IhsAdke.com

कैसे एक पग के लिए देखभाल करने के लिए

पग नस्ल बहुत दोस्ताना और दयालु है, और लोगों को इस कुत्ते के गुनाहों के पूरे चेहरे का आनंद लेने के लिए ज्यादा ध्यान देता है, लेकिन उन्हें ख़ुशी रखने और अच्छी हालत में विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है। भोजन, समय के अनुरूप नियमित खेलने के लिए और पशुओं के लिए आराम की अवधि, हमेशा स्वच्छता, स्नान की देखभाल करने और प्रजनन पग के नाखून काटने बनाएँ। यह भी कठिन हो सकता है, लेकिन थोड़ा ध्यान करके, आप नस्ल की सभी अनूठी जरूरतों का ख्याल रखेंगे।

चरणों

विधि 1
एक पग के लिए देखभाल

चित्र के लिए शीर्षक एक पग चरण 8
1
हर हफ्ते कुत्ते के चेहरे की परतें साफ करें वे भोजन, लार, गंदगी और अन्य बदबूदार, परेशान मलबे को रोकते रह सकते हैं। एक पानी का छींटा लें, इसे गर्म पानी में विसर्जित करें और इसे मिटा दें, आँखें और नाक के चारों ओर से गुजरते हुए मुंह, आँखें और नाक से संपर्क में आने न दें।
  • मोड़ गीला नहीं हो सकता, क्योंकि इससे जलन बढ़ जाती है। सूखी तौलिया या कपास झाड़ू के साथ उन्हें सूखी
  • हालांकि साप्ताहिक प्रक्रिया की सिफारिश करते समय, जब भी आप की आवश्यकता होती है, तब आप इसे कर सकते हैं, यदि आप देखते हैं कि गुच्छा एक अप्रिय गंध के साथ है
  • चित्र एक पग चरण 9 के लिए शीर्षक
    2
    ब्रश पग बाल सप्ताह में एक या दो बार। ये कुत्तों की हार होगी, और इसके चारों ओर कोई रास्ता नहीं है। आप कोट ब्रश या ब्रश से ढीले बाल निकालते हुए एक बार या दो बार हर सात दिन ब्रश करके कोट स्वस्थ रखने में मदद कर सकते हैं।
    • उसे अक्सर ब्रश करना भी उसे कई बाल खोने से रोकता है।
  • चित्र के लिए एक पग चरण 10 के लिए शीर्षक
    3
    कान साफ ​​करें सप्ताह में एक बार एक विशेष समाधान के साथ पग के कानों को गंदगी संलग्न करने के लिए उपयुक्त हैं - इस वजह से, उन्हें कुत्तों के कानों के लिए विशेष समाधान के साथ नियमित रूप से साफ करने की आवश्यकता होती है। कान पर थोड़ा सा स्प्रे करें और एक कपास की गेंद के साथ अंदर और नीचे पोंछें।
    • कान नहर में कपास की गेंद को कभी भी धक्का न दें या कपास के स्वाद का उपयोग करें क्योंकि जानवर के कान को घायल होने का खतरा होता है।
    • यदि आप देखते हैं कि कोई गहरी रुकावट है, तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं
  • चित्र के लिए एक पग चरण 11 के लिए शीर्षक
    4
    एक शॉवर ले लो एक महीने में कम से कम एक बार पग में भले ही यह गंदे या अप्रिय गंध के साथ, मासिक स्नान की सिफारिश की जाती है। जानवर को ऊपरी खड़े होने के लिए पानी उथले पर्याप्त होना चाहिए, और सबसे पालतू दुकानों पर उपलब्ध कुत्ते-उन्मुख शैम्पू का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    • शैम्पू को पार करने के बाद, अच्छी तरह से पालतू कुल्ला। इसकी परतें साबुन को पकड़े रहती है, इसलिए अच्छी तरह से जांचें कि क्या उसके पूरे शरीर को अच्छी तरह से साफ किया गया है या नहीं। जानवरों की संवेदनशील आंखों को भी धोकर इसे ढंकना।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक पग चरण 12
    5
    जब भी मुझे आवश्यकता होती है, नाखूनों को ट्रिम कर दें। Pugs अपने नाखूनों को और अधिक सक्रिय कुत्तों के समान नहीं पहनते हैं, इसलिए उन्हें नियमित रूप से ट्रिम करने के लिए आवश्यक है आप किसी पालतू जानवर की दुकान या यहां तक ​​कि एक विशेषज्ञ के पास पालतू भी ले सकते हैं - अगर आप चुनते हैं तो घर पर करो, कुत्ते नाखून कतरनी का उपयोग करने के लिए उन्हें भंगुर और दांतेदार होने से बचाने के लिए महत्वपूर्ण है हमेशा नाखून के मध्य भाग के नीचे काटता है, जिसे कोब कहा जाता है, जो थोड़ा गुलाबी होता है
    • पेट को चोट लगी पग पर बहुत दर्द हो सकता है। यदि आप नेल के माध्यम से इस क्षेत्र को अपारदर्शी या काले रंग में नहीं देख पा रहे हैं, तो एक पेशेवर पग के नाखूनों को ट्रिम कर दें।
  • विधि 2
    एक पग को दूध पिलाने

