IhsAdke.com

कैसे एक घोड़े को मोटा होना

मेद (या कंडीशनिंग) घोड़े की एक लंबी प्रक्रिया है, लेकिन यह पशु की स्वास्थ्य में सुधार कर सकती है। अन्य कारणों के साथ, कम गुणवत्ता वाली चराई तक पहुंचने से, कम से कम कैलोरी का उपभोग करते समय अनुचित रूप से आश्रय के दौरान, घोड़े का वजन कम हो सकता है। यदि जानवर की बहुत पतली पसलियों और बहुत पतले कोट हैं, तो यह कुपोषित हो सकता है और इसलिए काम या कव्वा के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। भोजन की मात्रा बढ़ाने से पहले, जो यह काम करता है, पता करें कि क्या कोई बीमारी वजन कम करने के लिए है। एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि घोड़ा स्वस्थ है, तो आप कई वज़न कर सकते हैं जो आप इसे वसा कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
घोड़े के स्वास्थ्य का सत्यापन

चित्र का शीर्षक एक घुड़सवार चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि घोड़े की स्वास्थ्य समस्या है वजन बढ़ाने की कोशिश करने से पहले, पता लगाना महत्वपूर्ण है कि क्या किसी भी बीमारी के कारण वजन घटाने का कारण नहीं है। इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं, जिसे जानवरों के स्वास्थ्य की जांच करनी चाहिए। यदि उसे कोई बीमारी है, तो पेशेवर उचित इलाज का संकेत देगा, जो शायद वजन में मदद करेगा।
  • घोड़ों में वजन घटाने के सबसे अधिक कारणों परजीवी (कीड़े) और दांत की समस्याएं हैं।
  • फ़ैटन अप अ हॉर्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    घोड़ों के मौखिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें यदि वह अपने सिर को दूर खींच लेता है, जब वह लगाम डालता है या अजीब खाती है, फर्श पर या पानी के कटोरे में खाने के आधे चबाने वाले हिस्से को खटखटाता है, तो उसे दंत समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जब घोड़े को चबाते समय दर्द होता है, तो यह दर्द का सामना करने के लिए कम खाने को पसंद कर सकता है, जिससे यह अन्य लक्षणों के बिना वजन कम करने का कारण बन सकता है।
    • आप उम्र के रूप में, घोड़ा कई विकृति दांत विकसित कर सकते हैं - युक्तियाँ (या तेज किनारों), पार काटने (जब एक कुटिल दाँत विरोध चाप के दांत के साथ सगाई खो देता है), लहर (असमान घिसाव साथ दाढ़) - कि में हो सकता है दोनों आर्केड जब वे होते हैं, इस तरह के विकृति पशु ठीक से भोजन को चबाने, पोषक तत्वों की एक क्रमिक हानि हो जाती है को रोकने के।
  • फेटन अप अ हॉर्स स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    क्या चिकित्सक घोड़ों के दांतों की जांच कर रहे हैं? वह जानकारी प्राप्त करने से, यह निर्धारित करना संभव होगा कि वजन घटाने दंत समस्याओं की वजह से है पशु चिकित्सक को यह भी जांचना चाहिए कि क्या घोड़े भोजन को ठीक से चबाने या नहीं।
    • घोड़े के दाँत जीवन के दूसरे दशक तक विकसित होते हैं, इसलिए दांतों की जांच करने के लिए देखभाल की जानी चाहिए, और जब भी आवश्यक हो, हर साल स्क्रैप किया जाए
  • फेटन अप अ हॉर्स स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि घोड़े की कीड़े हैं पशुचिकित्सा पशु के मल के नमूने एकत्र करेंगे, जो कि परजीवी अंडे की गिनती परीक्षण के अधीन होगा। घोड़ा लाल कीड़े (तालिका ciatostomiase के रूप में जाना जाता है), शायद पेट दर्द और पेट में सूजन है, जो उसे भोजन पूरी तरह से पचा से रोकता से पीड़ित से पीड़ित है, तो। एक बार जब परजीवी की प्रजाति की पहचान हो जाती है, घोड़े को दो बार दोहराया जाएगा, प्रत्येक प्रक्रिया के बीच तीन सप्ताह के अंतराल के साथ। यह प्रौढ़ कीड़े के घोड़े, साथ ही अंडे और लार्वा से छुटकारा पाने के लिए पर्याप्त होगा।
    • घोड़े संक्रमित होने की अधिक संभावना है यदि वे चरागाह को अन्य दूषित घोड़ों के साथ विभाजित करते हैं, जो घावों में परजीवी से अंडों को समाप्त करते हैं, घास को दूषित करते हैं।
    • चराई पर पाए जाने वाले परजीवी अंडों के बारे में 95% लाल कृमि हैं- इसलिए जब भी उसके प्रसार की स्थिति अनुकूल हो, तो संभावना है कि आपका घोड़ा दूषित हो जाएगा, यह उच्च होगा। चराई पर पाए जाने वाले अन्य परजीवी और जो वजन घटाने का भी कारण बन सकते हैं, मजबूत स्याही हैं।
  • फेटन अप अ हॉर्स चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक पूर्ण रक्त परीक्षण करें यह व्यय अवांछनीय हो सकता है, लेकिन परीक्षण दिखाएगा कि घोड़े की खनिज की कमी है और यदि उसके अंग सामान्य रूप से कार्य कर रहे हैं इस जानकारी के साथ, यह पता लगाना संभव है कि क्या जानवर को किसी भी पूरक की ज़रूरत है या नहीं। इसके अलावा, परीक्षण अन्य समस्याओं का पता लगा सकता है जो भूख को प्रभावित कर सकता है - श्वसन रोग, पुरानी दस्त, अल्सर, व्यवहार संबंधी विकार आदि।
    • जब घोड़े कुछ विकारों को विकसित कर लेते हैं, जैसे कि हवा निगलने की आदत या चबाने वाली लकड़ी दोनों चबाने के दौरान घोड़े को बहुत हवा में भर देते हैं, जो पेट में जमा हो जाता है और जानवर को संतुष्ट करता है इससे पहले कि उसे उचित भाग खाने के लिए समय मिलता है।
  • भाग 2
    अपने घोड़े को दूध पिलाने

