IhsAdke.com

कैसे अपने डीजे व्यापार का विस्तार करने के लिए

एक डीजे होने के नाते बहुत मज़ा आता है, लेकिन यह मुक्त टमटम चरणों के माध्यम से प्राप्त करना और नौकरियों का भुगतान करना हमेशा आसान नहीं होता है। यदि आप अधिक शो प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको कुछ मार्केटिंग तकनीकों को जानने की आवश्यकता है जब आप शुरू कर रहे हैं, तो यह अन्य लोगों की सेवा प्रदान करने के लिए भी एक अच्छा विचार है

चरणों

भाग 1
ऑनलाइन और ऑफ़लाइन सामाजिककरण करना

बढ़ो आपका डीजे बिजनेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
नए लोगों के साथ सामूहीकरण करें अपने सामाजिक मंडल को बढ़ाएं और ऑनलाइन और ऑफलाइन मीटिंगों में भाग लें। विभिन्न प्रकार के हितों के आधार पर, ऐसी बैठकें, सबसे बड़े महानगरीय क्षेत्रों में होती हैं और समाज के लिए एक शानदार तरीका होती हैं। उन मीटिंगों को देखें जो आपको खुश करते हैं और जो आपके डीजे कारोबार से संबंधित हैं
  • बढ़ो आपका डीजे बिजनेस चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने ही संबंधित हितों या व्यापार से जुड़े लोगों की तलाश करें विशिष्ट क्षेत्रों पर फोकस जब यह सामाजिकता की बात आती है जिस तरह से आप सामूहीकरण करना पसंद करते हैं, आप किस तरह के शो प्राप्त करेंगे और इसके विपरीत कार्रवाई के एक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करना सीमित कारक नहीं है। वास्तव में, यह शो कार्यक्रमों की संख्या में वृद्धि कर सकता है और यहां तक ​​कि एक व्यावसायिक प्रस्ताव के लिए भी आपका नेतृत्व कर सकता है।
    • उदाहरण के लिए, उन मीटिंगों की तलाश करें, जो उन जगहों के मालिकों और प्रबंधकों को शामिल करते हैं जिन्हें आप काम करना चाहते हैं, जैसे बार और नाइट क्लब प्रबंधकों, और छोटे व्यापार मालिक
    • बार और गाथागीत में डीजे शो अनुभव हासिल करने का एक शानदार तरीका है। अगर आप इन स्थानों पर डीजे के रूप में काम करना चाहते हैं तो बॉलरूम प्रमोटर, बार मालिक, बारटेंडर और वेटर्स के साथ सामाजिक स्तर पर काम करें।
  • ग्रो आपका डीजे बिजनेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    इस क्षेत्र में व्यापारिक क्लबों में भाग लें यह मत भूलो कि डीजे काम एक व्यवसाय है। लघु व्यवसाय क्लब या वाणिज्य के एक कक्ष में उद्यमियों के साथ बैठक संभव ग्राहकों और रेफरल का एक बड़ा स्रोत हो सकती है।
    • शादी की घटनाओं को प्राप्त करने के लिए, दुल्हन के स्टोरों में सामूहीकरण, कैमरामैन, फूलों और विक्रेताओं के साथ। किसी भी तरह के विक्रय के बारे में सोचो कि किसी को शादी करने के बारे में पता होगा और उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगा।
  • ग्रो आपका डीजे बिजनेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अन्य डीजे खोजें वे कनेक्शन, संदर्भ और संगीत विचारों का एक बड़ा स्रोत हो सकते हैं अनुभवी डीजे के लिए अच्छी सलाह हो सकती है या उन घटनाओं के लिए सिफारिशें भी मिल सकती हैं जहां वे काम नहीं कर सकते क्योंकि वे बहुत व्यस्त हैं।
    • इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि कुछ रातों या विशिष्ट अवकाशों को बहुत डीजे की ज़रूरत होती है, कुछ सह कार्यकर्ता आपको उस घटना के लिए कह सकता है जहां आप काम नहीं कर सकते।
    • हो सकता है कि नकारात्मक डीजे भी आपको निराश करना चाहते हैं, विशेषकर इंटरनेट पर, लेकिन सबसे अच्छी बात उनको नहीं सुनती है। अन्य डीजे के व्यापार के विस्तार, समाजीकरण और संगीत वृद्धि पर उपयोगी टिप्स हो सकते हैं। उनके उदाहरण का पालन करें
  • आपका डीजे व्यवसाय चरण 5 छवि बढ़ें
    5
    हमेशा संगीत के नमूनों और व्यवसाय कार्ड ले जाएं जब सोशलज़िंग इवेंट (और संभवतः कहीं और) में शामिल होने पर, व्यापार कार्ड और व्यावसायिक रिकॉर्डिंग लाने के लिए याद रखें। सामाजिक कार्यक्रमों में लाइव डीजे की भागीदारी के साथ-साथ संगीत-संबंधी सम्मेलनों, व्यापार शो और बड़े संगीत कार्यक्रम / त्योहार शामिल हैं। यदि आप एक महत्वपूर्ण घटना के लिए जा रहे हैं, तो भी अन्य लोगों के काम को स्टोर करने के लिए एक बैग लाने के लिए याद रखें।
  • ग्रो आपका डीजे बिजनेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कार्रवाई के विशिष्ट क्षेत्रों से संबंधित साइटों पर, ऑनलाइन संगठित करना। आप कुछ प्रकार के शोों को खोजने के लिए ऑनलाइन सामूहीकरण कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अक्सर ब्लॉग्स और ब्राइडल फ़ोरम यदि आप शादी शो करना चाहते हैं
    • ऑनलाइन मंचों में योगदान करें ईमानदार रहें, लेकिन विवाद से बचें इसके अलावा, आवश्यक से अधिक योगदान नहीं करते हैं, स्पैम नहीं करते हैं और अवांछित मिक्स नहीं भेजते हैं ऐसी बात करते समय इस पर ध्यान नहीं दिया जा सकता
  • भाग 2
    व्यवसाय के बारे में सीखना