    चित्र के लिए शीर्षक एक पग चरण 4 शीर्षक
    1
    आपको कुत्ते को भोजन का एक पर्याप्त हिस्सा देना चाहिए Pugs खाने के लिए प्यार करता है, तो यह अधिक वजन होना आसान है - अच्छी तरह से हिस्से को नियंत्रित करने के लिए अपने आहार को देखने फ़ीड निर्माता द्वारा अनुशंसित, दिन में एक या दो बार लगातार, उन्हें फ़ीड करें।
    • याद रखें कि पैकेजिंग आमतौर पर जानवरों को एक दिन में खाने के लिए अधिकतम संकेत देती है। जब उसे दिन में दो बार भोजन देते हैं, तो अधिकतम भाग को आधा में विभाजित करते हैं ताकि इसे ज़्यादा नहीं किया जा सके।
    • पग पसलियों को महसूस करो आपको उन्हें देखे बिना उन्हें थोड़ा या कोई दबाव लागू करने में महसूस करने में सक्षम होना चाहिए - यदि आप इसे बहुत अधिक बल लागू करने के बिना नहीं कर सकते, तो यह अधिक वजन हो सकता है।
  • चित्र के लिए एक पग कदम 7 शीर्षक
    2
    अपनी उम्र के अनुसार पालतू जानवर की फ़ीड को समायोजित करें पग की उम्र के लिए एक सूखा और पर्याप्त राशन चुनें पिल्ले केवल उन्हें राशन का सामना करना चाहिए, जबकि वयस्कों को बड़े कुत्तों के लिए एक फ़ीड मिल सकता है। वृद्ध कुत्तों के पास वरिष्ठ राशन भी है, जो उनके लिए विशेष है
    • कुछ चिकित्सा शर्तों, जैसे प्रोटीन और फास्फोरस की कमी (किडनी समस्याएं) के लिए विशेष आहार भी हैं। पशुचिकित्सक आपको बता सकता है कि क्या आपके प्राग के लिए अलग-अलग आहार आवश्यक है।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक पग चरण 8
    3
    समय के साथ, पालतू पशु पर खिला के प्रभावों का मूल्यांकन करें। आप सेवारत आकार निर्माता ने संकेत का पालन करें, लेकिन यह भी महसूस करते हैं कि यह वजन प्राप्त कर रहा है, तो एक पशु चिकित्सक जो आप भागों की संख्या को संशोधित करने में मदद या एक अधिक उपयुक्त फ़ीड सिफारिश कर सकते हैं परामर्श करें।
    • सही राशि पालतू जानवर के शरीर पर बहुत कुछ निर्भर करती है और व्यायाम करता है।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक पग चरण 5
    4
    स्नैक्स की मात्रा सीमित करें वे प्रशिक्षण में महत्वपूर्ण हो सकते हैं, साथ ही अच्छे व्यवहार के लिए पग को इनाम देने का एक तरीका भी हो सकता है। हालांकि, हमें याद रखना चाहिए कि कई कैलोरी में अधिक होती है और भोजन की मात्रा में योगदान दैनिक व्यवहार करता है अतिरंजना वजन, जो अस्वस्थ है और सांस की और संयुक्त विकारों exacerbates को जन्म दे सकता किया जाता।
    • आदर्श के लिए छोटे नमकीन को छूना है (जैसे प्रशिक्षण के लिए) बड़े कुत्तों के लिए फूड्स को कई छोटे टुकड़ों में तोड़ा या तोड़ा जाना चाहिए
    • सुख-व्यवहार कुछ व्यवहारों के लिए लगातार इस्तेमाल किया जा सकता है (उदाहरण के लिए, वह सही स्थान पर चलता है या उसकी ज़रूरतों के बाद) जानवरों के कैलोरी सेवन को सीमित करने के लिए इन परिस्थितियों में से बहुत अधिक निबब्ल्स देने से बचें।
  • विधि 3
    सक्रिय पग रखते हुए




