IhsAdke.com

गैरेजबैंड का उपयोग करने के लिए एक संगीत कैसे लिखें

गैरेजबैंड को मैक कंप्यूटरों पर संगीत रिकॉर्ड करने के लिए उपयोग किया जाता है। इसमें एक ऑन-स्क्रीन कीबोर्ड, एक मल्टी-ट्रैक रिकॉर्डर और एक है पाश

व्यापक। गराजबंद में निर्मित संगीत काफी पेशेवर और सामंजस्यपूर्ण लग सकता है यदि वह सही तरीके से किया गया हो। कार्यक्रम का उपयोग करने के तरीके जानने के लिए इस गाइड को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
आरंभ करना

GarageBand चरण 1 का प्रयोग करके रचना संगीत का शीर्षक चित्र
1
गराजबंद शुरू करें और ऊपरी बाएं कोने में "फ़ाइल> नया" चुनें। अपने नए ट्रैक को एक शीर्षक दें और पिच, गति और समायोजित करें जिसे आप लिखना चाहते हैं
  • GarageBand चरण 2 का उपयोग करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    2
    स्क्रीन लोड होने के बाद, एक नया बैनर बनाने के लिए स्क्रीन के निचले बाएं कोने में "+" प्रतीक पर क्लिक करें।
    • नोट: आप ऊपर मेनू से "ट्रैक> नया ट्रैक" चुनकर भी ऐसा कर सकते हैं
  • 3
    तय करें कि आप "सॉफ्टवेयर उपकरण," "वास्तविक उपकरण," या "इलेक्ट्रिक गिटार" का उपयोग करना चाहते हैं।
    • "सॉफ्टवेयर वाद्ययंत्र" विकल्प आपको अंतर्निहित गैरेजबैंड उपकरणों और कंप्यूटर कुंजियों या एक MIDI या USB कनेक्टेड कीबोर्ड का उपयोग करके रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है।
      गैरेजबैंक चरण 3 बुलेट 1 का प्रयोग करके रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    • "वास्तविक वाद्ययंत्र" सुविधा से कंप्यूटर के माइक्रोफोन का उपयोग कर आवाज या उपकरणों को रिकॉर्ड करना संभव है।
      गैरेजबैंक चरण 3 बुलेट 2 का प्रयोग करके रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    • "इलेक्ट्रिक गिटार" ने इस उपकरण के रिकॉर्डिंग को एकीकृत प्रवर्धन का उपयोग करके संभवतः संशोधित किया है, विलंब.
      गैरेजबैंक चरण 3 बुलेट 3 का उपयोग करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
  • विधि 2
    "सॉफ्टवेयर उपकरणों" के पटरियों को जोड़ना

