IhsAdke.com

एक पार्टी के लिए एक म्यूज़िकल मिक्स कैसे बनाएं

एक संगीत समारोह बनाना एक सामाजिक समारोह की योजना के सबसे मज़ेदार भागों में से एक है। सलाह देने और विचारों के लिए नीचे दिए गए चरणों को एक शानदार संगीत मिश्रण कैसे बनाएं

चरणों

विधि 1
बुनियादी रणनीति

एक ग्रेट पार्टी मिक्स मिक्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
संख्याओं से शुरू करें जनसांख्यिकीय सोचें: कितने लोगों को आमंत्रित किया गया है और आप कितने सोचते हैं कि वे वास्तव में उपस्थित होंगे? क्या कोई एस्कॉर्ट्स लाएगा? क्या ऐसे लोग हैं जो पार्टी में तुरंत कार्यकाल ले सकते हैं? मेहमानों की औसत आयु और सामान्य स्थिति क्या है? 16 साल के बच्चों को 30 साल के बच्चों के समान संगीत पसंद नहीं आएगा। इसके अलावा, देखें कि पार्टी कितनी देर तक चली जाएगी तीन घंटे का मिश्रण और विभिन्न रणनीतियों के लिए एक छह घंटे की मिक्स कॉल।
  • जब लोगों के कार्यक्रम और मात्रा की बात आती है तो यह अधिक बेहतर होता है। किसी विशिष्ट संख्या के साथ काम करने के बजाय त्रुटि का अंतर करें
  • एक ग्रेट पार्टी मिक्स मिक्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    समझे कि पार्टियों के लिए अच्छा मिश्रण करने के लिए संगीत मिश्रण क्या बनाता है। सामान्य तौर पर, पार्टी संगीत जीवंत है और इसकी सराहना की जाने के लिए ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। जटिल संरचनाओं के साथ गाने जो बहुत ही उच्च और बहुत कम क्षणों के बीच वैकल्पिक से परहेज किया जाना चाहिए। उदास और निराशाजनक गीत, भले ही वे बहुत से लोगों की सराहना करते हैं, इस मिश्रण का हिस्सा नहीं होना चाहिए (पार्टी के अंत में छोड़कर, लेकिन हम इसके बारे में बाद में बात करेंगे)।
    • जब संदेह में, एक शांत बीट और आसान छंद के साथ गाने चुनें। कुछ प्रकार के इस प्रकार के अन्य गीतों में अन्य की तुलना में अधिक गाने होते हैं, जैसे कि आरबी आधुनिक, आरबी, पॉप के प्रभाव, नाच पॉप, रेग और पॉप-पंक। शास्त्रीय संगीत, ध्वनिक, लोक, नए युग और (बैंड तटस्थ दूध होटल और मामूली माउस के रूप में) उदासी इंडी रॉक ज्यादातर मामलों में बचा जाना चाहिए।
  • एक ग्रेट पार्टी मिक्स मिक्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    गाने इकट्ठा अगर आपका संगीत संग्रह सभी या लगभग सभी डिजिटल है, तो एल्बम या गीतों को अलग करें, जो आपको लगता है कि आप उपयोग करेंगे। यदि संग्रह भौतिक है, तो अपने सभी एल्बम एक स्थान पर इकट्ठा करें वैसे भी, आपके पास सब कुछ देखें। गाने को सुनो और उन सभी लोगों की एक सूची बनाएं जो पार्टी के मिश्रण में शामिल होने के लिए अच्छा लगे, भले ही आप निश्चित न हों। लक्ष्य को कई विकल्पों में से एक होना चाहिए