    ग्रो आपका डीजे बिजनेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी खुद की घटनाओं में संलग्न होने से पहले एक पेशेवर कंपनी के साथ काम करें आप एक अनुभवी डीजे के लिए काम कर सकते हैं जिसमें किसी तरह की सहायता की ज़रूरत होती है या एक बैंड में एक कर्मचारी या तकनीशियन के रूप में शुरू होता है। इस तरह का एक अनुभव आपको ऐसी तकनीकों को सीखने में मदद करेगा, जिनके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं। इसके अलावा, अन्य लोगों के शो पर काम करने के अनुभव के बाद, आपको पहले एकल शो पर अधिक आरामदायक महसूस होगा।
  • अपने डीजे व्यापार चरण 8 छवि बढ़ो
    2
    योजना बनाएं कि आप माइक्रोफ़ोन कैसे उपयोग करना चाहते हैं। अधिकांश घटनाओं में एक डीजे, और विशेष रूप से एक माइक्रोफोन ऑपरेटर की आवश्यकता होती है। आपको यह जानना होगा कि दोनों को कैसे करना है या किसी को कौन जानता है। जल्दी या बाद में आपको अपने आप से माइक्रोफ़ोन संचालित करना सीखना होगा, लेकिन जब आप अपने कैरियर में शुरुआती हों, तो आप सहायता करने के लिए एक सहायक ले सकते हैं।
  • ग्रो आपका डीजे बिजनेस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्धारित करें कि क्या आप डीजे संगीतकार बनना चाहते हैं। कुछ, यदि अधिकतर डीजे, अन्य लोगों द्वारा बनाए गए और खेले जाने वाले लोकप्रिय गीतों को पसंद करते हैं अन्य डीजे अपने स्वयं के संगीत (ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक संगीत) जैसे घर या EDM खेलते हैं।
    • कुछ डीजे अन्य डीजे से लोकप्रिय गाने और गीत बजाते हैं। ये डीजे संभवत: सबसे ज्यादा सुनने वाले हैं। वे हिट सिंगल्स, पुराने गीत, अनुरोध किए गए गीत और नृत्य ट्रैक जैसे पॉप संगीत खेलते हैं। वे गाने जो सबसे विविध स्वाद के दर्शकों के उद्देश्य हैं, ताकि हर कोई आनंद ले सके। वे डीजे नृत्य, शादियों और सार्वजनिक स्थानों जैसे सलाखों और छोटे गाथागीत पर प्रदर्शन करते हैं। जैसा कि डीजे कई विशेष कार्यक्रमों में खेलते हैं, वे आम तौर पर अन्य एमसी कार्यों के बीच भी घोषणा करने के लिए माइक्रोफ़ोन का उपयोग करते हैं।
    • डीजे की एक और श्रेणी है, जो अपने गाने बनाते हैं। वे अन्य संगीतकारों के नमूने या पटरियों का उपयोग करते हैं, लेकिन उन्हें रीमिक्स या मैश-अप में बदलते हैं वे अपने खुद के धड़कता, सैंडिनेशन, रिफ, और यहां तक ​​कि धुनों को भी शामिल करते हैं। ये डीजे आम तौर पर बड़े स्थानों में खेलते हैं, या संगीत पर अधिक ध्यान देने वाली घटनाएं। उदाहरण के लिए, वे शायद विदाई की पार्टी में नहीं खेलेंगे, जहां पर विराम पर ध्यान केंद्रित किया जाता है- न संगीत-और मेहमानों के संगीत स्वाद अलग-अलग होते हैं। इस तरह की पार्टियों में, आदर्श पॉप गाने खेलने के लिए आदर्श होगा।