    फेटन अप अ हॉर्स चरण 6 नामक चित्र
    1



    घोड़े की शारीरिक स्थिति का मूल्यांकन करें शरीर की स्थिति का मूल्यांकन 1 से 9 तक के पैमाने पर किया जाता है, जो पशु के वसा और मांसपेशियों के प्रतिशत को ध्यान में रखता है। घोड़े के शरीर के छह क्षेत्रों के विश्लेषण के बाद नोट का अनुमान लगाया जा सकता है। पशुचिकित्सा पशु के ग्रेड को निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा और, इसके आधार पर, वजन बढ़ाने के लिए आहार सुझा सकता है आदर्श ग्रेड 5 या 6 है
    • 1 और 4 के बीच के निशान वाले घोड़ों को दुबला माना जाता है और उन्हें वसा के शासन की आवश्यकता होती है।
    • बहुत कम वजन वाले घोड़ों को प्रोटीन और वसा (जैसे चावल की चोकर) से युक्त खाद्य पदार्थों को वजन बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना पड़ता है
  • फेटन अप अ हॉर्स स्टेप 7 नामक चित्र
    2
    आहार चुनने से पहले सिफारिशों के लिए देखो स्थानीय पालतू भोजन विक्रेता से बात करें उसे स्टॉक के हर प्रकार के भोजन के लाभों को जानना चाहिए। अपने घोड़े की स्थिति का वर्णन करें ताकि सुझाव उस समस्या के प्रकार के लिए उपयुक्त हो जो उसके पास है याद रखें कि बहुत अधिक अनाज की पेशकश के रूप में वे पचाने में मुश्किल है।
    • आप सहायता के लिए अन्य equiters से भी पूछ सकते हैं कई लोग आपको अपने घोड़ों की स्थिति में सुधार करने के लिए सुझाव और युक्तियां दे सकते हैं।
  • फेटन अप अ हॉर्स स्टेप 8 नामक चित्र
    3
    पता लगाएँ कि आपके घोड़े की कितनी भोजन की जरूरत है यदि यह बहुत पतला है, तो पशुचिकित्सक से पूछिए कि घोड़े के आकार के लिए वजन का क्या सुझाव दिया जाता है। फिर भोजन के पैकेज को पढ़ें और गणना करें कि आपको प्रति दिन कितना खाना चाहिए। प्रत्येक भाग को एक शेल के बजाय पैमाने के साथ मापें, जो गलत माप की पेशकश कर सकता है। भागों में सटीक वजन होना चाहिए। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि घोड़े इच्छाशक्ति पर चरा कर सकते हैं
    • औसत घोड़े को दैनिक रूप से अपने वजन का 1.8 ~ 2% ग्रहण करना पड़ता है (पूरक सहित)। इसलिए, एक मध्यम वजन और अच्छी हालत वाली घोड़े को प्रति दिन 8 ~ 9 किलो भोजन की आवश्यकता होती है।
    • धीरे-धीरे मेदों के आहार के लिए घोड़ों के वजन का 2.3 ~ 2.5% तक भोजन की मात्रा बढ़ाने की संभावना का मूल्यांकन करें।
  • फेटन अप अ हॉर्स स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    ध्यान केंद्रित, उच्च प्रोटीन भोजन के उपयोग को ध्यान में रखें यदि घोड़े सामान्य वजन से काफी नीचे हैं, तो एक extruded, उच्च कैलोरी, प्रोटीन युक्त राशन देखें। बराबर मात्रा के भूसे के एक हिस्से में हर 100 किलो घोड़े के वजन के लिए 500 ~ 700 ग्राम फ़ीड मिलाएं। या जौ गुच्छे के मिश्रण की एक ही राशि की पेशकश करते हैं और चावल की भूसी को मिलाया जाता है।
    • भोजन की मात्रा अचानक बढ़ने से बचें यदि आप बहुत तेज़ खाते हैं, तो घोड़े को दस्त या पेट का दर्द मिल सकता है। गणना करें कि वांछित वजन तक पहुंचने के लिए उसे एक दिन में कितना खाना चाहिए और वह राशि उस दिन 3 या 4 भोजन में वितरित करें।
