IhsAdke.com

माल्टीज़ डॉग की देखभाल कैसे करें

माल्टीज़ महान साथी हैं, एक प्रतिष्ठा अर्जित करते हुए कोमल लेकिन बहादुर वे खिलौना कुत्तों की तरह लगते हैं और ऐसे खुश साथी भी होते हैं, जो आपके द्वारा एक किताब पढ़ते हैं या टेलिविजन पढ़ते समय घंटों तक बैठते हैं। किशोरावस्था में माल्टीज़ विलंब और वे आमतौर पर इस अवधि के अधिकांश में चंचल और अभिमानी रहते हैं। हालांकि वे अच्छे पालतू जानवर हैं, माल्टीज़ सभी परिवारों के लिए उपयुक्त नहीं हैं आप किसी भी कुत्ते को खरीदने से पहले सोचते हैं, लेकिन माल्टीज़ नस्ल की विशेष जरूरतों के साथ सावधान रहें: विशेष रूप से बालों को कंघी करने की ज़रूरत।

चरणों

भाग 1
तय करना है कि माल्टीज़ आपके लिए सही कुत्ता है

एक माल्टीज़ कुत्ता चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
1
निर्धारित करें कि अगर माल्टीज व्यक्तित्व आपके और आपकी जीवन शैली के लिए सही है वे कंपनी से प्यार करते हैं और अगर वे लंबी अवधि के लिए अकेले रह गए हैं तो वे चिंता से संबंधित समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं या पीड़ित हो सकते हैं। इस बारे में सोचें कि आप अपने दिन को व्यवस्थित कैसे कर सकते हैं ताकि कुत्ते एक पंक्ति में 4 घंटे से अधिक समय तक अकेले न हों।
  • तथ्य यह है कि माल्टीज़ लोगों के साथ होना चाहते करने के लिए तैयार रहें, वे आसानी से मानव साहचर्य पर बहुत निर्भर कर रहे हैं और, तनाव या "विभाजन की समस्या" से ग्रस्त जब तक कि वे अकेलेपन से निपटने के लिए छोटे से प्रशिक्षित किया जाता है। कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए, उसके पास से अवधियों को दूर करना आवश्यक है और धीरे-धीरे उन्हें बढ़ाना है ताकि वह इसे इस्तेमाल कर सकें और अकेले रहना सीखें। बहुत ज्यादा पालतू जानवरों को पथपाकर नहीं करने के बारे में सावधान रहें, क्योंकि यह आपके समय को इससे भी कठिन बना सकता है।
  • पता है कि सभी माल्टीज़ बच्चों या अन्य जानवरों के साथ सहिष्णु नहीं हैं। वे शारीरिक रूप से छोटे हैं और बहुत व्यस्त बच्चों द्वारा आसानी से खतरा महसूस कर सकते हैं। नतीजा: धमकाने के लिए दांत दिखाने या दिखाना। अगर आपके पास छोटे बच्चे हैं, ध्यान से सोचें क्योंकि आपको माल्टीज़ और बच्चों को हर समय निगरानी करनी होगी।
  • एक माल्टीज़ डॉग चरण 2 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    2
    ध्यान दीजिए कि आप माल्टीज़ की देखभाल करने में सक्षम होंगे या नहीं। पता है कि उन्हें आसानी से ठंड लगती है यदि आपका घर ठंडा है या आप मुख्य रूप से ठंडे वातावरण में रहते हैं, तो अपनी नस्ल के विकल्प पर पुनर्विचार करें। यह भी ध्यान रखें कि उनके पास लंबे समय तक रेशमी बाल होते हैं, जिन्हें दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है और उन्हें आसानी से शर्मिंदा करते हैं। यदि आपके पास काले फर्नीचर और मुलायम कपड़े हैं, तो आपके पास दो विकल्प हैं: टेंडर के लिए तैयार होने से तैयार रहें या अलग नस्ल का चयन करें।
  • तस्वीर के लिए देखभाल एक माल्टीज़ डॉग चरण 3
    3
    एक कुत्ते को तैयार हो जाओ, जो वयस्कता तक पहुँचने में देरी हो। आप इस तरह के एक लंबी अवधि के लिए प्रतिबद्ध नहीं कर सकते हैं या अपनी दिनचर्या की उम्मीद है थोड़ा बदल जाएगा, एक कुत्ता (विशेष रूप से एक है कि 14 से 15 साल रह सकते हैं) होने का विचार पर पुनर्विचार। पिल्ला को अपनाना दीर्घकालीन प्रतिबद्धता है, कुछ क्षणभंगुर नहीं।
  • एक माल्टीज़ डॉग चरण 4 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपने विशिष्ट मालदीय को सावधानीपूर्वक चुनें वहां हजारों माल्टीज के प्रजनकों हैं, लेकिन आश्रयों और केनेल्स में भी शुभ प्राणी हैं। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसकी माल्टीज़ है, पूछें कि उस व्यक्ति को यह कहां मिल गया है अपने माल्टीज़ घर लाने से पहले, देखें कि क्या वह अन्य पालतू जानवरों या उनके बच्चों के साथ मिल जाएगा।
    • माँ के साथ माल्टीज़ पिल्ला देखने की कोशिश करो अगर मां किसी कारण से मौजूद नहीं है, निकट स्कर्ट कि पिल्ला एक अनियमित प्रजनन है और अनैतिक कृतियों के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाना चाहिए एक मजबूत संकेत है।
    • सुनिश्चित करें कि माल्टीज़ को एक पिल्ला के रूप में अच्छी तरह से समेकित किया गया है, क्योंकि इससे आपको विश्वास और बहिर्मुखी वयस्क बनने में मदद मिलती है।
  • भाग 2
    एक माल्टीज़ के बाल ब्रश करना

