IhsAdke.com

डीजे नाम का उपयोग कैसे किया जा रहा है जिसका उपयोग नहीं किया जा रहा है

क्या आप दर्शकों को कंपन करने के उपहार के साथ पैदा हुए थे? आप हमेशा बर्तन के मालिक चाहते थे खरोंच

? यदि आप डीजे के रूप में अच्छी तरह से करना चाहते हैं, तो आपको भीड़ से बाहर खड़ा होना चाहिए, और अगर आप बाहर खड़े होना चाहते हैं, तो आपके पास एक मनोरम, अद्वितीय और यादगार नाम होना चाहिए। दुर्भाग्य से, दुनिया भर के लाखों शौकिया डीजे के साथ, अधिक स्पष्ट नामों में से कई पहले ही उपयोग किए जा रहे हैं। इसका मतलब यह है कि यह जानना शोध करना है कि आपका नाम वास्तव में अद्वितीय क्यों होगा, इस कैरियर को शुरू करने का एक अनिवार्य हिस्सा है।

चरणों

विधि 1
मौजूदा नाम जांचना

एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
1
इंटरनेट पर एक खोज करें डीजे का नाम पहले से उपयोग किया जा रहा है या नहीं, यह जांचने का सबसे तेज़ और सबसे सीधा तरीका है कि आपकी पसंद के खोज इंजन पर अच्छी खोज करना है। यदि कोई व्यक्ति पहले से आपका नाम उपयोग कर रहा है, तो आपकी आधिकारिक वेबसाइट या सामाजिक नेटवर्क को परिणामों में दिखना चाहिए। लेकिन ध्यान रखें कि अज्ञात कलाकार शीर्ष स्थितियों में न दिखाए जा सकते हैं (पहले पृष्ठ पर भी नहीं)
  • याद रखें कि साक्ष्य की अनुपस्थिति अनुपस्थिति का कोई संकेत नहीं है। हालांकि परिणाम में एक और डीजे की उपस्थिति एक मजबूत संकेत हो सकता है कि नाम पहले से ही प्रयोग में है, एक ही नाम के साथ दूसरे डीजे को नहीं खोजना जरूरी नहीं है कि इसका इस्तेमाल किसी भी का नहीं है। एक निश्चित परिणाम के लिए, नीचे सूचीबद्ध तरीकों में से एक के साथ अपनी प्रारंभिक खोज को पूरक करना सबसे अच्छा है
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    2
    एक नाम खोज वेबसाइट का उपयोग करें यह पता लगाने के लिए कि नाम पहले से ही मालिक का नाम है, एक नाम खोज साइट का उपयोग करना है - वे साइट सूची के साथ बड़े डेटाबेस की जांच करते हैं, यह बताते हुए कि आप जिस डोमेन नाम की तलाश कर रहे हैं, वह पहले ही पंजीकृत हो चुका है या नहीं। सबसे अच्छी बात यह है कि इन साइटों में से कई 100% मुफ्त हैं
    • फिर भी याद रखें कि अगर कोई भी उस डोमेन को खरीदा नहीं जिस पर इसका नाम यूआरएल में है, जिसका अर्थ यह नहीं है कि कोई डीजे इसका उपयोग नहीं करता है - हो सकता है कि कोई उस नाम का उपयोग करता है, लेकिन इसमें कोई ऑनलाइन उपस्थिति नहीं है
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    3
    एक सोशल नेटवर्किंग खोज साइट का उपयोग करें वर्तमान में, यहां तक ​​कि सबसे छोटे बैंड और संगीतकारों के फेसबुक जैसे सामाजिक नेटवर्क पर पेज हैं सबसे लोकप्रिय नेटवर्क पर अपने नाम के साथ पृष्ठों या कलाकारों की खोज करना यह पता लगाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि इसका उपयोग पहले से किया जा रहा है या नहीं। इन साइटों में से अधिकांश के रूप में स्वतंत्र हैं, आपके पास भी सबसे प्रतिष्ठित कलाकारों को खोजने का एक अच्छा मौका है
    • यहां तक ​​कि अगर फेसबुक ग्रह पर सबसे लोकप्रिय सामाजिक नेटवर्क है,, única.Portanto से दूर है आप में कई साइटों कि कई सामाजिक नेटवर्क में इस खोज करते हैं (जैसे कि namechk.com के रूप में) में से एक का उपयोग करके समय की एक बहुत कुछ बचा सकते हैं एक के बाद एक का दौरा
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    4
    पेटेंट डेटाबेस में खोजें संगीतकारों के नाम कानूनी तौर पर उनके मालिकों द्वारा पेटेंट कराया जा सकता है और कहा कि रेम, जो पॉल मैककार्टनी, जो केवल संगीतकार का असली नाम है और निश्चित रूप से, DJ`s.Portanto नामों में से, जैसे नाम different- अर्थ हैं जैसे नाम भी शामिल है, एक आधार में देखने के लिए डेटा ट्रेडमार्क पता लगाने के लिए अगर एक नाम uso.Se में पहले से ही है आप रिकॉर्ड, व्यक्ति का उपयोग करता है जो इसे इसे बदलने के लिए आप के लिए मजबूर करने कानूनी आधार नहीं है यदि आप भविष्य में भ्रमित कर रहे हैं पर अपने डीजे नाम को खोजने के एक प्रभावशाली तरीका है ।
    • कुछ डेटाबेस मुफ्त हैं, अन्य को एक छोटा शुल्क का खर्च हो सकता है एक काफी व्यापक सूची प्राप्त करने के लिए, INPI वेबसाइट तक पहुंचें, जो ब्राज़ील में इन पंजीकरणों के लिए जिम्मेदार है
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    5
    समझें कि किसी ब्रांड के मालिक की कानूनी सुरक्षा क्या है। यदि आपको पता चलता है कि आपके द्वारा चुना गया डीजे नाम पहले से पंजीकृत है, तो आप भाग्य से बाहर हो सकते हैं - पेटेंट के मालिकों को ट्रेडमार्क का अधिकार है, खासकर अगर यह संभावना है कि आप नाम के आधिकारिक मालिक (उदाहरण के लिए, यदि आप एक ही भौगोलिक क्षेत्र के भीतर सक्रिय संगीतकार हैं)। यदि आपके लोगो, फ़ॉन्ट का इस्तेमाल किया जाता है, और सौंदर्यशास्त्र की शैली समान होती है या उस नाम के हकदार व्यक्ति की नकल करता है तो यह जोखिम बढ़ता है। संगीतकार उन प्रतियोगियों को संसाधित कर सकते हैं (और संसाधित कर सकते हैं) जो नाम परिवर्तन के साथ सहयोग करने के लिए तैयार नहीं हैं
    • सौभाग्य से, इस तरह के उल्लंघन के खिलाफ होने के तरीके हैं। सबसे सीधा बात बस आपके डीजे का नाम बदलना है। अगर आप यह साबित कर सकते हैं कि आप सीधे ब्रांड के मालिक के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं - उदाहरण के लिए, अगर आप साओ पाउलो में अच्छी तरह से जानते हैं और ब्रांड के मालिक केवल मिनस सामान्य, आपको अपना नाम बदलने की आवश्यकता नहीं हो सकती है जब तक आप में से एक राष्ट्रीय स्तर पर सफल नहीं हो जाता है, इसलिए अन्य के क्षेत्र में भी।
  • विधि 2
    डीजे के लिए एक महान नाम चुनना

    एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    1
    सरल और रचनात्मक रहें नाम के साथ प्रसिद्ध डीजे को याद रखने की कोशिश करें, जिसमें चार से अधिक अक्षरों वाले हैं - यदि वे कर सकते हैं, तो वे कुछ ही होंगे। अधिकांश डीजे के पास उचित लंबा नाम नहीं है और अच्छे कारण के साथ- अब नाम, कम यादगार और शांत होगा।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि एक नया diss ट्रैक में विशेषज्ञता डीजे के नाम से जाना चाहता है "डिस-संतुष्टि।" जबकि शब्द "diss" पर खेलने बेअदब है, यह लोगों को डीजे प्रशंसकों lembrarem- खुद को उसका नाम याद नहीं कर सकते हैं (यह कहेंगे, यह उच्चारण), अपने शब्द लोगों की अनुशंसा गंभीरता से समझौता किया जा जाएगा के लिए कठिन हो जाएगा।
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    2
    कालातीत कुछ चुनें कुछ क्षणभंगुर, इलेक्ट्रॉनिक संगीत की एक उप-शैली जो कुछ वर्षों में इतनी लोकप्रिय नहीं होगी, या जो कुछ भी लंबे समय तक अपील नहीं करता है, के आधार पर नामित न करें। इन प्रकार के नाम आपको एक समय के साथ लेबल करते हैं और "बुखार" गुजरने के बाद नए श्रोताओं का ध्यान आकर्षित करना कठिन होगा। एक नाम चुनें जिसे स्थायी प्रासंगिकता है, कुछ ऐसी चीजें जो कुछ महीने या कैरियर के वर्षों के बाद मूर्खतापूर्ण नहीं होगी।
    • उदाहरण के लिए, "एमसी नोविना" नामक एक नए डीजे की कल्पना करें कि 2013 और 2014 की हिट्स के संदर्भ में - कुछ महीनों के भीतर, इन गीतों की लोकप्रियता को अन्य लोगों द्वारा बदल दिया जाएगा, इसलिए उनका नाम पीटा जाएगा
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    3
    उस आभा पर विचार करें जो आपका नाम बनाता है आदर्श रूप से, आपके डीजे के नाम में अक्षर पूरक होते हैं और जब वे स्पष्ट होते हैं, तब आपके द्वारा अपेक्षित प्रभाव उत्पन्न करते हैं। कुछ नाम सामंजस्यपूर्ण और मनभावन होते हैं, दूसरों को अशुभ और ठंडे होते हैं - यह आपके संगीत के प्रकार के आधार पर होता है, आप नरम या रौशर ध्वनियों का उपयोग कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, जी के, कश्मीर, जेड, टी और हार्ड सी के साथ शब्द मजबूत और तनावपूर्ण होते हैं और उन्हें कैकोफोनेस या ध्वन्यात्मक रूप से अप्रिय माना जाता है। तुलना में, कई एल, वाई, लम्बी, वाई, एस, और सॉफ्ट सी के साथ शब्द हल्के और शराबी होते हैं और ये सुन्दर, या ध्वन्यात्मक रूप से सुंदर माना जाता है एक डीजे इन शैलियों में से कोई भी चुन सकता है, इसलिए अपने संगीत व्यक्तित्व के अनुसार चुनें।



