IhsAdke.com

कैसे एक नौकरी के साक्षात्कार के बाद पालन करने के लिए

नौकरी की साक्षात्कार के बाद एक महत्वपूर्ण है, अगर कुछ नज़रअंदाज़ हो, नौकरी खोज प्रक्रिया का हिस्सा। आप साक्षात्कारकर्ता के साथ-साथ काम में आपकी रुचि की पुष्टि करने और कंपनी को सकारात्मक रूप से योगदान करने की आपकी क्षमता के लिए धन्यवाद देंगे। हालांकि, यह एक नाजुक प्रक्रिया है और यदि गलत तरीके से किया जाता है, तो आप अपना मौका खो सकते हैं। यह लेख अपने आप का ट्रैक रखने का सबसे प्रभावशाली तरीका प्रदर्शित करेगा ताकि आप अन्य उम्मीदवारों से अलग हो सकें।

चरणों

विधि 1
साक्षात्कार के अंत में

एक जॉब इंटरव्यू चरण 1 के बाद का पालन करें
1
समय सीमा के बारे में पूछें यदि साक्षात्कारकर्ता अंतिम निर्णय लेने के लिए समय सीमा पर टिप्पणी नहीं करता है, तो आप पूछ सकते हैं पता लगाएँ कि वे उम्मीदवारों को सूचित करना चाहते हैं, जो उनसे संपर्क करेंगे और कैसे (ईमेल, फोन या पत्र)।
  • यह बहुत उपयोगी है क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि आपको निर्णय के लिए कितना इंतजार करना होगा और जब किसी को भी चार्ज करना बेहतर होगा, इसके अलावा जिम्मेदार कौन होगा।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 2 के बाद का पालन करें
    2
    अपने साक्षात्कारकर्ता से एक कार्ड के लिए पूछें यह आपको सही संपर्क जानकारी देगा, जिसमें आपका नाम, नौकरी शीर्षक और ईमेल शामिल है, ताकि आप एक धन्यवाद नोट भेज सकें।
  • विधि 2
    साक्षात्कार के बाद