    चित्र एक माल्टीज़ डॉग के लिए देखभाल शीर्षक चरण 5
    1
    अपनी माल्टीज़ दैनिक ब्रश करें माल्टीज़ के लंबे बाल हैं माल्टीज़ को पेशेवर रूप से एक महीने में एक बार बार कंठबद्ध होने की आवश्यकता है, और अब भी नरम, अच्छी गुणवत्ता के ब्रश के साथ रोजाना ब्रश करना होगा। अतिरिक्त बाल और समुद्री मील निकालें
    • कुछ टंगल्स और समुद्री मील की जड़ को प्राप्त करने के लिए कंघी का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है। उन्हें धीरे से अलग याद रखें जब हमें काटने के लिए ध्यान रखना, क्योंकि त्वचा को चोट पहुँचना बहुत आसान है
  • एक माल्टीज़ डॉग चरण 6 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    2
    कुत्तों के लिए एक हल्के शैम्पू और कंडीशनर के साथ माल्टीज़ में स्नान। आपको हफ्ते में एक चंचल पिल्ला स्नान करना होगा - एक वयस्क और शांत कुत्ते को महीने में केवल एक बार स्नान करना होगा। अपने बालों की तरह अपने बालों को धो लें, लेकिन सावधान रहें! अपने सिर को पोंछने के लिए मत भूलना और कपड़े से चिपकाना
  • चित्र एक माल्टीज़ डॉग के लिए देखभाल शीर्षक 7
    3
    माल्टीज़ आंखें नियमित रूप से साफ करें इस नस्ल में सफेद बाल हैं, जो धब्बा और फाड़ डाले हुए हैं। आप उन्हें पिल्ले की आंखों से भूरा पट्टियों के रूप में पहचान लेंगे। वे तब होते हैं जब आँसू बालों में छींटे और घंटों तक वहां रहते हैं। आंसू तरल ऑक्सीकरण में पदार्थ और उनका रंग लाल रंग में बदल जाता है, जो दाग का कारण बनता है।
    • समस्या से बचने के लिए, अपने कुत्ते की आँखें नियमित रूप से साफ करें आंसू रिसाव की मात्रा कुत्ते से कुत्ते तक भिन्न होती है। अगर कम पलक या गाल क्षेत्र लगातार सिक्त हो जाए, तो हर घंटे पोंछ लें। जिन लोगों के पास आंखों से कम नमी होती है, दिन में दो बार पर्याप्त है (या जब आप आँख के कोने में एक संचय देखते हैं)।
    • आंखों की सफाई के लिए कई उत्पाद उपलब्ध हैं, लेकिन कपास के एक टुकड़े के साथ उबला हुआ पानी पर्याप्त और कुशल है। पहले से ही ठंडे पानी के साथ कपास को कम करना और नेत्र क्षेत्र में पानी या चिपचिपा गंदगी के किसी भी लक्षण को मिटा दें। फिर सूखा कपास के टुकड़े के साथ खत्म करो, जगह को शुष्क करने के लिए कोमल प्रेस दे।
  • चित्र एक माल्टीज़ डॉग के लिए देखभाल शीर्षक 8
    4
    ब्रश अपने कुत्ते के दांत बहुत से लोग नहीं करते हैं, लेकिन यह बहुत ही महत्वपूर्ण है, खासकर पुराने कुत्तों में। ऐसा करने से टैटर का निर्माण धीमा हो जाएगा और जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की रक्षा करेगा। जल्दी शुरू करो ताकि वह उन्हें दांतों को ब्रश कर दें। कुत्तों के लिए नरम ब्रश ब्रश और पेस्ट का प्रयोग करें। आप पालतू दुकानों में ऐसे उत्पादों को पा सकते हैं
    • मालटिक विशेष रूप से पट्टिका के गठन की संभावना है और इसलिए टैटर यह मसूड़ों को परेशान करता है, जिससे सूजन और संक्रमण होते हैं। इसका परिणाम गम मंदी है, जो दांतों को कमजोर और संक्रमित करता है, जिससे उन्हें गिरने पड़ते हैं।
    • यदि यह आपकी पहली बार है, तो अपनी उंगलियों के साथ मसूड़ों और दांतों को रगड़ें। एक नरम बनावट से बना कुत्ता भोजन डाल प्रक्रिया अधिक सुखद छोड़ देंगे बिस्तर से पहले कुत्ते के दांतों को ब्रश करें
    • वैकल्पिक रूप से, अपने पशुचिकित्सा से छोटे क्रोकैकेट्स के बारे में बात करें, जो कुत्ते द्वारा चबाते हुए कार्रवाई करने के लिए स्वच्छता कर रहे हैं। पता है कि डिब्बाबंद भोजन आमतौर पर सूखे भोजन से अधिक टैटार बनाते हैं, क्लंप बनाते हैं।
  • चित्र एक माल्टीज़ डॉग के लिए देखभाल शीर्षक 9
    5
    कुत्ते के नाखों को नियमित रूप से काटें। माल्टीज़ नाखूनों का एक महीने में एक बार काटा जाना चाहिए ताकि वे अतिप्रवाह और संक्रमित न करें। एक साधारण नाखून क्लिपर का प्रयोग करना, नेल टिप को धीरे से ट्रिम करना, मांस तक पहुंचने से पहले रोकना। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कितना कील बाहर निकलती है, खांसी या पशुचिकित्सा से सीखें
    • कील के नीचे मांस, नसों और तंत्रिकाओं है। यदि आप बहुत ज्यादा कटौती करते हैं, तो वह उस हिस्से को प्रभावित करेगा, जिससे कुत्ते में दर्द हो रहा है और खून बह रहा है। अगर संदेह हो, तो ध्यान से जाएं और यथासंभव छोटे नेल को हटा दें।
    • पिल्ला भयभीत हो सकता है और कार्य को मुश्किल बना सकता है। उस मामले में, नाखूनों काटने के तुरंत बाद उसे खिलाने की कोशिश करें ताकि वह भोजन को अच्छे व्यवहार के लिए इनाम के रूप में जोड़ ले।
    • कई माल्टीज मालिक अपने कुत्ते के नाखूनों में कटौती करते हैं, जबकि वह सोता है। लेकिन बहुत सावधान रहें या पालतू डरावने जाग सकते हैं।
  • चित्र के लिए एक माल्टीज़ डॉग के लिए शीर्षक शीर्षक 10
    6
    कुत्ते के कानों की दैनिक जांच करें हालांकि यह पेशेवरों द्वारा किया जा सकता है, ऐसा कुछ है जो आप घर पर कर सकते हैं एक कपास झाड़ू के साथ बाहरी कान को साफ करें, लेकिन इसे आंतरिक भाग में सम्मिलित न करें। कान के दृश्य भाग को पोंछने के लिए इसका इस्तेमाल करें। यदि मोम होता है, तो इसे भी मिटा दें।
    • कभी भी कुत्ते के कान के अंदर पानी न डालें क्योंकि यह त्वचा को नरम बनाता है और इसे संक्रमण में अधिक प्रवण करता है। इसके बजाय कान साफ ​​करने के लिए उत्पाद का उपयोग करें। वे मोम को भंग करने के लिए और विकसित करने के लिए विकसित किए जाते हैं, इसलिए कान नहर कभी भी गीला नहीं हो जाता।
  • भाग 3
    माल्टीज़ को दूध पिलाने




