IhsAdke.com

एक उपदेश कैसे लिखें

क्या आप सप्ताह के तीन या उससे अधिक बार उपदेशों के लिए प्रभावी सबक विकसित कर सकते हैं? यह इन सरल चरणों का पालन करके किया जा सकता है। तो आप अपने ईसाई सबक और उपदेश कैसे बनाते हैं? नहीं, एक उधार लेने वाला सबक या धर्मोपदेश नहीं है, जिसे आप कम से कम एक बार या कभी-कभार कर सकते हैं, जैसे आपातकाल में। बेशक, आप इस तरह जल्दी से सिखाने या प्रचार करने के लिए कुछ भी प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन क्या यह आपके और आपके दर्शकों के लिए प्रासंगिक होगा? आपके सबक या धर्मोपदेश के निर्माण के बारे में कुछ विचार यहां दिए गए हैं

चरणों

  1. 1
    अपने दर्शकों के जीवन में भगवान के प्रयोजन के लिए पवित्र आत्मा की पवित्रता और सभी धर्मों के ऊपर का पालन करें। अपने दर्शकों को जानिए ईमानदारी से "अभिषेक" के लिए भी देखें - अध्ययन और पवित्र आत्मा के मार्गदर्शन के लिए प्रार्थना करें: उत्साही हो।
  2. 2
    क्या आप सिखाना चाहते हैं का एक स्पष्ट विचार है आप कभी भी उद्देश्य या उद्देश्य के बिना प्रचार करना शुरू नहीं करेंगे अगर आप संगठित होने के लिए कदमों का पालन करेंगे।
  3. 3
    अपने विषय की योजना और स्केच करें, जो आप के बारे में अधिक जानना चाहेंगे और समझा और सिखा सकते हैं: इसका अर्थ साहित्य, या व्याख्यान की तरह एक कहानी बनाने का नहीं है, और एक निबंध भी नहीं लिख रहा है, लेकिन आपको योजना तीन में समझाया गया है।
    • एक सबक या धर्मोपदेश अगर यह सब कुछ बचत और यहां तक ​​कि पूरा वाक्य में सब कुछ लिख सकते हैं और उसके बाद आप अभी-अभी पढ़ा नहीं है बिना बोली जाती है आमतौर पर सबसे अच्छा है, लेकिन एक महत्वपूर्ण समोच्च उपयोग करता है, अपने सबसे बड़े कीवर्ड ले इतना है कि वे खड़े आपकी आंखों में और आपके मन में यह पालन करने के लिए एक मानचित्र हो सकता है एक सबक या धर्मोपदेश एक भाषण या प्रार्थना की तरह नहीं है, कि एक सार्वजनिक वक्ता (एक राजनीतिज्ञ के रूप में) की सुनवाई में पढ़ सकते हैं।
    • यह उपदेश एक नया विषय हो सकता है, या कई उपदेशों या वर्गों की "श्रृंखला" हो सकती है।
  4. 4
    पढ़ने के बिना गतिशील रहें, जैसे कि यह पत्थर पर लिखा गया था, और फिर, आप अधिक प्रेरित, जीवित महसूस कर सकते हैं और शिक्षक / उपदेशक और कक्षा / मण्डली के बीच अधिक प्रेरक संचार कर सकते हैं।
  5. 5
    बहुत विस्तृत नोट्स के आधार पर "नहीं" की कोशिश करें, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप अपनी योजना या रूपरेखा के बिना बोल रहे होंगे।
    • इतनी अच्छी तरह से धर्मोपदेश, और योजना को पूरा है कि आप इसे देख नहीं है या अपने नोट्स कभी कभी की तुलना में अधिक है, या बस खुले एक या किसी अन्य कीवर्ड यह आपके दिमाग में लाने की जरूरत है, लेकिन आप इसे वहाँ हो सकता है, और उपलब्ध।
  6. 6
    प्रत्यक्ष रहें- उस बिंदु पर जाएं जहां संदेश का इरादा है, लेकिन आप यह कैसे करते हैं?
  7. 7
    एक विषय के बारे में सोचो, संदेश में तीन सरल भागों या तीन भाग के रूप में एक सबक के रूप में। ये तीन भागों का पालन करें।

