IhsAdke.com

डबस्टेप संगीत कैसे लिखें

डीबस्टेप शैली को ऊर्जा पेय में रोबोट स्नायुबंधन द्वारा एक और आकाशगंगा में बनाया गया लगता है। यह एक तारीफ है!

हालांकि यह मजाक है, बहुत से लोग सोचते हैं कि मनुष्य इन ध्वनियों को कैसे बना सकते हैं। आकाशगंगा के इस तरफ विस्फोट करने के लिए अपना स्वयं का डुब्सस्ट बनाने के लिए उपकरण, सॉफ़्टवेयर और संगीत संरचना के बारे में अधिक जानें!

चरणों

भाग 1
उपकरण को एक साथ लाना

चित्र डबस्टेप संगीत चरण 1 लिखते हैं
1
एक तेज प्रोसेसर और बहुत सारी मेमोरी के साथ एक लैपटॉप खरीदें डुबस्टेप और इलेक्ट्रॉनिक संगीत के कई उत्पादकों ने संगीत बनाने के लिए समर्पित कंप्यूटर का इस्तेमाल किया और अपने निजी कंप्यूटरों के साथ मिश्रण नहीं किया। यह अब तक जाने के लिए आवश्यक नहीं है और आपको किसी विशिष्ट ब्रांड का चयन करने की आवश्यकता नहीं है। आप एक पीसी या मैक, एक लैपटॉप या एक डेस्कटॉप, एक सस्ते या महंगा कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं
  • यदि आप एक चाहते हैं मैक, सुनिश्चित करें कि इसमें है:
    • इंटेल प्रोसेसर 1.8 गीगाहर्ट्ज
    • 2-4 जीबी रैम
    • OSX 10.5 या बाद का संस्करण
  • यदि आप एक चाहते हैं पीसी, सुनिश्चित करें कि इसमें है:
    • इंटेल सेलेरोन या कोर i3, i5 या i7 2 गीगा प्रोसेसर
    • 2-4 जीबी रैम
    • विंडोज एक्सपी, विस्टा, 7 या 8
    • एएसआईओ ड्राइवर समर्थन के साथ ऑडियो कार्ड
  • चित्र डबस्टेप म्यूजिक चरण 2 लिखते हैं
    2
    संगीत उत्पादन के लिए कुछ प्रकार के सॉफ्टवेयर प्राप्त करें इस कार्यक्रम को लैंडिंग में व्यक्तिगत पटरियों की तैयारी में इस्तेमाल किया जाना है नमूने (नमूनों के रूप में भी जाना जाता है), बीट्स के अनुक्रमण में, मिश्रण में और संगीत के सभी घटकों की रिकॉर्डिंग में। हार्डवेयर की तरह, उत्पादक विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का उपयोग करते हैं और प्रत्येक का उपयोग सॉफ्टवेयर के बारे में एक अलग राय है। संक्षेप में, आप किसी भी प्रोग्राम के साथ किसी भी कंप्यूटर पर अपना संगीत बना सकते हैं। उत्पादन कार्यक्रम मुक्त हो सकते हैं (गैरेजबैंड) या लागत सैकड़ों डॉलर (एबलटन लाइव) याद रखें कि आप केवल अपनी रचनात्मकता से सीमित हैं, इसलिए कुछ ले लो जो आप खरीद सकते हैं और अपना संगीत बनाना शुरू कर सकते हैं। डबस्टेप सृजन के लिए सबसे लोकप्रिय सॉफ़्टवेयर पैकेज में शामिल हैं:
  • चित्र डबस्टेप म्यूजिक चरण 3 लिखते हैं
    3
    अपने डिवाइस में अधिक हार्डवेयर जोड़ने पर विचार करें। शुरुआत के लिए, आपको केवल सॉफ़्टवेयर की ज़रूरत होती है, लेकिन जैसा कि आप धड़कता बनाने शुरू करते हैं, कुछ बुनियादी हार्डवेयर उपकरण आपके गाने को अंतिम रूप देने में मदद कर सकते हैं।
    • आवाजों को रिकॉर्ड करने और नई आवाज़ें बनाने के लिए एक बुनियादी यूएसबी माइक्रोफ़ोन लें यदि आप मूल ध्वनियों या ध्वनिक तत्वों को गाने में शामिल करने में रुचि रखते हैं, तो एक अच्छा माइक्रोफोन एक महान विचार है।
    • गैरेजबैंड वर्चुअल कीबोर्ड पर थोड़ी देर के बाद, आप असली मिडी कीबोर्ड का उपयोग करने के लिए तैयार हैं। एसोसिम 25 एक लोकप्रिय मॉडल है जो आपको त्रबल को मोड़ने और सीधे एबलटन प्रणाली से जोड़ता है। यह किसी भी डबस्टेप सिस्टम के लिए एक महान जोड़ है
  • चित्र डबस्टेप संगीत चरण 4 लिखते हैं
    4
    एक में निवेश पर विचार करें नमूने डबस्टेप के लिए अनुकूलित डुबस्टेप और इलेक्ट्रॉनिक संगीत समुदाय के निर्माता शुरुआती के लिए संकुल को इकट्ठा करते हैं, जिसमें आपके ट्रैक्स बनाने के लिए सॉफ़्टवेयर, नमूने और धड़कता है। सॉफ़्टवेयर को समझने की कोशिश करते समय संगीत बनाना मुश्किल हो सकता है, इसलिए इन पैकेजों में से किसी एक में निवेश करना सीखने की अवस्था को धीमा कर सकता है और आप को तेजी से संगीत बना सकते हैं।
    • 500 और 800 रिएस के बीच अधिकांश पैकेज लागत यह मान स्वीकार्य है और यह जानने का एक अच्छा तरीका है कि इस प्रकार के संगीत का निर्माण करना आप के साथ समय और पैसा निवेश करना चाहते हैं।
  • चित्र डबस्टेप संगीत चरण 5 लिखते हैं
    5
    पता लगाएँ और उत्साहित हो। यदि आप डुबस्टेप शाखा में जाते हैं, तो कुछ शोध करें। इलेक्ट्रॉनिक संगीत की संस्कृति में जाने के लिए इतिहास और तकनीक की तकनीक जानें आपको कुछ उत्पादकों के नाम से अधिक जानने की ज़रूरत है और गीत में "चरमोत्कर्ष" है।
    • "बॉक्स ऑफ डब" संकलन और विभिन्न कलाकारों जैसे "पांच साल का हाइपर डिब", "साउंडबॉय दंड" और अन्य कलाकार संग्रह जैसे अन्य कलाकारों से मिलाएं जो चुनौतीपूर्ण और उच्च गुणवत्ता वाले संगीत को बनाते हैं। ध्यान से सुनो और ध्वनियों को अलग करने का प्रयास करें पता करें कि क्या खड़ा है, आप कुछ गीतों में क्या पसंद करते हैं और आप दूसरों में क्या पसंद नहीं करते
    • उत्पादकों को बोरियल, स्कूबा और चीफ जैसे सुनो।
  • भाग 2
    सॉफ्टवेयर के साथ अपने आप को परिचित करना