    चित्र शीर्षक के लिए एक पग चरण 6 के लिए देखभाल
    1
    पालतू जानवर को दिन के दौरान व्यायाम के कई छोटे सत्र करना चाहिए। पग्स सक्रिय हैं, लेकिन आम तौर पर, उन्हें लंबे समय तक व्यायाम नहीं करना चाहिए, क्योंकि चपटा स्काउट्स उन्हें चलाने और चलाने के लिए कठिन बना देता है दिन के दौरान चलता खेलने सत्र के साथ एक या दो मध्यम के साथ शारीरिक गतिविधियों को करने में अपने कुत्ते को मदद (रस्साकशी, उसे पकड़ने के लिए या करने के लिए के लिए कुछ खेलते हैं यहां तक ​​कि एक "पकड़ अप" घर या यार्ड में)।
    • वयस्क पग्स प्रत्येक पैदल चलने में 15 से 20 मिनट चलना चाहिए (दो दिन में), और तेज प्रशंसकों हालांकि, अगर कुत्ते की स्वास्थ्य समस्या है, तो गोद तेजी से हो सकता है।
  • चित्र के लिए एक पग चरण 11 के लिए शीर्षक
    2
    अत्यधिक तापमान के तहत पालतू नहीं छोड़ें। यह नस्ल सबसे अच्छा व्यवहार करती है जब मध्यम तापमान और जलवायु परिस्थितियों के संपर्क में। गर्म मौसम या क्षेत्रों में, चलने का समय समायोजित करें, दिन के सबसे गर्म समय के दौरान जाने से बचने के लिए - यदि मौसम ठंडा है, तो जानवरों के लिए कपड़े खरीदने के लिए एक अच्छा विचार है।
    • हवा या बारिश के दिनों में इसके साथ न चलें, क्योंकि यह पग में नेत्र संबंधी समस्या पैदा कर सकता है।
    • यह नस्ल सूर्य के लिए अतिसंवेदनशील है यदि दिन बहुत गर्म है उन्हें गर्मी में कभी भी नहीं छोड़ें, विशेष रूप से धूप के समय में, हमेशा व्यायाम के दौरान आपको अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखते हुए।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक पग चरण 12
    3
    पग में एक छाती पर रखो। चपटे नाक के कारण, नस्ल के कई कुत्तों को साँस लेने में कठिनाई होती है - चलने पर कॉलर से बचें, क्योंकि इससे समस्या खराब हो सकती है सड़क पर चलने का समय होने पर अपनी छाती पर गाइड रखो
    • कुत्तों के लिए पिक्टरल्स सभी पालतू दुकानों पर उपलब्ध हैं और इंटरनेट पर भी खरीदे जा सकते हैं।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक पग 13 कदम
    4
    गाड़ी पग आम तौर पर, वे स्मार्ट और स्मार्ट हैं, बुनियादी प्रशिक्षण के लिए अच्छी तरह से जवाब दे रहे हैं- उनका उद्देश्य है, कृपया मालिक को खुश करने के लिए, और सरल आज्ञाएं, स्नैक्स और सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करना सीखना आसान है। प्रशिक्षण नियमित रूप से, अधिमानतः हर दिन करो - लंबे समय में, पालतू जानवरों की देखभाल करना आसान होगा और इसके साथ अपने संबंधों को मजबूत करेगा।
    • यह सिखाओ, बैठने के लिए रहने के लिए, लेट जाओ और तुम्हारे पास आया कुत्ते के साथ दैनिक बातचीत के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है, खासकर यदि आप उसे इस तरह के आक्रामक होने के रूप में बुरा व्यवहार, त्याग या वस्तुओं चबाना प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • यदि आप चाहें, तो आप उसे कैसे खेल सकते हैं, गेंद को पकड़ना पसंद कर सकते हैं यदि वह अपने आदेशों का अच्छी तरह जवाब देता है, तो आप उसे बाधाओं के एक छोटे से सर्किट के माध्यम से चलाने के लिए भी प्रशिक्षित कर सकते हैं
  • चित्र के लिए शीर्षक एक पग चरण 2 के लिए शीर्षक
    5
    प्रशिक्षण कक्षाओं में पशु रखो। पिल्ला एक पिल्ला या वयस्क होने के बावजूद, पशु के साथ संबंध विकसित करने के लिए प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है। इससे दोनों आज्ञाओं का उपयोग करने में मदद मिलती है, साथ ही एक समय निर्धारित होता है जब हर हफ्ते, आप एक साथ खर्च करेंगे।
    • Pugs, विशेष रूप से puppies, ऊर्जा से भरे हुए हैं और मालिक को खुश करना चाहते हैं प्रशिक्षण उनसे सीखने में मदद करेगा कि ऐसी ऊर्जा को रचनात्मक व्यवहार में कैसे बदलना है और साथ ही आपको यह भी सिखाने के लिए कि विनाशकारी प्रवृत्तियों से कैसे निपटें।
  • विधि 4
    पग आरामदायक रखना