    एक नौकरी का साक्षात्कार चरण 3 के बाद का पालन करें
    1
    ईमेल द्वारा एक पावती भेजें साक्षात्कार के बाद, जब आप घर जा रहे हों, साक्षात्कार के बाद, या घर पर पहुंचने के बाद या कम से कम साक्षात्कार के उसी दिन के दौरान, आपको यह करना चाहिए। यह प्रदर्शित करेगा कि आप उत्साही हैं और साथ ही संगठित हैं, और आप ऐसे उम्मीदवार नहीं होंगे जो अंततः भूल जाएंगे।
    • अपना पूरा नाम, फ़ोन नंबर, पता और ईमेल पता शामिल करें साथ ही, यह सुनिश्चित कर लें कि आपका ईमेल स्पैम नहीं जा रहा है, फिर "फॉलो-अप टू (आपका नाम) साक्षात्कार" विषय में डाल दिया गया है।
    • आप भेजते हैं, जिसे आप बहुत बाद में धन्यवाद, आप जोखिम अन्य उम्मीदवार को नौकरी में आप से पहले धन्यवाद करने का मौका उदासीन दिखाई देते हैं, इसके अलावा में।
    • अगर कोई विशेष व्यक्ति था जो आपको साक्षात्कार लेने में मदद करता था, तो उस व्यक्ति को धन्यवाद भी भेजें।
    • कुछ लोग यह इंगित करते हैं कि धन्यवाद का नोट हस्तलिखित है। हालांकि कुछ साक्षात्कारकर्ता इसे पसंद कर सकते हैं, यह थोड़ा पुराना है और कुछ लोगों को यह बहुत पेशेवर नहीं मिल सकता है। इसलिए, एक ईमेल या टाइप नोट सुरक्षित है।
  • एक नौकरी के साक्षात्कार चरण 4 के बाद का पालन करें
    2
    साक्षात्कार के बारे में नोट्स बनाओ, जबकि हर चीज आपके दिमाग में अभी भी ताजा है यह एक दूसरे साक्षात्कार में उपयोगी होगा ताकि आपको याद रहे कि जो कहा गया था और साक्षात्कारकर्ता ने क्या योग्यताएं या गुणों पर जोर दिया।
    • इस तरह, यदि आप एक दूसरे साक्षात्कार में भाग लेते हैं, तो आप अपने उत्तरों को बेहतर ढंग से लक्षित करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, आप जांच सकते हैं कि आप किसी बिंदु को सुधार सकते हैं या नहीं।
    • टिप्पणियां आपको अधिक विशिष्ट बिंदुओं को संदर्भित करने में भी मदद करेगी, जबकि आपको धन्यवाद लिखना और संकेत देकर कि आपने वास्तव में सब कुछ देखा है, साक्षात्कारकर्ता ने कहा।
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के चरण 5 के बाद का पालन करें
    3
    LinkedIn पर व्यक्ति से कनेक्ट करें यह ठीक से उपयुक्त है अगर ठीक से किया है। आपको स्व-दिलचस्पी दिखाई नहीं देनी चाहिए या आप स्थिति के बारे में भी आश्वस्त हैं। एक सरल संदेश भेजें कि आप कौन हैं और साक्षात्कार के कुछ विषय को देखें, यह पूछने से पहले कि क्या व्यक्ति आपका संपर्क हो सकता है
    • यदि आप फैशन उद्योग में किसी नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, और साओ पाउलो फैशन वीक विषय साक्षात्कार में दिखाई देता है, व्यक्ति को एक स्टाइलिस्ट के बारे में एक दिलचस्प लेख भेजें।
    • यदि आपके साक्षात्कारकर्ता से पहले या बाद में साक्षात्कारकर्ता के साथ अनौपचारिक बातचीत हुई और एक रेस्तरां या घटना पर टिप्पणी समाप्त हो गई, तो इसके बारे में एक लिंक साझा करें ताकि इसकी अतिरिक्त जानकारी हो।
    • लिंक्डइन के माध्यम से व्यक्ति के साथ संपर्क में रहने के लिए, आपको दिलचस्प दिखने की ज़रूरत है, यह आपको सिर्फ लाभ देने के लिए कुछ नहीं दिखना चाहिए।
  • विधि 3
    साक्षात्कार के कई दिन बाद

    एक जॉब इंटरव्यू चरण 6 के बाद का शीर्षक
    1
    अधिक औपचारिक धन्यवाद-पत्र बनाएं कंपनी की शैली के आधार पर ईमेल द्वारा यह भी भेजा जा सकता है या टाइप किया जा सकता है और मुद्रित किया जा सकता है एक प्रौद्योगिकी कंपनी ईमेल की आसानी और दक्षता की सराहना कर सकती है, जबकि एक बहुत पारंपरिक कंपनी एक पत्र को पसंद कर सकती है। पत्र का उद्देश्य साक्षात्कारकर्ता को याद दिलाना है कि आप एक मजबूत उम्मीदवार हैं और आप स्थिति के लिए बेहद योग्य क्यों हैं। यदि आपको कई लोगों द्वारा साक्षात्कार दिया गया है, तो आपको उन्हें प्रत्येक के लिए अलग से धन्यवाद पत्र भेजना चाहिए।
    • साक्षात्कारकर्ता के प्रथम नाम का प्रयोग केवल ग्रीटिंग में करें, अगर उसने कहा कि इस तरह से उसका इलाज किया जाए। अन्यथा, पत्र अधिक औपचारिक होना चाहिए।
    • साक्षात्कार लेने के अवसर के लिए दोबारा धन्यवाद करने के बाद, रिक्ति में आपकी रुचि की पुष्टि करें और सूचित करें कि आप कंपनी का हिस्सा बनना चाहते हैं।
    • उस जानकारी को शामिल करें जो साक्षात्कारकर्ता में दिलचस्पी हो सकती है या उपयोगी हो सकती है, जो कंपनी का उपयोग कर सकती है। इस प्रकार, साक्षात्कारकर्ता आपको याद रखेगा, क्योंकि अधिकांश लोग केवल स्वयं के बारे में जानकारी भेजकर साक्षात्कार के बाद आपसे संपर्क करेंगे।
    • "ईमानदारी से" पत्र को पूरा करें और व्याकरण, वर्तनी और विराम चिह्न की समीक्षा करें। त्रुटियों वाला एक पत्र आपको उम्मीदवार के रूप में अयोग्य घोषित कर सकता है।



