IhsAdke.com

कैसे आप पर एक कुत्ता बंद कूदो बनाने के लिए

कोई भी अपने खरीद के हाथों से बाहर फट नहीं देखता है या अपने नए पैंट पर गंदे पंजा के निशान को देखने के लिए पसंद करता है जैसे ही वे अपने घर (या किसी और के) के दरवाजे पर चलते हैं। जब आपके पास पिल्ला या छोटा कुत्ता होता है तो जंपिंग सुंदर तारीफ हो सकती है, लेकिन जैसे-जैसे समय लगता है, यह आदत आपके और मेहमान दोनों के लिए एक उपद्रव बन सकता है। अपने कुत्ते को आपको बधाई देने के लिए अध्यापन करें और जो लोग अपने घर में शांत और सुखी रास्ते में आते हैं, वे लंबे दिन के बाद या आगंतुकों को प्राप्त करने के बाद आराम करने के लिए अधिक शांतिपूर्ण और सुखद माहौल बनाएंगे।

चरणों

विधि 1
अचेतन प्रशिक्षण का उपयोग करना

स्टेप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग स्टेप 1
1
कुत्ते के व्यवहार को समझें कुत्ते की मानसिकता में, यह थूथन को छूकर एक कुत्ते के साथी को बधाई देने के लिए वृत्ति का हिस्सा है। इससे उन्हें एक-दूसरे की गंध और प्रत्येक की गंध के आदी बनने की अनुमति मिल जाती है। बेशक, आपकी नाक सामान्य से थोड़ी अधिक है, इसलिए आपके कुत्ते को उसके शुभकामनाओं के लिए अपने चेहरे के करीब आने के लिए कूदना स्वाभाविक है। यह आदत काफी असुविधाजनक और अनावश्यक हो सकती है, लेकिन सौभाग्य से इसे तोड़ा जा सकता है।
  • स्टेप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग स्टेप 2
    2
    इस व्यवहार को जल्दी पर निराश करना शुरू करें जब आप अपने कुत्ते को खुशी के छलांग लगाने के साथ इसे प्राप्त करते हैं, तो आपको यह प्यारा लग सकता है। ज्यादातर समय, पिल्ले सोचते हैं कि जब किसी पर कूद होता है, तो एक उच्च संभावना है कि वे जल्दी ही पकड़े गए और सहलाएंगे।
    • जितनी जल्दी हो सके ऐसे अनुपालन को निराश करना शुरू करना सबसे अच्छा है। आप स्पष्ट रूप से अपने पालतू जानवरों को देखने के लिए खुश होंगे, लेकिन अगर उसकी प्रवृत्ति है, तो आप उसे शुभकामनाएं देते हुए नॉन-टच, नॉन-चैट, नो-आंख नियम का अभ्यास करके शुरू कर सकते हैं।
    • बात करने या अपने पिल्ला को देखने से बचें, जब तक यह शांत नहीं हो जाता। नतीजतन, आप शांत संकेत भेज रहे होंगे और आपको अपने आगमन के बारे में उत्साहित या चिंतित महसूस करने से रोकेंगे।
    • पिल्ले आमतौर पर बहुत जल्दी सीखते हैं, इसलिए वे छोटे हैं, एक शांत और सुखद तरीके से स्वागत करने के लिए उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए आसान होगा।
    • यद्यपि यह कोई समस्या नहीं है, जब वह एक पिल्ला है, तो आप एक नकारात्मक आदत को प्रोत्साहित कर सकते हैं, जब वह वयस्क हो जाने पर समाप्त करना मुश्किल होगा। आपके पास एक छोटे से 7 किलोग्राम लैब्राडोर पिल्ला कूदते हैं जो कि 45 किलो के वयस्क लैब्राडोर से बहुत अलग हैं जो आपको फर्श पर ला सकते हैं या आपके शरीर या आपकी यात्राओं को भी घायल कर सकते हैं।
  • स्टेप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग स्टेप 3
    3
    जब वह कूदता है उसे अनदेखा करें अपने कुत्ते को पढ़ाने का एक तरीका (कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना पुराना) कूदना स्वीकार्य रूप से स्वीकार्य नहीं है, इसे अनदेखा करना जबकि वह इस तरह से व्यवहार करता है। इसमें अपने आप को अपनी पीठ पर डाल देना और इसे किसी भी तरह का ध्यान नहीं देना है, यह शारीरिक, मुखर या दृश्य होना चाहिए।
    • एक बार जब कुत्ते शांत हो और जमीन पर सभी चार पंजे के साथ, उसे बताओ कि वह एक अच्छा लड़का है और उसे एक छोटे से इलाज दे या उसके सिर को मुंह दिखाएं।
    • फिर से उत्साहित होने से उसे शांत आवाज और सुखदायक बर्ताव में बोलने की कोशिश करें अगर वह फिर से कूदता है, तो उसे पीछे मुड़कर उसे नजरअंदाज कर दें
    • इस प्रशिक्षण के प्रारंभिक चरणों में, आपको अपनी पीठ कई बार बदलना पड़ सकता है, लेकिन आपका कुत्ता जल्द ही आपकी उदासीनता के साथ कूदने के कार्य से संबंधित होगा और इस व्यवहार को समाप्त करेगा।
    • किसी भी प्रशिक्षण के साथ, अनुरूप होना जरूरी है। दूसरे शब्दों में, आपको उन सभी लोगों को बताना चाहिए जो घर में रहते हैं और यहां तक ​​कि दौरे भी उस प्रशिक्षण से चल रही हैं और सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करती हैं। यहां तक ​​कि कुंपियों के दौरान कुत्ते को कभी-कभी ध्यान दिए जाने से उसे प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है, कई चरणों में शिक्षण प्रक्रिया को पीछे छोड़ना।
  • विधि 2
    अतिरिक्त प्रशिक्षण विधियों का उपयोग करना