    GarageBand चरण 4 का उपयोग करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    1
    वैकल्पिक "सॉफ्टवेयर उपकरण" चुनें मानक उपकरण "पियानो" है, लेकिन इसमें से चुनने के लिए एक विस्तृत श्रृंखला है। एक नया ट्रैक जोड़ने पर, एक पूर्ण मेनू स्क्रीन के दाईं ओर उपलब्ध होगा।
    • इस मेनू को ऊपर लाने या छिपाने के लिए, निचले दाएं कोने में "i" आइकन पर क्लिक करें।
  • GarageBand चरण 5 का उपयोग करके रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    2
    गैरेजबैंड कीबोर्ड लाओ आप उस प्रोग्राम के साथ संगीत खेल सकते हैं जिसे आप कार्यक्रम में उपलब्ध ऑनस्क्रीन कीबोर्ड का उपयोग करना चाहते हैं। इसे दृश्यमान बनाने के लिए, "विंडो> कीबोर्ड" चुनें या "कमांड + के" को दबाएं। गीत चलाने के लिए माउस के साथ कीबोर्ड कुंजी पर क्लिक करें।
    • आप "संगीत टाइपिंग" का भी उपयोग कर सकते हैं, जिससे आप माउस की बजाय कंप्यूटर कीबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं। इस विकल्प के लिए, "विंडो> संगीत टाइपिंग दिखाएं" चुनें या "Shift + Command + K" को दबाएं। आप कीबोर्ड के ऊपरी बाएं क्षेत्र में "ए" आइकन पर क्लिक करके "कीबोर्ड" से इस मोड पर स्विच भी कर सकते हैं।
      GarageBand चरण 5 बुलेट 1 का उपयोग कर संगीत लिखें शीर्षक वाला चित्र
    • दोनों तरीकों में, नीले रंग में हाइलाइट किए गए लघु कुंजीपटल का भाग आप वर्तमान में मौजूद हैं। आप थंबनेल के एक अलग हिस्से पर क्लिक करके इसे समायोजित कर सकते हैं।
      GarageBand चरण 5 बुलेट 2 का उपयोग करके रचना संगीत का शीर्षक चित्र
  • GarageBand चरण 6 का उपयोग करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    3
    एक ट्रैक रिकॉर्ड करें ऐसा करने के लिए, स्क्रीन के नीचे स्थित लाल और गोल बटन दबाएं। फिर, "कीबोर्ड" या "संगीत टाइपिंग" विंडो का उपयोग करके, खेलना शुरू करें। जब आप रिकॉर्डिंग शुरू करते हैं, तो उस ट्रैक के लिए एक बार उपकरण के नाम और छवि के साथ आइकन के बगल में दिखाई देगा। रिकॉर्डिंग समय के दौरान, यह बार लाल हो जाएगा और दायीं ओर बढ़ता रहेगा। जब आप ट्रैक रिकॉर्ड करना समाप्त कर लें, तो लाल बटन को फिर से दबाएं। ट्रैक बार लाल से हरे रंग में बदल जाएगा
  • विधि 3
    "असली उपकरणों" के पटरियों को जोड़ना

    GarageBand चरण 7 का उपयोग करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    1
    एक नया ट्रैक जोड़ते समय "वास्तविक उपकरण" विकल्प चुनें आप अपने कंप्यूटर के माइक्रोफ़ोन का उपयोग कर अपनी आवाज या अन्य ध्वनि रिकॉर्ड कर सकते हैं। इस विकल्प को चुनने के बाद, गैरेजबैंड विंडो के बाईं ओर "स्पीकर आइकन" और "कोई प्रभाव नहीं" शब्द दिखाई देंगे।
  • GarageBand चरण 8 का प्रयोग संगीत रचना शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक ट्रैक रिकॉर्ड करें रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए, स्क्रीन के निचले भाग में लाल और गोल बटन पर क्लिक करें, एक सॉफ्टवेयर उपकरण के साथ रिकॉर्डिंग के लिए। जब आप "रिकॉर्ड" पर क्लिक करते हैं, तो वास्तविक साधन ट्रैक के लिए बार लाल हो जाता है और जब तक आप एक ही बटन को फिर से दबाते नहीं हैं, तब तक दायीं ओर बढ़ेंगे जब आप रिकॉर्डिंग बंद करते हैं, तो उस ट्रैक पर बार बैंगनी बंद हो जाएगा
    • अपने कंप्यूटर के माइक्रोफ़ोन के साथ रिकॉर्डिंग करते समय, डिवाइस के स्पष्ट रूप से और करीब गा या गाएं। बाह्य शोर को जितना संभव हो उतना ही खत्म करने की कोशिश करें।
  • विधि 4
    जोड़ने छोरों

