IhsAdke.com

पिस्सू बाजार में कैसे खरीदें

एक महान मूल्य के लिए महान सौदों खोजना चाहते हैं? कैसे पता करें!

चरणों

  1. 1
    अपने क्षेत्र में बचत स्टोर और बाज़ार का उपयोग करें। आमतौर पर बड़े शहरों में इन दुकानों में से अधिक हैं, लेकिन आप उन्हें किसी भी शहर में बहुत ज्यादा मिल सकते हैं।
  2. 2
    निर्णय लें कि आप क्यों जा रहे हैं क्या आप सामान्य तौर पर अच्छी चीज़ों की तलाश कर रहे हैं या आपके मन में कुछ है?
  3. 3
    खोज शुरू करें कुछ दुकानों को दूसरों की तुलना में अधिक संगठित किया जाता है। एक बार जब आप कुछ जानते हैं, तो आपको पता चलेगा कि कौन सबसे अच्छा है यदि आप कर सकते हैं तो सिस्टम को समझें आप सेक्स, प्रकार के कपड़े, रंग और आकार द्वारा व्यवस्थित चीजों को पा सकते हैं, या आप बहुत सारे कपड़े और यादृच्छिक वस्तुएं पा सकते हैं अधिक संगठित दुकानों से शुरू करें जब तक कि आप कपड़े ढूंढने में विशेषज्ञ न बन जाएं।
  4. 4
    अपना ध्यान आकर्षित करने और कोशिश करने के लिए कुछ ले लो यदि आपको धोने से पहले किसी और के कपड़े पर कोशिश करने का विचार पसंद नहीं है, तो आप क्या सोचते हैं, अच्छा है, घर पर सामान धो लें, और फिर से दान करें यदि यह मामला है। यह भी पता है कि कपड़ों को कोट रैक पर की तुलना में आप पर बेहतर लग सकता है! इसे आज़माएं, आपको इसे पसंद हो सकता है कपड़ों के साथ प्रयोग- अलग चीजें एक साथ रख दीं।
  5. 5
    किसी बचत वस्तु पर अन्य वस्तुओं को मत भूलना। यदि आपको कम लागत वाली एक अपार्टमेंट प्रस्तुत करने की आवश्यकता है, उदाहरण के लिए, क्रेवित स्टोर डिश, बर्तन और धूपदान या फर्नीचर को खोजने के लिए एक शानदार स्थान हो सकता है। एक सुस्त सोफे के लिए कंबल या कवर पर अच्छे सौदे को देखने के लिए मत भूलना आप यह भी पा सकते हैं कि आइटम को बदलने या फ़र्नीचर को किराए पर लेने से कोई बचत दुकान पर खरीदारी करना सस्ता हो सकता है। आप कमरों को सजाने के लिए शानदार चीजें भी ढूंढ सकते हैं, जैसे फोटो, पोस्टर, सामान्य ट्रेंकेट्स
    • यह सब एक साथ काम नहीं कर सकता है, लेकिन यह एक महान विचार हो सकता है। गठबंधन के बजाय, एक उदार देखो के लिए देखो यदि आप थोड़ा और एकता के लिए अलग चीजें पसंद करते हैं, तो आप उन्हें पेंट, कवर या सुधार सकते हैं।
  6. 6
    यदि आप पढ़ना पसंद करते हैं, तो किताबें अनुभाग में जाएं। प्रयुक्त किताबें आम तौर पर सस्ती होती हैं, लेकिन छोटी बचत की दुकानों में अधिकांश पुस्तकों को अच्छी तरह खराब कर दिया जाता है। सुनिश्चित करें कि पुस्तक से कोई पृष्ठ गुम नहीं है- पहले से ही पृष्ठों के त्वरित कड़ी चोट का काम करता है
  7. 7
    सामान अनुभाग देखें आप सामान्य मूल्य के अंश के लिए बेल्ट, पर्स, बैकपैक्स, जूते, टोपी और गहने भी पा सकते हैं।



  8. 8
    सस्ते के लिए देखो अधिकांश दुकानों में कुछ पदोन्नति अनुभाग या कुछ समय में बेचे जाने वाले सामानों के साथ ऑफ़र नहीं होता है। एक पूर्ण छूट भी देखें, जैसे स्टॉक बर्निंग या परिसमापन स्टोर आमतौर पर इन घटनाओं की सूचना पोस्ट करते हैं
  9. 9
    एक आइटम खरीदने से पहले, इसे देखें क्या किसी ने स्पष्ट कारण के लिए उसे छुटकारा दिलाया, या वह अच्छी हालत में है? क्या यह दाग है? क्या कोई छेद या फाड़ा है जिसे आसानी से मरम्मत नहीं किया जा सकता है?
    • कुछ आइटम शायद ही कभी दान किए जाते हैं जब तक वे अब काम नहीं कर रहे हैं।
    • दूसरी तरफ कपड़े, अक्सर इसे छोड़ दिया जाता है क्योंकि यह मूल मालिक को पसंद नहीं करता है या नापसंद करता है, या क्योंकि यह पिछले साल से फैशनेबल है। फिर भी, कहर या दाग या छिद्र की तरह देखने के लिए मत भूलना।
    • याद रखें कि क्रेवित स्टोर्स में पाए जाने वाले अधिकांश कपड़ों और जूते खरीदे जा सकते हैं और नए आइटम की कीमत के मुकाबले काफी कम हो सकते हैं। इसके अलावा, पुराने वस्तुओं की गुणवत्ता आमतौर पर आधुनिक तकनीकों से बेहतर होती है और मरम्मत की कीमत होती है
  10. 10
    यदि स्टोर में एक मेकअप या अंडरवियर अनुभाग होता है, तो सीधे इसके माध्यम से जाएं ज्यादातर लोग दूसरे लोगों के कपड़े पहनने के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, और मेकअप अविश्वसनीय रूप से पुराना हो सकता है
  11. 11
    कुछ दुकानों में पुराने सीडी और डिस्क भी हैं। सुनिश्चित करें कि सीडी खरोंच या किसी भी तरह से क्षतिग्रस्त नहीं है।
  12. 12
    हमेशा वापस आओ! अच्छी चीजों को कभी भी लंबे समय तक और लगातार यात्रा के लिए यात्राएं सुनिश्चित नहीं होती हैं कि आप अविश्वसनीय खोज याद नहीं करते हैं
  13. चित्र का शीर्षक ब्रेकोसास्कोबो
    13
    पूछें जब दुकान बिक्री पर नए आइटम डालता है। अधिकांश दुकानों में नए आइटम प्राप्त करने के लिए विशिष्ट दिन होते हैं

