IhsAdke.com

संगीत कैसे लिखें

क्या आप अपने खुद के गाने लिखना चाहते हैं? क्या आप एक गायक और गीतकार होने का सपना देखते हैं? यदि हां, तो संगीत की दुनिया में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए इस ट्यूटोरियल को पढ़ना जारी रखें। गाने (परिभाषा के अनुसार) एक संगीत टुकड़ा है जिसे गाया जाना है, जो आमतौर पर शब्दों को शामिल कर सकते हैं। हालांकि, यह शब्द कुछ ऐसा है जो बहुत अधिक अर्थ के साथ प्रयोग किया गया है और इन दिनों का अर्थ है, और इसलिए हम एक विस्तारित दृष्टिकोण लाएंगे और उन तरीकों पर चर्चा करेंगे जिनका उपयोग विभिन्न संगीत शैलियों और प्रकारों के निर्माण में किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
आरंभ करना

एक गीत लिखें शीर्षक से चित्र चरण 1
1
गौर करें कि इसके लिए क्या किया जाएगा। अपने संगीत को शुरू करने से पहले, आपको यह देखना चाहिए कि आपका उद्देश्य क्या है। संगीत के raison d`être और गीत के लिए जो शैली की जाएगी, वे चीजें हैं जो संरचना प्रक्रिया पर काफी प्रभाव पड़ेगी - और आपको तदनुसार योजना करनी चाहिए।
  • यदि आप गीत के साथ एक गीत चाहते हैं, तो आपको इस तथ्य को लेखन के समय पर विचार करना चाहिए। ऐसे कई और विभिन्न तरीकों से एक गीत में गीत शामिल करने के लिए एक साथ कर रहे हैं और आप अक्षरों या शब्दों है कि वांछित संगीत फिट के साथ शुरू कर सकते हैं, राग बढ़ते के बाद गीत लिखना या यहाँ तक कि दोनों लिखने की कोशिश, - सब पर निर्भर अपने कौशल और संरचना की शैली आप अब भी गीत की शैली पर विचार कर सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह निर्मित गीतों को फिट करता है, या इसके विपरीत।
  • यदि आप पृष्ठभूमि संगीत, थीम या किसी उपकरण प्रकार को लिखना चाहते हैं, तो आपको इसे ध्यान से व्यवस्थित करना चाहिए। आप क्या रचना कर रहे हैं, इसके बारे में सोचें और दर्शकों के लिए एक कारण और मनोदशा क्या है। सही संगीत वाद्ययंत्र और शैलियों एक आदर्श वातावरण बनाने में सभी अंतर पैदा करेगा, क्योंकि गीत का उपयोग नहीं किया जाएगा।
  • एक गीत का शीर्षक चित्र 2
    2
    इस बात पर विचार करें कि यदि कोई हो, तो रचना में उपयोग किया जाएगा। कुछ लोग अपने दिमाग से पूरी तरह से बनाते हैं और केवल गीत गाते हैं या गाना गाते हैं, यह जानने के लिए कि यह कैसा लगता है और पूरी तरह फिट है। दूसरों, खासकर जब किसी विशेष साधन पर खेला जाने वाला टुकड़ा लिखते हैं, तो प्रयोगों को बनाने के दौरान इसका उपयोग करेंगे और पता करें कि कुछ व्यवस्था कैसे व्यवहार करती है। प्रतिबिंबित करें और तय करें कि क्या आप चाहते हैं या अपने संगीत की रचना करते समय किसी साधन की ज़रूरत है, इसे ठीक से योजना के लिए।
    • रचना में इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरणों के सामान्य प्रकार में गिटार, गिटार, और पियानो शामिल हैं, हालांकि कुछ लोग स्ट्रिंग या स्ट्रिंग का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    दस्तावेज़ीकरण की अपनी पद्धति पर विचार करें इस बारे में सोचें कि आप संगीत कैसे लिखना चाहते हैं, दोनों अपने अंतिम रूप में और जैसा कि यह काम करता है अधिक विद्वानों के प्रशिक्षण वाले लोग स्कोर में लिखना चाहते हैं, जबकि कम अनुभव वाले टैब या टैब बनाने की पसंद कर सकते हैं। यदि आप केवल अपने लिए लिख रहे हैं और आपके पास आमतौर पर उत्कृष्ट स्मृति है, तो संभवतः कुछ भी नहीं लिखना संभव हो सकता है (हालांकि यह अनुशंसित नहीं है)।
