IhsAdke.com

कैसे अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए

अपने संगीत को फैलाना मुश्किल हो सकता है, जब वहाँ बहुत प्रतिभाशाली कलाकार और अच्छे बैंड होते हैं लेकिन अगर आप जानते हैं कि इंटरनेट पर अपने काम का विज्ञापन कैसे करें और व्यक्ति में कनेक्शन कैसे बनाएं, तो दुनिया भर में अपने संगीत को प्रसारित करना संभव होगा, जैसे समर्थक। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके संगीत का विस्तार कैसे किया जाए तो इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
अपने संगीत को रिलीज करने के लिए तैयार हो जाओ

अपने संगीत को बढ़ावा देने के शीर्षक से चित्र चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप दुनिया के साथ अपने संगीत को साझा करने के लिए तैयार हैं। यह सबसे महत्वपूर्ण बिंदु है यदि आप एक खराब ट्रैक - या यहां तक ​​कि एक बुरा एल्बम को रिलीज़ करना ठीक करना मुश्किल होगा। जब तक आप पूरी तरह से दुनिया के साथ अपने संगीत को साझा करने के लिए पूरी तरह तैयार नहीं हो जाते, तब तक इंतजार करना बेहतर होता है, जब आप उस काम को प्रचारित करने की बजाय जो आपको बाद में पछताएंगे, यह जानने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं कि क्या आपके संगीत को सुना जा सकता है:
  • यदि आप कर सकते हैं, सम्मानित उद्योग के लोगों से प्रतिक्रिया प्राप्त करें निर्माता के साथ संबंध बनाने और उन्हें पूछें कि क्या उन्हें संगीत पसंद है जैसे ही कम से कम 60% लोग कहते हैं कि संगीत अच्छा है, इसे ज्ञात करें - निर्माता अपने प्रशंसकों की तुलना में हमेशा अधिक महत्वपूर्ण होंगे। याद रखें कि आपको इन संबंधों को बनाने के लिए समय पहले लेना होगा।
  • साउंडआउट जैसी संगीत फीडबैक सेवा देखें, जो कि आपके संगीत को अन्य श्रोताओं के साथ फैलाने में मदद कर सकती हैं और कुछ दिनों बाद जवाब मिल सकती है अगर आपके पास पेशेवर दुनिया में बहुत सारे कनेक्शन नहीं हैं, या यदि आप संभावित प्रशंसकों के साथ बांड करना चाहते हैं तो एक शानदार विशेषता है
  • अपने संगीत को बढ़ावा देने के नाम पर चित्र चरण 2
    2
    अपना ब्रांड खोजें यद्यपि यह आपके संगीत को बढ़ावा देने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है, यह समझना जरूरी है कि आप इसे भी बढ़ावा दे रहे हैं। आपको अपने आप को न केवल एक संगीतकार या बैंड के सदस्य के रूप में देखना चाहिए, बल्कि एक उत्पाद के रूप में भी। यह उत्पाद आपके ब्रांड को अद्वितीय और रोमांचक बनाने के लिए जितना आकर्षक हो उतना आकर्षक होना चाहिए - ऐसा कुछ जो आपके प्रशंसकों के बारे में उत्साहित होगा आप और उसका संगीत
    • अपने बारे में जेसिका सिम्पसन या किम कार्दशियन के बारे में सोचें ये महिलाएं समझती हैं कि वे ब्रांड हैं और ये कि वे अपने नाम किसी उत्पाद पर रख सकते हैं - जूते से लोशन तक। वे अपनी खुद की बिक्री को प्रेरित करेंगे कि वे क्या हैं।
  • अपने संगीत को बढ़ावा देने के शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    जानें कि आपके लक्षित दर्शक कौन हैं यहां तक ​​कि सबसे अच्छा संगीत सबसे बुरा जवाब मिल सकता है अगर यह गलत प्रशंसकों के हाथों में है। यदि आपकी शैली टेक्नो है, तो दीप हाउस, टेक हाउस और इलेक्ट्रो के बीच के अंतर को बताने के लिए सीखें। समझें कि आप किस प्रकार का संगीत बनाएंगे और आप किस प्रकार वास्तव में अपील करेंगे इससे आपको प्रशंसकों के संपर्क में मदद मिलेगी, सही जगह पर जाएं और अपने संगीत को सही तरीके से बेच दें।
  • विधि 2
    हमारे बारे में |