युक्तियाँ

  • किसी को अपनी खोज की प्रशंसा करने के लिए रुको। जब आप पूछते हैं कि आपने कुछ खरीदा है, तो सच्चाई बताओ।
  • रचनात्मक और खुले दिमाग का होना क्या उपलब्ध है, इसके बारे में सोचें और इस बारे में सोचें कि आप किस प्रकार काम कर सकते हैं या किस चीज की ज़रूरत है, उसके बारे में आप क्या कर सकते हैं।
  • लेबल पर दिए गए आकार पर बारीकी से ध्यान न दें चूंकि अधिकतर टुकड़ों को धोया गया है और कई बार पहना जाता है, इसलिए कपड़े सिकुड़ते या बढ़ाए जा सकते हैं। तो कुछ चीजों की कोशिश करें जो आपका आकार नहीं हैं।
  • काल्पनिक या ब्रेगा पार्टी के लिए बचत स्टोर देखें आप एक शानदार कोट, एक रेनकोट या अन्य खजाना पा सकते हैं
  • कुछ बचत दुकानों में आपके लिए चीजें रखने के लिए बास्केट या बैग हैं, लेकिन कुछ नहीं करते हैं, इसलिए बड़े बैग ले जाने के लिए याद रखें। कपड़े भारी हो सकता है!
  • अपनी निजी शैली को ध्यान में रखें पिस्सू बाजार महान हो सकते हैं क्योंकि आप फैशन के रंगों और शैलियों के लिए सीमित नहीं हैं।
  • पैंट, स्कर्ट आदि के आकार को मापने का एक त्वरित तरीका जिपर या बटन को बंद करना है और स्तंभ के ऊपर उसके पेट के कपड़े के कपड़ों के कमर को पार करना है। यदि आप पहुंचते हैं, तो आपके पास सही आकार होने का एक अच्छा मौका है। यदि आप चाहें तो आपको अभी भी कोशिश करनी चाहिए, लेकिन यह साधारण जांच आपको उन वस्तुओं को खत्म करने में मदद करेगी जो तंग या बहुत विस्तृत हैं।
  • यदि आप थोड़ा सिलाई जानते हैं, तो आप छोटे छेद ठीक कर सकते हैं, एक ढीली बटन डाल सकते हैं या बार बना सकते हैं, लेकिन ऐसी चीजों को करने के लिए समय, ऊर्जा और ज्ञान होने के बारे में यथार्थवादी रहें। आप कुछ भी खरीद सकते हैं और पूरी तरह से इसे एक नया बनाने के लिए बदल सकते हैं
  • चूंकि वे सस्ते होते हैं और कई विकल्पों के साथ, थैली स्टोर अन्य प्रोजेक्ट्स के लिए सामग्री का एक बड़ा स्रोत हो सकता है, पैचवर्क से लेकर शॉर्ट्स की तरह जींस काट देता है यदि आप रचनात्मक हैं और इसके लिए उपहार है, तो आकाश की सीमा है
  • पिस्सू बाजार खिलौने और बच्चों के कपड़ों को खोजने के लिए एक महान जगह हो सकता है क्योंकि बच्चे आमतौर पर सभी कपड़े पहनने से पहले तेजी से बढ़ते हैं।

चेतावनी

  • सबसे पहले, एक बार में एक स्टोर पर जाएं बचत दुकानों में खरीदना थका जा सकता है।
  • बचत दुकानों में बेकार चीजों को खरीदने के लिए यह बहुत आसान है। सिर्फ सौदा देखने न करें- अपने आप से पूछें कि क्या आपको वास्तव में आवश्यकता होगी और टुकड़े का उपयोग करें। अपने मंत्रिमंडल को समय-समय पर साफ करें, और उन चीज़ों को छोड़ दें जिनकी आप अब उपयोग नहीं करते हैं।
  • आपको कुछ पसंद करने में देरी न करें जब आप सोच रहे हैं तब अन्य लोग उठा सकते हैं
  • अगर कोई कहता है कि आप अपने कपड़े कहाँ पा सकते हैं, तो कहें कि आप नहीं कर सकते। बचत की दुकानों में आपको जो चीज़ मिलती है वह आमतौर पर अनोखी होती है!
  • अपने कपड़े धोने से पहले अपने कपड़े धोने के लिए याद रखें यहां तक ​​कि अगर ज्यादातर चीजों का उपयोग करने के लिए पूरी तरह से साफ है, तो आपको कभी नहीं पता होगा कि कपड़े धोने कहाँ थे, और आप फफूंदी या संग्रहीत गंध को खत्म करते हैं। धोने के निर्देशों के लिए लेबल पर लेबल की जांच करें: सबसे पुराना, विशेष रूप से विवाहित, या जैकेटों को विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com