IhsAdke.com

श्वसन समस्याओं के साथ एक घोड़े की देखभाल कैसे करें

उनका पसंदीदा घोड़ा अपने भोजन समय के दौरान और बाद में खांसी करना शुरू कर दिया था, और नहीं - वास्तव में, यह खराब होने लगता है श्वसन की समस्या दुर्भाग्य से घोड़ों में आम है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो सुधार या रोकने के लिए जल्द से जल्द इस समस्या का कारण निदान के लिए किया जा सकता है। सांस की समस्याओं (खाँसी) के लिए सबसे सामान्य कारणों में से एक यह अक्सर एलर्जी जो घास धूल साँस लेना या पर्यावरण, अमोनिया, पराग या कवक बीजाणुओं के कारण हो सकता को जिम्मेदार ठहराया है।

चरणों

विधि 1
श्वसन समस्याओं के साथ एक घोड़े का इलाज करना

श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक चरण 1
1
अगर समस्या स्थिर हो गई तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें आपका पशुचिकित्सा सुनिश्चित करें कि कोई संक्रमण / सूजन लम्बे समय से है बनाने के लिए एक संपूर्ण जांच, और संभवतः एक रक्त परीक्षण प्रदर्शन करेंगे, और आंतरिक अंगों के स्वास्थ्य का आकलन करने के लिए।
  • यदि आपके पशुचिकित्सक को एलर्जी की संदिग्धता है, तो वे एलर्जी परीक्षणों का सुझाव दे सकते हैं, जो रक्त संग्रह या त्वचा परीक्षण के रूप में कुछ सरल हो सकता है। त्वचा परीक्षण में, पशु चिकित्सक त्वचा के नीचे संदिग्ध एलर्जी के छोटे मात्रा में इंजेक्शन लेंगे और शरीर की प्रतिक्रियाओं का पालन करेंगे। त्वचा परीक्षण आमतौर पर एक विशेष क्लिनिक या शिक्षण अस्पताल में किया जाता है।
    श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक चरण 1 बुलेट 1
  • श्वास समस्याएं चरण 2 के साथ एक हॉर्स प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उपचार शुरू करें यदि आपके मारे से सामान्य मोल्ड और सामान्य एलर्जी से सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो। मोल्ड और एलर्जी सामान्यतः धूल, घास और बाकी घोड़े के वातावरण में पाए जाते हैं, इसलिए यह निदान असामान्य नहीं है। सुझाए गए पर्यावरणीय उपचार / परिवर्तनों के लिए अपने पशुचिकित्सा को सुनो जो आपकी स्थिति को राहत देने में मदद कर सकते हैं, नीचे सूचीबद्ध हैं
  • श्वास संबंधी समस्याएं चरण 3 के साथ एक हॉर्स प्रबंधित करें शीर्षक
    3
    अपने पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित श्वास के पूरक की व्यवस्था करने का प्रयास करें साँस लेने की सुविधा के लिए डिज़ाइन किया गया एक सांस लेने का पूरक, कुछ मामलों में मदद कर सकता है। इस तरह के एक उत्पाद को "त्रि-हिस्ट" कहा जाता है, जो एक एंटीहिस्टामाइन है जो नुस्खा ही उपलब्ध है।
  • विधि 2
    आपके घोड़े में श्वसन समस्याओं की रोकथाम

