IhsAdke.com

आप्रवासन के लिए एक संदर्भ पत्र कैसे लिखें

अक्सर, किसी आव्रजन प्रक्रिया में शामिल लोगों को उनके फार्मों पर सह-कार्यकर्ताओं और सामुदायिक सदस्यों से संदर्भ पत्र शामिल करने की आवश्यकता होती है। इन पत्रों का उपयोग आप जिस देश में आप्रवासन करना चाहते हैं उसके चरित्र और मूल्यों का आकलन करने के लिए न्यायाधीशों और अन्य सरकारी अधिकारियों द्वारा उपयोग किया जाता है। यदि आप इन पत्रों में से किसी को एक लिखना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा होगा कि इसमें सभी आवश्यक जानकारी हो।

चरणों

भाग 1
पत्र लिखने की तैयारी

इमेज के शीर्षक वाले चित्र को इमिग्रेशन चरण 1 के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें
1
आव्रजन प्रक्रिया की प्रकृति को समझें सिफारिश के एक पत्र को लिखने में पहला कदम यह है कि किस प्रकार की प्रक्रिया में व्यक्ति की सिफारिश की जानी चाहिए इसमें शामिल है उदाहरण के लिए, निर्वासन, निष्कासन और प्राकृतिक प्रक्रिया की कार्यवाही में अनुशंसा पत्र का उपयोग किया जा सकता है। सिफारिश के पत्र के अन्य कार्यों में शामिल हैं:
  • यह साबित करें कि जिस व्यक्ति की सिफारिश की जा रही है वह रिश्ते में है, जैसे कि शादी।
  • पते और रोजगार की स्थिति की पुष्टि करें
  • पुष्टि करें कि प्रश्न में व्यक्ति ने एक प्रकार का दुरुपयोग किया है (शारीरिक या भावनात्मक)
  • इस दावे को मान्य करें कि आश्रय की मांग करने वाले व्यक्ति को उत्पीड़न का डर है
  • इमिग्रेशन चरण 2 के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवेदक से बात करें आवेदक को अपने पत्र में बताई जाने वाली सूची के बारे में पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें उदाहरण के लिए, यह है कि व्यक्ति को एक विशेष परियोजना के दौरान कुछ साझा कार्य अनुभव के बारे में लिखने के लिए, प्यार संबंधित देश के लिए या अन्य विशिष्ट और व्यक्तिगत अंक में वह है के बारे में आप चाहता है संभव है।
    • आप आवेदक के पुनरारंभ या आपकी पृष्ठभूमि से संबंधित अन्य सूचनाओं के लिए भी अनुरोध कर सकते हैं। सिफारिश लिखने पर यह जानकारी उपयोगी हो सकती है।
  • इमेजिंग शीर्षक के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें इमिग्रेशन के चरण 3
    3
    उदाहरण के लिए देखें आप हमेशा एक सामान्य खोज के साथ इंटरनेट पर संदर्भ पत्रों के उदाहरण पा सकते हैं। यदि आप एक विशिष्ट टेम्पलेट चुनते हैं, तो इसकी समीक्षा करना सुनिश्चित करें ताकि यह आपकी विशेष आवश्यकताओं को पूरा करे। आपके सुझाव के पत्र को ईमानदारी और विश्वसनीयता को पारित करने की आवश्यकता है
  • भाग 2
    लेखन की सिफारिश

    इमेजिंग स्टेप 4 के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें शीर्षक वाला इमेज
    1
    तिथि दर्ज करके और शुभकामनाएं शुरू करें तिथि को पत्र के शीर्ष पर रखा जाना चाहिए। नीचे दी गई कुछ पंक्तियों को ग्रीटिंग में शामिल करें यदि आप नहीं जानते कि आप किसके लिए लिख रहे हैं, तो "व्हाट इट मे चिंता" लिखकर अपनी ग्रीटिंग शुरू करें
    • यदि आप आवेदक के नियोक्ता हैं, तो लेटरहेड में अपनी कंपनी या संगठन का नाम डालें।
  • इमेजिंग चरण 5 के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक परिचय लिखें अपना परिचय देने के लिए पहले पैराग्राफ का उपयोग करें आवेदक के साथ अपना नाम, व्यवसाय और संबंध डालें अपनी नागरिकता की वर्तमान स्थिति भी शामिल करें
    • आवेदक के साथ अपने रिश्ते की प्रकृति के बारे में जानकारी प्रदान करें, जिसमें आप एक दूसरे को जानते हैं, तिथियां और संदर्भ के संदर्भ, शुल्कों इत्यादि शामिल हैं।
    • इस उदाहरण की प्रस्तुति देखें: "मेरा नाम पास्टर माइकन सिल्वा है मैं ब्राजील के नागरिक और ज्यूज़ डे फोरा के केन्द्रीय मेथोडिस्ट चर्च के पादरी हूं, मिनस गेरैस।
    • यदि आप आवेदक के एक नियोक्ता हैं, तो आप लिख सकते हैं: "मेरा नाम कैरोलिना ओलिवेरा है, एबीसी में एचआर में सहायक निदेशक मैं अप्रैल 2015 से वर्तमान समय तक पिछले दो वर्षों से एंड्रिया सेल्स की निगरानी कर रहा हूं। "