  • एक ग्रेट पार्टी मिक्स मिक्स चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक संतुलन निर्धारित करें अधिकांश संगीत प्रशंसकों को अपनी नई खोजों और दोस्तों के साथ कम-ज्ञात गाने साझा करने की बहुत इच्छा है और लोगों के लिए अपेक्षाकृत अपरिचित गाने पेश करने के लिए एक संगीत मिश्रण निश्चित रूप से एक स्वीकार्य जगह है। हालांकि, एक सामान्य नियम के रूप में, उन गीतों को रखना महत्वपूर्ण है, जिन्हें लोग पहचान लेंगे, ताकि वे पार्टी का आनंद उठा सकें। यह मत भूलो कि एक अच्छा मेजबान होने के लिए आपको अपने अहंकार को संतुष्ट करने के बजाय अपने मेहमानों को खुश करने की ज़रूरत है।
    • अज्ञात या बहुत अलग गाने के लिए सूची से अधिकतम 15-20% अलग करें यह एक लचीला नियम है, ज़ाहिर है, लेकिन ज्यादातर पार्टियों के लिए यह अनुशंसित है सूची के बाकी समय में जस्टिन टिम्बरलेक, OutKast, Beyonce, हॉल और ओट्स, केंड्रिक लैमर, Doobie ब्रदर्स, ड्रेक और माइकल जैक्सन के रूप में सबसे लोकप्रिय संगीत कलाकारों, चाहे नए या पुराने, भी शामिल है।
  • एक ग्रेट पार्टी मिक्स मिक्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक डिजिटल पद्धति चुनें यदि आप डिजिटल संस्करणों के साथ काम कर रहे हैं, तो तय करें कि यादृच्छिक मोड का उपयोग करने या नहीं। एक यादृच्छिक सूची आपके लिए और अधिक मजेदार हो सकती है क्योंकि आप ये नहीं जान पाएंगे कि कौन सा गीत आगे आता है, लेकिन अनुक्रम में खेलने के लिए एक ही कलाकार के दो गाने को रोकने के लिए गीतों का चयन करते समय ध्यान रखना चाहिए। दूसरी तरफ, सूची को यादृच्छिक रूप से नहीं छोड़े जाने से आप रात के प्रत्येक पल के लिए अलग-अलग मौसम निर्धारित कर सकते हैं (यदि आप यादृच्छिक मोड का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको प्रत्येक पल के लिए सूचियों को इकट्ठा करना होगा)।
  • एक ग्रेट पार्टी मिक्स मिक्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक भौतिक विधि चुनें यदि आप सीडी का उपयोग करने जा रहे हैं तो विकल्प थोड़ा अलग होंगे। शारीरिक मीडिया प्रयोक्ता आमतौर पर सीडी पर एक जलती हुई ऑर्डर्ड चुनते हैं, लेकिन प्रत्येक डिस्क का प्लेबैक क्रम यादृच्छिक हो सकता है। प्रत्येक सीडी में लगभग 80 मिनट का संगीत होगा, जिसका अर्थ है कि आप दोनों विधियों को गठबंधन कर सकते हैं और एक पूर्व निर्धारित क्रम में डिस्क खेल सकते हैं, लेकिन यादृच्छिक तरीके से गाने के साथ। अगर आप चाहें, तो आप प्रत्येक सीडी के ऑर्डर का पालन कर सकते हैं या अगर आपके पास एक स्टीरियो है जो एक ही समय में कई डिस्क्स स्वीकार करता है, तो आप कुछ डाल सकते हैं और उन्हें यादृच्छिक पर चला सकते हैं।
  • एक ग्रेट पार्टी मिक्स मिक्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    पार्टी के प्रवाह के बारे में सोचो ज्यादातर पार्टी दो तरीकों से काम करती है: शुरू से खत्म या एक वैकल्पिक और विशिष्ट प्रक्षेपवक्र के साथ जोर से और मजेदार। कोई भी विधि काम करती है, लेकिन अगर यह यादृच्छिक नहीं होता है, तो दूसरा विकल्प बेहतर होता है आमतौर पर, पहले तीस मिनट शांत और धीमी हो सकते हैं। आप पार्टी के मध्य में एक समान अंतराल बना सकते हैं। गाने अब भी मज़ेदार होना चाहिए, लेकिन अधिक एनिमेटेड पटरियों का विकास धीमा हो सकता है।



