IhsAdke.com

पियानो में एक सिंगर के साथ कैसे जुड़ें

क्या आपने पियानो पर गायक (एकल कलाकारों) के साथ साथ अपने घर के आराम से इस शिल्प को जानने के लिए विचार किया है? पियानो संगत कौशल में उपकरण पर कोई अन्य शामिल होता है, लेकिन इसमें कुछ भिन्न चीजें हैं जिन पर विचार करना है। आप जल्द ही यह तय करने में सक्षम होंगे कि क्या पियानो पर गायक का पालन करना आसान है या सिर्फ इसे खेलने के लिए - महत्वपूर्ण बिंदुओं के साथ।

चरणों

विधि 1
Chords के साथ मिलकर

पियानो चरण 1 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
1
पियानो पर गायक के साथ अभ्यास करें - जैसे ही गिटार के साथ किया जाता है इस तरह, आप पालन ​​करेंगे गायक के नेता, और नहीं:
  • वह गायन नोट्स खेलेंगे, जबकि गायक उन्हें प्रदर्शन करेंगे।
  • यह "समय" को परिभाषित करेगा, चूंकि एकल कलाकार कुछ भागों में धीमी गति से निष्पादन को पसंद करता है और दूसरों में तेजी से, अधिक जोर, आदि के लिए-
  • या वह गायक की खुद की एक व्याख्या है अगर वह "लय" तय करेगा।
    • इस तरह, आप "शैली" को तय नहीं करेंगे गायक का काम न करें, और अभ्यास से पहले इस बारे में बात करना चाहिये। कई एकल कलाकार आप चाहते हैं कि आप उनके साथ जाएं, जबकि अन्य आप को लगातार हरा रखने के लिए पसंद करेंगे (ऐसा कुछ जो एक ढोलकिया करेंगे), इसलिए आपके पास ऐसा कुछ है जो उन्हें रखता है प्रत्येक व्यक्ति उनकी आवश्यकताओं के अनुसार अलग है, इसलिए पूछें एक प्रशिक्षित एकल कलाकार आपको यह बताने में सक्षम हो सकता है कि क्या सबसे अच्छा काम करता है आम तौर पर, आप "सेप्टेंग्नो" खेलेंगे, गायक करता है (समय और सामान्य शैली में) सब कुछ के बाद।
  • पियानो चरण 2 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    2
    एक बुनियादी तकनीक के रूप में कड़ाई से (बहुत जोर से नहीं) टैप करें गिटारवादियों या गिटारवादियों के साथ एक समूह को रखने के बारे में सोचें, जो हल्के ढंग से दाँते को हरा देते हैं, जबकि ड्रमर ब्रश का उपयोग करता है या एक शांत टकसाली शैली आदि। लेकिन जाहिर है, कुछ गायक, वैकल्पिक रूप से, एक शैली हो सकती है जिसमें उपकरणों बहुत जोर से हो सकते हैं
  • पियानो चरण 3 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    3
    रस्सी तोड़ें (अरपेगियो, जैसे कि वीणा में), नोट्स भीड़ से बचने, और हवा में संगत के साथ जयकार पियानो, शायद लय खेलने के लिए केवल एक हाथ का उपयोग करें - जिसे नीचे समझाया जाएगा। संगत पियानो का उपयोग अक्सर भागों को विभाजित करने के लिए दोनों हाथों को शामिल करता है, दाएं और बाएं हाथों में झुकाव के बीच भिन्न होता है, जैसे कि विचार करना खेतों का चक्र और एक शैली को अपनी शैली को पहचानने और समय, लय और शैली का जवाब देने के लिए कान द्वारा अनुकूलित करता है। आप शायद (लेकिन जरूरी नहीं) दोनों हाथों से एक परिचय करना चाहिए, एक निष्कर्ष निकालना
  • पियानो चरण 4 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    4
    पियानो पर आने के लिए हाथ का उपयोग करें बेशक एक अच्छा संगीत संगीता बनने के लिए सीखना अधिक है। "तारों से संबंधित सुझाव"युक्तियाँ"।
    • यह सिर्फ खेलने के बारे में नहीं है chords एक हाथ से, हल्के ढंग से - तीन टन का उपयोग करने वालों में से अधिकांश, कहा जाता है त्रिकोणीय chords (के बारे में देखें chords "युक्तियाँ"नीचे)।
  • पियानो चरण 5 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    5
    जानें कि कैसे arpeggios में तार को तोड़ने के लिए, जिसका अर्थ है उत्तराधिकार में एक तार के नोटों (शायद जल्दी) ध्वनि के बजाय एक साथ.
    • तार को एक बार में हरा नहीं।
  • पियानो चरण 6 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    6