  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    4
    सुनिश्चित करें कि आपका नाम रेडियो परीक्षण पास करता है रेडियो प्रसारण में, लोगों, स्थानों और पदोन्नति के नामों के नामों को "रेडियो परीक्षण" कहा जाता है। ऐसा लग रहा है जितना जटिल नहीं है- यह पता लगाने का एक आसान तरीका है कि आपका नाम दर्शकों के लिए सुगम है जो केवल सुन और पढ़ नहीं सकते। आम तौर पर, आपके डीजे नाम जितना अधिक जटिल होता है, उतना कठिन होता है जब वे रेडियो पर बात करते हैं, लोगों को समझना होगा।
    • रेडियो परीक्षण से गुजरने वाले नाम को उसी तरह समझना आसान होना चाहिए जिस तरह से यह बोली जाती है। स्पीकर या श्रोता को यह उच्चारण करने या लिखने के लिए मुश्किल नहीं होना चाहिए - याद रखें कि जो लोग रेडियो पर आपका नाम सुनते हैं, आपने कभी भी इससे पहले कभी नहीं सुना होगा।
    • उदाहरण के लिए, कल्पना एक डीजे "PontoC0m4nd0" कहा जाता है कि वहाँ। यह नाम शायद पारित नहीं होगा परीक्षण है जो इसे हवा में पढ़ा की तरह कुछ कहना है हो सकता है: "यदि आप इस गीत तुम सिर्फ सुना पसंद आया वेबसाइट pontoc0m4nd0.com.br जाएँ - www, बिंदु (बिंदु है यहां तक ​​कि), पी, ओ, एन, टी, एक, ग, 0 (नहीं), मी 4 (4, नहीं एक), एन, डी, 0 (नहीं), बिंदु (बिंदु क्या है), बिंदु ख के साथ, आर। यह बहुत रेडियो पर कहा जा रहा है, और अगर वक्ता कोई गलती जब वर्तनी नहीं है, वहाँ महान संभावना है कि श्रोता को याद करेंगे रहे हैं।
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    5
    एक नाम चुनने पर लोगो या कलात्मक डिजाइन पर विचार करें। यदि आप अपने डीजे कौशल के साथ कैरियर बनाना चाहते हैं, तो आपको अंतिम निर्णय लेने से पहले संभावित नाम के सौन्दर्य गुणों के बारे में सोचना चाहिए। कुछ नाम एक लोगो के अंदर और मंच डिजाइन के अंदर खूबसूरती से फिट होते हैं, जबकि अन्य लोगों को आपके पास उपयुक्त दृश्य घटकों को खोजने के लिए एक बड़ा अनुसंधान प्रयास विकसित करने की आवश्यकता हो सकती है। कोई सही या गलत नहीं है, यह सिर्फ एक प्रश्न है कि डीजे के रूप में आपकी छवि के संबंध में आप वास्तव में कितना दूर जाना चाहते हैं।
    • उदाहरण के लिए, एक डीजे "व्हाइट टाइगर" कहा जाता है पाठ्यक्रम एक शो के दौरान मंच पर बाघों की कई छवियों का उपयोग कर सकते की यह एक बाघ मुखौटा पहन सकते हैं अपने संगीत मिक्स और, के रूप में यह एक डेटा प्रोजेक्टर के लिए एक्सेस है, तो आप भी छवियों पेश कर सकती हैं इसमें बाघों का साइकेडेलिक
    • दूसरी ओर, एक डीजे "डीजे Palindrome" कहा जाता है के रूप में जल्द खोल देना शब्द है कि, जब पीछे की ओर पढ़ा है, के रूप में एक ही शब्द लोगो normalmente- पढ़ रहे हैं PalindromomordnilaP की तरह कुछ हो सकता है के रूप में, कर रहे हैं एक अलग संभावना है एक दर्पण में परिलक्षित
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    6
    निर्णय लें कि क्या आपके नाम पर "डीजे" रखना है। यह अच्छा पुराने प्रश्न है, कि सभी डीजे जल्द या बाद में किए जाते हैं फिर से, यह सही या गलत का सवाल नहीं है- कई बहुत प्रसिद्ध समकालीन डीजे (जैसे टिएस्टो, आदि) ने डीजे प्रीफ़िक्स को छोड़ने का फैसला किया है, जबकि कई अन्य लोगों ने इसे रखने का फैसला किया है। यह तुम्हारी पसंद है!
    • सामान्यतः, "डीजे" सहित, आपकी छवि को अधिक "पुरानी रक्षक" और "क्लासिक" महसूस कर सकता है क्योंकि ऐसा करने की हिप-हॉप डीजे की प्रवृत्ति लेकिन ऐसा कोई कस्टम सार्वभौमिक नियम नहीं है, इसलिए व्यक्तिगत रूप से नामों पर विचार करें।
  • विधि 3
    एक अद्वितीय नाम के लिए प्रेरणा

    एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    1
    एक संगीत संदर्भ का उपयोग करें। किसी संगीतकार के नाम के लिए एक प्राचीन विशेषता एक संगीत की अवधारणा या शब्दावली का संदर्भ है सबसे प्रसिद्ध डीजे के कुछ इस प्रसिद्ध चाल का उपयोग करते हैं (जैसे द हरानालेस, टिकोस ग्रूव, फ्लो रिडा, आदि)। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप उन शब्दों का उपयोग करना चाहते हैं जो बड़े दर्शकों द्वारा समझाए जाते हैं - उदाहरण के लिए, हालांकि लगभग सभी जानते हैं कि "बीट" का क्या मतलब है, हर कोई सिंकोबेशन को नहीं समझता है। आपके नामों में शामिल किए जाने वाले शब्दों के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
    • संगीत शब्दावली (हरा, नोट, गति, सिम्फनी, राग, ध्वनि, आदि)
    • संगीत शैलियों (रॉक, डिस्को, टेक्नो, गॉथ, गुंडा, आदि)
    • विशिष्ट गीत या बैंड (उदाहरण के लिए, रेडियोहेड, फीनिक्स और द रोलिंग स्टोन्स बैंड हैं जो उनके नामों के लिए अन्य बैंडों के गीतों से प्रेरित थे)
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    2
    अपने नाम को संशोधित करें डीजे सहित कुछ संगीतकार, बस अपने मूल नामों को कलात्मक के रूप में उपयोग करना चुनते हैं, जबकि दूसरों को श्लोक बनाना पसंद करते हैं, उन्हें यादगार बनाते हैं। शब्दों के साथ बेला होने की आपकी क्षमता निश्चित रूप से आपके नाम पर निर्भर करेगी।
    • उदाहरण के लिए, एमआईए, श्रीलंकाई रैपर जैसे अंतरराष्ट्रीय हिट जैसे "पेपर प्लान" एक नाम का प्रयोग करता है जो कि माया को एक्सचेंज एम (लापता) I (इन) ए (एक्शन) के साथ, जिसका अर्थ है "युद्ध में गायब हो गया"
    • एक अन्य प्रसिद्ध उदाहरण एमिनेम, अपने शुरुआती अक्षर (एमएम, मार्चल माथेर्स द्वारा) के एक संदर्भ और उनके पूर्व चरण के नाम (एमएम - मी, और बहुत तेजी से बोलने वाला, एमिनेम है) के ध्वन्यात्मक उच्चारण के लिए है।
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    3
    उन विचारों को शामिल करें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं अगर आपके जीवन में बहुत सारे लोग, चीजें, जगह या आदर्श हैं, तो उन्हें अपने डीजे के नाम में संदर्भ (या उन्हें शामिल करने के लिए) के रूप में उपयोग करने पर विचार करें। आधारभूत विषयों की एक विशाल श्रेणी है, सबसे मूर्खता से सबसे भयावह तक आपके जीवन में जो कुछ भी महत्वपूर्ण है वह इसके लायक है यहां कुछ प्रकार के कुछ सुझाव दिए गए हैं जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं:
    • धार्मिक संदर्भ (जैसे सेू जोर्ज, सेंट जॉर्ज के संदर्भ)
    • संदर्भ नीतियां (जैसे मंडप नौ)
    • साहित्यिक संदर्भ (जैसे: मामूली माउस, जैसा मैं मर रहा हूं)
    • विशिष्ट लोगों या चीजों के संदर्भ (जैसे कि लिनैड स्काइनेर्ड)
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन` class=
    4
    पता करें कि सबसे प्रसिद्ध डीजे कौन हैं कभी-कभी अन्य लोगों के नामों का अध्ययन करके नाम की खोज करना आसान होता है हालांकि, जब दूसरे लोगों के नामों से प्रेरित होने की कोशिश करते हैं, तो याद रखें कि लक्ष्य समान रूप से नहीं होना चाहिए। यहां नृत्य और हिप-हॉप की दुनिया की सबसे प्रभावशाली डीजे के कुछ ही समय हैं, लेकिन बहुत अधिक हैं:
    • डीजे शैडो
    • Tiesto
    • बेलेविल 3
    • ए-ट्रेक
    • ग्रैंडमास्टर फ्लैश
    • कूटनीति
    • जाम मास्टर जे
    • Deadmau5
  • युक्तियाँ