    चित्र डबस्टेप म्यूजिक चरण 6 लिखते हैं
    1
    थोड़ा खेलें शुरुआत में, आपको सॉफ्टवेयर की विशिष्टताओं को जानने के बारे में अपनी कृति और बनाने के बारे में अधिक चिंता करना चाहिए। चारों ओर खेलते हैं और अजीब और अलग पटरियों और आवाज़ें बनाते हैं। सॉफ़्टवेयर के साथ टिंकर करने के लिए सीखने का समय आपको भविष्य में आपकी सहायता करेगा, जब आपको कंप्यूटर पर अपने सिर में कुछ सुनना होगा। कार्यक्रम एक उपकरण है, इसलिए इसे खेलने के लिए सीखिए।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या पैकेज स्थापित है, करते हैं यात्रा या जितना संभव हो सके जानने के लिए YouTube पर निर्देशात्मक वीडियो देखें। उन अनुभवी निर्माताओं से बात करें, जो आपको सॉफ़्टवेयर को स्थानांतरित करने का तरीका सिखाने के लिए तैयार हैं।
  • चित्र डबस्टेप संगीत चरण 7 लिखते हैं
    2
    का पुस्तकालय बनाएं नमूने. इन नमूनों को इंटरनेट पर आसानी से पाया जा सकता है, आपकी खुद की रिकॉर्डिंग पर या उच्च गुणवत्ता के भुगतान वाले पैकेजों पर। श्रेणियों में उन्हें व्यवस्थित करें और अपनी आंखों को पकड़ने वाले स्निपेट्स के साथ गाने शुरू करें।
    • नमूनों को पकड़ने के लिए बाहरी हार्ड ड्राइव खरीदने पर विचार करें उन्हें व्यावहारिक श्रेणियों में व्यवस्थित करें - जैसे "ध्वनिक ड्रम", "शब्द" और "सिंथेटिक ध्वनि" - या बनावट के विवरण के अनुसार। गाने बनाते समय आप रोचक बनावट के संयोजन शुरू करने के लिए श्रेणियों को "स्थानिक" या "शोर" के रूप में पहचान सकते हैं।
    • पुरानी रक्षक बनो और शिकार का प्रयोग करें वनील करें और उन्हें कन्वर्ट करें नमूने डिजिटल के लिए एनालॉग पुराने गाने जिन्हें आप हमेशा पसंद करते हैं और उनसे नमूना खोजें।
  • चित्र डबस्टेप म्यूजिक चरण 8 लिखते हैं
    3



