IhsAdke.com

कैसे गिटार Chords के साथ एक संगीत लिखने के लिए

यहां तक ​​कि अगर आप गिटार बजाने की कला में शुरुआत कर रहे हैं, तो गीत लिखना संभव है। Chords की प्रगति के माध्यम से एक संगीत टुकड़ा बनाना सचमुच आपकी उंगलियों पर है

चरणों

भाग 1
पत्र लिखना

गिटार चॉर्ड्स के साथ एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
बताने के लिए एक कहानी चुनें परिदृश्यों और वर्णों की कल्पना करें कोई भी विषय मान्य है, लेकिन अधिकांश गीत व्यक्तिगत मामलों के साथ सौदा करते हैं, इसलिए वर्णों पर ध्यान केंद्रित करें: उनके उद्देश्य, कार्य करने के लिए और परिणाम।
  • बेशक, संगीत के पहले या बाद के गीतों को लिखने के बारे में कोई नियम नहीं हैं। इसलिए यदि आप रात के मध्य में अपने सिर पर कुछ नोट्स के साथ जगाते हैं, तो दो भाग में कूदकर वहां से शुरू करें। हालांकि, कहानी के एक विचार के साथ आप संगीत के साथ रखना चाहते हैं, जब रचना करते समय महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपकी सहायता कर सकते हैं
  • यहां तक ​​कि अगर आप सिर्फ वाद्य संगीत बनाना चाहते हैं, तो एक मार्गदर्शक के रूप में एक कहानी को ध्यान में रखें। शास्त्रीय संगीत संगीतकार स्वयं ऐसा करने के लिए प्रेरित करते हैं उदाहरण के लिए, ड्वोरैक ने "न्यू वर्ल्ड से", हेनरी वेड्सवर्थ लॉन्गफेलो की एक कविता में अपनी नौवें सिम्फनी के दूसरे और तीसरे आंदोलन को घुड़सवार किया।
  • गिटार चॉर्ड्स के साथ एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    अपनी कहानी को छंद में बदलें गाने आमतौर पर छंद और कोरस में संरचित हैं। एक पारंपरिक कविता चार पंक्तियों से बना है, दूसरा और चौथा एक कविता बनाने वाला है। वहां से अपने अक्षर बनाएं और अपनी कहानी विकसित करें।
    • उदाहरण के लिए, ब्रूस स्प्रिंगस्टीन की "शानदार डिस्गुइज़" एक युगल के बीच अविश्वास को दर्शाती है। गीत के प्रत्येक कविता ने अपने पति के बढ़ते संदेह के बारे में बात की।
  • गिटार चॉर्ड्स चरण 3 के साथ एक गीत लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कोरस में अपनी थीम को समझें जैसा कि एक कहानी में छंद प्रकट होते हैं, परिमार्जन स्थिति को बताता है उस गीत को जोर देने के लिए इसका इस्तेमाल करें जिसे आप गीत के साथ व्यक्त करना चाहते हैं। आप अपने आप को केवल एक ही कविता में व्यक्त कर सकते हैं एक बार, आप एक दोहराव कर सकते हैं, गाया जाता है या एक अन्य कविता का अनुक्रम
    • "ब्रिलिएंट डिसगाइस" में, स्प्रिंगस्टीन ने कोरस में मानक छंद मानक प्रारूप इस प्रकार है। कुछ शब्दों में, यह मूल रूप से अविश्वास की अपनी भावना का सार, "तो मुझे बताओ मैं क्या देख / जब मैं तुम्हारी आँखों में देखो / है कि आप, बच्चे / या सिर्फ एक प्रतिभाशाली भेस" ( "तो मुझे क्या मैं बता मैं देख रहा हूं / जब मैं तुम्हारी आँखों में देखता हूं / क्या यह तुम, प्यारे / या एक महान भेष है?)।
  • गिटार चॉर्ड्स के साथ एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    एक पुल सहित विचार करें आम तौर पर, यह अंतिम कविता और बचना से पहले आता है, दर्शकों को आवाज़ परिदृश्य में बदलाव प्रदान करते हैं। पत्र में, टिप अक्सर कहानी में एक महत्वपूर्ण परिवर्तन व्यक्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है, या तो वर्णों के परिप्रेक्ष्य में बदलाव या बदलाव के साथ। हालांकि, इन पुलों को जरूरी नहीं है, इसलिए एक को शामिल करने के लिए मजबूर महसूस न करें।
    • पर पुल से पहले अंतिम कविता में "ब्रिलिएंट डिसगाइस," बयान फोकस आश्चर्य क्यों वह उसके साथ पहले होना शुरू होता है के रूप में उल्टा करने के लिए शुरू होता है। स्प्रिंगस्टीन फोकस के व्युत्क्रम का विस्तार करने के लिए इस पुल को शामिल करता है। इधर, बयान मन के अपने खुद के कार्यों की जांच, निष्कर्ष के साथ उनके अविश्वास को एक नया आयाम खुलासा: "मैं जानता हूँ कि मैं विश्वास नहीं करते हैं, तो यह आप ही हैं / `क्योंकि मैं लानत यकीन है कि अपने आप पर भरोसा नहीं करते करना चाहते हैं" ( "मैं मैं जानना चाहता हूं कि क्या आप मुझ पर भरोसा करते हैं / क्योंकि मैं खुद पर विश्वास नहीं करता हूं) "
  • गिटार चॉर्ड्स के साथ एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    कई ड्राफ्ट लिखें पहले में, कहानी पर ध्यान केंद्रित करें और इसे पूरी तरह से स्केच करें प्रत्येक बाद के मसौदे में, परिवर्तन करें, जब यह गाया जाता है तब के लिए पत्र को मजबूत करता है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक पंक्ति में सिलेबल्स की संख्या की गणना करें कि उनमें से कोई भी बहुत सारे शब्द नहीं हैं
    • यदि आप एक कविता योजना का पालन कर रहे हैं, तो गाया जाता है और क्लिकेश की पहचान करें (जैसे "प्रेम" और "दर्द")। देखें कि क्या आप दूसरे शब्दों में एक ही विचार को और अधिक मूल ध्वनि में व्यक्त कर सकते हैं।
    • अपने संपूर्ण मसौदे को छोड़ने के बारे में चिंता न करें। गीत लिखने के बाद आप शायद अभी भी कुछ बदलाव करेंगे।
  • भाग 2
    तार प्रगति के माध्यम से गाने की रचना करना