    GarageBand चरण 9 का प्रयोग संगीत रचना शीर्षक से चित्र
    1
    "लूप ब्राउज़र" खोलें छोरों गैरेजबैंड के साथ स्वचालित रूप से आने वाले संगीत क्लिप पहले से दर्ज हैं उन तक पहुंचने के लिए, निचले दाएं कोने में आंख के आइकन पर क्लिक करें, जिसमें कई अलग-अलग प्रकार की खिड़कियां खोलें छोरों कि आप उपयोग कर सकते हैं
  • GarageBand का उपयोग करते हुए रचना संगीत शीर्षक चरण 10
    2
    इस के लिए देखो पाश वांछित। ब्राउज़र आपको फ़िल्टर करने की सुविधा देता है छोरों कई विशेषताओं जैसे कि पैमाने, यंत्र, मूड, शैली और स्वर के आधार पर। आप एक साथ कई पहलुओं को फ़िल्टर कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, आप केवल "जैज", "पियानो" और "आराम से" छोरों के लिए खोज सकते हैं आप इच्छित फ़िल्टर को सक्षम करने के बाद, आप की एक सूची देखेंगे छोरों और आप प्रत्येक को नाम पर डबल-क्लिक करके सुन सकते हैं। उपाय, टोन और अवधि के बारे में जानकारी भी दिखाई जाएगी, साथ ही इसमें जोड़ने का विकल्प भी दिखाई देगा पाश पसंदीदा में
  • GarageBand का उपयोग करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र 11
    3
    खींचें पाश ट्रैक सूची में को जोड़ने के लिए पाश अपने गीत के ट्रैक के रूप में, उसे प्लेलिस्ट से खींचें छोरों स्क्रीन के बीच में इसे रिलीज करें और इसे एक नया ट्रैक के रूप में जोड़ा जाएगा, जिस पर प्रयुक्त उपकरण की छवि का प्रतिनिधित्व किया जाएगा।
    • आप दोहरा सकते हैं पाश बस सूची की कई प्रतियां खींचकर और उन्हें व्यवस्थित करके।
  • विधि 5
    मीडिया फ़ाइलों को आयात करना




    गैरेजबैंक चरण 12 का उपयोग करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    1
    "मीडिया ब्राउज़र" खोलें यह आपको अपने iTunes पुस्तकालय से गीत आयात करने की अनुमति देता है। इसे खोलने के लिए, गैरेजबैंड विंडो के निचले दाएं कोने में संगीत नोट और मूवी रोल आइकन पर क्लिक करें।
  • GarageBand चरण 13 का उपयोग संगीत लिखें शीर्षक
    2
    जिस मीडिया फ़ाइल को आप आयात करना चाहते हैं वह खोजें गराजबैंड विंडो के निचले दाएं कोने के निकट खोज बार में गीत या कलाकार का नाम टाइप करें आप सूची में अपने नाम पर डबल क्लिक करके गीत सुन सकते हैं।
  • GarageBand चरण 14 का उपयोग संगीत लिखें शीर्षक
    3
    गीत को ट्रैक सूची में खींचें जिस गीत का आप उपयोग करना चाहते हैं उसका चयन करें और उसे मध्य पैनल पर खींचें। माउस बटन को रिलीज करें, और गीत को एक नया ट्रैक के रूप में जोड़ा जाएगा, जिसे स्पीकर के नाम और आइकन द्वारा दर्शाया गया है।
    • अब आप ट्रैक को संपादित कर सकते हैं और इसे अपने स्वयं के ट्रैक के साथ जोड़ सकते हैं और छोरों अपने पसंदीदा गाने के रीमिक्स बनाने के लिए
  • विधि 6
    पटरियों को संपादित करना