  • विधि 2
    बुनियादी फॉर्म और संरचना का निर्माण

    एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    1
    एक प्रारंभिक राग बनाएँ एक गीत लिखना शुरू करने से पहले, आपको यह पता होना चाहिए कि इसे कैसे ध्वनि करना चाहिए। यह राग गीत का सार होना चाहिए, और वह आधार होगा, जिस पर सब कुछ बनाया जाएगा।
    • एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु राग है यह संगीत की एक मूल रेखा से बना है, आमतौर पर नाटक के "गायक" भाग के रूप में माना जाता है, और यह एक ऐसा खंड है जिसमें आप आसानी से गीत जोड़ सकते हैं और बाद में व्यवस्था बनाने के आधार के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
    • एक और तरीका एक तार प्रगति शुरू करने के लिए होगा, जो एक अलग श्रृंखला की श्रृंखला से बना है जो पूरे गीत के समग्र भाव को लाएगा। यह एक बेहतर प्रारंभिक बिंदु हो सकता है यदि आपके पास कोई मेलोडी का स्पष्ट अनुमान नहीं है या यदि आपको एक बनाने में कठिनाई हो रही है
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    2
    एक "हुक" या "रिफ" बनाएं एक "हुक" एक लाइन या लाइनों की श्रृंखला है जो पूरे गीत में यादगार है, और उस भाग के बारे में सोचा जा सकता है जो आपके सिर में फंस जाता है। गीत के साथ यह संक्रमित संगीतत्मक टुकड़ा है जो आपके श्रोता का ध्यान आकर्षित करेगा और बाद में आप इसके बारे में सोचेंगे। एक "रिफ" का एक समान उद्देश्य है: यह ध्यान देने योग्य एक सहायक टुकड़ा है और यह याद आया कि यह राग से अलग है
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    3
    किसी गीत की लोकप्रिय संरचना को समझें यदि आप एक गीत लिखना चाहते हैं, तो बुनियादी संरचना और उन लोकप्रिय रूपों को समझना महत्वपूर्ण है जो लोकप्रिय संगीत पर हावी हैं। उनका उपयोग करने पर आप को तैयार करने के लिए एक आरामदायक टेम्पलेट प्रदान कर सकते हैं, लेकिन यह आपको आपके श्रोताओं के आनंद लेने के आदी होने के करीब कुछ भी बनाने में सक्षम होगा। आदर्श के बाहर पूरी तरह से गाना, दर्शकों के अधिकांश सदस्यों के लिए कुछ प्रतिकूल हो सकता है, भले ही यह सुखद या अच्छी तरह से किया जाता हो।
    • एएए: यह गीतों के रूपों में दिया गया शीर्षक है जिसमें प्रत्येक कविता संगीतिक रूप से समान है लेकिन इसके गीतों में अलग है। मुख्य धारा के संगीत में असामान्य हालांकि, इसे आसानी से विभिन्न शैलियों में पाया जा सकता है। इस संरचना का एक ठोस उदाहरण "अमेज़िंग ग्रेस," एक पारंपरिक अमेरिकी गीत में मौजूद है।
    • एएबीए: यह आजकल लोकप्रिय संगीत का सबसे आम रूप माना जाता है, और कई भिन्नताओं में आता है, और वर्तमान शैलियों के अधिकांश के भीतर इसे देखा जा सकता है। अपने सबसे बुनियादी रूप में, एएबीए संरचना दो मस्तिष्क की समान छंद से शुरू होती है, उन्हें एक पुल (सूत्र में "बी") में टूट जाती है और एक नई कविता में वापस आती है इस संरचना में कई उदाहरण हैं, लेकिन बीटल्स द्वारा "कुछ" एक अच्छी सिफारिश होगी
      • आबाबा शायद समग्र संरचना का सबसे आम रूपांतर है एबीएबी दूसरा संस्करण है, पहले की तुलना में कम आम है। एबीसीडी (एक प्रगतिशील और गैर-पुनरावर्तक रूप माना जाता है) कुछ मामलों में भी व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाता है।