    अपने हाथों और उंगलियों को लहराते हुए नोटों को रोल करने का अभ्यास करें नोटों को अलग से खेलने के लिए प्रत्येक राग के माध्यम से जारी रखें
    • एग्लूटीनेशन में ध्वनियों को छूने से बचें
  • पियानो चरण 7 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    7
    अपनी अंगुलियों की एक मानसिक छवि को "आकार" के साथ बनाएँ:
    • प्रत्येक तीन-नोट कॉर्ड जैसे कि तीन-शूल कांटा, या तिपाई-और
    • एक चार-नोट कॉर्ड (7 ए) चार आयामी कांटा के रूप में।
  • पियानो चरण 8 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    8
    सी (सी) केंद्र पर "अगला" खेलने का प्रयास करें, गायक के प्रदर्शन के अनुसार फिट करने के लिए वहां से एक चौथाई (या बढ़ती) उतरता है
  • पियानो चरण 9 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    9
    कुंजी कवच ​​से तार को खोजने के लिए जानें आप क्लेव से पहले दुर्घटनाओं का एक नमूना देखेंगे, जैसा कि आप हर पांचवें नोट के नाम पर प्रगति करते हैं, "पांचवें के चक्र" में।
    • इस प्रकार, प्रत्येक कुंजी एक संगीत रेंज (रिक्त स्थान) को संदर्भित करती है जिसे कहा जाता है खेत पड़ोसी कुंजी से
    • फ्लैट्स वाले क्लैव आर्मर्स में, कुंजी नाम "अंतिम फ्लैट के बाईं ओर फ्लैट" होगा। उदाहरण के लिए, जिनके पास चार फ्लैट हैं, उदाहरण के लिए, सी (बी), मील (ई), वहां (ए) और पीठ (डी), बी फ्लैट की कुंजी होगी।
  • पियानो पर एक गायक के साथ शीर्षक वाली तस्वीर 10 कदम
    10
    मुद्रित पृष्ठ पर शब्द के ऊपर तार परिवर्तन लिखें, जैसा कि आप गिटार के लिए करते हैं हमेशा ऐसा करने का एक पेशेवर तरीका है, हमेशा लय खंड (आमतौर पर पियानो, गिटार, ड्रम और बास से मिलकर) रखते हुए। संगीतकार अन्य उपकरणों के साथ तालमेल में सुधार और प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए अभ्यास करेंगे। दर्ज़ा की यह गिने विधि परिचित संगीतकारों को अनुमति देता है टन और chords एक ही गाना खेलते हैं किसी भी स्वर में, बिना स्कोर के अनुकूलन
  • पियानो चरण 11 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    11
    पियानो शैली शैलियों की एक किस्म खेलते हैं, और आप आवश्यकतानुसार टोन को ऊपर या नीचे बदलने के लिए गति और झुंड बदल सकते हैं। यह एक शौकिया चाल नहीं है: यहां तक ​​कि एक कार्यक्रम भी है मुक्त हार्वे मड कॉलेज के प्रोग्रामिंग विभाग द्वारा इस तरह के काम के लिए ऑर्केस्ट्रल उपयोग, आदि के उद्देश्य से बनाया गया।
  • पियानो चरण 12 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    12
    चलो राग गायक द्वारा किया जाए, ताकि आप मुखर भागों (एक गिटार पर धड़कता हुआ जैसे कुछ) के साथ चुपचाप और लयबद्ध ढंग से chords का प्रदर्शन करें। इस प्रकार, आप वर्ण के व्यक्तिगत नोट्स के रूप में वर्णित हैं, अरपेजेयो फॉर्म का उपयोग करते हुए (यह भी टूटी कुर्सियां)। यह तकनीक है, संश्लेषण में, और आवश्यक विचार।
    • ध्यान दें कि "पांचवें के चक्र" पैटर्न गिनती पर आधारित है हर 5 वें नोट. कहीं भी, वहां से (ए) से सूरज (जी) - नोटों को शुरू से ही माना जा सकता है, एक सर्कल तैयार कर सकता है। के बाद सूरज (जी), वहां (ए), सी (बी), सी (सी) के बारे में सोचें, डी (डी) और इतने पर, सर्कल के माध्यम से गुजर रहा है - सूरज (जी) और डी (डी) खेतों हैं क्योंकि उनके बीच 3 नोट्स हैं (1, 2, 3, 4 और 5 की गिनती)।
    • इस तरह, आप संगीत वर्णमाला में पांच तक कर सकते हैं: 1 और 5 के बीच तीन नोटों की अनदेखी नोट्स फिर सर्कल देखें और देखें कि "(डी) और वहां (ए) पांचवें हैं": डी (डी), मील (ई), एफएए (एफ), सोल (जी), वहाँ (ए)। यह मुख्य कवच कैसे काम करता है, और यह दर्शाता है कि उस सर्कल को उस नाम को कैसे प्राप्त हुआ।
  • विधि 2
    गायकों के सुराग में सहायता करें