    GarageBand चरण 15 का उपयोग करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    1
    गैरेजबैंड की विभिन्न विशेषताओं के साथ खेलते हैं। एक बार जब आप अपने इच्छित सभी ट्रैक जोड़ते हैं, तो आप उन्हें बेहतर रूप से एक साथ ध्वनि बनाने के लिए संपादित कर सकते हैं। आप उपयोग कर सकते हैं कई अलग अलग विशेषताएं हैं नीचे दिए गए चरणों में आपको कुछ सबसे उपयोगी लोगों को सिखाना होगा।
  • गैरेजबैंक चरण 16 का इस्तेमाल करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    2
    पटरियों को विभाजित करें. यह फ़ंक्शन आपको ट्रैक को कई हिस्सों में विभाजित करने और फिर उन्हें पुनर्व्यवस्थित करने की अनुमति देता है। ऐसा करने के लिए, उस लाल रेखा को खींचें, जो गीत में आपकी स्थिति को ट्रैक बिंदु पर दिखाता है, जहां आप विभाजन करना चाहते हैं। फिर, मुख्य मेनू से, "संपादित करें> स्प्लिट" चुनें अब आप भागों को अलग से स्थानांतरित कर सकते हैं
    • फिर से अलग हिस्सों में शामिल होने के लिए, पहले भाग पर क्लिक करें, जिसमें आप शामिल होना चाहते हैं, "शिफ्ट" दबाएं और दूसरे भाग पर क्लिक करें। दोनों अब हाइलाइट किया जाना चाहिए। फिर मुख्य मेनू से "संपादित करें" जोड़ें चुनें
      GarageBand चरण 16 बुलेट 1 का उपयोग करके रचना संगीत का शीर्षक चित्र
  • 3
    ट्रैक मात्रा बदलें. आप अलग-अलग ट्रैकों की मात्रा को समायोजित कर सकते हैं अन्य की तुलना में कुछ ज्यादा छोड़ सकते हैं। आप इसे दो तरीकों से कर सकते हैं:
    • "ट्रैक" में, जहां आप आइकन और उपकरण का नाम देख सकते हैं आपको "एल" और "आर" के साथ एक मंडल भी दिखाई देगा (नीचे अधिक जानकारी)। इसके पास, मात्रा समायोजन है वॉल्यूम को कम करने के लिए डायल को बायें ओर स्लाइड करें और इसे बढ़ाने के लिए दाएं। सेटिंग पूरे ट्रैक में संशोधित की जाएगी
      GarageBand चरण 17 बुलेट 1 का उपयोग करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    • साधन आइकन के दाहिनी ओर नीचे की तरफ तीर पर क्लिक करें। "ट्रैक वॉल्यूम" नामक एक बॉक्स दिखाई देगा। इसके दाईं ओर ट्रैक के वॉल्यूम नियंत्रण होंगे। डिफ़ॉल्ट सेटिंग में वॉल्यूम आधा होना होगा पतली रेखा पर क्लिक करें (इस लाइन को ट्रैक का प्रतिनिधित्व करने के लिए समान रंग का उपयोग किया जाएगा - इसलिए पियानो ट्रैक के मामले में यह हरा होगा), और इसे ऊपर या नीचे खींचें (प्रत्येक बटन पर क्लिक करने के लिए एक बटन दिखाई देगा )। आप ट्रैक के विभिन्न बिंदुओं पर क्लिक करके ड्रैग कर सकते हैं और इसके विभिन्न भागों में विभिन्न खंडों को दे सकते हैं।
      GarageBand चरण 17 बुलेटलेट 2 का इस्तेमाल करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
  • 4
    ट्रैक की पैन स्थिति समायोजित करें. यह विकल्प आपको बाएं या दाएं स्पीकर या हेडफ़ोन से ट्रैक बनाने की अनुमति देता है। मात्रा की तरह, इसे दो अलग-अलग तरीकों से समायोजित किया जा सकता है:
    • ट्रैक के उपकरण चिह्न के दाईं ओर, आपको एक तरफ एक "एल" बटन और दूसरे पर एक "आर" बटन दिखाई देगा पैनोरमिक स्थिति को समायोजित करने के लिए इसे घुमाएं सब कुछ एक ओर से मुड़कर उस ट्रैक को पूरी तरह से हैंडसेट या उस तरफ स्पीकर द्वारा वापस खेला जाएगा। कुछ हद तक चलने से उस पक्ष का पक्ष बढ़ जाएगा, लेकिन ध्वनि अभी भी दोनों से बाहर आ जाएगी। सभी परिवर्तन एक पूरे के रूप में निशान को प्रभावित करेंगे।
      गैरेजबैंक चरण 18 बुलेट 1 का उपयोग करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    • ट्रैक उपकरण नाम के नीचे इंगित करने वाले तीर पर क्लिक करें। बॉक्स का चयन करें जो "ट्रैक वॉल्यूम" कहता है और इसे "अवलोकन ट्रैक करें" पर स्विच करें अब आप उसी प्रकार पैनिंग को समायोजित कर सकते हैं जिस तरह से ऊपर वर्णित मात्रा को बदलने के लिए उपयोग किया गया था: गीत के विभिन्न हिस्सों पर बाएं-दाएं संतुलन समायोजित करने के लिए पतली, रंगीन रेखा पर क्लिक करें और खींचें या नीचे।
      GarageBand चरण 18 बुलेट 2 का उपयोग कर संगीत लिखें शीर्षक वाला चित्र
  • गैरेजबैंक चरण 1 9 का इस्तेमाल करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    5
    नोट्स की पिच, अवधि, और संरेखण को संशोधित करें. यह सुविधा आपको "सॉफ़्टवेयर उपकरण" ट्रैक पर खेला जाने वाले नोटों की विशेषताओं को मैन्युअल रूप से बदलने की अनुमति देती है। इसे एक्सेस करने के लिए, गैरेजबैंड विंडो के निचले बाएं कोने में कैंची आइकन पर क्लिक करें। यह व्यक्तिगत ट्रैक नोट्स का विस्तृत दृश्य दिखाएगा एक नोट चुनने के लिए, इसे क्लिक करें यह सफेद से निशान का रंग होगा हर बार जब आप नोट पर क्लिक करते हैं, तो यह खेलेंगे।
    • पिच और अवधि समायोजित करने के लिए, "टोन" और "स्पीड" के नीचे के बटन स्लाइड करें। आप अपनी सेटिंग्स के साथ इसे सुनने के लिए नोट पर क्लिक कर सकते हैं टोन को बदलना एक नोट उच्च या निम्न छोड़ देता है, जबकि गति में परिवर्तन से यह अधिक या कम समय तक चलता रहता है।
      GarageBand चरण 19 बुलेट 1 का उपयोग करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    • संरेखण को संशोधित करने के लिए, अर्थात, नोट मात्रा देना, "फ़िट टू" नीचे दी गई बार पर क्लिक करें (डिफ़ॉल्ट सेटिंग "निष्क्रिय" है)। फिर एक समय अंतराल चुनें, और चयनित नोट इसकी निकटतम सीमा में ले जाया जाएगा।
      GarageBand चरण 19 बुलेट 2 का उपयोग करके रचना संगीत का शीर्षक चित्र
      • आप एक ही समय में सभी नोटों को भी मात्रात्मक कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, उस क्षेत्र के अंदर क्लिक करें जहां उन्हें प्रदर्शित किया जाता है, लेकिन एक नोट में नहीं। फिर "सेट करें" को "क्वाणटाइज़ टाइम" में बदलना चाहिए इसके बाद आप विभिन्न अंतरालों की सूची लाने के लिए क्लिक कर सकते हैं - नोट्स को मात्रात्मक बनाने के लिए एक पर क्लिक करें गीत के मूल संस्करण पर वापस जाने के लिए आप हमेशा "निष्क्रिय" का चयन कर सकते हैं।
  • विधि 7
    आपका ट्रैक निर्यात करना