  • एक ग्रेट पार्टी मिक्स मिक्स चरण 8 के चित्र का चित्र
    8
    एक समापन सूची बनाएं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस पद्धति का उपयोग करना चुनते हैं, धीमे और धीमी गीतों के एक घंटे (एक सूची या अलग डिस्क में) के लिए गाने चुनें। इन गीतों को जब पार्टी खत्म हो रही है, लोगों को छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं गुलाबी फ्लोयड की "चंद्रमा की डार्क साइड" एक बार पार्टियों को खत्म करने के लिए एक लोकप्रिय एल्बम था। अन्य अच्छे विकल्पों में डीजे कृश, बेले और सेबेस्टियन या रिप्लेसमेंट्स शामिल हैं। शांत, शांत गाने चुनें।
  • एक ग्रेट पार्टी मिक्स मिक्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    सभी गीतों में शामिल हों प्रत्येक गीत की शुरुआत सुनें और देखें कि क्या आप चुने हुए खेलने के आदेश से संतुष्ट हैं। यहां तक ​​कि अगर आप यादृच्छिक मोड का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो गाने को सुनकर देखें कि क्या वे एक साथ अच्छी तरह से मिश्रण करते हैं जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, सूची को बचाने या सीडी को सब कुछ तैयार करने के लिए जला दें।
    • यदि आप एक सेल फोन या एमपी 3 प्लेयर के जरिए गाने खेल रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि आपके पास ध्वनि बॉक्स में संगीत चलाने के लिए एक केबल है। आप अधिकांश इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोरों पर एक सस्ती कीमत पर स्पीकर खरीद सकते हैं।
  • एक ग्रेट पार्टी मिक्स मिक्स चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपना संगीत मिश्रण चलाएं गीतों को खेलना शुरू करने के बाद जानने के पीछे एक कला है जैसे ही पहले मेहमान आने लगते हैं, आप उन्हें खेलना शुरू कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अधिक लोगों के आने की प्रतीक्षा करते हैं तो संभवतः प्रभाव बेहतर होगा। शुरुआत पार्टी के प्रकार पर निर्भर करती है और आप कितने लोग इसे प्रदर्शित होने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं कुछ भिन्नताएं और विशिष्ट परिस्थितियों के बारे में विस्तार से चर्चा की जाएगी।
  • विधि 2
    विशेष और वैकल्पिक स्थितियों

