IhsAdke.com

एक साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित कैसे करें

नौकरी की साक्षात्कार तनाव और असुविधाजनक स्थिति हो सकती है, लेकिन यह घबराहट होने के लिए बिल्कुल सामान्य है। हर कोई एक ही लग रहा है। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो उन भावनाओं से लड़ने में आपकी सहायता कर सकती हैं।

चरणों

एक नौकरी कौशल विकास योजना चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
एक अच्छी तरह से लिखा और पेशेवर फिर से शुरू तैयार करें यह टाइप किया जाना चाहिए, हस्तलिखित नहीं। इसकी सावधानीपूर्वक समीक्षा करें क्योंकि थोड़े ही व्याकरण या वर्तनी की गलती आपकी भर्ती के खिलाफ एक बड़ी बात हो सकती है।
  • एसी ए मैनेजमेंट साक्षात्कार चरण 6 नामक चित्र
    2
    उचित पोशाक. आपकी उपस्थिति साक्षात्कारकर्ता द्वारा पहली चीज होगी, और लक्ष्य एक अच्छी पहली छाप बनाना है।
  • चित्र प्रतिरोधी ग्राहक के साथ काम शीर्षक 7 चरण
    3
    एक फर्म, गर्म हाथ मिलाना, और आँख में साक्षात्कारकर्ता को देखो। मीटिंग से पहले एक मित्र या परिवार के सदस्य के साथ अपने हाथ मिलाने का अभ्यास करें। हैंडशेकिंग आपके साथ साक्षात्कारकर्ता का पहला संपर्क है, इसलिए एक बहुत मजबूत या बहुत कमजोर ग्रीटिंग तत्काल अपमान पैदा कर सकता है। दृढ़तापूर्वक निचोड़ें, लेकिन अतिशयोक्ति के बिना, और साथ ही, मुस्कान और साक्षात्कारकर्ता की आंखों में सीधे दिखें। प्रारंभिक ग्रीटिंग में उसका नाम दोहराएं। उदाहरण के लिए, "आपसे मिलकर अच्छा लगा, ब्राड" (उसके साथ हाथ मिलाते हुए)। इसके अलावा, हाथ मिलाना संक्षिप्त होना चाहिए, बहुत लंबा नहीं, न ही तेज़ तेज़ी से, अच्छी पहली छाप छोड़कर
  • चित्र प्रतिरोधी ग्राहक के साथ काम शीर्षक चित्र 6
    4
    यह पूछने की कोशिश करें कि कौन से प्रश्न पूछा जाएगा। यदि आप एक साक्षात्कार के माध्यम से रहे हैं, तो उन मुद्दों को याद रखने की कोशिश करें जो कि पूछा गया है, विशेष रूप से जो कि अधिक जटिल हैं उन सभी संभावित मुद्दों की सूची बनाएं जिन्हें आप याद रख सकते हैं और उत्तर लिख सकते हैं।
    • अधिकांश साक्षात्कारकर्ता के साथ शुरू होता है, "तो मुझे अपने बारे में थोड़ा बताना।" इस प्रश्न के लिए तैयार करना बहुत आसान है सोचो और अपने जीवन के मुख्य बिंदुओं की एक सूची बनाओ अपने व्यक्तित्व की अच्छी विशेषताओं और अपनी पेशेवर आदतों को शामिल करें संक्षिप्त और मनोरंजक बनें
  • चित्र शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 5
    5
    अच्छे शिष्टाचार के तीन बुनियादी चीजों को याद रखें धन के बारे में कभी भी बात न करें (जब तक कि साक्षात्कारकर्ता द्वारा वेतन विषय से संपर्क न किया जाए), धर्म या राजनीति शायद इन विषयों में से कोई भी रोजगार के साथ नहीं है (जब तक कि आप धार्मिक-आधारित कंपनी में राजनीतिक पद के लिए आवेदन नहीं कर रहे हों)। कंपनी और स्थिति के भीतर सभी चर्चाओं को रखें।
  • तस्वीर उत्तर दिए गए साक्षात्कार के बारे में नकारात्मक जानकारी चरण 3
    6



