IhsAdke.com

कैसे एक पग डॉग के साथ लाइव करने के लिए

पग इस समय एक बेहद लोकप्रिय नस्ल है, जो फ्लैट और बच्चे की तरह चेहरे और बड़ी भूरी आँखें (जो ज्यादातर लोगों को पालतू जानवरों को गले लगाने की तरह महसूस करता है) पर अजीब नहीं है। हालांकि, इसमें कुछ समस्याएं हैं जो पग के साथ होती हैं। वे स्वास्थ्य समस्याओं, विशेष रूप से साँस लेने में कठिनाइयों का खतरा हैं, और निर्धारित किया जा सकता है, प्रशिक्षित करना कठिन और ऊर्जावान इसका मतलब यह है कि वह यह जानना चाहता है कि उस नस्ल के कुत्ते को गोद लेने के दौरान आप घर क्यों ले रहे हैं।

चरणों

विधि 1
अपने पग को दूध पिलाने

पग कुत्ता चरण 1 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
1
अपने पग के लिए सही भोजन प्रदान करें एक अच्छी गुणवत्ता वाले राशन दें लेबल पढ़ें और एक विविध प्रकार के लिए देखें जो मांस को पहले घटक के रूप में सूचीबद्ध करता है। अनाज या सोया में अमीर लोगों से बचें, क्योंकि इन सामग्रियां न केवल कम गुणवत्ता को दर्शाती हैं, बल्कि उबाल लेती हैं और आपके पग में पेट फूलने की समस्या पैदा कर सकती हैं।
  • पग कुत्ता चरण 2 के साथ रहते हुए चित्र का शीर्षक
    2
    आपके प्राग को देने वाले स्नैक्स और राशन की मात्रा को सीमित करें यह नस्ल लालची है, और बड़ी आंखें आपको यह समझाने की कोशिश करेंगे कि जानवर अभी भी भूखा है। इन कुत्तों को बहुत अधिक भोजन मिलता है, तो उन्हें अधिक वजन मिलता है, तो सीखें कि आपके पशु की शारीरिक स्थिति का आकलन कैसे करें, किसी भी छोटे वजन की निगरानी, ​​फ़ीड कम करें और वजन कम करने से पहले यह एक बड़ी समस्या बनती है।
    • उसने कहा, pugs कुछ भी खाने के लिए प्यार करता हूँ, तो उन्हें प्रेरित और स्वस्थ रखने के लिए प्रशिक्षण के tidbits उन्हें ताजा सब्जियों देने की कोशिश
    • अपने कुत्ते की फ़ीड कुत्ते-प्रूफ कंटेनरों में और पहुंच से बाहर रखें। अन्यथा, जानवर अपनी सामग्री के साथ बर्तन और छींटे खोल सकता है।
    • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आपकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण आपकी पग पतली रहती है अतिरिक्त भार उठाकर अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है, और शरीर में वसा आगे फेफड़े, वायुमार्ग और गले को सम्मिलित करता है, जिससे हवा खींचने की समस्याएं बढ़ जाती हैं।
  • पग कुत्ता चरण 3 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    3
    पता है कि कई pugs पेट फूलना से पीड़ित हैं। उनकी साँस लेने की समस्याओं के कारण उनके लिए अधिक गैस समस्याएं आम हैं। साँस लेने के अपने प्रयास में, पैग्स अक्सर पेट और आंत में हवा लाते हैं। यह हवा पाचन तंत्र से गुजरता है और फुफ्फुस के रूप में जारी की जाती है।
    • घर के चारों ओर परिवेशी डिफ्यूज़र लगाने का प्रयास करें या अपने पग के धुएं के कारण अप्रिय गंध से छुटकारा पाने के लिए एक स्प्रे गंधिकाइज़र तैयार करें।
  • विधि 2
    अपने पग प्रशिक्षण