    चित्र के लिए शीर्षक एक पग चरण 3 शीर्षक
    1
    अपने घर में अपने पालतू जानवरों के लिए एक स्थान बनाएं। Pugs ध्यान की जरूरत है, लेकिन वे भी अपने स्थान होना चाहिए, जिसमें वे आराम महसूस करेंगे जब मालिक घर या व्यस्त नहीं है उनके लिए थोड़ी सी जगह अलग करें, चलना और कंबल, खिलौने और भोजन और पानी के लिए आसान पहुंच डालना
    • यह स्थान घर के बहुत व्यस्त कोने में हो सकता है। इस तरह, भले ही आप हमेशा कुत्ते की ओर ध्यान नहीं दे सकें, वह अकेले नहीं महसूस करेगा
    • मत भूलो कि नस्ल उच्च तापमान और थर्मल सनसनी में अचानक परिवर्तन के लिए बहुत अधिक संभावना है। उन जगहों पर पालतू स्थान पर माउंट न करें जहां सूरज लगातार या आस-पास के उपकरण को निकालता है जो गर्मी या ठंडे उबारता है।
  • चित्र के लिए एक पग कदम 7 शीर्षक
    2
    "दैनिक कार्यों" में संगत रहें। Pugs के बहुत परेशान कर रहे हैं और ansiosos- उसे शांत करने में मदद करते हुए एक बहुत सख्त दिनचर्या को बनाए रखने, कि है, यह, घूमना, खिला खेल रहे हैं और हर दिन लगभग एक ही समय में उसके साथ आराम कर रहा।
    • आपका शेड्यूल बदल सकता है, लेकिन पग के परिवर्तन को बदलने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। यदि संभव हो, तो किसी पड़ोसी या मित्र को खाने या उसके साथ चलने के लिए कहें, जब वह घर नहीं हो या देर न हो
  • चित्र शीर्षक के लिए एक पग चरण 1 के लिए देखभाल
    3
    पग लेने पर, इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं नस्ल का एक बहुत ही अलग शरीर विज्ञान है, जिससे विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं, जैसे जोड़ों या श्वसन प्रणाली के प्रति संवेदनशील होता है, पेट को छोड़ देता है। इस वजह से, जब आप कुत्ते को घर ले आते हैं, तो नियुक्ति करना महत्वपूर्ण होता है
    • पशु चिकित्सक pugs में आम जटिलताओं के लिए दिखेगा और आदर्श राशन के रूप में, इसे ध्यान में रखने के लिए सबसे उपयुक्त उपाय बताएगा।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक पग चरण 18
    4