    आप किस बारे में बात कर रहे हैं, इसके बारे में जागरूक रहें साक्षात्कार से पहले कंपनी को अनुसंधान करें और कुछ बिंदुओं को याद रखें। कभी भी पानी में मत जाओ या अंधेरे में गोली मारो, या साक्षात्कारकर्ता की आंखों में आप बिना तैयारी और बेकार लगेंगे साक्षात्कार से पहले अनुसंधान के लिए कुछ क्षेत्र हैं:
    • कंपनी की वेबसाइट कंपनी के मिशन और इतिहास के बारे में पाठ पढ़ें यदि संभव हो, तो कुछ तिमाही रिपोर्ट प्राप्त करने का प्रयास करें, खासकर अगर बढ़ती संख्या कंपनी में आपकी भविष्य की स्थिति से संबंधित होती है।
    • कागजात पढ़ें कंपनी के बारे में कुछ हालिया और पुराने लेख प्राप्त करें साक्षात्कार के दौरान साझा करने के लिए कुछ सकारात्मक जानकारी प्राप्त करें हालांकि, एक कार्बनिक तरीके से जानकारी का उल्लेख करते हुए, रिहर्सल भाषण से परहेज करते हुए। उदाहरण के लिए, यदि साक्षात्कारकर्ता कंपनी की बढ़ती इच्छा के बारे में बात करता है, तो कहें "मैं हाल ही में न्यूयॉर्क टाइम्स में चीनी बाजार में अपनी प्रविष्टि के बारे में पढ़ता हूं ..." फिर, कुछ दिलचस्प और सकारात्मक तथ्यों का उल्लेख करें यदि आप घोटालों या अवैध गतिविधियों के बारे में कुछ इतिहास पाते हैं, तो इसके बारे में सोचें। यदि सामुदायिक गतिविधियों में लगे हुए हैं तो साक्षात्कार पर पुनर्विचार करने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।
    • उन दोस्तों के लिए कंपनी की जानकारी के लिए पूछें जो आपके अंदर हो सकते हैं किसी भी आंतरिक जानकारी को काम पर रखने के लिए आधे रास्ते है। गोपनीय जानकारी के लिए मत पूछो, बस कंपनी या साक्षात्कारकर्ता के बारे में कुछ, जो उपलब्ध नहीं है और आपकी सगाई के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है (उदाहरण के लिए, साक्षात्कारकर्ता आपने उसी कॉलेज में पढ़ा होगा)।
  • चित्र प्रशासक सहायक नौकरियां ढूंढें चरण 6 खोजें
    7
    किसी से भी बुरा मत बोलो चाहे आप एक प्रतियोगी या एक पूर्व कर्मचारी के बारे में बात कर रहे हों, हमेशा सकारात्मक चीजें बोलें जैसा कि आपकी मां ने पहले ही कहा हो सकता है, "यदि आप कुछ अच्छा नहीं कह सकते हैं, तो कुछ मत कहो।"
  • चित्र शीर्षक उत्तर ट्रिकी साक्षात्कार प्रश्न चरण 2
    8
    साक्षात्कार के दौरान व्याकरण का सही उपयोग करें। आपकी मूल भाषा में किसी पर्ची की तुलना में कुछ भी बुरा प्रभाव नहीं डालता है। गारुंड, कठबोली और कभी भी, कभी भी अपवित्रता का उपयोग नहीं करते हैं। यदि आप अपनी भाषा के बारे में अनिश्चित हैं, तो एक मित्र से पूछें कि वह आपके साथ एक साक्षात्कार अनुकरण करे और आपको प्रतिक्रिया दें। यदि आप नीचे स्वीकार्य हैं, तो कुछ त्वरित इंटरनेट पाठ्यक्रम लें और कड़ी मेहनत करें।
  • चित्र जिसका शीर्षक है कि ब्राउजिंग ऑनलाइन उत्पादकता को बढ़ावा दे सकता है
    9
    साक्षात्कार के महत्वपूर्ण बिंदुओं को नीचे लिखें इसलिए आप अपने आप को एक गंभीर उम्मीदवार के रूप में पुष्ट करते हैं, जो आयोजन के अलावा, इस स्थिति को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं साक्षात्कारकर्ता द्वारा प्रदान की गई जानकारी का संक्षिप्त विवरण और दोहराने के लिए बताएं कि आपको क्या कहा गया था।
  • चित्र के साथ डील के साथ डील जो किसी के साथ काम करता है` width=
    10
    प्रश्न पूछें अगर आपको कुछ समझ में नहीं आता है, तो बस कहें, "क्या भगवान दोहरा सकते हैं?" इसके अलावा, जब साक्षात्कारकर्ता आपको सवाल पूछता है, तो उन प्रश्नों की एक सूची चुनें जो आप चाहते हैं यदि यह पहली साक्षात्कार है, तो वेतन और लाभ के बारे में सवाल पूछने से बचें - यह समय और नौकरी और कंपनी के बारे में अधिक जानने के लिए समय है। अपनी नौकरी की आवश्यकताओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें, कंपनी भविष्य के लिए क्या चाहती है, और विभिन्न टीमों का काम कैसे काम करती है, उदाहरण के लिए
  • इम्प्रेशर आपका बहुत पुराना बॉस चरण 9
    11
    साक्षात्कार के अवसर के लिए धन्यवाद हमेशा एक धन्यवाद के साथ साक्षात्कार समाप्त यहां तक ​​कि अगर आप अपनी नौकरी के लिए बेताब हैं, तो इसे दिखाने से बचें और मत पूछो कि आपको उत्तर कब मिलेगा। आप चयन प्रक्रिया में अगले चरण के बारे में भी पूछ सकते हैं, ताकि आप बहुत चिंतित दिखाई देने के बिना रुचि दिखाएं। इसके अलावा, साक्षात्कारकर्ता को कुछ दिन बाद धन्यवाद भेजें - आप एक विनम्र छवि पास करेंगे और वह आपको प्रक्रिया की निरंतरता के लिए याद रखेंगे।
  • युक्तियाँ