    • पद्य-गाना बजानेवालों: यह एक सामान्य रूप नहीं है, जैसा कि पहले के समय में था, लेकिन सदी के पहले छमाही से कई गीत। XX यह व्यापक रूप से इस्तेमाल किया, और मध्य तक 60. इस तरह, वापस वापस में बैठता है और कोरस, जो अक्सर दोहराया है को रास्ता देता है यह अभी भी आम था - एक आदर्श उदाहरण होगा "ऑल यू नीड लव" बीटल्स की,
      • इस रूप में अभी भी दो प्रमुख बदलाव हैं: सरल और विरोधाभास इसके विपरीत, कविता के गीत गाना बजानेवालों के लिए गीत से अलग होंगे - सरल रूप में, हालांकि, समानता का एहसास होना निश्चित है कि सभी संगीत शेयर
      • एक अतिरिक्त संस्करण है, जिसका नाम श्लोक-कोरर-ब्रिज है, जो दो या अधिक सलाखों को कोरस के बीच एक छोटे विराम के रूप में जोड़ता है। पुल, इस मामले में, हमेशा कविता से छोटा होता है, और अक्सर स्वर या समय के परिवर्तन के बाद।
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    4
    शास्त्रीय संगीत संरचनाओं को समझें। रचना करने के लिए, संरचना के शास्त्रीय रूपों को समझने के लिए यह बहुत अच्छा मूल्य भी हो सकता है। इन्हें गाने को एक नई शैली से प्रेरणा देने के लिए या अधिक सहायक टुकड़ों के आधार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • एक कैनन, जिसमें एक नकली या मुख्य धुन की पुनरावृत्ति अपनी स्थापना के बाद से खेला जाता है, और विभिन्न "आवाज" के उपयोग गूंज बनाने के लिए और परतों में बनाया गया एक गीत, अपनी विशेषता और अद्वितीय ध्वनि निर्माण करना है। एक उदाहरण को "रो, रो, रो आपकी नाव" में देखा जा सकता है
    • सोनाटा प्रदर्शनी के साथ शुरू होता है, जो थीम का परिचय है। इसके बाद विकास के नाम से एक अनुभाग का अनुसरण किया जाता है, जो टुकड़े के विषयों की खोज करता है। अंत में, आखिरी खंड को पुनरावृत्ति कहा जाता है, जो विषय को लौटता है (आमतौर पर टोन बदलता है), पूरा होने की भावना लाता है
  • विधि 3
    लिंग संबंधी

    एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    1
    पॉप और रॉक संगीत पर विचार करें पॉप संगीत इस तथ्य से जटिल एक शैली का निर्माण करता है कि, वास्तव में, यह एक शैली नहीं है: यह किसी भी समय के किसी भी समय संगीत के रूप में होता है। अभी के लिए, पॉप संगीत भारी चट्टान से प्रभावित है और पॉप के गीतों को लिखने के लिए आपको कुछ विचार लेना चाहिए।
    • आकार: पॉप और रॉक संगीत दोनों बेहद जरूरी हैं और कोरस पर भारी जोर देते हैं, जिसे अक्सर कई बार दोहराया जाता है। Choirs आमतौर पर भी कम और अधिक संक्रामक हैं - इन पहलुओं पर कब्जा करने की कोशिश करें
    • पसंद का साधन: पॉप और रॉक में बहुत से उपकरणों का इस्तेमाल लोकप्रिय है। उदाहरणों में गिटार शामिल होंगे (हालांकि बहुत से पॉप गाने गिटार का इस्तेमाल अपने इलेक्ट्रिक समकक्ष के अतिरिक्त), बास, ड्रम और कभी-कभी पियानोओं में करते हैं। कुछ पॉप और रॉक गाने पृष्ठभूमि को एक नाटकीय प्रभाव जोड़ने के लिए क्लासिक तार वाले उपकरणों का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • टेम्पो: पॉप और रॉक से जुड़े टेंपो, भावनाओं पर काफी निर्भर करता है जो संगीत में एकजुट होना चाहता है। अधिक भावुक और भावुक विषयों धीमे गति का इस्तेमाल करते हैं, जबकि अन्य, दर्शकों को एनिमेट करने के इरादे से बनाए जाते हैं, तेज गति में निर्मित होते हैं।