  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 7 के बाद का शीर्षक
    2
    निर्दिष्ट अवधि बीत जाने के बाद, एक ईमेल भेजें या कॉल करें। यदि निर्णय के लिए समय बीत चुका है, तो यह दो दिन या दो सप्ताह हो, तो आप ईमेल या फोन द्वारा निर्णय के बारे में पूछ सकते हैं। संक्षिप्त रहें, यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • "मुझे उम्मीद है कि विपणन सहायक नौकरी के लिए काम पर रखने की प्रक्रिया अच्छी तरह से चल रही है, मुझे विश्वास है कि आपने उल्लेख किया है कि सोमवार को फैसला किया जाएगा और मैं पूछना चाहूंगा कि क्या आपके पास मेरे आवेदन के बारे में कोई जानकारी है। जो उन्हें निर्णय लेने की प्रक्रिया में मदद कर सकता है। "
    • यदि आप कॉल करने का निर्णय लेते हैं, तो साक्षात्कार के कुछ दिन बाद शांत स्थान चुनें। एक अच्छा समय चुनें, दोपहर के भोजन के ठीक बाद, दिन में बहुत जल्दी या देर से। इस तरह, आप साक्षात्कारकर्ता से बात करने में सक्षम होने की अधिक संभावना होगी।
    • जितना संभव हो शिक्षित और संक्षिप्त रहें, याद रखें कि आप एक तनावग्रस्त प्रबंधक से बात कर रहे हैं, जिसकी हजारों चीजों को आपके चयन प्रक्रिया से परे ध्यान में रखा गया है। फिर से फोन न करें, जब तक कि वह पूछता न जाए।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 8 के बाद का शीर्षक
    3
    यदि आप एक दूसरे साक्षात्कार के लिए संपर्क कर रहे हैं या एक प्रस्ताव प्राप्त करने के लिए तुरंत जवाब दें। उन्हें जवाब देने की प्रतीक्षा करना पेशेवर नहीं है और ऐसा लगता है कि आप बहुत रुचि रखते हैं। चिंतित होने के बारे में चिंता न करें, वे इच्छुक उम्मीदवारों को कंपनी के लिए काम करने के लिए चाहते हैं।
    • उसी पद्धति का उपयोग करके जवाब दें, जो वे आपसे संपर्क करते थे। मुझे बुलाओ, जैसे ही मैं कर सकता हूँ मुझे वापस बुलाओ। अगर आपने एक ईमेल भेजा है, तो उसी तरह उत्तर दें
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 9 के बाद का शीर्षक
    4
    यहां तक ​​कि अगर आपको नौकरी नहीं मिल सकती है, साक्षात्कारकर्ता को धन्यवाद गुस्सा या बहुत निराश मत बनो, इस तथ्य को स्वीकार करें कि संभवत: कई अन्य योग्य उम्मीदवार थे। इसे एक अनुभव के रूप में देखें अगर आपको फोन या ई-मेल के जरिए सूचित किया जाता है, तो साक्षात्कारकर्ता को एक संदेश भेजें जिससे आपको उसके साथ एक साक्षात्कार में जाने के लिए समय और अवसर के लिए धन्यवाद।
    • अगर आप बोल्ड हैं, साक्षात्कारकर्ता से पूछें कि आप सुधार करने के लिए क्या कर सकते हैं। वे वापस नहीं लौट सकते हैं, लेकिन यदि वे करते हैं, तो आपको व्यवसाय की तलाश में और आपके द्वारा गलती की है, इसके बारे में मूल्यवान जानकारी मिलेगी। निराश मत बनो, सुझावों और रचनात्मक आलोचना स्वीकार करें।
    • यह कदम ईमेल या पत्र द्वारा किया जाना चाहिए, टेलीफोन द्वारा कभी नहीं। साक्षात्कारकर्ता को यह पूछने के लिए कहें कि आपको क्यों चुना नहीं गया था, आपको असुविधाजनक स्थिति में डाल दिया गया है और कंपनी में संभावित संभावित संभावनाओं को समाप्त कर सकता है।
  • विधि 4
    क्या बचने के लिए