    • साक्षात्कार के बारे में बहुत परेशान मत हो। हर कोई इस से पहले चला गया है यहां तक ​​कि साक्षात्कारकर्ता जानता है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं।
    • अपने स्वरूप को बेहतर बनाने के लिए साक्षात्कार से पहले शराब पहनें।
    • साक्षात्कारकर्ता के साथ जाने के लिए अपने पोर्टफोलियो को लें। इसके अलावा, यदि आवश्यक हो, तो अपने वर्तमान फिर से शुरू की एक प्रति रखें।
    • अभ्यास के लिए एक दोस्त या रिश्तेदार के साथ एक झूठ साक्षात्कार करो और दिन के लिए तैयार। अगर आप ऐसा कर सकते हैं, जो किसी साक्षात्कार के लिए तैयारी कर रहे हैं, उसके साथ ऐसा करें। तो आप दो एक दूसरे की सहायता करते हैं

    चेतावनी

    • साक्षात्कारकर्ता को बताए कि कंपनी गलत क्यों कर रही है और आप इसे कैसे तय करने की योजना बना रहे हैं उससे बचें। यहां तक ​​कि अगर कंपनी के दोष हैं जो आप ठीक कर सकते हैं, कोई भी आपकी समस्याओं के बारे में सुनना पसंद नहीं करता है। हालांकि, यदि साक्षात्कारकर्ता निम्नलिखित प्रश्न पूछता है: "आप कंपनी में अलग तरीके से क्या करेंगे?" सावधान रहें। समस्या वाले क्षेत्रों की पहचान करने के बजाय, कहते हैं, "मैं इस स्थिति से कैसे संपर्क करूं ..."
    • रिज्यूमेज और / या इंटरव्यू, उस प्रकार के काम के आधार पर भिन्न होते हैं जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं।
    • जब आप किसी नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हों तो लापरवाह या लापरवाह न हों।
    • एक अच्छी साक्षात्कार और एक अच्छी शुरुआत फिर से काम पर रखने की गारंटी नहीं देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com