  • इमेजिंग शीर्षक के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें इमिग्रेशन चरण 6
    3
    आवेदक के गुणों का वर्णन करें दूसरे पैराग्राफ में, आप विशिष्ट उदाहरण दे सकते हैं जो कि कुछ ऐसा वर्णन करता है जिसे आव्रजन एजेंट को साबित किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, आवेदक की आवश्यकता हो सकती है कि आप अपने चरित्र के बारे में गवाही देते हैं ताकि उनके प्राकृतिककरण की सुविधा मिल सके या उन्हें निर्वासित होने से रोक दिया जा सके। उसे पुष्टि करने के लिए एक बयान की आवश्यकता हो सकती है कि उसका वर्तमान संबंध एक धोखाधड़ी नहीं है एक अन्य परिदृश्य में, आवेदक को यह भी सुनिश्चित करने की आवश्यकता हो सकती है कि वह आपके घर के देश में उत्पीड़न से परेशान हैं। संभव के रूप में कंक्रीट के रूप में तथ्यों की पेशकश करने की कोशिश करें
    • आप कह सकते हैं, "मैं रोना मारिया के रूप में अच्छी तरह से दिल के साथ कुछ लोगों को पता है मेरी चर्च में भाग लेने के शुरू होने के दो सप्ताह बाद, उसने स्वयं की ज़रूरतों को वितरित सूप पकाने के लिए स्वयं सेवा की। दो महीने बाद, यहां तक ​​कि स्वयंसेवक के रूप में भी, खुद को आत्महत्या करने के कगार पर खुद को गहरा उदास व्यक्ति का सामना करना पड़ता था। उसने मुझे फोन करने के बाद, वह आदमी के पक्ष में दो घंटे तक रुक गया जब तक कि मैं उसके लिए योग्यता की मांग नहीं कर सकता था। "
    • आपको अपनी पत्नी के साथ आवेदक के रिश्ते के बारे में भी लिखना पड़ सकता है कुछ मामलों में, आप्रवास अधिकारियों के विश्वास के अनुरोध से इनकार करते हैं कि आवेदक का विवाह एक धोखाधड़ी है, केवल एक देश की नागरिकता हासिल करने के उद्देश्य से तैयार है यदि हां, तो आप निम्न लिख सकते हैं: "बॉरिज जो किविला सूजा और उनके पति का हिस्सा प्रभावशाली है। दो साल पहले जोड़ी के एक पड़ोसी और मित्र के रूप में, मैं अक्सर उन्हें बगीचे के साथ मिलकर देखता हूं, हर रात लंबी पैदल यात्रा करता हूं और एक साथ भोजन करता हूं। जब वे मेरी शादी की सालगिरह में शामिल हुए, तो उन्होंने पूरी रात हाथ पकड़े और कई अन्य मेहमानों से बात की। ऐसा लगता है जैसे मैं खुद और मेरी पत्नी को देख रहा हूं, जब हमारी शादी शुरू हुई। "
    • अगर आपको प्रमाण है कि आवेदक को दुर्व्यवहार किया गया है, तो आपको यह समझा जा सकता है कि आपको क्यों लगता है कि उसने अपने घर के देश में दुखों का अनुभव किया है। हमेशा नैदानिक ​​निदान पेश करें और विवरण प्रदान करें। उदाहरण के लिए, घोषणा कर सकते हैं कि व्यक्ति को सवाल में बुरे सपने से ग्रस्त है, वह वजन का एक बहुत कुछ खो दिया है और चिंता के अन्य लक्षण है।
  • इमेजिंग चरण 7 के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि प्रासंगिक हो, तो अपने काम में आवेदक के आचरण पर चर्चा करें। अपनी स्थिति और उसकी क्षमताओं को शामिल करें साथ ही उस तारीख को बताएं, जिस पर वह काम पर रखा गया था और अनुबंध करने वाले कंपनी का पता