    पियानो चरण 13 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    1
    दो या दो से अधिक गायक तीन सबसे बुनियादी chords की सद्भाव दिखाएँ: chords 1, 3, 5 (केवल सी कुंजी, एफ (एफ), या सोल (जी)), जिसमें कोई फ्लैट नहीं है, sharps या अन्य दुर्घटनाओं 1 रूट नोट या मौलिक का प्रतिनिधित्व करता है 3 तीसरा, या उस नोट का प्रतिनिधित्व करता है जिस पर 2 आधारित होगा। 5 पांचवें, रूट से ऊपर 4 की स्थिति और 2 मंगलवार को दर्शाता है। प्रत्येक छोड़ दिया नोट कहा जाता है अंतराल (छूए गए लोगों के बीच अच्छा जुदाई करना)



  • पियानो चरण 14 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    2
    Chords को गायक के लिए प्रदर्शित करें और उन्हें एहसास करने में सहायता करें कि नोट्स के संयोजन (chords) कैसे एक साथ काम करते हैं पियानो पर बजाए गए नोटों को सुनकर सद्भाव की मूल बातें सीखना आसान है तब आप नोटों के साथ गा सकते हैं। फिर, कोई अन्य गायक के साथ सद्भाव गा सकता है।
    • एक अच्छा कदम है कि दो या तीन गायकों को एक आक्साव को एक दूसरे से ऊपर या उससे नीचे गाया जाता है, जो एक संगम का प्रतिनिधित्व करता है, लेकिन एकजुट नहीं है।
    • उदाहरण के लिए: एक पुरुष एकल कलाकार गायन के नीचे एक आक्साव गाएगा और एक महिला सोप्रान एकजुट हो जाएगा (सद्भाव में नहीं) एकजुट में गायन का मतलब है "परतों में", और एक गाना बजानेवालों के रूप में ध्वनि को समृद्ध कर सकता है (लेकिन युगल समूह, त्रियॉओस या क्वार्ट्स के मामले में, विशेष प्रभाव के मामले में छोड़कर आमतौर पर कोई संगति नहीं होता है)।
  • पियानो चरण 15 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    3
    "मेलोडी" के लिए गायन करते समय सुराग करना, लेकिन थोड़ा अधिक या निचले पिच में, आवाज के साथ एक तार बनाने के लिए
    • हालांकि, अगर कोई एकल कलाकार संगीत के बजाए सद्भाव का ध्यान रखता है, तो यह धुन के बाहर गायन का एक रूप है।
  • पियानो चरण 16 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    4
    सद्भाव में एक चौथाई आवाज़ में एक सातवें और एक ऊंची आक्ते में जड़ें, एकजुट के लिए।
  • पियानो चरण 17 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    5
