IhsAdke.com

घोड़ों में आंख की समस्याओं का इलाज कैसे करें

यदि आपके घोड़ों की आँखों में कुछ गड़बड़ है, तो यह ध्यान में रखना मुश्किल नहीं होगा कि आपको परेशान करने वाला कुछ है। वह अजीब तरह से कार्य करेगा, लेकिन जब भी उसे संदेह होता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि घोड़े ने पशु चिकित्सा का ध्यान प्राप्त किया। क्योंकि कुछ आंख की समस्याएं गिरावट का कारण बन सकती हैं, उनका दृष्टिकोण खतरे में डाल रहा है, इलाज की तुलना में रोकथाम बेहतर है। उपचार के विकल्पों के बारे में जानें और जानवरों के नेत्रीय अंग की देखभाल कैसे करें।

चरणों

भाग 1
चिकित्सा उपचार प्राप्त करना

चित्र हॉरर्स आइ समस्याओं के इलाज के लिए शीर्षक चरण 1
1
घोड़े को एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए उन्होंने कहा कि, आंख और आंख सॉकेट की जांच (जैसे एक gramma के रूप में) विदेशी शरीर के किसी भी प्रकार की तलाश में, और एक विशेष डाई fluorescein कहा जाता है, जो आंख नुकसान के अवलोकन की सुविधा लागू होगी। उन्हें अधिक विस्तार में देखने के लिए, पशु चिकित्सक भी एक नेत्रदर्शक, जो है कई लेंस को बढ़ाने के लिए दोनों सतह जब गहरी कैमरों अंगों का उपयोग करेगा।
  • पूरी आंख की जांच करने के लिए, पशुचिकित्सक को घोड़ों की आंखें फैलाना पड़ सकता है
  • चित्र का शीर्षक ट्रस्ट हॉर्स आई समस्याएं चरण 2
    2
    जानें कि आम प्रकार की दवाएं कैसे लागू करें एक बार जब पशु चिकित्सक इस तरह के एक एंटीबायोटिक के रूप घोड़ा, एक औषधि का निदान करने, निर्धारित किया जाना चाहिए, आम तौर पर collyrium या मलहम के रूप में। आँख बूँदें, कई दिनों के लिए सहायक हो सकता है यह भी दर्द से लड़ता है के रूप में है, लेकिन यह एक छायादार स्थान में पशु डाल या एक मुखौटा पहनना कीड़े के खिलाफ की रक्षा करने के लिए, के बाद से बूँदें विद्यार्थियों फैलने कर सकते हैं के लिए महत्वपूर्ण है। घोड़ों की आंखों पर इस प्रकार के उपचार को लागू करने का सही तरीका समझें:
    • मरहम दिन में दो से छह बार पास करें या आपके डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार पूरे आंख को पोंछने के लिए पलक पर मरहम पास करें
    • आंखों की बूंदें (जैसे कि एट्रोपीन) को आंखों पर त्वचा को खींचकर लागू किया जाना चाहिए ताकि गुहा अधिक खुला हो। ट्यूब कसने और टिप की एक छोटी राशि वापस लेने से मरहम तैयार करें। पीछे घोड़े की आंखों के पास आओ, ताकि वह उसे अपने प्रति ओर नहीं देख पाए। एक उंगली और अंगूठे के साथ, ऊपरी पलक खोलें और निचली पलक के अंदर या कॉर्निया की सतह के अंदर आंखों को दबाना। घोड़े को अपनी आँखें बंद कर दें, स्वाभाविक रूप से सतह पर मरहम फैल रहा है।
  • चित्र हॉरर्स आइ समस्याओं के उपचार के चरण 3
    3