    गिटार चॉर्ड्स के साथ एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    1
    खेलने के लिए एक स्वर चुनें सी, डी, ई, जी और ए आमतौर पर गिटार पर आसान होते हैं। कुछ रंगों में दर्शकों में कुछ भावनाओं को उत्तेजित करते हैं। वह कहानी चुनें जिसे आप बताना चाहते हैं।
    • उदासी को स्पष्ट करने के लिए बड़े स्वरों का उपयोग करें और खुशहाल प्रतिक्रियाएं और छोटे टोन करें। अंतर को बेहतर ढंग से समझने के लिए, जॉन विल्यम्स के इंपीरियल मार्च को सुनो, जो स्टार वार्स ध्वनि के लिए बना है। फिल्मों में, वह जीएम (नाबालिग सूर्य) में खेली जाती है और वास्तव में उस डर की भावना को लाती है जो लाए। हालांकि, वहाँ रिकॉर्डिंग हैं जहां इसे जी (ग्रेटर सन) में दोबारा प्रकाशित किया जाता है, जो इसे एक शुभ मार्च की तरह दिखता है जो एक सनी रविवार को दर्शाता है।
    • टोन द्वारा समूहीकृत निम्न गीतों को सुनें उनकी प्रतिक्रियाओं पर ध्यान और तय करते हैं जहाँ आप के साथ काम शुरू करना चाहते हैं: नील Young- "वाइल्ड थिंग" द्वारा चिप टेलर द्वारा "आउट सप्ताहांत पर"। सी: जॉन लेनन द्वारा "इमैजिन" और "क्रोध में वापस देखो मत करो", Oasis- डी: "नि: शुल्क Fallin `" टॉम Petty- द्वारा "मैं रहने चाहिए या मुझे जाना चाहिए" ई Clash- से : "श्रीमती। साइमन द्वारा "रॉबिन्सन" गारफ़ंकेल- ईवरली ब्रदर्स- जी से "मैरीज़ को एक संदेश लें": ओटिस रेडिंग द्वारा "खाड़ी के डॉक पर बैठा" - चूड़ी से "अनन्त लौ"
  • गिटार चॉर्ड्स के साथ एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    2
    अपने टोन के लिए समरूप chords निर्धारित करें तार प्रगति संख्यात्मक रूप से व्यक्त की जाती है (उदाहरण के लिए: I-IV-V), प्रत्येक तराग उसके तानवाला पैमाने पर एक डिग्री के साथ। पहले हमेशा वह गीत होता है जो गीत के टोन को सेट करता है। रोमन अंकों के पैमाने में अन्य chords नक्शा जाएगा: अपरकेस संख्या बड़े नोट्स निर्धारित करते हैं, जबकि कम वाले कम नोट्स के अनुरूप हैं "धुंधला" के बाद आने वाले अंकों में मिनट के झुंड को इंगित करें डी में खेला जाने वाला तार प्रगति I-IV-V, उदाहरण के लिए, डी-जी-ए से मेल खाती है
  • गिटार चॉर्ड्स के साथ एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    3