    बुनियादी प्रमुख तार नोट 1, 3, 5, और 7 (सी 7, एफ 7, जी 7 देखें - अनुभाग देखें युक्तियाँ नीचे) एक समूह के रूप में, और आप गॉर्डरों में हमेशा एक नोट लिखकर गायन करने में मदद कर सकते हैं - तब वे स्वर के बीच (और फिर सामंजस्य) आवाज सुनकर उन्हें सुनना सीख सकते हैं। Misalignment असंगतता से प्रतिनिधित्व किया है, के रूप में एक नोटों से एक दूसरे के लिए (धुन के बाहर) यात्रा
    • अगर 3 से अधिक लोग हैं, तो आप प्रत्येक नोट को दो या अधिक जप कर सकते हैं जैसे एक कोरल ग्रुप में। एक बार जब आप "1, 3, 5" और "1, 3, 5" और "1, 3, 5, 7" सेटों में सुसंगतता का बुनियादी अर्थ रखते हैं, तो आप अन्य प्रकार के नोटों के साथ फ्लैट या तेज के साथ अन्य प्रकार के नोटों के साथ प्रयोग कर सकते हैं।
  • विधि 3
    चॉर्ड्स बनाना

    1
    समझे कि chords आमतौर पर कम से कम "तीन" नोट या टन एक साथ मिलकर होते हैं। यदि आप केवल दो नोट्स का उल्लेख करते हैं जो ध्वनि चाहिए, यह एक होगा अंतराल (जैसे कि दूरी)। सी तार को "सी-ई-जी" नोट्स से बना है, कुछ को फ्लैट और sharps द्वारा दर्शाया गया है - जो तार को पूरी तरह से अलग कर देगा। इसे बड़े आकार में देखने के लिए चित्र पर क्लिक करें.
    • जागो अप सी
      पियानो चरण 18 बुलेट 1 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    • जागो अप एफ
      पियानो चरण 18 बुलेट 2 पर एक गायक के साथ शीर्षक वाली तस्वीर
    • जागो अप जी: ऊपर दिखाए गए सरलतम तीन-नोट कॉर्ड, सी, एफ, जी के क्रम में बड़ी कुर्सियां ​​हैं, जो सिर्फ सफेद कुंजियों से बना है और बिल्कुल उसी तरह से दूरी पर है।
      पियानो चरण 18 बुलेट 3 पर एक गायक के साथ शीर्षक वाली तस्वीर
      • नोट करें कि तार सी, पिछले छवियों में समानताएं एफ और जी के रूप में बिल्कुल समान है, लेकिन सी को स्कोर में पेंटाग्राम की तर्ज पर तीन नोट के रूप में प्रदर्शित किया गया है, इस अवधारणा को भी पता चलता है
      • ये तीन नोट कॉर्ड कहा जाता है तीनों या triadic, एक मानक के रूप में, "सूत्र" द्वारा बनाई गई Chords तीन नोट्स से अधिक हो सकते हैं (मत करो बुनियादी संगत): उदाहरण के लिए, एक 4, 5 या 6-नोट तार को बुलाया जाएगा tetrad, पाँच का समुदाय और hexade (या tetrachord, pentachord और hexacorde)।
        • इसके अलावा, कुछ जीवाओं को विशिष्ट रिक्तियां संयोजनों के साथ जटिल किया जा सकता है, जिन्हें "परिपूर्ण," "वृद्धि हुई," या "कम हुई" आदि कहा जाता है।