    कोर्नियल अल्सर का उपचार करें पशु चिकित्सक कॉर्निया घोड़े में एक अल्सर का निदान है, वह आंख बूंदों के साथ आंख की सतह anestesiará और उसके बाद एक बाँझ पट्टी के साथ रगड़ें, सभी मृत ऊतकों आंख और तेजी चिकित्सा के लिए अटक को हटाने। आँख को एक बाँझ खारा समाधान के साथ धोया जाएगा और पशुचिकित्सा ज्यादातर मामलों में एंटीबायोटिक आंखों की बूंदों को लिखेंगे स्वामी सात से दस दिनों के लिए दवा पर निर्भर करता है, एक दिन में यह दो से छह बार आवेदन करना होगा।
    • कोर्नियल अल्सर आमतौर पर एक शाखा के प्रभाव या आंख की सतह के खिलाफ रेत के प्रवेश के कारण होते हैं। यह परीक्षा के दौरान पशु चिकित्सक का पता लगाने के इलाज, कॉर्निया अल्सर प्रभावित आँख को खत्म कर सकते हैं अगर आंख की सतह का एक गहरा भाग बनाता है।
  • टेट हॉर्स आइ प्रॉब्लम्स स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    आवर्तक घोड़े का आवरण (यूआरई) इलाज करें। समस्या यह है कि कारण बनता है छात्र की ऐंठन और अनुबंध ग्रस्त है - के रूप में भी "चंद्रमा की दृष्टिहीनता" जाना जाता है - पेशेवर URE साथ घोड़े का निदान कर सकते हैं। यद्यपि ईआरयू के लिए कोई इलाज नहीं है, इलाज का लक्ष्य लक्षणों को कम करना है। पशु चिकित्सक एंटीबायोटिक दवाओं लिख सकते हैं एक बार दिन में दो बार छात्र फैलने और दर्दनाक ऐंठन को रोकने के लिए रखा जाना या चला जाता है। आदर्श घोड़े को छायांकित क्षेत्र में रखने और उस पर माउंट नहीं करना है, जबकि छात्र फैला हुआ है, क्योंकि यह दृष्टि से हस्तक्षेप कर सकता है। सूजन के साथ आंखों की सूजन भी सूजन को कम करने के साथ-साथ विरोधी भड़काऊ को भी निर्धारित किया जा सकता है।
    • ईआरयू आंखों की उवे, आईरिस, फाइबर जो कि लेंस को (कैलीरी बॉडी) को पकड़ते हैं, और आंखों के अस्तर की सूजन है। यह एक दर्दनाक स्थिति है, जो घोड़े की देखने की क्षमता को ठीक करता है, आँखों को ठीक से काम करने से रोकता है और जानवर दृष्टि को ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • चित्र हॉरर्स आइ समस्याओं का इलाज शीर्षक 5
    5
    नेत्रश्लेष्मलाशोथ का उपचार पशुचिकित्सा इस बैक्टीरिया के संक्रमण का इलाज करेंगे जो कि डिस्पोजेबल कॉटनस का उपयोग करते हुए आंखों को साफ रखता है जो खारा समाधानों में लथपथ होते हैं और आंखों पर लागू होते हैं। पशुचिकित्सा सात से दस दिनों की अवधि के लिए दिन में एक या दो बार लागू होने के लिए एक एंटीबायोटिक मरहम लिखेंगे।
    • नेत्रश्लेष्मलाशोथ आंख की सतह पर एक बैक्टीरिया का संक्रमण है। यह घोड़े के लिए खुजली, दर्द और जलती हुई सनसनी पैदा कर सकता है, जिससे बहुत अधिक निर्वहन होता है। निर्वहन इतनी तीव्र हो सकता है कि पशु की पलकें "गोंद" कर सकती हैं, मक्खियों को जगह में अपने अंडे रखे जाने के लिए आंखें अधिक संवेदनात्मक छोड़ देती हैं। इस तरह के कीड़ों के उपद्रव से बचने के लिए, उन्हें साफ रखने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2
    घोड़े की आँखों की देखभाल