    • विचारों की सूची बनाना जारी रखें आपको पसंद किए गए नाम पर निर्णय लेने में हफ्तों, महीनों या साल भी लग सकते हैं और अधिक महत्वपूर्ण बात यह कि दूसरों को भी इसे पसंद है।
    • अपना नाम और अधिक रोचक बनाने के लिए अनुवर्ती और अन्य लेखन तकनीकों का उपयोग करें
    • अपने उपनाम के साथ आशा रखें उदाहरण के लिए, आप वाई के द्वारा प्रत्येक पत्र को बदलकर, आप अपने गले हुए सड़क के नाम, अपने पालतू जानवर के नाम का उपयोग कर सकते हैं।
    • आप एक प्रकार का भोजन, संगीत, पदार्थ, विचार, पशु, स्टेशन या यहां तक ​​कि यादृच्छिक शब्दों के साथ सुपरहीरो के नाम को भी संयोजन करने का प्रयास कर सकते हैं। सी और के जी और जे वाई और आई एफ और पीएच आदि आदि
    • आप "X" पत्र का उपयोग करते हैं, यह "Z" पत्र के रूप में आकर्षक है।
    • रचनात्मक रहें: हाइपो स्टेटिक, ड्रेक्सो, फ्लेक्सट्ररा, विषाक्त ग्रीष्मकालीन, ट्रैपस्कीलेज़, क्यूटा, लागोज़, वोजित, चीनी वीनर इत्यादि।
    • यह कच्चा, अजीब और गंभीर हो सकता है, लेकिन यह मूल होना चाहिए ताकि यह एक कविता और आपके दर्शकों को याद होगा।

    चेतावनी

    • नाम ज़्यादा मत करो यदि आप खुद को "डीजान कमांडर पायजामा ऑफ़ शाइनिंग हिप्पो एगो" कहते हैं, तो लोग इसे याद रखने या इसे गंभीरता से नहीं ले पाएंगे।
    • यदि आप भी उत्पादन करने की योजना बना रहे हैं, तो डिजिटल वितरण में बड़ा नाम देखें (जैसे बीटपोर्ट, आईट्यून्स आदि)। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके नाम का उपयोग नहीं किया जा रहा है और आप किसी के साथ भ्रमित नहीं होते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com