  • ग्रो आपका डीजे बिजनेस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    घरों में काम की तलाश करें या नि: शुल्क शो करें स्थानीय नाइटक्लब, कॉलेज बार या निजी क्लबों पर अक्सर शो करते हुए, आप मूल्यवान कार्य अनुभव प्राप्त करेंगे, नए लोगों से मिलेंगे, और स्वतंत्र प्रदर्शनों को खोजना शुरू करेंगे।
    • एक घर बनना डीजे अक्सर मुश्किल होता है, विशेषकर यदि आपके पास मालिकों या उन स्थानों के प्रबंधकों के साथ घनिष्ठ संपर्क नहीं है, लेकिन आप कम से कम कुछ आवृत्ति के साथ साप्ताहिक या मासिक शो को शेड्यूल करने का प्रयास कर सकते हैं।
    • पहले शो ज्यादा भुगतान नहीं कर सकते हैं हो सकता है कि क्षेत्र में कॉलेज डीजे सेवाओं को पार्टी में मुफ्त में प्राप्त करने में खुशी होगी, उदाहरण के लिए।
  • अपने डीजे व्यापार कदम 11 छवि बढ़ो
    5
    एक कुशल ग्राहक प्रोफ़ाइल खोज का संचालन करें यदि आप अपनी विशिष्ट आवश्यकताओं के बारे में जानते हैं तो आप अधिक ग्राहकों को आकर्षित करेंगे कोई भी ग्राहक दूसरे के समान नहीं है तो काम पर रखने के दौरान संगीत स्वाद के बारे में पूछें। फिर आप प्रत्येक ग्राहक के लिए एक विशिष्ट, अनुकूलित पैकेज बना सकते हैं।
  • ग्रो आपका डीजे बिजनेस चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    शादी के दलों में अंतर को समझें शादियों डीजे के लिए आय के महान स्रोत हैं और माइक्रोफोन और प्लेलिस्ट के साथ अनुभव प्राप्त करने के लिए एक शानदार अवसर हैं। हालांकि, शादी के दलों और अन्य प्रकार के शो के बीच अंतर को समझना महत्वपूर्ण है।
    • शादी अधिक महंगा है क्योंकि उन्हें अधिक नियोजन और अनुभव के एक निश्चित स्तर की आवश्यकता होती है। अपने आप पर काम करने से पहले एक अनुभवी डीजे के साथ विवाह में काम करना और उत्सव के एक खास दिन को बर्बाद करने का जोखिम।
    • शादी के पार्टी में किसी भी काम को स्वीकार करने से पहले ग्राहकों के साथ कम से कम एक घंटा बातचीत करें। यह सुनिश्चित करने के लिए एक प्रश्नावली प्रदान करें कि प्रमुख मुद्दों को संबोधित किया गया है और इसमें शामिल सभी पार्टियां संतुष्ट हैं
    • आपको विशिष्ट निर्देश प्राप्त होंगे जोड़े से कई विशेष निर्देश प्राप्त करने की अपेक्षा करें। इसके अलावा नाम, उच्चारण और किसी भी अन्य विशेष विवरण को माइक्रोफ़ोन के लिए घोषित करने के लिए आपको बहुत ध्यान से ध्यान दें।
  • भाग 3
    एक स्वतंत्र डीजे के रूप में विकसित