    चुनें कि आप अपनी प्रगति में कितने कुर्सियां ​​खेलना चाहते हैं। दो-सीढ़ी प्रगति सरल लग सकती है, लेकिन वे सीमित हैं, जिसका अर्थ है कि आपको कुछ और चीजें रखना चाहिए यदि आप चाहते हैं कि आपका संगीत बाहर खड़ा हो। लोकप्रिय गीतों में तीन और चार राग प्रगति सबसे आम हैं
    • * अधिक संदर्भ के लिए, अपनी प्रगति में जीवाणुओं की संख्या के अनुसार वर्गीकृत निम्नलिखित गीतों को सुनो। एक तार: ", ऊपर जाओ खड़े" बॉब मार्ले "नारियल" हैरी नील्ससन द्वारा दो उपभेदों, "माइ जेनरेशन" जो- "गलत तरीके से" उदात्त तीन chords द्वारा: "ट्विस्ट और शाउट" बीटल्स द्वारा - "चलो मेरे प्यार ओपन डोर" पीट द्वारा चार chords: "के साथ या बिना आप", U2- "मन की शांति" बोस्टन द्वारा।
  • गिटार चॉर्ड्स के साथ एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    4
    मूल तीन राग प्रगति से शुरू करें, जैसे कि I-V-IV या I-IV-V यह लोकप्रिय संगीत में एक प्रसिद्ध तार प्रगति है और शुरुआती लोगों के लिए एकदम सही है। मान लीजिए कि आपने वी -4-आई पर स्विच करने का प्रयास करते हुए कोरस के लिए परिचय और छंद के लिए I-V-IV प्रगति को चुना। अलग-अलग झटके और प्रगति की कोशिश करें, जब तक कि आप अपने इरादों को सबसे अच्छा मानते हों।
    • तार की प्रगति द्वारा समूहीकृत निम्न गीतों को सुनो:I-IV-V: बॉनिबल स्काइयर्ड के "नॉकिन `हेवन के दरवाजे पर बॉब डायलान;" स्वीट होम अलाबामा " चतुर्थ चतुर्थ बिल हेली द्वारा "घड़ी के आसपास रॉक" उनके धूमकेतु- जिमी बुफे द्वारा "मार्गारीटिविले"
  • गिटार चॉर्ड्स के साथ एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    5
    धुनों का अन्वेषण करें एक भी तार की प्रगति में बहुत सारी धुनों का पता लगाया जा सकता है। गाओ या अपने गीतों को गड़बड़ कर देते हैं जब तक आप अपनी कहानी को पूरा करने वाले संगीत को प्राप्त नहीं करते।
    • यदि आप विचारों से बाहर महसूस कर रहे हैं, तो आप जिस संगीत को लिख रहे हैं उसे भूल जाओ और "सही" धुन के बारे में चिंता किए बिना आज़ादी करें। केवल खेलने की खुशी के लिए टच करें आप दुर्घटना से मेलोडी की खोज कर सकते हैं।
    • अगर यह काम नहीं करता है, तो कलाकारों के गाने गायें जो आपको प्रेरणा देते हैं जब अन्य गीतों के स्वर में माहिर करते हुए, भागों में परिवर्तन करते हैं, एक समान स्वर पर पहुंचने तक, लेकिन मूल एक से अलग होते हैं
    • हालांकि, याद रखें: नकली और साहित्यिक चोरी के बीच की रेखा बहुत छोटी है प्रेरणा के रूप में अन्य लोगों के काम का उपयोग करके, ईमानदारी सर्वश्रेष्ठ नीति है कर्ट कोबेन ने स्वीकार किया है कि "किशोर आत्मा की तरह खुश्बू" एक पिक्सियों गीत की एक प्रति है गीत "Rusholme Ruffians" स्मिथ, तो सीधे से प्रभावित था "मैरी के नाम (उनकी नवीनतम लौ के)" एल्विस प्रेस्ली, बैंड अपने संगीत एल्विस की मूल गीत के पहले दो छंद के साथ शुरू कर दिया। आप दोनों को सुन सकते हैं और "रैंक" शीर्षक वाले स्मिथस के लाइव एल्बम पर समानता देख सकते हैं।
  • भाग 3
    अपनी सामग्री को पूरा करना