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक 9
    2
    देश संगीत और लोक पर विचार करें देश शैलियों और लोक से संबंधित और लाइव शो, स्थानीय संगीतकारों और काफी निचले स्तर ऑडियो संपादन (अधिमानतः ध्वनि "ध्वनिक" गीत और कम से कम ऑटो-ट्यून के साथ पर विशेष जोर देने के साथ एक बहुत समान साधन का उपयोग, संभव हो तो)।
    • प्रपत्र: एएएबीए संरचना पर जोर देने के साथ, संगीत रूप लोकप्रिय गीतों में मौजूद ही होते हैं। लोक संगीत, हालांकि, आमतौर पर अधिक जटिल और जटिल गीतों में प्रयोग किया जाता है।
    • पसंद का उपकरण: वहाँ, गिटार की एक मजबूत उपयोग सहित, दोनों लिंगों के लिए आम उपकरणों का एक बहुत कुछ कर रहे हैं दोगुना हो जाता है, mandolins, बैकअप के रूप में शास्त्रीय स्ट्रिंग्स के लिए एक ही उपकरण, ऑटो वीणा और (एक बेला और ध्वनिक बेस के रूप में) पियानो।
    • समय: पॉप और रॉक संगीत की तरह, समय गीत के मूड द्वारा दृढ़तापूर्वक दृढ़तापूर्वक निर्धारित किया जाएगा। देश का संगीत सामान्य से अधिक तेजी से होता है, जबकि लोक धीमा होते हैं।
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    3
    रैप और हिप-हॉप संगीत पर विचार करें ये अंतर-संबंधित शैलियों उपरोक्त से भिन्न हैं क्योंकि वे अक्सर विभिन्न उपकरणों और टेम्पो का उपयोग करते हैं। उनके रूप, हालांकि, बेहद भिन्न होते हैं यदि आप इस प्रकार के संगीत को लिखना चाहते हैं तो निम्नलिखित विचारों को सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें
    • प्रपत्र: दोनों हिप-हॉप और रॅप, कविता-कोरस गतिशीलता का उपयोग करते हैं, लेकिन अन्य शैलियों की तुलना में एएए संरचना को समझने के लिए यह अधिक सामान्य है। यहाँ पर जोर निश्चित रूप से कविता में जोड़ा गया है, किसी भी प्रकार के गाना बजाने वाले को शामिल नहीं किया जा सकता है
    • पसंद के उपकरण: दोनों शैलीएं गिटार जैसे उपकरणों की बजाए टक्कर पर केंद्रित होती हैं बेशक, संगीत पर ध्यान केंद्रित करने के डिजिटल तरीकों पर जोर दिया जाता है जो कि केंद्रीय फोकस में सहायता करता है, जो कि गीतों में है। लैपटॉप, सैम्पलर्स और कंप्यूटर का प्रयोग अक्सर सिंथेसाइज़र, बक्से, झांझ, और ड्रम के साथ किया जाता है।
    • समय: रैप और हिप हॉप गाने का समय आमतौर पर 90 से 100 बीट्स प्रति मिनट की सीमा में होता है। धीमी विषयों को कस्टम रूप से अधिक गीतात्मक और अधिक सामान्यतः हिप-हॉप में पाया जाता है, जबकि तेजी से गाने नृत्य के लिए बेहतर माना जाता है और अक्सर नाइटक्लब और नाईटक्लब में खेला जाता है।
  • एक गीत का शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    4



    जैज संगीत पर विचार करें जैज, हालांकि खेलने के लिए अत्यंत जटिल है, लिखने के लिए तकनीकी रूप से सरल है। समय आम तौर पर धीमा होता है, और फ़ॉर्म व्यापक रूप से भिन्न हो सकता है। इस शैली के बारे में निश्चित क्या है, हालांकि, कॉल और प्रतिक्रिया का उपयोग, साथ ही आशुरचना भी है। जब एक जाज गीत लिखते हैं, तो आपको इन दो पहलुओं के लिए अंतरिक्ष को बचा जाना चाहिए।
    • पसंद के उपकरण: जैज अन्य शैलियों की तुलना में धातुओं और वायु उपकरणों का अधिक उपयोग करता है, अक्सर सैक्सोफोन या ओबॉ सोलोस युक्त होते हैं, साथ ही पियानो, बास, ड्रम, गिटार और गिटार का उपयोग करते हैं।
  • विधि 4
    गीत जोड़ना

    एक गीत का शीर्षक चित्र 12