  • फेटन अप अ हॉर्स स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    घास को घास तक पहुंचने की अनुमति दें यह आपके आहार का आधार होना चाहिए - बिना घास के, पशु पर्याप्त तंतुओं को नहीं लेने का जोखिम चलाता है, जिसके कारण वजन घटाना होता है वह घंटों में 3 या 4 घंटों के लिए रोजाना रहना चाहिए। लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि यह चारागाह में पूरे दिन न छोड़ें: घास को बर्बाद करने के अलावा, यह लनामाइटिस विकसित कर सकती है और दस्त या पेटी से ग्रस्त हो सकता है।
    • यदि संभव हो तो, घोड़े को अच्छी गुणवत्ता वाले घास को चरागाह में जारी करने से पहले, ताकि वह ज्यादा घास न खा सके। घास को ऊर्जा में बदलने का समय लगता है, और घास की तरह, आंत्र को विनियमित करने में मदद करता है।
    • वसंत के दौरान, जब घास कूलर और अधिक प्रचुर मात्रा में होता है, चराई के समय को 2 घंटे (सुबह 1 और दोपहर में 1) तक सीमित करें। क्योंकि यह कार्बोहाइड्रेट से समृद्ध है, स्प्रिंग ग्रास में लिनामाइटिस या दस्त का जोखिम बढ़ जाता है।
  • चित्र जिसका शीर्षक है एक फॉथन अप अ हॉर्स स्टेप 11
    6
    घोड़ों के आहार में तेलों को शामिल करने की आवश्यकता का मूल्यांकन करें जानवरों को भोजन करने के लिए प्रति दिन 1/4 कप तेल मिलाएं - कुछ दिनों के बाद, राशि को दोगुना करें। जब तक आपको प्रति दिन 2 कप तेल मिलते हैं, तब तक 1/4 कप जोड़ें। आप सब्जी, मक्का, मूंगफली या कैनोला तेल का उपयोग कर सकते हैं। तेल पाचन और वजन बढ़ाने की सुविधा देता है।
    • उच्च कैलोरी आहार के दौरान, घोड़े को थोड़ा व्यायाम करना चाहिए। इस प्रकार, यह वजन बढ़ाता है क्योंकि यह मांसपेशियों को प्राप्त करता है, इसकी शारीरिक फिटनेस को सुधारता है।
  • युक्तियाँ

    • चूंकि अलग-अलग परजीवीओं को अलग-अलग उपचार की आवश्यकता होती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि पशुचिकित्सक को पता चले कि किस प्रकार की कीड़ा ने घोड़े को दूषित कर दिया है और तदनुसार दवा का चयन किया है।
    • उस घोड़े की खुराक न दें जिसे उसे ज़रूरत नहीं है। सेलेनियम और सल्फर की खुराक, जब बड़ी मात्रा में प्रयोग किया जाता है, जहरीले होते हैं। इन पदार्थों का उपयोग न करें जब तक कि आपके पशुचिकित्सा एक सटीक खुराक का उपयोग न करे।
    • मेदों के दौरान, सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन खरीदें। वे अधिक महंगे हैं, लेकिन आप उन्हें कम समय के लिए उपयोग कर सकते हैं क्योंकि वे अधिक प्रभावी हैं और कम जोखिम प्रदान करते हैं
      • पुरानी घोड़ों के लिए राशन, मोटा भोजन पर बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं, जिनमें पुराने न हों

    चेतावनी

    • केवल आवश्यक जब घोड़े को पूरक करें जैसा कि पहले कहा गया है, सेलेनियम और सल्फर जैसे पदार्थ जहरीला हो सकते हैं - उन्हें केवल तभी उपयोग करें यदि पशुचिकित्सा एक सटीक खुराक निर्धारित करता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com