    बढ़ो आपका डीजे बिजनेस चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1



    एक डिस्काउंट पर डीजे सेवाएं प्रदान करें अनुसंधान ऑनलाइन आप कितना चार्ज करना चाहिए, और अनुभवी डीजे से पूछें, यदि वे आपको बता सकते हैं कि उनका कितना शुल्क है। यदि आप करते हैं, तो उस कीमत के अंश पर डीजे सेवाएं प्रदान करें, अपने कैरियर की शुरुआत में 50% कहें।
  • ग्रो आपका डीजे बिजनेस चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    बहुत महत्वपूर्ण घटनाओं को तब तक न देखें जब तक कि आप पर्याप्त योग्य नहीं हो यह शुरूआती प्रतिष्ठित शो के लिए आवेदन करने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन इस प्रलोभन से बचें। बस याद रखें कि जब आप तैयार हों तब महान शो उपलब्ध रहेंगे। Unmotivated बनने से बचें, अपनी प्रारंभिक प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाना, या बहुत महत्वाकांक्षी होने के लिए शुरुआत को जलाने।
  • बढ़ो आपका डीजे बिजनेस चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    व्यापार को नए क्षेत्रों में विस्तारित करें यदि आप केवल पार्टियों में काम कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, आप शादी के दलों, विदाई पार्टियों, जन्मदिन, स्कूल गेंदों और अन्य कार्यों में भी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
  • बढ़ो आपका डीजे बिजनेस चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक अनूठा प्रस्ताव तैयार करें जो आपको अन्य डीजे से अलग करता है। आप ऐसा कर सकते हैं विशेष प्रकार के संगीत में विशेषज्ञता, या कुछ प्रकार की घटनाओं में विशेष करके या कराओके मशीन की पेशकश करके। कई ग्राहक अपने संगीत के पूरक के लिए ईवेंट पर वीडियो प्रदर्शनों का अनुरोध करते हैं, जैसे कि स्लाइडशो, या ऐनिमेशन।
  • बढ़ो आपका डीजे बिजनेस चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    व्यापार को विज्ञापित करें इससे ग्राहक आधार बढ़ सकता है और नए स्थानों में काम के अवसरों को प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप ऑनलाइन विज्ञापन कर सकते हैं, ऐसे व्यवसायों पर जो आप जिस तरह के ईवेंट के साथ काम करना चाहते हैं उससे संबंधित है, जिसमें दुल्हन की दुकानों, या इवेंट उत्पादन के लिए मल्टीमीडिया स्टोर शामिल हैं।
    • न्यूज़लेटर्स और ईमेल अभियान बनाएं साथ ही, समाचार बुलेटिन और ईमेल अभियानों में भाग लेने की कोशिश करें जहां आप एक डीजे के रूप में काम करना चाहते हैं।
  • बढ़ो आपका डीजे बिजनेस चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    6
    स्टाइलिश वेबसाइट बनाएं अपने अनुभव और उन प्रकार के शो को शामिल करें जिनके साथ आप काम करते हैं। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि यह लचीला है और मेहमानों के संगीत स्वाद के लिए काम को अनुकूलित कर सकते हैं। दृश्यमान संपर्क जानकारी शामिल करें और फ़ोन पर एक निःशुल्क उद्धरण प्रदान करें - ऑनलाइन नहीं।
  • आपका डीजे बिजनेस बढ़ें चरण 1 9
    7
    अन्य साइटों पर सामग्री का योगदान करें ब्लॉगों और अन्य सोशल मीडिया पर अतिथि पोस्ट बनाने या कॉलम लिखने का प्रयास करें आप डीजे पत्रिकाओं के लिए देख सकते हैं, या विशेष दुकानों या प्रतिष्ठानों को उन गतिविधियों के प्रकार से संबंधित कर सकते हैं जो आपको डीजे के रूप में भाग लेना चाहते हैं।
  • भाग 4
    अपने कौशल को पूरा रखें