    स्टेप एप से कूदने वाला एक कुत्ता
    1
    बैठने की कमान के साथ रवैया पुनर्निर्देशित करें अलग-अलग परिस्थितियों में मात्र क्रम `बैठो` बहुत उपयोगी हो सकता है यह आपके पालतू जानवर का ध्यान अप्रिय व्यवहार जैसे कि कूदने से दूर करने के लिए एक उत्कृष्ट व्याकुलता तकनीक का प्रतिनिधित्व करता है। जब वह आप पर कूदता है, तो अपनी पीठ बारी और उसे अपने परिधीय दृष्टि में रखें। उसे नीचे बैठकर आप की प्रशंसा करने के तुरंत बाद उसकी प्रशंसा करें।
    • यदि आपका कुत्ता यह महसूस करने के लिए बहुत उत्साहित है कि आपने बैठने का आदेश दिया है, तो इस व्यवहार की अनदेखी करें जब तक वह शांत न हो जाए और फिर से कमांड देता है। फिर, जैसे ही वह आदेश का पालन करता है, उसे प्रशंसा करता है या उन्हें इलाज देने के लिए उसे बताएं कि यह व्यवहार पुरस्कृत होगा, कूदने की नहीं।
    • इस सरल आदेश के साथ, आपका लक्ष्य कार्य करने के लिए आसान काम करने के लिए कूदने की आदत को पुनर्निर्देशित करने और अच्छी तरह से पुरस्कृत करने के लिए होगा। आपका कुत्ता जल्द ही पता चलेगा कि किस तरह का ग्रीटिंग आपका ध्यान हो जाता है और जिस पर ध्यान नहीं दिया जाता है
    • यदि वह अभी भी बैठने का आदेश नहीं जानता है, इसे पढ़ना शुरू करें और फिर इस विधि का अभ्यास करने के लिए आगे बढ़ें।
  • स्टेप ए डॉग स्टॉप ऑफ डूंग स्टेप 5
    2
    एक विशेष खिलौना का उपयोग करें कुछ कुत्ते ऐसे उत्साह से उत्साह महसूस करते हैं जब किसी को बधाई देते हैं कि यह मुश्किल और समय लगता है जब तक वे शांत महसूस करने के लिए इंतजार करने के लिए समय लगता है यदि यह आपका परिदृश्य है, तो वह एक खिलौना लेने और इसे स्विंग करने या पकड़ने के लिए अधिक इच्छुक हो सकता है।
    • सामने के दरवाज़े पर एक विशेष खिलौना रखें और घर आने पर ही इसे खेलते रहें। यह आपके कुत्ते की ऊर्जा को खिलौने के साथ मजा लेने के लिए चला जाएगा, आपको या आगंतुकों पर कूदने के बजाय।
  • चित्रा शीर्षक से स्टॉप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग चरण 6
    3
    शांत रहो अपने कुत्ते को शांत रखने में सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा और चुपचाप काम करते हुए हमेशा घर पर शांतिपूर्वक व्यवहार करना चाहिए। उसके साथ बात करते समय उच्च या उच्च आवाज का उपयोग न करें। इसमें उस समय चिल्लाना भी शामिल है जब वह आप पर कूदता है इस प्रकार की आवाज़ में उत्तेजना और जंपिंग को प्रोत्साहित किया जा सकता है।
    • नकारात्मक व्यवहार को हतोत्साहित करने के लिए शारीरिक दंड का उपयोग करने के बजाय, अपने कुत्ते को सिखाने के लिए जो दृष्टिकोण उसे सबसे अधिक पुरस्कार देगा आपको प्रशिक्षण कार्यों को कई बार दोहराने की आवश्यकता होगी जब तक कि वे पूरी तरह से इस अवधारणा को समझें।
    • निराश या परेशान महसूस न करें, क्योंकि यह केवल आप को दुख देगा। दृढ़ रहें और, सही समय पर, वह आपके साथ शुरू हो जाएगा
  • युक्तियाँ

    • प्रशिक्षण के दौरान अपने कुत्ते के साथ कोमल और कोमल रहें उस तरह से उसके द्वारा अच्छे व्यवहार प्राप्त करना आसान होगा धैर्य, समर्पण और स्थिरता के साथ, आप शीघ्र ही एक हंसमुख छोटे पिल्ला द्वारा स्वागत करेंगे जो मंजिल पर सभी चार पंजे रखता है।
    • यदि आपके कुत्ते को समझने में नहीं आता कि आप क्या सिखाने की कोशिश कर रहे हैं, तो एक पेशेवर ट्रेनर या व्यवहार के कुत्ते के छात्र से सलाह लें कि आपको क्या करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com