IhsAdke.com

नौकरी साक्षात्कार के दौरान अपनी संभावनाओं का मूल्यांकन कैसे करें

क्या आप नौकरी के साक्षात्कार के बाद फोन के पास इंतजार करना नफरत करते हैं? यह सहज ज्ञान युक्त दृष्टिकोण "पढ़ें" करने के लिए अपने साक्षात्कारकर्ता मदद कर सकते हैं यह निर्धारित करता है, तो अपनी पोस्ट पहले से ही सुरक्षित है या क्या यह है कि वे दरवाजे बंद अधिक होने की संभावना है।

चरणों

जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 1 के दौरान आपकी संभावनाओं का मूल्यांकन करें
1
साक्षात्कारकर्ता को ध्यान से देखें ताकि आप संकेतों को पढ़ सकें जिसका मतलब है कि उसने आपको किराया नहीं देने का फैसला किया है। चेहरे का भाव, आवाज़ की स्वर, शरीर की भाषा और अन्य सुरागों का ध्यान रखें।
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 2 के दौरान आपकी संभावना का मूल्यांकन करें
    2
    जैसे आप आमतौर पर एक साक्षात्कार में करते हैं यह प्रकट न करें कि आप यह देखना चाहते हैं कि क्या साक्षात्कारकर्ता झूठ बोल रहा है अगर आपको लगता है कि वह है, तो पसीना या दोहराए जाने वाले आंदोलनों जैसे कि उसके सिर को खरोंच करना या उसकी आंखों को रगड़ना जैसे छोटे लक्षणों का ध्यान रखें।
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 3 के दौरान आपकी संभावनाओं का मूल्यांकन करें
    3
    जांच करें कि कितनी बार साक्षात्कारकर्ता आपके साथ आंखों के संपर्क को तोड़ता है क्योंकि यह एक संकेत हो सकता है कि वह आप पर विश्वास नहीं करता है।
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 4 के दौरान आपकी संभावनाओं का मूल्यांकन करें
    4
    प्रशंसा पर ध्यान दें। अच्छा साक्षात्कारकर्ताओं आप अपनी ताकत, जिसे वे आप किराया या नहीं, लेकिन झूठी प्रशंसा एक बुरा संकेत हो सकता है समझ में मदद मिलेगी - उदाहरण के लिए यदि आप समय एक साक्षात्कार में चुप के सबसे खर्च और वह आपको बताता है कि व्यक्त किया गया है।



  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 5 के दौरान आपकी संभावनाओं का मूल्यांकन करें
    5
    ध्यान दें, अगर वह साक्षात्कार के अंत में कुछ पेशेवर सलाह देता है - यह एक सुराग हो सकता है कि नौकरी आपको नहीं दी जाएगी बेशक इसका भी यह मतलब हो सकता है कि साक्षात्कारकर्ता पहले से ही आपको एक महान कर्मचारी बनाने की कोशिश कर रहा है किसी भी तरह, व्यक्ति आपको साक्षात्कार के बाद प्रतिक्रिया दे रहा है - यह आपकी ताकत और कमजोरियों पर मूल्यांकन पाने का एक सुनहरा मौका है।
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 6 के दौरान आपकी संभावनाओं का मूल्यांकन करें
    6
    "मौत के चुंबन" के लिए बाहर देखो अगर साक्षात्कारकर्ता कुछ ऐसा कहता है कि "अगर आप उस नौकरी नहीं लेते हैं, तो इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेना चाहिए," संभावनाओं को आप देखते रहना चाहिए
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 7 के दौरान आपकी संभावनाओं का मूल्यांकन करें
    7
    असुविधा और बेईमानी के संकेत के लिए देखो। यदि साक्षात्कारकर्ता हाथों को मिलाते हुए पहले अपने सूट पर अपने हथेलियों को पोंछता है, तो वह भी परेशान हो सकता है यह बेईमानी का संकेत हो सकता है - या वह व्यक्ति केवल गर्म और असहज हो सकता है इस समय तक, आपको एक अच्छा विचार होना चाहिए कि मामले का क्या होगा।
  • नौकरी के लिए साक्षात्कार के दौरान अपनी संभावनाओं का मूल्यांकन करें शीर्षक 8
    8
    पूछो! आप साक्षात्कार के अंत करने के लिए साक्षात्कारकर्ता नहीं पढ़ सकते हैं, तो, साहस, मुस्कान इकट्ठा आंखों में उसे देखने के लिए और सीधे पूछते हैं: "।? मुझे खुशी है कि आप अपने समय देने के लिए मुझे साक्षात्कार के लिए के रूप में मैं मुझे छोड़ दिया" साक्षात्कारकर्ता का चेहरा संभवत: उत्तर का खुलासा करेगा। बहुत ज्यादा प्रेस न करें और अच्छा हो, चाहे खबर अच्छी या बुरी है
  • युक्तियाँ

    • आप,, साक्षात्कार में सफल होने के लिए है, तो तैयार रहना शांत, अच्छी मुद्रा और आँख से संपर्क रखने के 5-10 मिनट जल्दी आने और हमेशा सच बताने चाहते हैं - ईमानदारी पर्याप्त योगदान देता है।
    • कई गैर-मौखिक संकेतों के लिए मत देखो - भले ही साक्षात्कारकर्ता आपके बारे में उत्साहित न हों, फिर भी आपको नौकरी मिल सकती है कुछ लोग बहुत उत्साही या उत्साहजनक नहीं हैं
    • नियम संख्या 1 याद रखें: अपने सहज ज्ञान पर विश्वास करो! अगर आपको लगता है कि आपको नौकरी नहीं मिली है, तो देखिए। अन्यथा, अपनी नई नौकरी पर बधाई!

    चेतावनी

    • यदि आप इन सभी लक्षणों को ध्यान में रखते हैं, तो अपने सिर को मत खोना, आप गलत हो सकते हैं, इसलिए शांत रहें और शांत रहें
    • साक्षात्कार पूरा करें, भले ही वह अच्छी तरह से नहीं जा रहा हो। साक्षात्कारकर्ता एक मुद्दा यह है कि आप असहज पत्ते को अव्यवसायिक या नीचा दिखा रास्ता अभिनय, यह उपयुक्त हो सकता है, तो विनम्रता से कहते हैं कि तुम रुचि नहीं रखते हैं और छोड़ दें। अन्यथा, तेजी से पकड़ें और देखें कि आप अनुभव से क्या सीख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com