    विधि 4
    तीन फिंगर के साथ बिग क्लॉर्स के फिंगर्स

    पियानो पर एक गायक के साथ शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1 9
    1
    "5, 4, 3, 2 और 1" के रूप में बाईं ओर की उंगलियों और अंगूठे की संख्या, न्यूनतम (5) से शुरू होने और अंगूठे (1) तक का अनुसरण करें।
  • 2
    कल्पना करें कि हाथ आकृति "सी, एफ और जी" के लिए समान हैं कि रास्ता (एक सूत्र के रूप में) उंगलियों "5, 3 और 1" का उपयोग करता है दूसरी बड़ी तीन उंगली वाली झुको इस का उपयोग करते हैं समान छूत का रास्ता
    • नोट ढूंढें मौलिक (सी या एफ या जी) और:
      पियानो के चरण 20 बुलेट 1 पर एक गायक के साथ शीर्षक वाला चित्र
      • चाबी का पालन करें जब तक आप तीसरे उंगली के साथ तीसरे नोट नहीं मिलते हैं, और
      • पांचवें उंगली (अंगूठे) के साथ पांचवें नोट पर जाएं।
      • इस प्रकार, इन तीनों दोषियों के लिए फार्मूला बाएं से दाएं से दाएं बाएं हाथ की उंगलियों 5, 3 और 1 का उपयोग करना है
        पियानो चरण 20 बुलेट 2 पर एक गायक के साथ शीर्षक वाली तस्वीर
    • जागो अप डी
    • जागो अप : डी तार में तार A में प्रयुक्त एक समान आकार होता है, लेकिन जब यह स्कोर पत्र पर नोट के रूप में प्रदर्शित होता है, यह विचार स्पष्ट रूप से नहीं दिखाया जाता है हाथ आकृति कुर्सियों के लिए ए और डी सी, एफ या जी के झुंडों में इस्तेमाल होने वाले लगभग बराबर हैं - लेकिन ए और डी एक तेज (मध्य स्वर में नोट को ऊपर उठाने) में मध्य उंगली का उपयोग करते हैं। इस प्रकार, दोनों के बीच की बगल में एक काला कुंजी छिपाई जा सकती है - बाएं हाथ (5, 3 # और 1) में बाएं से दाएं, "#" का प्रतिनिधित्व "तेज" के साथ, अक्सर काले "अप" कुंजी या कीबोर्ड पर
      पियानो के चरण 20 बुलेट 3 पर एक गायक के साथ शीर्षक वाली तस्वीर
      • हालांकि, जहां दो सफेद चाबियाँ मिलती हैं (उनके बीच एक काले रंग के बिना), सफेद कुंजियां कुछ तुलसी और तराजू में तीखे होंगी।
      • बेमोल उसी तरह काम करते हैं, लेकिन संगीत स्ट्रीम के साथ चढ़ते हुए (कुंजीपटल पर, बाएं,) के बजाय अवरोही
    • नोट्स (एक पिच के रूप में) के बीच कुछ दूरी पर एक साथ तीन या अधिक नोट की एक तार का संयोजन एक पर आधारित है मानक (या फॉर्मूला) तार के लिए प्रकार "5, 3 और 1" में
      पियानो चरण 20 बुलेट 4 पर एक गायक के साथ शीर्षक वाली तस्वीर
  • पियानो चरण 21 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
    3
    "1, 2, 3, 4 और 5" क्रम में अंगूठे (1) और छोटी उंगली (5) से शुरू होने के क्रम में दाहिने हाथ की उंगलियों और अंगूठे की संख्या।
    • अपने दाहिने हाथ के साथ एक ही chords खेलते हैं, आकार का एक ही प्रकार अंगूठे और उंगलियों के लिए इस्तेमाल किया, फिर से 1 से 5 तक, बाएं से दाएं तक गिने। अब बस, आप अपने अंगूठे (1) से शुरू करेंगे और छोटी उंगली (5) तक का अनुसरण करेंगे। हालांकि हाथों को उल्टा लगता है, बस अंगूठे और उंगलियों के बीच के बदलावों को अनदेखा करें - और सब कुछ एक समान होगा तिपाई (ध्यान दें कि बाएं से दाएं दोनों हाथ "5, 4, 3, 2 और 1" और "1, 2, 3, 4 और 5" द्वारा दर्शाए गए हैं)
      • इस प्रकार, आप "5, 3 और 1" (और "1, 3 # और 5" की तुलना में "5 की तरह" पैटर्न में बायीं तरफ रखते हुए दाहिने हाथ से "1, 3 और 5" संख्याओं को सोच सकते हैं , 3 # और 1 ", यदि लागू हो)।
  • विधि 5
    फिंगर फिन्गर्स में सातवां के साथ फिंगर्स के फिंगर्स