    अभ्यास करें सृष्टि को पिटाई. आम तौर पर, आप एक नया ट्रैक शुरू करते समय सेट करते हैं और सॉफ्टवेयर पूर्व-सेट बीट्स और अन्य प्रभावों को तदनुसार व्यवस्थित करेगा। हालांकि, अगर आप इसके साथ काम कर रहे हैं नमूने यह काम नहीं करेगा, इसलिए बीट्स के निर्माण के साथ अपने आप को परिचित कराएं।
    • हराया पटरियां बेस ड्रम, ड्रम और चिंबौ के संयोजन के रूप में व्यवस्थित होती हैं जो आधार ताल पर लगती हैं। एक बास ड्रम नमूना चुनें और बास बढ़ाएं या एक विशिष्ट ध्वनि बनाने के लिए तीन अलग-अलग नमूने लगाएं।
    • डिस्पेप बार सामान्यतः लगभग 140 बीपीएम बंद करता है। यह इसके लिए छड़ी करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन पता है कि इस तरह के गाने शायद ही 120 या 130 बीपीएम के नीचे हैं।
  • चित्र डबस्टेप म्यूजिक चरण 9 लिखते हैं
    4
    दोलन का अभ्यास करें डुब्स्टेप के सबसे विशिष्ट तत्वों में से एक ओसीलेटिंग बास ध्वनि है जो आम तौर पर एक MIDI कीबोर्ड या एक सिंथेसाइज़र के साथ दर्ज की जाती है और एक साधारण बास लाइन का उपयोग करके बना है। कई मुफ्त सिंथेसाइज़र हैं जो इंटरनेट पर पाए जा सकते हैं, लेकिन आप पेशेवर पैकेज में भी निवेश कर सकते हैं देशी उपकरण का विशाल या रोब पोपेन की अल्बिनो 3.
    • दांत को सही करने के लिए सिंथेसाइज़र और ठीक ट्यूनिंग के बारे में थोड़ा ज्ञान आवश्यक है, लेकिन अधिकांश सॉफ़्टवेयर तैयार किए गए प्रभाव हैं जिनका इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • चित्र डबस्टेप म्यूजिक चरण 10 लिखते हैं
    5
    प्रभाव और परतें जोड़ना प्रारंभ करें जैसा कि आप और अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं, दोलनों की परतों को दोहराते हुए और देरी, विकृतियों और इलेक्ट्रॉनिक संगीत का असली महाविद्यालय बनाने के प्रभावों को जोड़ना शुरू करते हैं।
    • ऊपरी परत में दोलन डुप्लिकेट करें और नीचे की परतों को पोंछें। जैसा कि आप ऊपरी परत पर बिगाड़ना और प्रभाव डालना शुरू करते हैं, कम एक गन्दा हो जाता है यदि यह अलग नहीं होता है।
    • सिंथेसाइज़र के साथ बास रेंज का डुप्लिकेट लगाया और केवल एक थरथरानवाला का उपयोग करके, इसे एक पागल लहर में बदल दिया। एक प्रभाव लागू करें उच्च पास एक बराबर (लगभग 70 हर्ट्ज) का उपयोग करके ऊपरी परत में कम पास निचली परत में (लगभग 78 हर्ट्ज)
    • नमूने को ऑडियो पर लागू करके, उन्हें सिंथेसाइज़र के साथ संशोधित करके और रिकॉर्ड किए गए ऑडियो पर लौटने के द्वारा बास विविधताएं बनाएं। ऐसा कई बार करने के लिए कई बास दोलन है कि एक ही लाइन का पालन करें। आप सभी नमूने के लिए विभिन्न प्रभावों को लागू करके इस विचार का विस्तार कर सकते हैं।
  • भाग 3
    एक गीत बनाना

