IhsAdke.com

हार्स शाइन शाइन कैसे करें

उज्ज्वल बाल एक संकेत है कि घोड़ा स्वस्थ और खुश है। अपारदर्शी कोट कुछ पोषक तत्वों की कमी, कीड़े और परजीवी और नियमित रूप से ब्रशिंग की कमी का परिणाम हो सकता है। चाहे प्रस्तुति के लिए या सिर्फ अपना कोट स्वस्थ और सुंदर हर दिन बनाए रखने के लिए, बस जानवरों की ज़रूरतों की देखभाल और ध्यान दें।

चरणों

भाग 1
घोड़े को धुलाई और साफ़ करना

अपने घोड़े बनाने के शीर्षक वाले चित्र` class=
1
स्वच्छ उपकरण का उपयोग करें घोड़े को स्नान करने से पहले गर्म पानी में सभी सॉस ब्रश (माने, पूंछ और कंघी के ब्रश सहित) को छोड़ दें, डिटवाशिंग डिटर्जेंट की थोड़ी मात्रा के साथ। अच्छी तरह कुल्ला और सूर्य में सूखने की अनुमति दें
  • अपने घोड़े को बनाएं शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    घोड़े को नियमित रूप से ब्रश करें पसीना नमक बालों के रंग को सुस्त छोड़ सकते हैं और जानवरों की त्वचा को परेशान कर सकते हैं यदि इसे ठीक से ब्रश नहीं किया जाता है। ब्रशिंग से गंदगी को मृत त्वचा और बाल से निकाल दिया जाता है, और समान रूप से तेल वितरित करता है।
    • मैनुअल बल का उपयोग करें कुछ भी कड़ी मेहनत की जगह नहीं है जब आप निरंतर देखभाल के साथ लगातार घोड़े का इलाज करते हैं, तो परिणाम दिखाई देते हैं।
  • अपने घोड़े बनाने के शीर्षक वाले चित्र` class=
    3
    बहुत अधिक स्नान देने से बचें साबुन के साथ लगातार स्नान बालों को सूखा और अपारदर्शी छोड़ सकते हैं, साथ ही कोट की प्राकृतिक प्राकृतिकता को हटा सकते हैं। स्नान की आवृत्ति के लिए कोई "नियम" नहीं है, लेकिन पता है कि आपको पसीने और गंदगी को हटाने के लिए केवल पानी का उपयोग करने की आवश्यकता है एक शो के ठीक पहले या घोड़े को कीचड़ के साथ कवर किया जाता है तो स्नान के विचार पर विचार करें।
    • रूसी को मॉनिटर करने का एक तरीका है जब एक और शॉवर लेना है। रूसी एक संकेत हो सकता है कि आप घोड़े को बहुत अधिक या कभी-कभी बहुत से स्नान कर रहे हैं कम आवृत्ति पर, घोड़े में आमतौर पर रूसी होता है। पहले से ही अतिरिक्त बाल से प्राकृतिक तेल निकाल सकते हैं और रूसी उत्पन्न कर सकते हैं।
  • अपने घोड़े बनाने के शीर्षक वाले चित्र` class=
    4
    कोट अच्छी तरह से कुल्ला। नहाने के समय, पूरी तरह से साबुन के लिए जरूरी पशु को कुल्ला करना, क्योंकि शेष अवशेष बालों को बाल छोड़ सकते हैं। कोई भी अवशेष जानवर की त्वचा को प्रभावित कर सकता है या तेल के प्राकृतिक उत्पादन के साथ हस्तक्षेप कर सकता है।
  • भाग 2
    पोषण संबंधी समस्याएं सुलझाना

    अपने घोड़े बनाने के शीर्षक वाले चित्र` class=
    1
    एक संतुलित फ़ीड के साथ घोड़े को पोषण करें। अच्छा पोषण में पर्याप्त प्रोटीन और फैटी एसिड होता है, जो कि पशु की गतिविधि और स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकताओं के स्तर पर निर्भर करता है। चराई के घोड़ों को भी उचित पोषण की आवश्यकता होती है। देखभालकर्ता के लिए पोषण के बारे में पेशेवर मार्गदर्शन के लिए पूछें
  • अपने घोड़े बनाने के शीर्षक वाले चित्र` class=
    2
    घोड़े की फ़ीड की खुराक जोड़ें। यदि आप निर्देशित के रूप में करते हैं, तो अपने पालतू जानवरों के भोजन में अधिक पोषक तत्वों को जोड़ने के लिए आहार को पूरक करने का एक शानदार तरीका हो सकता है अपने पशु चिकित्सक से विटामिन की कमी के बारे में बात करें और पूरक आहार के लिए एक योजना बनाएं। त्वचा की खुराक में पाए जाने वाले कुछ सामान्य तत्व हैं: विटामिन ए, बी, बायोटिन, मेथियोनीन, लाइसिन, जस्ता, फैटी एसिड और विटामिन ई।
  • अपने घोड़े बनाने के शीर्षक वाले चित्र` class=
    3
    घोड़े के भोजन में तेल जोड़ें। बेदाग बाल ओमेगा 3 और ओमेगा जैसे फैटी एसिड की कमी का नतीजा हो सकता है। 6. बहुत से लोग घोड़ों के आहार में वनस्पति तेलों को जोड़ने का विकल्प चुनते हैं। निर्देशित के रूप में उपयोग करें