    पग कुत्ता चरण 4 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक निश्चित चुनौती की अपेक्षा करें पगों को प्रशिक्षित करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि वे जिद्दी हैं, बेवकूफ नहीं हैं। वास्तव में, यह कहा जा सकता है कि वे बहुत बुद्धिमान हैं क्योंकि उन्हें पता चलता है कि वे क्या चाहते हैं और फिर आगे बढ़ें और करते हैं, चाहे उनकी राय क्या हो। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको प्रशिक्षण देना चाहिए, बल्कि सामान्य से अधिक मरीज बनना और अपना समय निवेश करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • सिफारिश प्रशिक्षण तकनीकों के साथ अपने आप को अच्छी तरह से परिचित कराएं, जैसे पुरस्कार-आधारित प्रशिक्षण अपने पग को शामिल करना और पुरस्कारों का काम करना है जो अंत में कसरत का काम करेगा।
  • पग कुत्ता चरण 5 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    2
    घर के लिए नियम निर्धारित करें और उन्हें छड़ी। यदि आप फर्नीचर पर पग को आने की इजाजत नहीं देते हैं, तो सभी परिवार के सदस्यों को सभी नियमों में इस नियम का पालन करना चाहिए, यहां तक ​​कि सप्ताहांत पर भी। एक पग जो असंगत निर्देश प्राप्त करता है वह अपनी पसंद का संस्करण चुन लेगा, और विसंगति प्रशिक्षण को और भी मुश्किल बना देता है
  • पग कुत्ता चरण 6 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    3
    घर के बाहर की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के दौरान धैर्य रखें। पग्स अन्य नस्लों की तुलना में अधिक समय लेने के लिए प्रतिष्ठित हैं ताकि ये जानने के लिए कि बाहर की ज़रूरतों को कैसे पूरा किया जाए। उसे पिंजरे में रहने के लिए प्रशिक्षित करें और सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करके आप इसे थोड़ा तेज सिखाने में मदद कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने पग के लिए बुनियादी देखभाल प्रदान करना

    पग कुत्ता चरण 7 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    1
    पौग को नियमित रूप से हल्का व्यायाम करने के लिए ले लो। साँस लेने में कठिनाई के कारण, पग स्थिर गति से चलने से बेहतर होता है जिससे वे अपनी सांस बहुत ज्यादा नहीं खोते। वे ऊर्जावान और लंबे समय तक अभ्यास के लिए तैयार नहीं हैं, जैसे अन्य कुत्तों के साथ लंबे सत्र, जहां उन्हें साँस लेने के लिए रोकने की कोई संभावना नहीं है।
    • यह कहना नहीं है कि आपको कोई गेंद नहीं खेलना चाहिए या अपना पग खेलने लाने देना चाहिए, लेकिन ध्यान दें और अगर उसे परेशानी हो रही है, तो नाटकों के बीच कुत्ते को स्वयं को फिर से बदलने की अनुमति दें।
    • पग भी बाहर निकलने वाले कुत्ते हैं जो बाहर निकलने और व्यायाम करने की आवश्यकता रखते हैं ताकि वे अपनी जिज्ञासा का उपयोग कर सकें और देखें कि किसके साथ क्या हो रहा है।
  • एक पग डॉग चरण 8 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पग के साथ खेलते हैं उसे घर के चारों ओर का पीछा करते हुए आप फर्नीचर और कोनों से गुजरते हैं। बंद करो और उसके पीछे पीछा करना शुरू करें पुरानी पकड़ने वाला खेल कभी एक पग को निराश नहीं करता है
    • समय समय पर अपने कुत्ते के साथ अन्य कुत्तों के साथ खेलने के लिए नियुक्तियां करें यह नस्ल भूल जाती है कि आप के अलावा अन्य प्राणियां मौजूद हैं और अधिक समाजीकरण की आवश्यकता है।
  • पग कुत्ता चरण 9 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पग के साथ बहुत समय बिताने की योजना इस नस्ल को एक साथी होने का मतलब था, इसका मतलब यह भी है कि वह कंपनी पसंद करती है और वह आपके साथ अधिक समय तक रहना चाहती है। Pugs चिपचिपा हो सकता है और आप की तरह छाया के आसपास का पालन करें, तो इस तरह के ध्यान के लिए तैयार रहो।
    • यदि आपके पास एक पग पिल्ले है, तो आप उसे पिंजरे में रहने के लिए प्रशिक्षित करना चाह सकते हैं, ताकि उसके पास एक जगह हो जहां वह अकेले ही समय बिताने के लिए खुश हो। थोड़ी देर के लिए दूसरे कमरे में रहो ताकि एक छोटा, स्वीकार्य पग से आपको हमेशा से नहीं देखा जा सके।
  • पग कुत्ता चरण 10 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    4
    पशु चिकित्सक पर नियमित जांच करने के लिए अपना पग लें। यह रवैया यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है कि उसके पास एक लंबी और सुखी जीवन है। इसे क्लिनिक में पंजीकृत करें और इसे नियमित मूल्यांकन के लिए लें ताकि इसे स्वस्थ रखने के लिए। केवल पशुचिकित्सक यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पालतू जानवर टीका और परजीवी नियंत्रण जैसे प्रतिरक्षात्मक उपायों के साथ अद्यतित हैं
    • Pugs भी कुत्ते चोरों के लोकप्रिय लक्ष्य हैं, तो अपने कुत्ते में एक माइक्रोचिप स्थायी पहचान के रूप के रूप में तैनाती पर विचार करें और इसे साबित करने के लिए कि आप इसे स्वयं के हैं
    • आप पशु के लिए स्वास्थ्य योजना बनाने की संभावना के बारे में भी सोच सकते हैं। यह एक अच्छा विचार हो सकता है क्योंकि ऐसी दौड़ श्वसन समस्याओं से ग्रस्त है, जिनके लिए आपातकालीन स्थिरीकरण और सर्जरी भी हो सकती है।
  • पग कुत्ता चरण 11 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    5