    एक नौकरी के साक्षात्कार के बाद चरण 10 का पालन करें
    1
    कंपनी को पीड़ा न दें यदि आप उन्हें ईमेल और लिंक के साथ बौछार करते हैं, तो आप स्थान जीतने की संभावनाओं के साथ समाप्त हो सकते हैं। तीन संपर्कों के नियम का पालन करें, एक धन्यवाद नोट, एक लंबा धन्यवाद पत्र, और एक साथ ईमेल या लिंक यह पुष्टि करने के लिए कि निर्णय किया गया था। यदि आपको तीन संपर्कों के लिए कोई जवाब नहीं मिलता है, तो दूसरी नौकरी देखने के लिए बेहतर है।
    • जो भी आप करते हैं, साक्षात्कारकर्ता को दैनिक ईमेल के साथ भरें या अपने मेलबॉक्स में लंबे संदेश न दें। आप इसे इस तरह से नहीं कमाएंगे
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 11 के बाद का अनुसरण करें
    2
    जब तक आमंत्रित नहीं हो, तब तक व्यक्तिगत रूप से कंपनी में न जाएं। आप साक्षात्कारकर्ता को आपसे बात करने के लिए आगे बढ़ेंगे, क्योंकि समय उसके लिए सुविधाजनक नहीं है। यदि आपको चुना गया न हो, तो आपको खुद को शर्मनाक स्थिति में मिल सकता है और आपको इसके बारे में व्यक्ति को चेतावनी देने के लिए मजबूर किया जा सकता है किसी भी तरह से, यह एक असंतोषजनक अनुभव होगा जिसे आपको बचाना चाहिए यह सलाह आपको धन्यवाद देता है- आप नोट करते हैं, उन्हें व्यक्ति में न दें
  • नौकरी का साक्षात्कार चरण 12 के बाद का पालन करें
    3
    ईमेल या अनुवर्ती लिंक से बचें मत कुछ लोग गलती से सोचते हैं कि साक्षात्कारकर्ता को परेशान न करने के फैसले का इंतजार करना चाहिए। यह रणनीति सही नहीं है। कई कंपनियों को काम पर रखने से पहले, यह जांचने की उम्मीद है कि वे साक्षात्कार के बाद पेशेवर से संपर्क करें और वास्तव में रिक्ति चाहता है। जब तक आप इन नियमों का पालन करते हैं, तब तक का पालन करें एक सकारात्मक रणनीति है जो कंपनी में आपकी जगह सुरक्षित रख सकती है।
  • युक्तियाँ

    • साक्षात्कार के बाद एक धन्यवाद भेजें, भले ही आपको यह पता न पड़े कि क्या आपको रिक्ति मिली है साक्षात्कारकर्ता आपको एक और रिक्ति के लिए किराए पर ले सकता है

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आपको इस प्रक्रिया के बारे में आत्मविश्वास महसूस हो रहा है, तो एक नौकरी की तलाश करें। कंपनी किसी अन्य व्यक्ति को किराए पर लेने का फैसला कर सकती है, जैसे आंतरिक उम्मीदवार या रिक्ति को रद्द कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com