    1
    एक गीतकार के साथ काम करें अपने गीत के लिए गीत पाने का सबसे आसान तरीका है और उन्हें एक गीतकार के साथ एक साथ लिखे गए हैं आप क्या हासिल करना चाहते हैं इसके आधार पर आप किसी मित्र के साथ काम कर सकते हैं या यहां तक ​​कि एक पेशेवर किराया भी कर सकते हैं। एक गीतकार आपके तैयार गीतों में शब्द डाल सकता है, गीत भर में एक साथ काम कर सकता है, या इससे पहले कि आप इसे बनाने शुरू भी कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि गीतकार की शैली आपके साथ विलीन हो जाती है जो कोई शेक्सपियर के प्यार गीतों को लिखता है, वह भारी धातु के संगीत को गीत लिखने के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता। किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपके संगीत, आपकी शैली और उनके साथ जुड़े भावनाओं को समझते हैं।
  • एक गीत का शीर्षक चित्र 13
    2
    अपने लिए अक्षर लिखें आप अपने खुद के गीत भी लिख सकते हैं। इसमें कुछ कौशल की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि बोलना आसान है, हनीनी, अजीब या फिर मूर्ख भी। उन पर कड़ी मेहनत करने और अपने समय का निवेश करने से डरो मत।
    • जैसा कि आप उन्हें लिखते हैं, उसी तरह गानों को गाते रहें। यह आपको निश्चितता देगा कि वे ध्वनि के साथ स्वाभाविक रूप से ध्वनि करते हैं और यह कि कोई अजीब बात नहीं है या गलत सिलेबल्स नहीं हैं।
    • इससे पहले कि आप उन्हें लिखना शुरू करें, यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि क्या आप छद्म या मुफ्त छंद चाहते हैं। गीत के साथ मिलकर काम करने के लिए आप गीतों की संरचना कैसे जानना चाहते हैं, यह जानने के लिए कि आप उन्हें लिखते हैं, बहुत मदद करेंगे। शब्द कि कविता उचित अंतराल पर अभी भी रखा जाना चाहिए, जिसका अर्थ है कि आगे की योजना बनाना।
  • एक गीत का शीर्षक चित्र 14
    3
    गीत में पहले से मौजूद गीत डालें एक अन्य विकल्प पहले से ही बनाये गये पत्र प्राप्त करना है और उन्हें अपने संगीत में डाल देना है उन्हें एक नाटक, एक कविता, एक भाषण या कुछ ऐसी चीज़ से खींचा जा सकता है जो आपको एक गीत के योग्य लगता है। चुनें कि आप के लिए कुछ क्या मतलब है! दर्शकों को यह परिभाषित करने में सक्षम होंगे कि आप कब हैं, वास्तव में, आपके संगीत में वास्तविक भावनाएं व्यक्त करते हैं
    • संगीत में पूर्व-मौजूदा गीतों से शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है शब्दों के प्राकृतिक लय को ढूंढना। ध्यान दें कि वे कैसे मिश्रण करते हैं और फिट होते हैं प्राकृतिक प्रवचन में विवाद, आवाज और लय होते हैं, जो कि उन्हें इतना सुखद कहलाता है। अपने संगीत को बनाने के लिए इस प्राकृतिक लय का अन्वेषण करें
    • यदि आपको समस्याएं हैं या संगीत को और अधिक आधुनिक महसूस करना चाहते हैं, विशेष रूप से कुछ को जोर देने के लिए शब्दों को तोड़ने का प्रयास करें यह आपको बहुत लंबे वाक्य या एक मेलोडी के साथ काम करने में मदद कर सकता है जो आपके द्वारा चुने गए टेक्स्ट को पूरी तरह फिट नहीं है।
    • मत भूलो कि आप हमेशा अपने गीत के प्रवाह को सुरक्षित रखने के लिए शब्द या वाक्यांशों को छोड़ सकते हैं। यदि कोई विशेष शब्द सिलेबिक मीट्रिक में फिट नहीं है और संरचना के लिए अनावश्यक लगता है, तो इसे छोड़ दें या यदि आवश्यक हो तो वाक्यांश पुनर्व्यवस्थित करें
  • विधि 5