    एक ग्रेट पार्टी म्यूजिक मिक्स बनाओ चित्र 11 चित्र
    1
    एक उत्तम दर्जे का खाना खाओ यदि पार्टी आपको देने जा रही है तो चार से 12 लोगों के लिए रात्रिभोज है, आपको गाने की एक महान सूची बनाने की ज़रूरत नहीं है और निश्चित रूप से आपको नृत्ययोग्य कुछ भी नहीं चुनना पड़ता है इसके बजाय, सभी को क्लासिक जाज के थोड़ा आराम करने और स्टाइलिश महसूस करने की अनुमति दें। न केवल किसी जाज एल्बम पर डालें - अधिक वैकल्पिक संगीतकारों की खोज करने के बजाय सबसे प्रसिद्ध संगीतकारों के एल्बमों की तलाश करें (हालांकि वे एक विकल्प भी हैं, जो कम मात्रा में उपलब्ध हैं)। आपको सबसे ज्यादा कुछ एल्बमों की आवश्यकता होगी।
    • अपने जाज गीत यादृच्छिक रूप में मत डालें, एल्बम को क्रम में खेलते रहें, कलाकार के मूल इरादे को संरक्षित करें
    • समय के लिए, 1 9 51 और 1 9 71 के बीच अंतराल पसंद करते हैं। उस समय के जैज़ गीतों में शास्त्रीय ध्वनि होती है, जो बहुत से लोग आराम और परिष्कृत मानते हैं।
      • आरंभ करने के लिए इन विकल्पों को अच्छे विकल्पों के रूप में मानें: सौर ऊर्जा, रे ब्राउन तिकड़ी के साथ जीन हेरिस- टाइम आउट, डेव ब्रबेक क्वार्टेट- ब्लू की तरह, मील डेविस- निष्क्रिय क्षण, ग्रांट ग्रीन द्वारा
    • आप एक बॉसा नवा एल्बम भी डाल सकते हैं (जैसे उत्कृष्ट लहर टॉम जॉबिम या अन्य आराम से गाने) बस सावधान रहें कि आपके मेहमान नहीं सोचते कि वे लिफ्ट संगीत सुन रहे हैं।
  • एक ग्रेट पार्टी मिक्स मिक्स चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना मिश्रण इंटरैक्टिव बनाएं यह सीडी या एलपी के संग्रह के साथ सबसे अच्छा काम करता है, लेकिन यह डिजिटल संगीत खिलाड़ियों के साथ भी संभव हो सकता है पार्टी से पहले, उन सभी एल्बमों को अलग करें जिन्हें इस्तेमाल नहीं किया जाएगा और केवल पार्टी में क्या छुआ जाए। जब कोई मेहमान आना शुरू करे और दूसरों को दिखाएं तो लोग इसे देख सकें, ताकि ये खेल सकें। प्रत्येक व्यक्ति को अगले एल्बम, एल्बम या एक vinyl के एक तरफ के बीच कुछ विशिष्ट गीत चुनने दें। आपके मेहमानों को अन्य गतिविधियों के साथ मनोरंजन किया जाएगा और आप आसानी से जान सकते हैं कि केवल चयनित गीतों को खेला जाएगा।
    • गारंटी के लिए, दुर्लभ या महंगा एल्बमों को प्रकट न करें। दलों के दौरान तोड़ने वाली वस्तुओं के लिए यह आम बात है
  • एक ग्रेट पार्टी मिक्स मिक्स चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक थीमयुक्त मिश्रण बनाएं थीम थीम्ड माईक्स केवल थीम पार्टियों के लिए उपयोगी नहीं हैं - वे एक संग्रह का पर्दाफाश करने का भी एक शानदार तरीका हैं जो कि गहराई से है और यह एक सार्वजनिक आयोजन (जैसे एक पड़ोस के लिए खुला पार्टी) को थोड़ी अधिक संरचना जोड़ता है। बस अपने संग्रह से अपने पसंदीदा गाने प्राप्त करें यदि आप चाहें, तो आप अधिक विशिष्ट विषयों के साथ सूचियां भी बना सकते हैं, जैसे गर्मियों के गाने या गाने जब लोग रात के विषय से मिलते हैं, तो लोगों को यह पसंद है
    • रेट्रो पार्टियों के लिए, 50 और 60 के दशक में गाने चुनें, जिसमें आम तौर पर रॉकबिली और पुरानी रॉक`एन`roll शामिल हैं
    • 70 का दुर्गंध और आत्मा देर रात पार्टीिंग के लिए महान हैं
    • ईडीएम (इलेक्ट्रॉनिक नृत्य संगीत) जो Skrillex, Tiesto और रासायनिक ब्रदर्स और IDM (बुद्धिमान नृत्य संगीत) जैसे कलाकारों में शामिल हैं के बीच अपने मिश्रण विभाजित करते, बोनोबो, Aphex ट्विन और मोदेसेलेक्टर के रूप में। आप गाने के बीच बदलाव और बीट्स को जोड़ सकते हैं और इसे अधिक प्रामाणिक बनाने के लिए भी सीख सकते हैं, लेकिन हम इसके बारे में इस लेख में बात नहीं करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • मेहमानों के अनुरोधों को मना मत करो, क्योंकि पार्टी उनके लिए अधिक मजेदार होगी। एक बार जब आप उन्हें सेवा प्रदान करते हैं, अपनी सूची के साथ आगे बढ़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें
    • एक एकल कलाकार से बहुत सारे गीतों को न डालने के लिए सावधान रहें यह यादृच्छिक सूची के लिए विशेष रूप से सच है लगभग 250 गीतों (ज्यादातर पार्टियों के लिए लंबी सूची), एक ही कलाकार के तीन में से हैं यदि आपकी सूची में कम है, 100 से 125 गीतों के साथ, प्रत्येक कलाकार द्वारा दो गाने के लिए राशि कम करें

    चेतावनी

    • अपने मिक्स के साथ मज़े करो, लेकिन अपने आप को बहुत मुश्किल धक्का मत करो पार्टियों का एक मिश्रण गीतों के संकलन से अलग है इरादा एक पार्टी के साउंडट्रैक के रूप में काम करना है और प्रत्येक अतिथि द्वारा गहराई से विश्लेषण नहीं किया जाता है। परेशान मत करो अगर लोग गाने नहीं बोलते हैं या अगर एक या दो लोग एक विशेष गीत के बारे में शिकायत करते हैं। वे बचेंगे और आप भी करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com