    • यह भी ईमानदारी और आवेदक की विश्वसनीयता का समर्थन करने के लिए महत्वपूर्ण है, उपलब्ध कराने के विवरण अस्पष्ट बयान relevantes.Evite की तरह, "श्री अल्वेस एक व्यक्ति के मूल्यों, जो दूसरों की परवाह करता है।" आपको ऐसे विवरण प्रदान करना चाहिए जो आपके गुणों को साबित करते हैं जो आवेदक के पास है।
    • आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं: "काम के पहले छः महीनों में, श्री अल्वेज़ बेघर लोगों को बस से एक आश्रय में ले गए थे जो ज़रूरतों के लिए सूप परोसता था। वह हमेशा ग्राहकों और अन्य कर्मचारियों के साथ धैर्यशील और मैत्रीपूर्ण रहे। एक बार, एक ग्राहक बस पर अपने वॉलेट खो दिया है उसे ढूंढने के बाद, श्री अल्वेज़ ने तुरंत मुझे दिया ग्राहक ने पुष्टि की कि उसके सारे पैसे बटुए में थे। "
  • चित्र शीर्षक, इमिग्रेशन के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें 8
    5
    एक गंभीर सिफारिश के साथ समाप्त करें एक शक्तिशाली सिफारिश के साथ पत्र बंद Solicitante.Caso में उनके आत्मविश्वास व्यक्त वह निर्वासन से बचने के लिए कोशिश कर रहा है, तो आप लिख सकते हैं निम्नलिखित: "। आप परिचित अल्वेस और उसका चरित्र जानते हैं, मैं सुझाव है कि वह निर्वासित नहीं किया जाएगा"
    • यदि यह एक प्राकृतिक प्रक्रिया है, तो ऐसा कुछ लिखें: "मेरी राय में, श्री अल्वेस देश के लिए एक मूल्यवान अतिरिक्त होगा। मैं सुझाव करता हूं कि जितनी जल्दी हो सके ब्राजील के नागरिक के रूप में उसे प्राकृतिक बनाया जायेगा। "
  • इमिग्रेशन के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    6
    अपनी संपर्क जानकारी जोड़ें आप्रवास एजेंट को एक या अधिक तरीकों से संपर्क करने का तरीका बताएं पत्र के अंत में अपना फोन नंबर, आपके कार्य संपर्क और ईमेल दर्ज करें। यदि आपका पता लेटरहेड में शामिल नहीं किया गया है, तो इसे अभी दर्ज करें। आप एजेंट के संपर्क के लिए सबसे अच्छा समय भी निर्दिष्ट कर सकते हैं।
    • अपनी संपर्क जानकारी जोड़ने के बाद, "ईमानदारी से" टाइप करें और नीचे कुछ पंक्तियां दर्ज करें।
  • इमिग्रेशन के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    7
    पत्र पर हस्ताक्षर करें हमेशा नीले या काले रंग का उपयोग करें यह आवश्यक नहीं है कि आपके पत्र को प्रमाणित किया जाए, लेकिन आप इस संभावना पर विचार करना चाह सकते हैं। इससे आपके हस्ताक्षर के उद्भव के बारे में कोई शक नहीं होगा। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आवेदक निर्वासन प्रक्रिया के मध्य में है
    • यदि आप अपना पत्र प्रमाणित करना चाहते हैं, तो उसे हस्ताक्षर करने से पहले एक रजिस्ट्री कार्यालय में ले जाएं। अपनी पहचान दस्तावेजों को जारी रखने के लिए मत भूलना आम तौर पर, आपकी योग्यता या पहचान पत्र पर्याप्त है
    • यदि आपको स्थानीय रजिस्ट्री कार्यालय खोजने में मदद की ज़रूरत है, तो इंटरनेट पर एक खोज करें "नोटरी" और आपके शहर का नाम दर्ज करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने पत्र की एक प्रति रखें यदि आप किसी आप्रवास एजेंट द्वारा संपर्क कर चुके हैं, तो स्मृति को ताज़ा करने के लिए अपनी सिफारिश पढ़ें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com