    गिटार चॉर्ड्स के साथ एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    1
    यदि आवश्यक हो तो पत्र संपादित करें अब जब कि आपके पास संगीत है, तो गीतों को जांचें कि क्या गीत गाते समय सभी शब्द फिट होते हैं। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप वाक्य में "निजी" शब्द का उपयोग करते हैं शायद यह गाने के लिए बहुत लंबा है इस स्थिति में, आप इसे "एकल", उदाहरण के लिए, या अन्य पर्याय के साथ बदल सकते हैं।
  • गिटार स्लॉर्ड्स के साथ एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    2
    एक हुक जोड़ें एक और वाक्य के साथ अपने कोरस को बढ़ाएं, इसे पत्र या मेलोडी में रखें गीतों में, बीटल्स द्वारा, "वह आपको प्यार करता है" गीत में "हाँ, हाँ, हाँ" के बराबर होगा। म्यूजिकल, यह एज की गिटार लिक यू 2 के गीत "हो या बिना आप के साथ" हो सकता है। वैसे भी, यह एक और स्पर्श है जिसे आप अगले कोरस में पुनरावृत्ति के लिए एक उम्मीद बनाने के लिए कोरस को दे सकते हैं। हुक श्रोता को एक निश्चित संतुष्टि देता है गीत और धुन दोनों के लिए, परीक्षण और त्रुटि विधि ले लो। सही हुक सीधे आपके सिर पर आ सकता है या शायद, आपको थोड़ी देर तक काम करना पड़ता है जब तक कि आपको कुछ ऐसा अच्छा लगता न हो।
  • गिटार चॉर्ड्स के साथ एक गीत लिखें शीर्षक 13 चित्र 13
    3
    इसकी संरचना का पुन: मूल्यांकन करें सुनिश्चित करें कि आप अपने संगीत के साथ जो भावुक प्रभाव चाहते हैं उसका समर्थन करते हैं।
    • अपनी कहानी कई छंद की आवश्यकता है पात्रों के रूप में, प्रत्येक कोरस से पहले केवल दो छंद बनाने, एक के बजाय विचार करें ताकि कोरस के प्रभाव अत्यधिक पुनरावृत्ति की वजह से नहीं पहनती है।
    • यदि आपकी कहानी आपकी कहानी के अंत में काफी बदल गई है, तो उस परिवर्तन को उजागर करने के लिए अंतिम कोरस में कुछ बदलाव जोड़ने पर विचार करें। यदि हम "शानदार छद्म" से बचना चाहते हैं, तो हमारे पास: "तो मुझे बताइए कि मैं क्या देख रहा हूं / जब मैं आपकी आँखों में देखता हूं / क्या आप, बच्चा / या सिर्फ एक शानदार छद्म है?" मैं देख रहा हूं / जब मैं तुम्हारी आँखों में देखता हूं / क्या यह तुम, मेरे प्रिय / या बड़ा छिपाने वाला है? ") अंत में, कोरस में बदल जाता है:" मुझे बताओ कि तुम क्या देखोगे / क्या ये मुझे, बच्चा / या सिर्फ एक शानदार छद्म? "(" मुझे बताओ कि आप क्या देखते हैं / जब आप मेरी आँखों में दिखते हैं / क्या मैं, प्रिय / या सिर्फ एक महान छद्म है? ")।