  • भाग 3
    हार्स स्वास्थ्य का मूल्यांकन

    अपने घोड़े बनाने के शीर्षक वाले चित्र` class=
    1
    पता करें कि घोड़े को एक संभोग की आवश्यकता है या नहीं। कीड़े बाल को मोटा और बेजान देख सकते हैं, साथ ही सुस्ती को उत्तेजित कर सकते हैं, पेट को अलग कर सकते हैं, छोटे जानवरों में, धीमी गति से विकास कर सकते हैं। इन लक्षणों में से किसी के लिए देखें और परजीवी से छुटकारा पाने के लिए एक पशुचिकित्सा से बात करें।
    • विटाओं में परजीवी अंडे देखने पर कीड़े और परजीवी का पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है। पशुचिकित्सा पशु की जरूरतों के अनुसार उनमें से छुटकारा पाने के लिए स्वामी को प्रभावी तरीके से विकसित करने में सहायता कर सकता है।
    • घास-नस्ल वाले घोड़े अक्सर स्थिर-नस्ल वाले जानवरों की तुलना में कम परजीवी होते हैं क्योंकि वे कारावास की स्थिति में नहीं हैं। यदि आपके जानवरों को स्थिर में रखा जाता है तो स्वच्छता और स्वच्छता बनाए रखें।
  • अपने घोड़े बनाने के शीर्षक वाले चित्र` class=
    2
    माध्यमिक रोगों का मूल्यांकन करें घोड़े के बाल की उपस्थिति स्वास्थ्य समस्याओं की वजह से बदल सकती है जो पशुचिकित्सा द्वारा देखभाल की आवश्यकता होती है
    • एक कवक संक्रमण गिरने और गड़बड़ी बाल को योगदान कर सकता है। खमीर संक्रमण के कुछ सामान्य लक्षणों में वजन घटाने, ऐंठन, दस्त और नाक बहती है।
    • ग्रंथियों में कुछ समस्याएं त्वचा सूखने का कारण भी हो सकती हैं, जो अपारदर्शी और भंगुर बालों में उत्पन्न होती हैं। पशुचिकित्सा के साथ इन समस्याओं की चर्चा करें
  • अपने घोड़े बनाने के शीर्षक वाले चित्र` class=
    3
    एलर्जी का मूल्यांकन करें एलर्जी जानवरों के लिए अप्रिय हैं और कोट को समस्याएं पैदा कर सकती हैं। हालत का इलाज करने के लिए पेशेवर से बात करें
  • भाग 4
    हॉर्स देखना

    अपने घोड़े बनाने के शीर्षक वाले चित्र` class=
    1
    स्नान के बाद सिलिकॉन लागू करें सिलिकॉन घोड़े के घुटने के आकार में सुधार करता है। एक स्प्रे का उपयोग करने के लिए धीरे से पूरे कोट में लागू करने के लिए, काठी क्षेत्र में छोड़कर जब आप अपने पैरों और पूंछ पर सिलिकॉन पास करते हैं, तो क्षेत्र में चिपचिपा होने से गंदगी को रोक दिया जाता है। कोट के ग्लोस को तेज करने के लिए बनाए गए अन्य उत्पाद हैं।
  • अपने घोड़े बनाने के शीर्षक वाले चित्र` class=
    2
    धूल हटाने के लिए सॉफ्टनर का उपयोग करें। यह रूमाल चेहरे क्षेत्र पर किसी भी अंतिम मिनट की धूल को निकालता है। इसे जानवर के चेहरे पर धीरे से पास करें, सावधान रहना, जगह से कोई भी फर न लेना। प्रदर्शन क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले ही ऐसा करें।
  • अपने घोड़े बनाने के शीर्षक वाले चित्र` class=
    3
    अपने पैरों के लिए बेबी पाउडर या मकई स्टार्च लागू करें पैरों में तालक का आवेदन उन्हें अलग करने में मदद करता है और सामान्य रूप से घोड़े की उपस्थिति में सुधार कर सकता है। प्रस्तुति के दिन इसे लागू करें
  • चेतावनी

    • निदान के रूप में खुराक का उपयोग करें और आयोडीन या सेलेनियम वाले अधिक से अधिक नहीं करते, क्योंकि इन पदार्थों को उच्च मात्रा में विषैला हो सकता है।
    • चप्पल उत्पादों को काठी और मस्तिष्क के पास न दें, क्योंकि वे फिसलन बन सकते हैं
    • पालतू को चिह्नित न करें धूप के दिन आँखें और थूथन के पास तेल का उपयोग न करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com