विधि 1
तीन भागों में स्केच

  1. 1
    अपना संदेश विषय डालें : देखो क्या कवर करने के लिए, क्योंकि हर चीज महत्वपूर्ण है, या प्रासंगिक
    • आप उस चीज़ पर एक विनोदी टिप्पणी डाल सकते हैं जो या नहीं किया गया था।
    • शुरुआती बिंदु का प्रयोग करें, जो एक काम से संबंधित है या एक घटना जो मुख्य विचार के लिए प्रेरणा थी।



  2. 2
    संदेश को सिखाना, इसे विकसित करना (विस्तार करना) : उदाहरण दें और बताएं कि कौन शामिल है?, कब?, कहां?, कैसे?, क्यों? और विकल्प दें, अलग-अलग तरीके जिसमें घटनाएं हो सकती हैं
    • चूंकि आपने इस अवधारणा को शुरूआत में विकसित किया है, और आप और कक्षा या मण्डली को पता है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, आपको यह जानने की आवश्यकता है कि निष्कर्ष कैसे बना सकता है।
    • उदाहरण के साथ कहानियां, बाइबल के दृष्टांत, एक गीत का एक हिस्सा, या कुछ विषय पर अपने बुनाई के साथ अपने मुख्य बिंदुओं का विकास करें।
    • आप देख सकते हैं कि आपके विषय में आपत्तियां जैसे:
      • "इसका क्या अर्थ है?"
      • "`यह कैसे हुआ?`"
      • "क्या होगा अगर (ऐसी बात) हुआ? ``
    • और फिर, बयानबाजी प्रश्न पूछें (इसलिए दर्शकों से कोई प्रतिक्रिया नहीं प्राप्त करना, जब तक कि यह एक छोटा समूह न हो) और उनका जवाब दें:

      " क्या हुआ अगर हुआ? ठीक है, तो यह वही है जो आप या कोई अन्य कर सकते हैं क्योंकि आप चाहते हैं, लेकिन तब ...."(है कि इससे पहले कि रिक्त स्थान भरें) और फिर उनके प्रश्न या आपत्तियों का जवाब। आप जवाब देते हैं, तो जवाब के साथ सहमत नहीं है, लेकिन फैसले को निरस्त करने और कहते हैं कि" रास्ते पर तो पूर्व ठीक है "और कि आप को ध्यान में था
  3. 3
    विषय या विषय के आधार पर, एक कार्य योजना के साथ समापन करें। शायद यह यीशु को उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार करने के लिए एक कॉल है यह आपके द्वारा पेश की गई और विकसित की गई कोटिंग को देना है-जैसे कि विचारों, प्रार्थना, अध्ययन आदि के साथ प्रयोग करना याद रखना।
    • यह आपके द्वारा सिखाए गए या प्रचार के काम करने के लिए एक असाइनमेंट की तरह है।