    • अगर आपकी कहानी का अंत खुला है, तो ब्रूस स्प्रिंगस्टीन के गीत की तरह, कोरस के सामने एक कविता के साथ इसे अंतिम रूप देने पर विचार करें। चूंकि सबसे लोकप्रिय गाने एक या एक से अधिक कोरस के साथ समाप्त होते हैं, उन्हें दर्शाने की उम्मीद के साथ खेलते हैं कि वे उम्मीद कर रहे थे कि अंत उन्हें।
  • गिटार चॉर्ड्स के साथ एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    4
    अन्य लोगों के लिए अपना संगीत चलाएं एक या अधिक दोस्तों के लिए एक ध्वनिक रात बाहर कर अपनी सामग्री का परीक्षण करें और ईमानदार टिप्पणियों के लिए पूछें। अगर आप घनिष्ठ मित्रों के लिए खेल रहे हैं, तो यह स्पष्ट कर लें कि आप ईमानदारी की अपेक्षा करते हैं और प्रशंसा नहीं करते हैं, जरूरी है। आप जानते संगीतकारों पर जाएं और कुछ युक्तियां पूछें
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने गीत और chords नीचे लिखें ताकि आप मत भूलें।
    • कुछ घोषित करने के लिए कुछ जीवाओं को बदलें। उदाहरण के लिए, एएम या एक सीएमएजे 7 की बजाए एएम 7 को स्पर्श करें, यह थोड़ा अलग है, जिससे इसे बाहर खड़े हो जाते हैं।
    • अपने पसंदीदा कलाकारों को सुनो उन नोटों और तार प्रक्रमों पर ध्यान दें, जो वे प्रयोग करते हैं और उन गाने को सुनते समय आपके पास प्रतिक्रियाएं देखते हैं।
    • अगर आप कर सकते हैं तो अपने आप गाने को रिकॉर्ड कर लें। इस तरह, यदि आप कुछ संगीत सुधारते हैं और कागज पर नहीं डाल सकते, तो आपके पास कुछ रिकॉर्ड होगा।
    • कवर और गाने के वैकल्पिक संस्करणों को सुनो। व्यवस्थाओं और अंतर के बीच के बदलावों पर ध्यान दें।
    • रिश्तेदार या अधिक रिश्तेदार chords का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, सी का सबसे छोटा रिश्तेदार, एम होगा।
    • Chords का अध्ययन और कैसे वे एक साथ काम करते हैं।
    • तकनीकों के बीच स्विच करें (उदाहरण के लिए हरा और छूत), अपने ध्वनि को अधिक जटिलता जोड़ने के लिए

    चेतावनी

    • नकल हमेशा सीखने का सबसे अच्छा तरीका है - हालांकि, अनुकरण और साहित्यिक चोरी के बीच की रेखा बहुत ही कम है। अन्य लोगों के काम को चोरी न करें
    • जब तक आप कोई गीत लिखना नहीं लेते हैं, तब तक उस समय की अवधि के दौरान निराश न हों। यह आमतौर पर एक गीत खत्म करने के लिए सप्ताह लगते हैं, इसलिए आपको नहीं लगता कि आप एक अच्छा गीतकार हैं क्योंकि आप कुछ दिनों में एक गीत नहीं बना सकते हैं।
    • एक विचार में पकड़े मत हो दोनों गीतों और संगीत रचना प्रक्रिया में बदल जाएगा। एक नया दृष्टिकोण हो सकता है कि आपको क्या चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com