    चित्र एक माल्टीज़ डॉग के लिए देखभाल शीर्षक 11
    1
    गुणवत्ता का राशन दें माल्टीज़ के पास एक छोटा पेट है, इसलिए एक शीर्ष पंक्ति राशन चुनें। अपने पशुचिकित्सा की सिफारिशों को सुनो और उस राशन की तलाश करें जो मुख्य घटक के रूप में सूचीबद्ध मांस का प्रकार है
    • कुत्ते के कुत्ते ब्रांड्स के लाखों हैं, लेकिन विशेष रूप से माल्टीज़ के लिए कुछ किए गए हैं कुछ की कोशिश करो और एक है कि कुत्ते को सबसे अधिक पसंद लगता है चुनें
  • चित्र एक माल्टीज़ डॉग के लिए देखभाल शीर्षक 12
    2
    अपने कुत्ते को नियमित अंतराल पर फ़ीड करें ताकि आप दोपहर के भोजन के समय में तलना को दूर कर सकें। हमेशा सही जगह पर माल्टीज़ फ़ीड (पहले से ही परिभाषित)। यह नस्ल आम तौर पर खाती है मेकअप रोकने के लिए, आहार का समय तय, उचित मात्रा को मापने, एक ही स्थान पर फर्श पर कटोरा जगह है और हमेशा पास छोड़ने की। तुम्हारे बिना, माल्टीज़ शायद चुप रहेंगी और खाएगी
    • 10 से 15 मिनट के बाद, स्थान पर लौटें सभी खाने को खाने के लिए कुत्ते को बधाई। यदि उसने खाना छोड़ दिया है, तो उसे बधाई न दें, बचा ले लो और फेंक दो। खाने के लिए कुछ भी मत देना (और किसी और को ऐसा नहीं करने दें) जब तक भूख बढ़ाने के लिए अगले भोजन का समय न हो।
  • चित्र के लिए एक माल्टीज़ डॉग 13
    3
    पिल्ला बहुत ज्यादा खाने न दें। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप रात के खाने में बहुत अधिक राशन देते हैं या आप कई कुकीज़ दे रहे हैं अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करें यदि कुत्ता बहुत अधिक वजन प्राप्त कर रहा है वह कुत्ते को वजन कम करने में मदद करने के बारे में सुझाव दे सकता है।
  • भाग 4
    माल्टीज़ का व्यायाम, सामाजिक बनाना और प्रशिक्षण देना

