1
पियानो पर गायक के साथ अभ्यास करें - जैसे ही गिटार के साथ किया जाता है इस तरह, आप
पालन करेंगे गायक के नेता, और नहीं:
- वह गायन नोट्स खेलेंगे, जबकि गायक उन्हें प्रदर्शन करेंगे।
- यह "समय" को परिभाषित करेगा, चूंकि एकल कलाकार कुछ भागों में धीमी गति से निष्पादन को पसंद करता है और दूसरों में तेजी से, अधिक जोर, आदि के लिए-
- या वह गायक की खुद की एक व्याख्या है अगर वह "लय" तय करेगा।
- इस तरह, आप "शैली" को तय नहीं करेंगे गायक का काम न करें, और अभ्यास से पहले इस बारे में बात करना चाहिये। कई एकल कलाकार आप चाहते हैं कि आप उनके साथ जाएं, जबकि अन्य आप को लगातार हरा रखने के लिए पसंद करेंगे (ऐसा कुछ जो एक ढोलकिया करेंगे), इसलिए आपके पास ऐसा कुछ है जो उन्हें रखता है प्रत्येक व्यक्ति उनकी आवश्यकताओं के अनुसार अलग है, इसलिए पूछें एक प्रशिक्षित एकल कलाकार आपको यह बताने में सक्षम हो सकता है कि क्या सबसे अच्छा काम करता है आम तौर पर, आप "सेप्टेंग्नो" खेलेंगे, गायक करता है (समय और सामान्य शैली में) सब कुछ के बाद।
2
एक बुनियादी तकनीक के रूप में कड़ाई से (बहुत जोर से नहीं) टैप करें गिटारवादियों या गिटारवादियों के साथ एक समूह को रखने के बारे में सोचें, जो हल्के ढंग से दाँते को हरा देते हैं, जबकि ड्रमर ब्रश का उपयोग करता है या एक शांत टकसाली शैली आदि। लेकिन जाहिर है, कुछ गायक, वैकल्पिक रूप से, एक शैली हो सकती है जिसमें उपकरणों बहुत जोर से हो सकते हैं
3
रस्सी तोड़ें (अरपेगियो, जैसे कि वीणा में), नोट्स भीड़ से बचने, और हवा में संगत के साथ जयकार पियानो, शायद लय खेलने के लिए केवल एक हाथ का उपयोग करें - जिसे नीचे समझाया जाएगा। संगत पियानो का उपयोग अक्सर भागों को विभाजित करने के लिए दोनों हाथों को शामिल करता है, दाएं और बाएं हाथों में झुकाव के बीच भिन्न होता है, जैसे कि विचार करना
खेतों का चक्र और एक शैली को अपनी शैली को पहचानने और समय, लय और शैली का जवाब देने के लिए कान द्वारा अनुकूलित करता है। आप शायद (लेकिन जरूरी नहीं) दोनों हाथों से एक परिचय करना चाहिए, एक निष्कर्ष निकालना
4
पियानो पर आने के लिए हाथ का उपयोग करें बेशक एक अच्छा संगीत संगीता बनने के लिए सीखना अधिक है। "तारों से संबंधित सुझाव"
युक्तियाँ"।
- यह सिर्फ खेलने के बारे में नहीं है chords एक हाथ से, हल्के ढंग से - तीन टन का उपयोग करने वालों में से अधिकांश, कहा जाता है त्रिकोणीय chords (के बारे में देखें chords "युक्तियाँ"नीचे)।
5
जानें कि कैसे arpeggios में तार को तोड़ने के लिए, जिसका अर्थ है उत्तराधिकार में एक तार के नोटों (शायद जल्दी) ध्वनि के बजाय एक साथ.- तार को एक बार में हरा नहीं।
6
अपने हाथों और उंगलियों को लहराते हुए नोटों को रोल करने का अभ्यास करें नोटों को अलग से खेलने के लिए प्रत्येक राग के माध्यम से जारी रखें
- एग्लूटीनेशन में ध्वनियों को छूने से बचें
7