    ग्रो आपका डीजे बिजनेस चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    1
    नए गाने बनाना जारी रखें इस तरह, जब आपको नौकरी मिलती है, तो लोग प्रभावित होंगे और आप अन्य संभावित ग्राहकों को सुझाएंगे। नई प्लेलिस्ट बनाने और सेटों के लिए मिक्स जारी रखें
  • बढ़ो आपका डीजे व्यापार चरण 21 शीर्षक छवि
    2
    रिकॉर्ड सभी मिक्स कम से कम, जब भी आप अभ्यास कर रहे हों तो कुछ भी रिकॉर्ड करें यही है, हर बार जब आप अभ्यास करते हैं तो रिकॉर्डिंग सेट, रिफ, मिक्स, बीट्स या प्रयोगों का प्रयास करें।
    • उतना जितना आप रिकार्डिंग पसंद नहीं करते, वे बाद में कुछ के लिए आधार के रूप में सेवा कर सकते हैं, या आपको कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं
    • लेकिन कभी-कभी आपको रिकॉर्डिंग पसंद आएगी! जब ऐसा होता है, तो आपके पास संभावित ग्राहकों, गाथागीतों और जनता के लिए, आपके प्रशंसकों सहित, दिखाने के लिए एक सामग्री होगी। इसके अलावा, जब आप उपस्थित न हों तब आपको खेलने के लिए पटरियों होंगे।
  • बढ़िया अपने डीजे व्यापार कदम 22 शीर्षक छवि
    3
    रिकॉर्डिंग साझा करें अपने सोशल मीडिया को साझा करने के अलावा (ट्विटर, फेसबुक, आदि), कई जगहें हैं जहां आप अपने रिकॉर्डिंग को मुफ्त में ऑनलाइन साझा कर सकते हैं। SoundCloud, Mixcloud, Mixcrate, House-Mixes.com, या Mix.dj. का प्रयास करें। दर्शकों के साथ अपने मिक्स को साझा करके आप प्रतिक्रिया प्राप्त करेंगे, अपने सामाजिक चक्र को बढ़ाएं, और एक प्रशंसक बेस का निर्माण शुरू करें।
  • बढ़ो आपका डीजे बिजनेस चरण 23 शीर्षक वाली छवि
    4
    ध्यान के साथ प्रतिभाशाली डीजे के काम को सुनें चाहे वह ऑनलाइन हो या जीवित हों, अधिक कुशल डीजे के काम को सुनने का प्रयास करें जिनके काम की आप प्रशंसा करते हैं। अपने गीतों को सुनो, लेकिन वे जिस तरह से काम करते हैं, उसे भी देखें। संगीतमय चयन, मिक्स की अवधि, मात्रा, और दर्शकों की प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें। इसके अलावा, उस गति को ध्यान दें, जिस पर वे आगे बढ़ते हैं, और कितने अलग नियंत्रण संचालित करते हैं ध्यान दें कि क्या वे एक ही समय में एक मॉनिटर या दो पर केंद्रित रहें।
  • ग्रो आपका डीजे बिजनेस चरण 24 शीर्षक वाली छवि
    5
    अध्ययन संगीत और नए उपकरणों यह कदम विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपके पास संगीत में औपचारिक शिक्षा नहीं है ताल और धड़कता की बेहतर समझ कुछ ऐसी चीज है जो आपको परावर्तन, पटरियों के संक्रमण और सिंक्रनाइज़ेशन के साथ मदद कर सकता है। अन्य उपकरणों और अपरंपरागत उपकरणों के साथ परिचित अपने रचनाओं में अधिक रचनात्मकता और नवीनता लाने का एक तरीका हो सकता है।
  • बढ़ो आपका डीजे बिजनेस चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    6
    अधिक संगीत ले लीजिए संगीत को एकत्रित करना और व्यवस्थित करना भी निरंतर प्रक्रिया होना चाहिए। आपको फिलहाल सबसे लोकप्रिय डांस म्यूज़िक पर आज तक बनाए रखना चाहिए। हिट चार्ट को नीचे ट्रैक करें और देखें कि आपके द्वारा अभी तक शो में शामिल नहीं किए गए सर्वाधिक अनुरोध किए गए गीत कौन-से हैं। आमतौर पर पार्टियों में खेला जाता है जो बैंड से, डीजे द्वारा प्रकाशित सूचियों के लिए देखो
  • बढ़ो आपका डीजे बिजनेस चरण 26 शीर्षक वाली छवि
    7
    सामाजिककरण और सहयोग करना जारी रखें यह पसंद है या नहीं, समाजीकरण कभी नहीं बंद हो जाता है। हमेशा व्यापार कार्ड को हाथ में रखें और सामाजिककरण कार्यक्रमों में नियमित रूप से उपस्थित होने का प्रयास करें। यह श्रमसाध्य लग सकता है, लेकिन नए लोगों से मिलने, बाहर निकलना और अपने सामाजिक मंडल का विस्तार करने के लिए इसे एक रोमांचक तरीका के रूप में सोचें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com