    एक माल्टीज़ डॉग चरण 14 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    1
    कुत्ते को सामूहीकरण करना क्योंकि वह छोटा था। माल्टीज़, अन्य सभी कुत्तों की तरह, एक सुशिक्षित और अच्छी तरह से समायोजित वयस्क बनने के लिए सामाजिककरण की आवश्यकता है। भले ही आपके पिल्ला के साथ एक बंधन बनाने के लिए महत्वपूर्ण है, यह भी महत्वपूर्ण है कि वह नए लोगों और जानवरों को मिलाने के लिए खुला है। जब वह अभी भी जवान है, पर्याप्त लोगों और जानवरों के लिए पिल्ला का पर्दाफाश करें, तो वह समझता है कि यह जीवन का एक सामान्य और मजेदार हिस्सा है।
    • माल्टीज़ जो सामाजिक नहीं हैं, वे अजनबियों की उपस्थिति में भयभीत या आक्रामक हो सकते हैं।
  • चित्र के लिए एक माल्टीज़ डॉग के लिए शीर्षक शीर्षक चरण 15
    2
    अपने कुत्ते के साथ चलना माल्टीज़ को बहुत कुछ घूमने की जरूरत है हर दिन कम से कम 15 मिनट के लिए उसके साथ चलो। उन्हें भी बहुत काम करने की ज़रूरत है, इसलिए यदि आप किसी मकान में रहते हैं, तो अक्सर पार्क में जाएं
    • जब यह व्यायाम करने की बात आती है तो माल्टीज़ अनुकूलनीय होते हैं वे चलना पसंद करते हैं, लेकिन वे एक प्रतिबंधित स्थान में कैलोरी को जलाने के लिए भी प्रसन्न होते हैं, पैकेट या फ्रिसबी के साथ खेलते हैं।
    • एक ऊबदार माल्टीज़ मनोरंजन के लिए भौंकना होगा।
  • चित्र एक माल्टीज़ डॉग के लिए देखभाल शीर्षक 16
    3
    गाड़ी उसकी माल्टीज़ वे बुद्धिमान कुत्ते हैं जो मानसिक रूप से उत्तेजित होना पसंद करते हैं। सभी कुत्तों की तरह, माल्टीज़ को बैठने, खड़े होने और आने पर प्रशिक्षित होने की जरूरत होती है, और साथ ही उन्हें सही जगह पर बाथरूम में जाने के लिए सिखाया जाता है। सशक्त सुदृढीकरण का प्रयोग करें जब जानवरों को दंडित करने के बजाय प्रशिक्षण देता है, जब यह कुछ गलत करता है। चीजों को ठीक करने के लिए प्रोत्साहित के रूप में कुकीज़ कमाई और पोषण द्वारा उनके पास बेहतर प्रतिक्रिया है
    • उनके छोटे आकार से बेवकूफ़ मत बनो: माल्टीज़ प्रशिक्षण की मानसिक चुनौती से प्यार करती हैं। उनमें से कुछ चपलता प्रशिक्षण में महान हैं, लेकिन एक छोटे पैमाने पर, इसलिए कुत्ते की सूची से ऐसी शारीरिक गतिविधि को बाहर नहीं करते हैं
  • चित्र एक माल्टीज़ डॉग के लिए देखभाल शीर्षक 17
    4
    अपने माल्टीज़ को प्यार और ध्यान दें वे खूबसूरत जानवर हैं जो प्रेम और देखभाल के साथ व्यवहार करने योग्य हैं। उसे पकड़ो और दिखाएं कि आप उससे प्यार करते हैं।
  • भाग 5
    माल्टीज़ स्वास्थ्य की देखभाल करना