    अपने संगीत को बढ़ावा देने के नाम पर चित्र चरण 4
    1
    ट्विटर पर अपना संगीत साझा करें चहचहाना प्रशंसकों के साथ संपर्क में रहना, सामग्री प्रसारित करना, और अपने काम के बारे में अधिक लोगों को उत्साहित करने के लिए एक बढ़िया उपकरण है। ट्विटर पर अपने संगीत को विज्ञापित करने के लिए, आपको ईवेंट, प्रोन्नति और रिलीज़ पर नई जानकारी के साथ अपनी टाइमलाइन को सक्रिय रूप से अपडेट करना चाहिए। ये कुछ चीजें हैं जो आप ट्विटर पर अपने संगीत को प्रसारित करने की कोशिश कर सकते हैं:
    • Twitte लाइव घटनाओं यदि आपके पास अपने ग्रेमी कॉन्सर्ट से कुछ पर एक अद्वितीय परिप्रेक्ष्य है, तो अपने प्रशंसकों को जुड़ा रखने के लिए एक लाइव ट्वीट का उपयोग करें।
    • अपने वीडियो या संगीत के लिंक प्रदान करें
    • लोगों को आपके संगीत में दिलचस्पी लेने के लिए डोमिनोज़ हैशटैग
    • अपने अनुयायियों की आंखों को आकर्षित करने और उन्हें और अधिक आकर्षित करने के लिए शांत चित्र लें।
    • अपने प्रशंसकों का जवाब देने के लिए समय निकालें उन्हें सार्वजनिक रूप से जवाब दें और अपने दर्शकों के बारे में हर किसी को दिखाएं कि आप कितना ध्यान रखते हैं। अधिक सामग्री के साथ उन्हें संदेश भेजकर उन्हें अधिक विशेष महसूस करें।
    • अपने संगीत को वीडियो के माध्यम से प्रसारित करने के लिए वाइन ऐप का उपयोग करें सेलिब्रिटी, पॉल मेकार्टनी से एनरिक इग्लेसियस के लिए, इस ऐप का उपयोग करें
  • अपने संगीत को बढ़ावा देने के शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    2
    फेसबुक पर अपना संगीत साझा करें फेसबुक पर अपने गीत को बढ़ावा देने का सबसे अच्छा तरीका साइट पर फैन पेज बनाना है। इससे आप अपने प्रशंसकों के साथ कनेक्ट होने, पेशेवर से अपनी निजी जिंदगी को अलग करने की अनुमति देगा। प्रशंसकों को अपने संगीत के बारे में बुनियादी जानकारी, अनूठी सामग्री प्रदान करने और आगामी रिलीज, कॉन्सर्ट और कुछ और जानकारी देने के लिए अपने फेसबुक पेज का उपयोग करें, जो आपके प्रशंसकों को आपके काम के बारे में जानना चाहेंगे। जब आप अपने संगीत को फेसबुक के माध्यम से पोस्ट करते हैं, तो ये कुछ अन्य चीजों को ध्यान में रखना है:
    • उसी जानकारी को कई बार फिर से भरकर उन्हें परेशान न करें बस एक बार पर्याप्त होना चाहिए
    • वीडियो या डाउनलोड जैसी सामग्री वितरित करने के लिए गेटवे के रूप में "आनंद लें" का उपयोग करें अगर कोई प्रशंसक आपका लिंक "पसंद करता है", तो वह आपके अधिक काम को सुन सकता है
    • अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ें प्रशंसकों से फीडबैक के लिए पूछें, और उनकी टिप्पणियों का जवाब देने के लिए समय ले लो। वे आपको और आपके संगीत से ज्यादा जुड़ाव महसूस करेंगे।
    • फेसबुक पर अन्य कलाकारों तक पहुंचें एक अधिक लोकप्रिय कलाकार या उससे पूछें जो एक समान लेकिन बड़े प्रशंसक आधार पर अपने पृष्ठ को अपने पृष्ठ पर रिलीज करने के लिए है - यह आपके पेंट को बढ़ावा देगा
    • ईवेंट बनाएं ऐसी घटनाएं बनाने के लिए फेसबुक का उपयोग करें, जो आपके प्रशंसकों को अपने हाल के संगीत कार्यक्रमों में आमंत्रित करते हैं। यहां तक ​​कि अगर किसी ने पहले से ही कोई इवेंट बनाया है, तो यह आपके काम को और प्रचारित करने में मदद करेगा।
  • अपने संगीत को बढ़ावा देने के शीर्षक से चित्र चरण 6
    3
    Instagram पर अपने संगीत का विज्ञापन करें आप और भी अधिक प्रशंसकों तक पहुंचने के लिए Instagram का उपयोग कर सकते हैं। आपको और अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम प्रोफाइल को समन्वयित करना चाहिए, और अपनी दृश्यता बढ़ाने के लिए लोकप्रिय हैशटैग का उपयोग करें। अपने बैंड के प्रदर्शन के फुटेज पोस्ट करने, या आप और आपके सहयोगियों को अपनी मानवता प्रदर्शित करने के लिए मज़ेदार होने का एक सामयिक तस्वीर भी पोस्ट करने पर कार्य करें।
    • अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ने के लिए समय निकालें यदि वे आपके शो की तस्वीर पोस्ट करते हैं, तो उसे काट लें
    • देर से दोपहर अपनी सामग्री पोस्ट करें - यह सबसे हिट के साथ की अवधि है
    • आनंद लेना या प्रशंसक छवियों पर टिप्पणी करते समय आप Instagram में अधिक ताने तस्वीरें पा सकते हैं।