अपनी अंगुलियों की एक मानसिक छवि को "आकार" के साथ बनाएँ:- प्रत्येक तीन-नोट कॉर्ड जैसे कि तीन-शूल कांटा, या तिपाई-और
- एक चार-नोट कॉर्ड (7 ए) चार आयामी कांटा के रूप में।
8
सी (सी) केंद्र पर "अगला" खेलने का प्रयास करें, गायक के प्रदर्शन के अनुसार फिट करने के लिए वहां से एक चौथाई (या बढ़ती) उतरता है
9
कुंजी कवच से तार को खोजने के लिए जानें आप क्लेव से पहले दुर्घटनाओं का एक नमूना देखेंगे, जैसा कि आप हर पांचवें नोट के नाम पर प्रगति करते हैं, "पांचवें के चक्र" में।
- इस प्रकार, प्रत्येक कुंजी एक संगीत रेंज (रिक्त स्थान) को संदर्भित करती है जिसे कहा जाता है खेत पड़ोसी कुंजी से
- फ्लैट्स वाले क्लैव आर्मर्स में, कुंजी नाम "अंतिम फ्लैट के बाईं ओर फ्लैट" होगा। उदाहरण के लिए, जिनके पास चार फ्लैट हैं, उदाहरण के लिए, सी (बी), मील (ई), वहां (ए) और पीठ (डी), बी फ्लैट की कुंजी होगी।
10
मुद्रित पृष्ठ पर शब्द के ऊपर तार परिवर्तन लिखें, जैसा कि आप गिटार के लिए करते हैं हमेशा ऐसा करने का एक पेशेवर तरीका है, हमेशा लय खंड (आमतौर पर पियानो, गिटार, ड्रम और बास से मिलकर) रखते हुए। संगीतकार अन्य उपकरणों के साथ तालमेल में सुधार और प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए अभ्यास करेंगे। दर्ज़ा की यह गिने विधि परिचित संगीतकारों को अनुमति देता है टन और chords एक ही गाना खेलते हैं किसी भी स्वर में, बिना स्कोर के अनुकूलन
11
पियानो शैली शैलियों की एक किस्म खेलते हैं, और आप आवश्यकतानुसार टोन को ऊपर या नीचे बदलने के लिए गति और झुंड बदल सकते हैं। यह एक शौकिया चाल नहीं है: यहां तक कि एक कार्यक्रम भी है मुक्त हार्वे मड कॉलेज के प्रोग्रामिंग विभाग द्वारा इस तरह के काम के लिए ऑर्केस्ट्रल उपयोग, आदि के उद्देश्य से बनाया गया।
12
चलो राग गायक द्वारा किया जाए, ताकि आप मुखर भागों (एक गिटार पर धड़कता हुआ जैसे कुछ) के साथ चुपचाप और लयबद्ध ढंग से chords का प्रदर्शन करें। इस प्रकार, आप वर्ण के व्यक्तिगत नोट्स के रूप में वर्णित हैं, अरपेजेयो फॉर्म का उपयोग करते हुए (यह भी
टूटी कुर्सियां)। यह तकनीक है, संश्लेषण में, और आवश्यक विचार।
- ध्यान दें कि "पांचवें के चक्र" पैटर्न गिनती पर आधारित है हर 5 वें नोट. कहीं भी, वहां से (ए) से सूरज (जी) - नोटों को शुरू से ही माना जा सकता है, एक सर्कल तैयार कर सकता है। के बाद सूरज (जी), वहां (ए), सी (बी), सी (सी) के बारे में सोचें, डी (डी) और इतने पर, सर्कल के माध्यम से गुजर रहा है - सूरज (जी) और डी (डी) खेतों हैं क्योंकि उनके बीच 3 नोट्स हैं (1, 2, 3, 4 और 5 की गिनती)।
- इस तरह, आप संगीत वर्णमाला में पांच तक कर सकते हैं: 1 और 5 के बीच तीन नोटों की अनदेखी नोट्स फिर सर्कल देखें और देखें कि "(डी) और वहां (ए) पांचवें हैं": डी (डी), मील (ई), एफएए (एफ), सोल (जी), वहाँ (ए)। यह मुख्य कवच कैसे काम करता है, और यह दर्शाता है कि उस सर्कल को उस नाम को कैसे प्राप्त हुआ।