विधि 2
कुछ वैकल्पिक सुविधाओं का उपयोग करना

  1. 1
    अपने सभी विचारों पर दूसरों से सलाह लें: कोई। यदि आप बात नहीं करते हैं और रोज़ाना कई लोगों की यात्रा करते हैं और अच्छी तरह से अध्ययन या तैयारी से बचने के लिए किसी पर चर्चा करने के लिए कोई अच्छा विचार करना है ... यह बहुत बार काम नहीं करेगा
  2. 2
    विचार प्राप्त करने के लिए अन्य शिक्षकों / प्रचारकों से बात करें, लेकिन अगर आप अलग-अलग जरूरतों और लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं, तो आप दोनों के लिए आदत, बैसाखी और समय की बर्बादी बन सकते हैं।
  3. 3
    पुराने या नई धर्मोपदेश पुस्तकों के कई रूपरेखाओं का उपयोग करने का प्रयास करें, लेकिन उन्हें अपने उद्देश्य के अनुरूप बनाने के लिए बदलें।
    • इंटरनेट पर धर्मोपदेश की रूपरेखा सेवाएं ढूंढें, और उन्हें अपनी आवश्यकताओं के अनुसार व्यवस्थित करें
    • वे शायद अपनी आवश्यकताओं की सेवा कर सकते हैं कि अच्छा लगता है धर्मोपदेश रूपरेखा का एक प्रकार का चयन करते हैं, लेकिन यह कुछ ऐसा है जो विशेष रूप से प्रेरित करेंगी नहीं या सूचित, या जिसके बारे में आप कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा बात कर / सुनने है।
    • वे आपकी शैली में, आपके क्रम में नहीं होंगे, या जिस तरीके से आप महसूस करेंगे या बोलेंगे।
    • संग्रह से सबक या उपदेश डाउनलोड करें:
    • पुराने दिनों से कुछ महान धार्मिक सामग्रियां वहां पायी जाती हैं, मुफ्त में
    • पदोन्नति के बारे में अपने शिलालेख पर विचार करें, संभवतः पावरपॉइंट प्रस्तुतियों के साथ, तस्वीरों और उदाहरणों के साथ- यहां तक ​​कि सेवा के पूर्ण आदेश, क्रॉस-रेफरेंस सूची, छंदों, और उपयोग करने के लिए गाने के साथ।
  4. 4
    एक बाइबल सॉफ़्टवेयर पर विचार करें, जिसमें बाइबल, टिप्पणियां, एक शब्दकोश, क्रॉस-रेफरेंस, कुछ भी है जो मदद कर सकता है।
    • 25 संस्करणों के लिए नि: शुल्क साइटों का उपयोग करें, और यहां तक ​​कि अलग-अलग भाषाओं जैसे ई के साथ- दोनों साइटें पूरी तरह से मुक्त हैं और एक-दूसरे से काफी भिन्न हैं: नीचे दिए गए सूत्रों और उद्धरण देखें
  5. 5
    रोज प्रार्थना करो और बाइबल पढ़ो। प्रेरणाओं को प्राप्त करने और प्राप्त करने के लिए धन्यवाद, धन्यवाद, नोट्स ले, सोचें और प्रतिबिंबित करें।

युक्तियाँ

  • अपने आप को जितना भी सोचना चाहिए उतना आपको तैयार करना चाहिए क्योंकि आपको उम्मीद से ज्यादा तेज़ी से जा सकते हैं और जितनी जल्दी आपको लगता है उतना जल्दी से बाहर निकल सकते हैं।
  • आपके उपदेश का शीर्षक क्या है? समर्थन के ग्रंथ क्या हैं? यीशु ने इसके बारे में क्या सिखाया? मुख्य विचार क्या हैं? क्या बयानबाजी सवाल आप दर्शकों से पूछ सकते हैं? प्रश्न आपके विचारों को तैयार करने और सोचने में मदद करेंगे। विषय पर अच्छे बिंदुओं के कुछ पन्नों को लिखने की कोशिश करें, और यदि आप केवल आधा पृष्ठ टाइप कर सकते हैं, तो अपना विषय बदलें।
  • अपने लिए इफिसियों 1:16 में "ज्ञान और रहस्योद्घाटन" के लिए प्रार्थना करो
  • कभी-कभी आप धर्मोपदेश में हार जाते हैं और "कार्य" करना शुरू करते हैं जैसे कि आप समय को भरने के लिए सिखाने या प्रचार कर रहे थे। यह आप के लिए दौड़ना करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, पौधों में खड़े हैं, अप्रस्तुत
    • अपना पता लगाएं और भ्रम को कवर करने के लिए कुछ उत्साह की कोशिश करें और दिखाएं कि आपको लगता है कि आपका क्लास या धर्मोपदेश वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण है, और यह कि दूसरों को ब्याज देना चाहिए

चेतावनी

  • एक असली सबक या धर्मोपदेश नहीं होने से बचें: बाइबल की कविता या दो के साथ पेश करने और विकसित करने के लिए केवल एक ही विचार आम तौर पर पर्याप्त नहीं है सबसे खराब उपदेश उन हैं जो आप अच्छी तरह से तैयार नहीं करते हैं आप तैयारी के लिए भावनाओं का स्थानापन्न करने का प्रयास कर सकते हैं, और यह शायद गलत होगा
    • फिर आप गायन, प्रार्थना, चिल्लाओ, कूद, व्याकुलता में हिलना और अपनी बाइबिल को हिला कर सकते हैं यदि आप तैयार नहीं हैं, याद रखें कि शब्द "अपना मुंह खोलें और भगवान मदद करेंगे" लेकिन अगले के लिए तैयार हो जाओ और फिर पवित्र आत्मा के लिए खुला हो ताकि आप जो भी उम्मीद की जा सके उससे नौकरी कर सकें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com