    वर्ष में कम से कम दो बार चिकित्सक के लिए पग लें। पेशेवरों के लिए नियमित रूप से जानवरों की जांच करना जरूरी है, ताकि जब आवश्यक हो तो निवारक उपचार प्राप्त कर सकें। परामर्श में, वह आवश्यक टीके, निवारक दवाइयां लेगा और सभी स्वास्थ्य समस्याओं को शीघ्रता से निपटाना होगा।
    • पशु चिकित्सा नियुक्तियों के लिए एक कार्यक्रम तैयार करें
    • नए pugs को पशु चिकित्सक के लिए अधिक बार जब तक वे टीका या पहले टीका के पहले दौर को पूरा कर रहे हैं जाने के लिए हो सकता है।
    • यह भी परिभाषित किया जाएगा जब निवारक उपचार किया जाएगा, जैसे टीका आवेदन, वर्मीफ्यूग का उपयोग, माइक्रोचिप की नियुक्ति और टैटर की सफाई। वे आपको स्वस्थ रखने के लिए सभी महत्वपूर्ण उपाय हैं।
  • 5
    पग के साथ प्रभावी ढंग से संवाद। जानवर के लिए आरामदायक और आरामदायक होने के लिए, यह जानने के लिए आवश्यक है कि यह कैसे संचार करता है (और कैसे सही तरीके से जवाब देना)। यदि आपके पास कुत्तों के साथ बहुत अधिक अनुभव नहीं है, तो शिक्षित होकर पता करें कि सही तरीके से जवाब देकर उनकी शारीरिक भाषा कैसी है।
    • यह अधिक महत्वपूर्ण है अगर आपके घर में बच्चे हैं। उन्हें सिखाने के लिए जब कुत्ता चिंतित या भयभीत है, ताकि वे खुद को दूरी छोड़ दें और अकेले छोड़ दें।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई मेहमान प्राग को दुलहन कर रहा है और कुत्ते के पैर के बीच एक पूंछ है, तो यह एक संकेत है कि वह भयभीत या असुविधाजनक है उसे और अधिक आरामदायक बनाने के लिए, व्यक्ति को कुछ कदम वापस लेने और झुकना, जानवर के समान स्तर पर रहने के लिए कहें। तब व्यक्ति को अपना हाथ बढ़ा देना चाहिए ताकि पग उसके पास आ सके।
  • युक्तियाँ

    • अकेले एक पिल्ला मत छोड़ो Pugs प्रकृति से उत्सुक हैं, और छोटे लोगों को परेशानी में मिल सकता है।
    • इसे गलत तरीके से पैदा करने से पशु को नाजुक स्वास्थ्य हो सकता है बेईमान प्रजनकों से खरीदने की तुलना में बचाया गया और अच्छी तरह से देखभाल की गई एक पग को सावधानीपूर्वक शोध और अपनाना महत्वपूर्ण है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com