  • अपने संगीत को बढ़ावा देने के शीर्षक 7 चित्र
    4
    एक वेबसाइट के माध्यम से अपने संगीत को बढ़ावा देना यद्यपि सोशल नेटवर्किंग संगीत के लिए एक उत्कृष्ट मंच है, लेकिन आपको अपनी वेबसाइट की आवश्यकता है। यह आपको सबसे अधिक पेशेवर तरीके से सही दिशा में प्रशंसकों को संचालित करने में मदद करेगा। आपकी वेबसाइट शो, गीत, जीवनचर्या, और कुछ और जो आपके प्रशंसकों को खुश करेंगे, के बारे में जानकारी लेनी चाहिए।
    • अपनी वेबसाइट को बढ़ावा देने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें अपने सभी सामाजिक नेटवर्किंग प्रोफाइल में अपनी साइट पर एक लिंक शामिल करें।
    • वेबसाइट पर आपके बैंड के नाम को फैलाने के बजाय आपको अपने डोमेन नाम और आपकी अनन्य वेबसाइट के लिए भुगतान करना होगा, जो कई बैंड जोड़ता है। यह आपको अधिक महत्व देगा
  • आपका संगीत चरण 8 को बढ़ावा देने वाला चित्र शीर्षक
    5
    ऑनलाइन संगीत वितरित करें Spotify, Deezer और iTunes में अपने संगीत को उपलब्ध कराएं इस तरह, आप एक असली समर्थक की तरह अगली बार एक प्रशंसक या कॉन्सर्ट मैनेजर के बारे में पूछेंगे आप अपने गाने कहाँ मिल सकता है। रेफरी>https://blog.soundaymusic.com/hotspots-promoting-your-band-through-social-media/
    • अपने संगीत को वितरित और रिलीज करते समय थोड़ा ऑडियो का उपयोग करें इसका अर्थ है श्रोताओं को कहने पर जहां वे प्रत्येक एकल के शुरुआती या अंत में या प्रत्येक एल्बम के आरंभ और अंत में गीत पा सकते हैं।
  • विधि 3
    व्यक्ति में आपका संगीत रिलीज करें

