IhsAdke.com

अपना पहला कंप्यूटर चुनना

तो क्या आप अपना पहला कंप्यूटर खरीदना चाहते हैं? यह आलेख आपको सिखाएगा कि आपके लिए सही कम्प्यूटर कैसे खोजें आपको अपना बजट और अपनी आवश्यकताओं को सेट करना होगा, और नीचे दिए गए कार्य इस कार्य में आपकी मदद करेंगे!

चरणों

शीर्षक वाला चित्र चुनें अपना पहला कंप्यूटर चरण 1 चुनें
1
बजट बनाएं विचार करें कि आप कितना पैसा चाहते हैं और कंप्यूटर पर खर्च कर सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें आपका पहला कंप्यूटर चरण 2 चुनें
    2
    कंप्यूटर का उद्देश्य क्या होगा? यदि यह मूल प्रोसेसर्स जैसे मूल अनुप्रयोगों के लिए है, तो एक सस्ता मॉडल ढूंढें। यदि आप कई छवियों या वीडियो को संपादित करना चाहते हैं या गेमिंग के लिए उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको तेज प्रोसेसर, बहुत सारे रैम, बहुत सारे स्थान के साथ हार्ड ड्राइव और अच्छे ध्वनि और वीडियो कार्ड की आवश्यकता होगी।
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें आपका पहला कंप्यूटर चरण 3 चुनें
    3
    यह कहां उपयोग किया जाएगा? यदि आप इसे विभिन्न स्थानों पर लेना चाहते हैं, तो आपको लैपटॉप की आवश्यकता होगी। यदि आप इसे कार्यालय या घर पर छोड़ने की योजना बनाते हैं, तो डेस्कटॉप खरीदें
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें अपना पहला कंप्यूटर चरण 4 चुनें
    4
    इसका इस्तेमाल कौन करेगा? यदि यह कार्यालय में साझा उपयोग के लिए है, तो आपको अधिक मेमोरी और एक पेशेवर ऑपरेटिंग सिस्टम (जैसे कि विंडोज 7 प्रोफेशनल) के साथ कंप्यूटर की आवश्यकता होगी। यदि यह आपके विशेष उपयोग के लिए है या मुख्य रूप से गेम चलाने के लिए है, तो एक बुनियादी ऑपरेटिंग सिस्टम (जैसे कि विंडोज 7 होम प्रीमियम या विस्टा होम बेसिक) अच्छी तरह से करेंगे
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें अपना पहला कंप्यूटर चरण 5 चुनें
    5



    एक ऑपरेटिंग सिस्टम चुनें
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें अपना पहला कंप्यूटर चरण 6 चुनें
    6
    हार्डवेयर चुनें तय करें कि क्या आप एक डेस्कटॉप चाहते हैं, लैपटॉप या आपके साथ ले जाने के लिए एक नेटबुक नेटबुक एक नोटबुक का सबसे छोटा संस्करण है, और अधिक पोर्टेबल है लेकिन कम-निर्मित उपकरणों जैसे कि सीडी और डीवीडी ड्राइव के साथ।
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें आपका पहला कंप्यूटर चरण 7 चुनें
    7
    मेमोरी की मात्रा तय करें तय करें कि आप अपने कंप्यूटर को रैम के लिए कितना चाहते हैं कई सॉफ्टवेयर चलाने के लिए सक्षम होने के लिए न्यूनतम RAM आवश्यकता है। अगर आपके सॉफ़्टवेयर को 2 जीबी मेमोरी की जरूरत है और आपके कंप्यूटर में केवल 1 जीबी है, तो इसे चलाने में सक्षम नहीं होगा। अधिक रैम बेहतर है, लेकिन यह भी अधिक महंगा होगा। आपके पास कम से कम 2 जीबी या अधिक रैम होना चाहिए, जब तक आप इंटरनेट कनेक्शन के लिए केवल आपके कंप्यूटर का उपयोग न कर रहे हों (जो कि आप केवल 1 जीबी या उससे भी कम के साथ कर सकते हैं)।
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें अपना पहला कंप्यूटर चरण 8 चुनें
    8
    खोजें। इंटरनेट पर खोज और अधिक जानकारी प्राप्त करें मूल्यों की तुलना करें और देखें कि क्या आवश्यक है कि आपका कंप्यूटर उन्नयन प्राप्त कर सकता है या नहीं। जब आप अच्छी तरह से सूचित होते हैं, तो आप अपना कंप्यूटर खरीदने के लिए तैयार हैं, ऑनलाइन या भौतिक स्टोर में।
  • शीर्षक वाला चित्र अपना पहला कंप्यूटर पहचान चुनें
    9
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको लगता है कि आपको एक कंप्यूटर मिल रहा है, तो विभिन्न स्टोरों में कीमतों की खोज करें। आप इसके लिए प्रीमियम का भुगतान नहीं करना चाहते हैं और फिर इसे किसी अन्य दुकान पर आधे मूल्य के लिए ढूंढ सकते हैं।
    • यदि आप केवल मूल बातें कर रहे हैं, तो देखें कि क्या आप किसी मित्र के कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं या कोई पुस्तकालय में जा सकते हैं।
    • विभिन्न ऑपरेटिंग सिस्टम में विभिन्न उपयोग हैं विंडोज आमतौर पर गेमर्स द्वारा खरीदा जाता है क्योंकि कई पीसी गेम विंडोज के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, लेकिन यह लगभग सभी प्रकार के वायरस के लिए कमजोर है। मैक आमतौर पर मल्टीमीडिया के लिए या उन लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है जो उनकी सरलीकृत सूचना डिज़ाइन और संगठन को पसंद करते हैं। लिनक्स, खुले और नि: शुल्क है जो उन लोगों के इंटरनेट सर्फ और documents- संपादित लेकिन अगर आप की जरूरत नहीं है यह कुछ तकनीकी भागीदारी है, जो महान है अगर आप कंप्यूटर के बारे में जानने के लिए चाहते हैं की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन नहीं तो अच्छा करना चाहते हैं के लिए यह बहुत अच्छा कर रही है इस ब्याज।

    चेतावनी

    • जब आप 100% निश्चित रूप से अपनी ज़रूरत के बारे में बताते हैं, तो बस अपना पैसा खर्च करें।
    • हमेशा एक विश्वसनीय विक्रेता से खरीदें खरीदने से पहले वापसी और नीतियों को बदलने के लिए मत भूलें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com