    चित्र डबस्टेप म्यूजिक चरण 11 लिखते हैं
    1
    एक हिट के साथ खरोंच से शुरू करें कई डुबेस्टेप पटरियों एक दूसरे के साथ बढ़ने वाले सूक्ष्म हरा के साथ शुरू होती हैं, धीरे-धीरे जोड़ी जाती हैं जब तक कि वे एक साथ बंद नहीं हो जातीं विराम के बाद, मुख्य स्वर, बास लाइन और हरा खेलने शुरू हो जाते हैं।
    • एक ड्रम नमूना चुनें या एक गहरी ध्वनि बनाने के लिए एक साथ तीन का उपयोग करें। इसके अलावा टकराव की आवाज़ें भी देखें जो आप को हराकर जोड़ना चाहते हैं।
    • बास, ड्रम, चैम्बाऊस, टोन और घंटियाँ पर्याप्त होंगी, लेकिन आप एक अनूठी हरा का उपयोग कर बना सकते हैं नमूने कम स्पष्ट एक शॉट, एक कदम, एक हथेली या एक कार शोर की आवाज की कोशिश करें। डुब्स्टेप के टक्कर की बहुत सारी उपस्थिति है, इसलिए पुन: उल्टा और नमूने के प्रभाव के साथ खेलने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • पिक्चर का शीर्षक डबस्टेप म्यूजिक चरण 12
    2
    एक यादगार मेलोडी बनाएं आप मेलोडी और नमूना ध्वनि बनाने के लिए एक ही सिंथेसाइज़र का उपयोग कर सकते हैं। पूर्व-निर्मित प्रभावों के लिए देखो या मौजूदा लोगों को आपके द्वारा कल्पना की जा रही ध्वनि बनाने के लिए संशोधित करना शुरू करें।
    • रिकॉर्डिंग से पहले कैंटारोल एक पियानो, एक कीबोर्ड, एक गिटार या संगीत लिखने के लिए और विचार को याद करने के लिए किसी अन्य साधन का उपयोग करके वांछित नोट खोजें।
    • यद्यपि डबस्टेप अन्य शैलियों के रूप में ध्वनि की परतों का उपयोग नहीं करता है, फिर भी यह एक अच्छा विचार है कि राग के ऊपर कुछ अतिरिक्त परतें जोड़ें। यहां तक ​​कि अगर वे कुछ पैटर्न की नकल करते हैं, तो आप परतों को जोड़ने के रूप में आप गीत के चरम पर दृष्टिकोण, एनीमेशन बनाने के लिए सक्षम हो जाएगा।
  • चित्र डबस्टेप म्यूजिक चरण 13 लिखते हैं
    3
    इसे विभाजित करें डुबस्टेप के सभी क्लासिक पटरियों में कुछ आवश्यक है जिसे "चरमोत्कर्ष" कहा जाता है संगीत को विभाजित करें और बस हरा, कुछ दोलन और प्रभाव छोड़ दें। कोशिश करो! चरमोत्कर्ष वास्तव में एक डिजिटल गिटार एकल है और डांस फ्लोर पर रिलीज करने के लिए सभी के लिए कार्य करता है।
    • चरमोत्कर्ष के लिए उम्मीदें बनाएं और इसे किसी अप्रत्याशित स्थान पर रखकर या यहां या वहां एक अतिरिक्त हिट या बोलने के द्वारा लोगों पर एक नाटक कील। डबस्टेप के बारे में अच्छी चीजों में से एक को हराया ढीली और अप्रत्याशित रहना है, इसलिए यह हर समय एक ही स्थान पर कभी भी नहीं चलेगा। एक बीट बनाएं जो हमेशा विकसित हो रहा है
  • चित्र डबस्टेप संगीत चरण 14 लिखते हैं
    4
    रचनात्मक रहें और आप अपने सिर में क्या सुनें। कभी-कभी आप अपने सिर में जो सोचते हैं, फिर से विश्राम करने की कोशिश करते हुए कुछ भी बेहतर तरीके से आते हैं, इसलिए विचार खरीदते हैं, भले ही वह प्रारंभिक नहीं हो। यदि मूल विचार वास्तव में अच्छा है, तो वह आपके पास वापस आ जाएगा।
  • चित्र डबस्टेप म्यूजिक चरण 15 लिखते हैं
    5
    अधिकतम! ट्रैक को मिलाकर एक पेशेवर से पूछें (यह हर निवेश के लायक है) या तेज और आसान तरीके से जाने - स्तरों को संपीड़ित और बढ़ाने के लिए एक अधिकतम जोड़ें आप रेडियो के लिए एक मल्टीपल वॉल्यूम तक पहुंचेंगे।
  • युक्तियाँ