    आपका संगीत चरण 9 को बढ़ावा देने वाला चित्र शीर्षक
    1
    व्यक्तिगत रूप से संबंध बनाने के लिए जैसे ही आप दुनिया छोड़ते हैं, संगीत उद्योग में किसी के साथ कनेक्शन बनाने का एक अवसर होगा। आप ऑनलाइन उत्पादकों या कलाकारों के बाद, नीचे से शुरू कर सकते हैं, और कॉन्सर्ट, छोटे शो या सामाजिक कार्यक्रमों में व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं (जब तक आपको आमंत्रित किया जाता है)। दोस्तीों पर बल न दें- एक कलाकार के रूप में बड़े होने के लिए समय ले लो और उद्योग में जितने लोगों को आप कर सकते हैं उससे मिलने का प्रयास करें।
    • हमेशा मैत्रीपूर्ण और विनम्र रहें आप कभी नहीं जानते कि कौन आपकी सहायता कर सकता है
    • प्रशंसकों के साथ संबंध बनाना अगर प्रशंसकों को आपसे व्यक्ति या ऑनलाइन में मुलाकात करना चाहते हैं, तो हाँ कहें। यह आपको अपना नाम निकालने में मदद करेगा, भले ही यह कुछ लोगों के बीच हो।
  • आपका संगीत स्टेप 10 को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    2
    एक हत्यारा प्रेस किट बनाएँ प्रेस किट को एक कलाकार और संगीतकार के रूप में आप में रुचि उत्पन्न करनी चाहिए। इसमें आपकी जीवनी (या बैंड), तथ्य पत्रक, एक ब्रोशर, प्रचारक फ़ोटो, आपके संगीत को प्रेस में, तीन डेमो में प्राप्त की गई कोई समीक्षा और संपर्क जानकारी शामिल है। किट को इकट्ठा करते समय ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • पृष्ठभूमि की जानकारी की मात्रा सीमित करें आप अपने दर्शकों को टायर नहीं करना चाहते
    • अपनी जानकारी तालिका को मूल स्तर पर रखें अपने गृहनगर के बारे में जानकारी प्रदान करें, बैंड के सदस्यों के नाम और वे खेल, एल्बम की जानकारी, शो कार्यक्रम, रिकॉर्ड लेबल, उत्पादक और व्यापार संपर्क जानकारी
    • आपकी डेमो सीडी उच्च गुणवत्ता और पेशेवर रूप से किया जाना चाहिए - घर पर सीडी जला नहीं। याद रखें कि श्रोता का ध्यान पाने के लिए आपके पास 30 सेकंड हैं - तो हर दूसरी गणना करें
    • पिछले और भविष्य की प्रस्तुतियों पर जानकारी के साथ एक कॉन्सर्ट शेड्यूल शामिल करें यह दिखाएगा कि आपके पास बढ़ती लोकप्रियता है, किसी भी निर्माता के लिए एक अच्छा निवेश है।
    • कुछ 8 x 10 पेशेवर फ़ोटो शामिल करें, जब आप यह दिखाने के लिए उपयुक्त हों कि क्या आपको विशेष बनाता है।
  • अपने संगीत को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र 11
    3
    एक व्यापारी खोजें एक उद्यमी एक ऐसा व्यक्ति है जो आपको अपने कैरियर के हर पहलू में और आपके बैंड को सलाह देगा। आपको एक व्यवसाय के स्वामी को ढूंढना चाहिए, जिसने अन्य सफल कलाकारों के साथ काम किया है और जिनके पास संगीत उद्योग में बहुत अधिक कनेक्शन हैं और एक ठोस प्रतिष्ठा है किसी व्यवसाय के स्वामी को खोजने के लिए एक संगीत उद्योग निर्देशिका का उपयोग करें, और आप मिलने वाले किसी भी पेशेवर की सिफारिशों के लिए पूछें।
    • अवांछित प्रेस किट भेजना न दें इसके बजाय, व्यवसाय स्वामी से संपर्क करें और देखें कि क्या आप उन्हें सामग्री भेज सकते हैं। अगर वह काम नहीं करता है, तो आप इस प्रक्रिया में अभी भी संपर्क बना पाएंगे।
  • आपका संगीत स्टेप 12 को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    4
    जब भी आप कर सकते हैं, प्रस्तुतीकरण करें। अपने संगीत को बाहर लाने और प्रशंसकों के साथ जुड़ने का एक बेहतरीन तरीका है। भले ही आप ग्रीनडे शो को खोलें या कोने पर पट्टी में खेलें, चाहे वह अपना ब्रांड बेचने के लिए शो का उपयोग करें और अपने दिल से गाएं शो के पहले और बाद में प्रशंसकों के साथ जुड़ने के लिए समय ले लो।
    • प्रशंसक मुफ्त सामान प्यार करते हैं नि: शुल्क टी-शर्ट, आपके बैंड के नाम, सीडी, और जो कुछ भी आपका नाम फैल सकता है, के साथ व्यापारिक वस्तु वितरित करने का अवसर के रूप में अपने शो का उपयोग करें।
    • यदि अन्य बैंड संगीत समारोह में खेल रहे हैं, तो अधिक कनेक्शन बनाने के लिए उनसे बात करें अपने काम की प्रशंसा करें और यदि आप कर सकते हैं, तो उन्हें अपने संगीत का विस्तार करने के लिए कहें।
  • युक्तियाँ

    • सबसे बड़ी गलती आप कर सकते हैं अपने संगीत को प्रसारित करने से पहले इसे सुनने के लिए तैयार है। सुनिश्चित करें कि गीत सुर्खियों में डालने से पहले दर्शकों के लिए बिल्कुल तैयार है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com