    गहराई देना

    एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    1
    सुधारने। आप चाहते हैं कि आपका गाना सिर्फ आवाज और पियानो से ज्यादा हो। यदि यह मामला है, तो आपको पहले से जो कुछ है, उसके आधार पर संगीत को अधिक गहराई से जोड़ना होगा। यह करने के लिए सबसे बुनियादी तरीका आशुरचना है अपने काम को सुनें और उसे कहां जोड़ें जहां आपको इसकी ज़रूरत है
  • एक गीत रचना शीर्षक 16 शीर्षक चित्र
    2
    सहयोग करें। यदि आपकी खुद का सुधार सही नहीं लगता है, तो आप कुछ मित्रों और संगीत भागीदारों को यह पता लगाने के लिए कह सकते हैं कि एक नई जोड़ी आँखें (और कान!) आपके काम में जोड़ सकते हैं
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक 17
    3
    काउंटर-मेलोडी और सद्भाव परिचय ये प्राथमिक स्वर में भिन्नताएं हैं जो कि मुख्य विषय को एक अधिक प्रमुख अनुभव देने के लिए जोड़ा जा सकता है। काउंटर मेलोडी को सबसे पहले एक अलग स्वर के रूप में माना जा सकता है जो पहली बार अंतराल के बीच फिट बैठता है, जबकि सद्भाव मुख्य मेमोरी लाइन के संयोजन के साथ काम करने के लिए किया जाता है।
  • एक गीत का शीर्षक चित्र 18
    4
    टक्कर और अन्य विवरण जोड़ें गाना को अधिक गहराई देने के लिए पृष्ठभूमि में नए उपकरणों को रखें। आप ड्रम के रूप में टक्कर उपकरणों को जोड़कर ऐसा कर सकते हैं, तार, घंटी या बांसुरी का एक छोटा सा चौकड़ी ... संभावनाएं लगभग अंतहीन हैं! आप हवा, गरज या शहरी शोर जैसे ध्वनि प्रभाव भी जोड़ सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि अतिरिक्त आवाज़ की शैली संमिश्र संगीत की शैली के अनुरूप है
  • विधि 6
    दस्तावेजीकरण और रिकॉर्डिंग

    एक गीत लिखें शीर्षक से चित्र चरण 1 9
    1
    हाथ से अपना संकेतन लिखें आप संभवत: गाना लिखना चाहते हैं ताकि इसे फिर से खेला जा सके, और खासकर यदि आप चाहते हैं कि इसे अन्य लोगों द्वारा खेला जाए ऐसा करने का एक तरीका हाथ से संगीत लिखना है, जितना वांछनीय है हालांकि, एक गीत को शीट संगीत में लिप्यंतरित करने के लिए संगीत सिद्धांत का एक निश्चित ज्ञान आवश्यक है।
    • गिटार स्कोर का एक रूप है जिसमें केवल सबसे बुनियादी अंकन उपकरण शामिल हैं, जैसा कि संगीत संगीतकारों और ऑडियो तकनीशियनों द्वारा बताया गया है। यह संगीत और जैज़ में सुधार के साथ-साथ लोकप्रिय संगीतकारों में बहुत आम है, जो संगीत सिद्धांत में बहुत कम प्रशिक्षण देते हैं
  • एक गीत का संकलन शीर्षक से चित्र 20
    2
    डीएडब्ल्यू (डिजिटल ऑडियो वर्कस्टेशन) का उपयोग करें ये कंप्यूटर्स और ऑडियो तकनीशियनों के लिए डिज़ाइन किए गए कंप्यूटर प्रोग्राम हैं जो आपको संगीत मिश्रण और रिकॉर्ड करने की अनुमति देते हैं, जबकि अभी भी एक निश्चित स्तर की संगीत संकेतन कार्यक्षमता प्रदान करते हैं हालांकि, वे महंगे हो सकते हैं, और केवल गंभीर संगीतकारों द्वारा ही विचार किया जाना चाहिए।
  • एक गीत लिखें 21 शीर्षक चित्र
    3
    रिकॉर्ड ऑडियो सीधे अपने आप को रिकॉर्ड करने का एक और तरीका है कि आप खुद को गीत गाएं और गाएं। इस रिकॉर्डिंग से, आप स्कोर लिख सकते हैं या किसी को बाद में यह करने के लिए कह सकते हैं।
  • आवश्यक सामग्री

    • एक उपकरण
    • रिक्त स्कोर या वर्चुअल नोटेशन प्रोग्राम
    • मिडी कीबोर्ड (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com