    • विफल होने से डरो मत डबस्टेप एक अनिश्चितकालीन शैली है, जो कि कई पटरियों को इलेक्ट्रॉनिक लय से परे अनुभव करने की अनुमति देता है। शैली के कई प्रशंसक सिर्फ नृत्य करना चाहते हैं, एक यादगार हरा सुनें और कुछ नया पता करें।
    • आप चरमोत्कर्ष हिट से पहले एक फिल्म से उद्धरण दर्ज कर सकते हैं
    • बास के स्तर के साथ विनम्र रहें क्योंकि वे ध्यान से दूर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और ट्रैक को बर्बाद कर सकते हैं। यदि संभव हो तो बास रेखा को सरल बनाएं यदि आप क्लब्बिंग नहीं कर रहे हैं, तो शायद आप अपने दोस्तों को आइपॉड पर हेडफ़ोन के साथ सुनने के लिए गाने भेज सकते हैं जिनमें कम बास प्रतिक्रिया होती है। यदि आप संगीत को ठीक से मिलाते हैं, तो आप उन प्लग-इन का उपयोग कर सकते हैं जो बास को अधिकतम करते हैं, ताकि वे उन नोटों को तैयार करने में असमर्थ हैं। Google पर "लहरें MaxxBass" के लिए खोजें
    • इसे यूट्यूब पर रखो वहाँ बहुत सारे लोग नए डुबस्टेप नाम की तलाश में हैं। डबस्टेप श्रेणी में वीडियो जोड़ें और उन कलाकारों का नाम दें, जिन्होंने आपको वर्णन में प्रेरित किया। लोग वीडियो देखेंगे और प्रतिक्रिया.
    • मिश्रण करने के लिए जानें एक पेशेवर मिश्रण इंजीनियर आमतौर पर आपके पास मौजूद सभी उपकरणों के हार्डवेयर संस्करण का उपयोग करेगा। ज्ञान इंटरनेट पर है, बस इसे देखो और अभ्यास करें रचना करते समय अधिकांश डिबस्टेप कलाकार संगीत खेलते हैं उदाहरण के लिए, वे धड़कन और बास को बराबर करते हैं ताकि उनके पास कुछ सामंजस्य हो। एक हफ्ते में गाना लिखने और मिश्रण करने के लिए यह मिश्रण करने से कुछ भी बुरा नहीं है कि ड्रम के रूप में दोलन एक ही आवृत्ति पर हैं I अनूठी आवाज़ें बनाने के दौरान खुद को मिश्रण करने के लिए सीखना आपको अधिक विकल्प देगा। इसके अलावा, आपको ऐसा करने के लिए किसी को भुगतान करने की ज़रूरत नहीं है, जिसका मतलब है कि आप स्टूडियो में उस पैसे का निवेश कर सकते हैं।
    • दोस्तों को गाने दिखाएं और नए विचारों के लिए खुला।
    • अन्य ट्रैक के साथ अपने काम की तुलना करें संरचना (क्रम), मिश्रण, मात्रा और, सबसे महत्वपूर्ण, मूड की तुलना करने के लिए आपके साथ अन्य गीतों को सुनो। आप चाहते हैं कि लोग भीड़ में इकट्ठा करें और अपने संगीत की आवाज़ में कंपन करें, इसलिए इसके लिए मूड बनाएं!
    • धड़कता और ध्वनियों का क्रम आपके प्रेरणाओं पर निर्भर करता है, लेकिन यह आपके लिए शुरू होने से पहले एक बास लाइन या एक स्वर के लिए एक अच्छा विचार है।

    चेतावनी

    • का उपयोग करते समय कॉपीराइट कानूनों का पालन करें नमूने अगर आप अपने संगीत से लाभ चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com