    अपने पग को हर दिन ब्रश करें इस नस्ल के छोटे बाल हैं लेकिन अभी भी मृत बालों से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से ब्रशिंग की आवश्यकता है खरगोश बहुत बाल ढीले करते हैं, इसलिए आपको हर दिन ब्रश करने की आवश्यकता होगी ताकि बाल को अपने फर्श और अपने फर्नीचर को समाप्त करने से रोक सकें। एक अच्छी ब्रश में निवेश करें और अपने रोजमर्रा के ब्रशिंग भाग को अंकुश लगाने में मदद के लिए करें।
    • चिपकने वाला रोलर्स, एक अच्छा वैक्यूम क्लीनर, चमड़े या सिंथेटिक चमड़े के फर्नीचर, लकड़ी या लिनोलियम फर्श, हल्के या अंधेरे कपड़े (अपने गुंबद के रंग के आधार पर), एक नाली शुद्ध और एक अच्छा ब्रश के लिए निवेश करें। कुत्तों।
  • पग कुत्ता चरण 12 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने कुत्ते के गुच्छों को साफ रखें क्या आप जानते हैं कि मुलायम कपड़े और स्वैब के साथ एक बच्चे की परतों को साफ करने की आवश्यकता है? अपने पग की परतों को जानिए तुम उसका चेहरा बहुत साफ करोगे
  • विधि 4
    श्वसन समस्याओं से निपटना

    पग कुत्ता चरण 13 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    1
    पता है कि pugs श्वसन समस्याओं से ग्रस्त हैं। उनके ट्रेकिआ सबसे कुत्तों की तुलना में संकुचित है। उनके पास संकीर्ण नाक और लंबे नरम तालू होते हैं जो गले के पीछे बहुत सी जगह लेते हैं। वास्तव में, क्षेत्र में नरम ऊतक की मात्रा की वजह से पग जोर से और खर्राटे लेते हैं। यह कपड़े वाद्य जब पग हवा खींचती है
    • यदि पग के खर्राटों को परेशान किया जाता है, तो ध्वनि को अवरुद्ध करने के लिए रात में कानप्लॉग का उपयोग करें या अपने पिंजरे में सोने के लिए पशु को प्रशिक्षित करें।
  • पग कुत्ता चरण 14 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    2
    साँस लेने में कठिनाई के लक्षणों की पहचान करना सीखें हल्के थकान के साथ, ऑक्सीजन के लिए अपने शरीर की आवश्यकता को पूरा करने के लिए pugs काफी हद तक लंपटता है पता है कि यदि आप अपने पग को व्यायाम करने पर जोर देते हैं, तो यह श्वास की कमी के लक्षण दिखाता है, यह बेहोश हो सकता है। ज्यादातर समय, आपको जानवर की शोर श्वास के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, आपको अपने पग को कोई समस्या होने की स्थिति में श्वास लेने के लक्षणों को पहचानना सीखना चाहिए। इन लक्षणों में शामिल हैं:
    • घबराए हुए चेहरे की एक अभिव्यक्ति के साथ श्वास।
    • नीली मसूड़ों या जीभ
    • लाली चिपचिपा और मोटी
    • पशु आगे बढ़ने से इनकार करते हैं
    • छाती और पेट के अतिरंजित आंदोलनों
    • जैसे कि वह आराम से नहीं मिल पाती है।
    • बेहोशी।
  • पग कुत्ता चरण 15 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    3
    अगर आपका पग साँस लेने की समस्याओं के संकेत दिखाता है तो तुरंत कार्य करें इसे शांत रखो और सभी गतिविधि रोकें यदि कुछ मिनटों के बाद पशु में सुधार नहीं होता है, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें
    • शांत रहें, या कुत्ते अपने दहशत को पकड़ लेंगे और चिंतित होंगे।
    • यदि आपके पग को लगातार सांस लेने की समस्याएं हैं, तो सुधारात्मक सर्जरी के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें ऐसे संचालन हैं जो गले के पीछे अतिरिक्त ऊतक ट्रिम कर देते हैं और नासियों को चौड़ा करने और पशु की श्वास को सुविधाजनक बनाने के लिए सर्जरी भी कर रहे हैं।
  • पग कुत्ता चरण 16 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    4
    पग को गर्मी से सुरक्षित रखें कुत्तों को पसीना नहीं है, इसलिए गर्मी खोने के लिए, वे हांफते हैं गर्म मौसम में, pugs दोगुना दोगुना समझौता कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें साँस लेने में कठिनाई हो सकती है और उन्हें ताज़ा करना पड़ सकता है, जो वे नहीं कर पाएंगे और इसलिए स्ट्रोक गर्मी की संभावना है।
    • इस समस्या से बचने के लिए, अपने पैग को गर्म दिन पर कभी व्यायाम न करें। इसे छाया में या शांत कमरे में छोड़ दें।
    • यदि कुत्ते को बहुत अधिक हांफना शुरू हो जाता है, तो उसे ताज़ा करने के लिए पानी के साथ अपने बालों को गीला कर दिया और तेजी से सुखाने के दौरान उसे जीभ से आराम करने के लिए उसे दबाया।
    • धीमी गति से पंजे के सामने पग रखें यह भी देखें कि क्या उसे हर समय पानी की पहुंच है।
  • पग कुत्ता चरण 17 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्वस्थ वजन पर पग छोड़ दें नस्ल के साथ जुड़ी श्वसन समस्याओं के कारण आपको पतली रखना महत्वपूर्ण है। अतिरिक्त भार उठाकर अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है, और शरीर में वसा आगे फेफड़े, वायुमार्ग और गले को सम्मिलित करता है, जिससे हवा खींचने की समस्याएं बढ़ जाती हैं।
    • पशु चिकित्सक से बात करें यदि आपको लगता है कि वजन घटाने के लिए आहार के लिए सिफारिशों के लिए आपका पग मोटा है
  • विधि 5
    एक पग की विशेष आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए

    पग कुत्ता चरण 18 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    1
    उच्च क्षेत्रों से आपके ऊपरी और नीचे की मदद करने के लिए विशेष कदम प्रदान करें। कुत्तों के लिए सीढ़ी खरीदें या जानवर को अपने बिस्तर या लंबा फर्नीचर आसानी से पहुंचने में मदद करने के लिए किसी अन्य तरीके से सोचें। चरणों में पशुचिकित्सा के बिलों पर एक भाग्य बचाएगा, क्योंकि बाद में कुत्ते को बढ़ाने और कम करने का प्रयास जोड़ों और कूल्हों को कमजोर करेगा।
  • पग कुत्ता चरण 1 9
    2
    समझें कि pugs डर नहीं रहे हैं। जब वे गड्ढे के बैल, रोटवेलर, मवेशी, घोड़े, भैंस, भेड़िये या भालू के पास हैं, तो उन्हें पट्टा पर रखें। इन कुत्तों को वास्तव में उनके आकार के बारे में पता नहीं है और आप किसी भी कीमत पर रक्षा करना चाहते हैं।
  • पग कुत्ता चरण 20 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    3
    विभिन्न निचोड़ खिलौने और chewable लाठी में निवेश करें। आपको पग के खिलौनों को टॉगल करने की आवश्यकता होगी ताकि उन्हें अंतराल पर प्रदर्शित किया जा सके, क्योंकि "नया" खिलौने पशु की रुचि को रखते हैं। ध्यान रखें कि आपका खरगोश खिलौने चबा नहीं करता है और छोटे भागों निगलता है।
  • पग कुत्ता चरण 21 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पग के स्नेह को गले लगाओ और उसके लिए स्नेह दिखाओ। जब भी आप चाहें उसे चाटना दें। यह कुछ तरीकों में से एक है जिसे वह यह दर्शाता है कि वह आपको कितना प्यार करता है एक पग आप से अधिक प्यार करता है आप कल्पना कर सकते हैं।
    • अपने पालतू से धीरे से बोलें और उसे अक्सर फोन करें वह यहाँ जल्द ही आएगा
    • Pugs बहुत ही मजेदार है और जब आप एक बुरे मूड में हैं मुस्कान कर देगा। वास्तव में, एक खरगोश के साथ रहने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने दिल से इसे प्यार करते हैं। आपका पग प्यार करता है- उसे वापस प्यार करो
    • ये कुत्ते कान के पीछे खरोंच से प्यार करते हैं और बेशक पेट भी गुदगुदी करते हैं!
  • चेतावनी

    • एक पालतू रखना महंगा है। देखें कि क्या आपके पास अपना पग देने के लिए धन होगा, उसे राशन, बिस्तर, स्वच्छता देखभाल, पशु चिकित्सा और खिलौने सहित स्वस्थ और खुश रहने की आवश्यकता होगी।
    • पालतू जानवर की देखभाल एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है। जब तक आप अपने पूरे जीवन में जानवरों की देखभाल करने के लिए तैयार नहीं हों, तब तक कोई अपनाने न करें, जो 10 से 20 साल तक रह सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com