    चित्र एक माल्टीज़ डॉग के लिए देखभाल शीर्षक 18
    1
    हर साल टीकाकरण प्राप्त करने के लिए इसे लें। आपके पशुचिकित्सा आपके क्षेत्र में आवर्ती बीमारियों पर आपको सलाह दे सकते हैं और जिनके लिए टीके की आवश्यकता होती है कुछ देशों को यह जरूरी है कि सभी पालतू जानवरों को रेबीज के खिलाफ टीका लगाया जाए - अगर ऐसा मामला है जहां आप रहते हैं, तो आपको कानून का पालन करना होगा।
    • निवारक देखभाल पर आपके पशुचिकित्सा की सलाह को सुनें, जैसे कि हार्टवॉर्म उपचार, और कीड़े के नियमित उपचार (और अनुशंसाओं का पालन करें)।
  • एक माल्टीज़ डॉग चरण 1 9 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    कुत्ते को जीवाण करना या घृणा करना यदि यह केवल एक पालतू है और आप बिक्री के लिए पिल्ले बढ़ाने का इरादा नहीं करते हैं, तो अपने पिल्चर के बारे में जाति के बारे में बात करें। ऐसा करने से असामाजिक व्यवहार को कम करने में मदद मिलती है जैसे पुरुष जो करते हैं और महिलाओं में कुछ बीमारियों का खतरा जैसे स्तन कैंसर (यदि दूसरे ऑस्टर से पहले किया गया हो) और पीयोमेट्रा (गर्भाशय संक्रमण)।
  • एक माल्टीज़ डॉग चरण 20 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    3
    पालतू जानवरों पर माइक्रोचिप तैनात करने पर विचार करें। यह आपको अपने खुद के रूप में पहचानने का एक स्थायी तरीका है। यदि यह बच जाती है या चोरी हो जाती है, तो चिप साबित होता है कि आप इसे स्वयं के हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com