    GarageBand चरण 20 का उपयोग करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    1
    अपना संगीत सहेजें एक नया प्रोजेक्ट बनाते समय चयनित नाम और स्थान के साथ ट्रैक को सहेजने के लिए मुख्य मेनू से "फ़ाइल> सहेजें" चुनें। नाम या स्थान बदलने के लिए "फ़ाइल> इस रूप में सहेजें ..." का चयन करें
  • GarageBand चरण 21 का उपयोग करते हुए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    2
    आईट्यून्स को भेजें ITunes लाइब्रेरी में नया गीत भेजने के लिए, "साझा करें" iTunes के माध्यम से संगीत चुनें। सूचना के लिए निशान का अनुरोध किया जाएगा और इसे परिवर्तित और निर्यात करने में कुछ मिनट लगेंगे। अगर आपके पास आईट्यून्स खुले नहीं हैं, तो प्रोग्राम शुरू होगा और संगीत खेलना शुरू कर देगा।
  • GarageBand चरण 22 का उपयोग संगीत लिखें शीर्षक
    3
    एक सीडी जला सीडी में अपना संगीत जलाए जाने के लिए, आपको सबसे पहले ड्राइव में एक मीडिया को सम्मिलित करना होगा। फिर "साझा करें> संगीत को सीडी में जला" चुनें मीडिया को हटाने से पहले रिकॉर्डिंग समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें।
  • चेतावनी

    • अपने काम को बचाने के लिए याद रखें, जैसे कि गैरेजबैण्ड, आईफ़ोटा के विपरीत, एक स्वत: सहेजने की सुविधा नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com