    1. पियानो चरण 22 पर एक गायक के साथ शीर्षक चित्र
      1
      ध्यान दें कि सातवें के साथ झुंड चार अंगुलियों से बनते हैं। निम्नलिखित छूत अंगूठी उंगली कूद, कुंजीपटल पर सातवीं (छोटी उंगली सातवें छूता है) के साथ सभी प्रमुख और छोटे chords के लिए अच्छी तरह से काम करता है
      • उदाहरण के लिए, जी 7 तार लूप में पहले नोट के रूप में जी नोट की गणना करके खेला जाता है, और तब 1-3-5-7 जी-बी-डी-एफ अनुक्रम में खेला जाता है, हमेशा एक नोट अंतराल के साथ।
        • इस तार के लिए बाएं हाथ के अंगूठे को 5-3-2-1 (केवल अंगूठी की अंगूठी को छोड़) दर्शाया गया है। न्यूनतम - जी, मध्यम - बी, सूचक - डी और अंगूठे - एफ
        • दाहिने हाथ में एक ही छूत का प्रयोग होगा, उल्टा में, 1-2-3-5 (फिर से, अंगूठी की अंगुली कूद)। अंगूठे - जी, सूचक - बी, मध्यम - डी और न्यूनतम - एफ

    युक्तियाँ

    • हैरानी की बात है, आप कर सकते हैं, अगर आप अलग जानते हैं chords और एक परिचय खेलना सीखें, उन्हें नोट नोट करें ("आर्पेगी" के साथ, या "वीणा की तरह" खेलना) और अचानक बिना रोक के निष्कर्ष निकालना
    • यदि आपके क्षेत्र में एक कंज़र्वेटरी या संगीत स्कूल है, तो पता करें कि आपकी प्रतिभा को सही करने के लिए संगीत के सबक लेने के लिए आपको क्या करना होगा
    • यदि आप जानते हैं कि सी, डी, एफ और जी की झटके कैसे निष्पादित करें, तो जीर्ण ए और दूसरों को और अधिक सपाट और तेज के साथ जोड़ने के लिए संभवतः आप एक गायक की मदद करना शुरू कर सकते हैं। जैसा कि आप पियानो का अभ्यास करते हैं, यहां तक ​​कि बिना पाठ के भी, आप कई क्षेत्रों में अपने संगीत कौशल को सही करेंगे।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप कोने के लिए बहुत धीमी गति से या बहुत तेजी से एक टेम्पो नहीं सेट करते हैं: और फिर भी, आप जानते हैं कि आपको हमेशा गायक के "अनुसरण" करने का प्रयास करना चाहिए
      • अगर गायक शैली का अवलोकन करता है "आपने गलती की है!", उसे अपने भाग पर घबराहट और झिझक के रूप में समझें अपना धैर्य रखें और बस "मैं धीमी खेलूँगा"या जो भी प्रासंगिक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com