    चित्र हॉरर्स आइ समस्याओं का इलाज करते हैं
    1
    संक्रमित एक से एक स्वस्थ आंख को अलग करें दोनों आंखों एक सममित उपस्थिति होना आवश्यक है जब एक ही समय में खुला दोनों पलकों के साथ, घोड़े के सामने पर देख रहे हैं, एक ही आकार के और साफ आंखों के साथ सामान्य रंग, विद्यार्थियों के साथ आंख के सफेद (आंख के अंधेरे बीच में), स्पष्ट और उज्ज्वल निम्नलिखित लक्षणों की जांच करें, जो आंख की समस्याएं दर्शा सकती हैं:
    • एक आँख या पलक में सूजन
    • आँखों के गोरों में लाल या लार की आंखें
    • दूसरे की तुलना में बड़ा एक छात्र
    • आँख की सतह पर लाइनों या घाव, एक अल्सर या स्क्रैच का संकेत
    • पीला या हरा निर्वहन कभी-कभी, जब बहुत अधिक धूल होती है, तो आंख उसे निर्वहन के माध्यम से "साफ" करने की कोशिश कर सकती है, जो आंख के अंदरूनी कोने में फंस जाएगी, कुछ सामान्य।
    • अपनी आंखों को "कस कर" या सूर्य के प्रकाश से बचने के लिए रहें
    • एक लाल आँख, बादल या बेजान
    • एक आँख बंद है
    • अश्रु तरल पदार्थ की अत्यधिक मात्रा में, आँख को लगातार "पानी" छोड़कर।
    • आँखों की गहराई नरम और सूजन हो जाती है।
    • आंख की सतह में एक स्पष्ट और चमकदार उपस्थिति नहीं होता है, बल्कि सफेद या काले या भूरे रंग के होते हैं।
  • टेट हॉर्स आइ प्रॉब्लम्स नामक चित्र शीर्षक 7
    2
    तत्काल चिकित्सा उपचार के महत्व को जानिए जब घोड़े की आंखों में कुछ असामान्य दिखाई देता है, पशुचिकित्सा से संपर्क करें घोड़े की आंखों में एलर्जी, आघात और मलबे से कई अन्य बीमारियों में समस्याओं के कई संभावित कारण हैं। जानवरों के दर्शन को बनाए रखने के लिए उन्हें सही उपचार की शुरुआत के साथ विशेष निदान प्राप्त करने की आवश्यकता है। दृष्टि की समस्या के साथ घोड़े की कोई कार्रवाई या अनदेखी नहीं कर सकता, वह उसे अंधे बन सकता है।
    • पता है कि कुछ शर्तों को जीवन के बाकी हिस्सों के लिए इलाज की आवश्यकता होती है, जैसे कि आवर्ती घिनौना उवेिताइटिस पहले इलाज शुरू होता है, वसूली या आरामदायक रहने का मौका अधिक होता है।
  • चित्र हॉरर्स आई समस्याएं ट्राइट हॉरस आइ प्रॉब्लम्स 8
    3
    घोड़े को और अधिक आरामदायक छोड़ दें घोड़े की जांच करने के लिए पशु चिकित्सक आने से पहले, आंखों के चारों ओर जमा होने वाले सभी निर्वहन को दूर करने के लिए स्वच्छ, सिक्त कपड़े ले लो। सूरज की किरणों की सीधी घटना से इसे बचाने के लिए भी महत्वपूर्ण है। सूरज की किरणों से बचाने के लिए जानवरों पर एक सुरक्षात्मक मुखौटा या टोपी का छज्जा लगाओ यदि आप चाहें, तो इसे आंतरिक वातावरण में आराम कर दें - ये सभी उपाय घोड़े को अधिक सहज बना सकते हैं, आंखों पर असुविधा को कम कर सकते हैं।
    • कुछ समस्याएं, जैसे यूआरई, सूर्य के प्रकाश और पराबैंगनी किरणों की घटनाओं के साथ खराब होती हैं। इस वजह से, आंखों की रक्षा करना महत्वपूर्ण है।
  • चित्र हॉरर्स आइ समस्याओं का इलाज करते हैं
    4
    उपचार की प्रगति की निगरानी करें यदि आंख अधिक या खराब होने लगता है या पांच या छह दिनों के बाद सुधार नहीं करता है, तो पशुचिकित्सा को एक और परीक्षा के लिए बुलाओ कभी-कभी आकार में अल्सर बढ़ता है, आंख के अंदरूनी हिस्से को धमकाता है, अगर उपचार शुरू से ही आक्रामक नहीं होता है।
    • पशुचिकित्सा के अनुमोदन के बिना मरहम या दवाओं का उपयोग करने से बचें जब घोड़े की आँखों के उपचार की आवश्यकता होती है, पशुचिकित्सा एक आदर्श योजना को चार्ट करने और हालत से निपटने के लिए सबसे जानकार व्यक्ति है।
  • युक्तियाँ

    • मरहम और आंखों के बूंदों के आवेदन के दौरान घोड़े को शामिल करना पड़ सकता है
    • दवा के दौरान, कभी झटका मत करो और घोड़े के सिर या आंखों के पास अपना हाथ उठाएं। वह भयभीत हो सकता है और इससे भी अधिक निकाला जा सकता है। हमेशा शांति से चलें
    • यदि घोड़ा बड़ा था, तो ऐसी आंख की समस्याएं हैं जो जानवरों को डराता या थ्रेशर कर सकती हैं। हालांकि, कई अन्य प्रजातियों की तुलना में पुराने घोड़ों के लिए कम उम्र से संबंधित समस्याओं के लिए यह अधिक सामान्य है।
    • घोड़े की आंखों को साफ करने और उसे और अधिक आरामदायक बनाने के लिए एक बाँझ उत्पाद लागू करें तरल में दवाएं नहीं हो सकतीं

    चेतावनी

    • कभी भी एक मरहम या आंखों के बूंदों को लागू न करें जो कि एक प्रकार के कॉर्टिसोन होते हैं इससे पहले कि आपको पता चल जाए कि कॉर्नियल अल्सर है यह चोट से बदतर बना देगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com