    श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    1
    जितना संभव हो उतना टहलने के लिए घोड़े को ले जाएं, खासकर यदि यह अधिकांश दिन के लिए आपके तम्बू या खलिहान तक ही सीमित है। थोड़ा सा ताजा हवा साँस लेने के लिए अच्छा है। एक घोड़े पूरे दिन के खजूर में फंसे हुए, एक ही बासी हवा में श्वास लेना, श्वसन समस्याओं से अधिक हो सकता है।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक चरण 6
    श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक चरण 5
    2
    दिन में एक या दो बार स्थिर रहने के लिए अच्छी तरह से साफ करें। घोड़े के वातावरण को साफ और आप की पेशकश एक साफ रहने की व्यवस्था स्वास्थ्य कारणों के लिए के रूप में के रूप में ज्यादा एक मनोवैज्ञानिक लाभ है। # बिस्तर में पाउडर मत छोड़ो। रबड़ सबसे अच्छा है, लेकिन आम तौर पर शीर्ष पर एक छोटी मात्रा में शोषक बिस्तर की जरूरत होती है, जैसे कि लकड़ी के चिप्स एलर्जी के मामलों के लिए एक अन्य उपयोगी बिस्तर छोटे टुकड़ों में टूट गया कार्डबोर्ड है। यह बहुत शोषक और प्रबंधित करने में आसान है।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक 7 चित्र
    3
    कुछ मिनट के लिए सिलेज या डुबकी घास फ़ीड। इससे धूल / पराग को कम करने में मदद मिलती है जो सूखी घास में मौजूद हैं। डुबकी बस काफी देर तक विसर्जन के लिए घास गीला करना, लंबे समय तक वास्तव में स्टार्च और शर्करा कि सामान्य रूप से घास में मौजूद हैं, जो अच्छे पोषण के लिए आवश्यक हैं कम कर सकते हैं।
    • आप laminitis या अधिक वजन के साथ एक घोड़े के लिए है, तो आप एक छोटे से अधिक के लिए पानी में घास सोखने के लिए क्योंकि स्टार्च और चीनी की कमी एक अच्छी बात हो सकती सकते हैं।
      श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक चरण 7 बुलेट 1



  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    4
    सुनिश्चित करें कि कोई भोजन ढालना नहीं है खाने से पहले घास का एक साधारण परीक्षण यह निर्धारित करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए कि क्या घास साफ है।
  • श्वास की समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक से चित्र चरण 9
    5
    जमीनी स्तर से फ़ीड। यह प्रक्रिया अतिरिक्त धूल और अन्य परेशानियों को आपके घोड़े खा रहा है, जबकि श्वसन से रोकता है।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    6
    सुनिश्चित करें कि स्थिर में पर्याप्त वेंटिलेशन है आप स्थिर दरवाजा खोल सकते हैं और इसके बजाय एक तम्बू श्रृंखला का उपयोग कर सकते हैं।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    7
    नियमित रूप से स्टैबल्स में मुस्कराते हुए, दीवारों और खिड़की से गुज़रते हैं। अपनी आकांक्षा के दौरान, ऐसे कमरे शामिल करें, जो अस्तबलों के साथ एक ही हवाई क्षेत्र को साझा करता है (जैसे, आसंजन कक्ष)।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक 12 चित्र
    8
    खाई बनाएं और घास को वेंटिलेशन से बाहर रखें। घोड़े के पास रखा बिस्तर और बंधाई सुरक्षित हैं
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक 13 चित्र 13
    9
    अपने चरागाह को एक बहुत शुष्क मौसम में गीला कर दें, उसे धूल भरी होने से रोकने के लिए
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि 14
    10
    अमोनिया कम करने या अवशोषित करने के लिए उत्पाद का उपयोग करें। आपके स्थानीय खाद्य भंडार में ऐसे कई उत्पाद उपलब्ध हैं।
  • श्वास समस्याओं के साथ घोड़े का प्रबंधन शीर्षक चरण 15
    11
    मिट्टी के बजाय घास या अल्फला cubes पर फ़ीड के रूप में वे कम धूल है इन दिनों उपलब्ध कई "पूर्ण" पेलेटेड आहार भी हैं, और यद्यपि वे महंगे हो सकते हैं, वे धूल से पूरी तरह मुक्त हैं। यदि आप एक पूर्ण आहार के लिए जाने का चयन करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आहार में एलर्जी नहीं है जिसके लिए यह एलर्जी है।
  • युक्तियाँ

    • ऐसे कई कारण हैं कि आपके घोड़े सीओपीडी ( "आह"), वायरस या बैक्टीरिया के संक्रमण, निमोनिया और ऊपरी airway के असामान्यताओं सहित सांस की समस्याओं, हो सकता है, कुछ नाम हैं कर रहे हैं।
    • यदि आपने एलर्जी परीक्षण करने का फैसला किया है, तो घोड़े के लिए भी उपलब्ध विरोधी दवाएं (साथ ही लोगों के लिए!) हैं, हालांकि वे सस्ते नहीं हैं।

    चेतावनी

    • ज्यादा प्रोटीन न दें क्योंकि इससे अमोनिया बढ़ेगी
    • यदि आप एक नए आहार में ले जाते हैं, जैसे अभिन्न, धीरे-धीरे करते हैं, तो नए आहार के आदी होने के लिए आपको पाचन समय देना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com