IhsAdke.com

सीडी का प्रयोग कैसे करना है?

एक "डीजे" या "डिस्क जॉकी" दलों, विशेष कार्यक्रमों में मस्ती के लिए संगीत खेलने या मज़ेदार होने के लिए ज़िम्मेदार है। प्लेलिस्ट, शैली और गाने चलाए जा रहे गीतों के अनुसार कई प्रकार के डीजे हैं। यह आलेख सीडी खिलाड़ियों के साथ या एमपी 3 कंट्रोल के साथ गाने को मिलाते हुए है

चरणों

सीडी के प्रयोग से बने एक नृत्य संगीत डीजे का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
आदेश लिखने के लिए हमेशा एक पेपर है अगर लोग संगीत के लिए पूछना चाहते हैं, तो वे अक्सर ऐसा ही करते हैं, अगर उन्हें लिखने की भूमिका होती है खेल शुरू करने से पहले आप इसे थोड़ा सा कर सकते हैं कागज की इस शीट की पेशकश करना भी अच्छा है क्योंकि लोग डीजे से बात करने में बहुत शर्मीली हो सकते हैं या उनके क्रम को स्थापित करने के लिए मंच तक पहुंच नहीं हो सकती है। नतीजा यह हो सकता है कि वे जो चाहें संगीत सुनना न करने वाले असंतुष्ट हो। यह आवश्यक नहीं है अगर आप आदेश प्राप्त करने की योजना नहीं बनाते हैं
  • सीडी के प्रयोग से बने एक नृत्य संगीत डीजे का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    डीजे बूथ में प्रवेश करने से पहले एक प्लेलिस्ट (खेलने के लिए गाने का एक सेट) बनाएं उन गीतों को चुनें जिन्हें आप खेलेंगे और उनका क्रम चुनें। गीतों को उनके गति (टेम्पो), शैली और टोन द्वारा चुना जाना चाहिए ऐसे गीतों का चयन करें जो अच्छी तरह से एक साथ चलते हैं। गानों का चयन उसी शैली या बहुत ही समान शैलियों के भीतर किया जाना चाहिए।
    • आप केवल आदिवासी हाउस के पटरियों या न्यूयॉर्क घर के साथ क्लासिक हाउस संगीत का मिश्रण के साथ एक प्लेलिस्ट बना सकते हैं। हालांकि, ड्रम और बास के साथ घर की तरह कुछ मिश्रण नहीं करना चाहिए।
  • सीडी के प्रयोग से बने एक नृत्य संगीत डीजे का शीर्षक चित्र 3
    3
    पहला चयन लोड करें और सीडी प्लेयर पर बस "प्ले" दबाएं, जो कि गीत को चलाने के लिए इसके बाद डेक 1 के रूप में संदर्भित किया जाएगा आपको यह देखने की आवश्यकता है कि डेक 1 का चैनल वॉल्यूम चालू है और मास्टर वॉल्यूम आरामदायक है। यदि आप एक क्रॉसफ़ाडर का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप मध्य या डेक 1 में हैं।
  • सीडी के प्रयोग से बने एक नृत्य संगीत डीजे का शीर्षक चित्र 4
    4
    डेक 2 पर अगली प्लेलिस्ट लोड करें (अन्य सीडी प्लेयर) अगर चैनल मात्रा के डेक 2 है या कम से कम देखें या, एक crossfader, कि पूरे डेक 1 करने के लिए लागू किया जाता है प्रेस डेक 2. पर "प्ले" का उपयोग कर आप अपने हेडसेट में संगीत डेक 2 सुन सकते हैं, लेकिन यह स्पीकर पर नहीं खेलेंगे। यही वह जगह है जहां मिश्रण शुरू होता है।
    • यदि आपके मिक्सर में "क्यू" (डायल) या स्विच बटन हैं, तो देखें कि क्या वे हेडसेट पर आप सुनना चाहते चैनलों में दबाए गए या प्लग किए गए हैं।
  • सीडी के प्रयोग से बने एक नृत्य संगीत डीजे का शीर्षक चित्र 5
    5
    डेक 2 पर अगले गीत के एक टुकड़े को सुनो और गति का मूल्यांकन करने के लिए और डेक 1 पर चल रहे ट्रैक को फिट करने के लिए हरा या टेम्पा फीडर को समायोजित करने का प्रयास करें। इसे हरा समायोजित कहा जाता है और इसका मतलब है कि डेक 1 और डेक 2 को ठीक उसी पिच और गति से सेट करना जितना अधिक आप खेल रहे संगीत की शैली या शैली से परिचित हो जाते हैं, उतना आसान हो जाएगा।



  • सीडी के प्रयोग से बने एक नृत्य संगीत डीजे का शीर्षक चित्र 6
    6
    डेक 2 पर नया गीत शुरू करें, अंकन के शुरुआती बिंदु को खोजना। एक मर्क्यू पॉइंट वह गीत का सटीक बिंदु है, जिसे आप खेलना शुरू करते समय सुनना शुरू करना चाहते हैं। सामान्य तौर पर, आप शुरुआती बिंदु के रूप में पहले बास बीट या ड्रम का उपयोग करेंगे। आम तौर पर, यह मशीन पर क्यू बटन दबाकर किया जाता है, और तब खोज बटन या उपकरण के साथ खोज करते हैं जब तक कि यह एक ही बिंदु पर नहीं होता है। जब आप डायल बटन दबाते हैं, तो आप केवल एक बीट सुनेंगे, अगर आप इसे नहीं पकड़ेंगे।
  • सीडी के प्रयोग से बने एक नृत्य संगीत डीजे का शीर्षक चित्र 7
    7
    हेडफ़ोन का उपयोग करना, यह देखें कि क्या गाने आपके धड़कनों के साथ मिलते हैं, जब आप 2 डेक पर प्लेबैक दबाते हैं। ऐसा करने के लिए, वाकई अपने हेडफ़ोन को अच्छी तरह से मिश्रण करें इससे पहले कि आप वास्तव में संगीत को स्पीकर पर डालना चाहते हैं और यह देखें कि क्या गति सही है।
  • सीडी के प्रयोग से बने एक नृत्य संगीत डीजे का शीर्षक चित्र 8
    8
    गाना 1 पर खेलने के लिए गीत की प्रतीक्षा करें, आप मिक्सर में डेक 2 के गीत के साथ जुड़ना शुरू करना चाहते हैं। इस बिंदु पर, crossfader या 50% (मध्य) के साथ डेक 2 पर प्रेस खेलने या डेक 1 पर crossfader साथ, और धीरे धीरे यह डेक पहली छमाही के लिए और अंत में आगे बढ़, डेक 2 करने के लिए सभी, इसलिए केवल 2 डेक से संगीत उस क्षण से मिक्सर में खेलना जारी रहेगा। आप अपने हेडफोन में मात्रा के परिवर्तन सुन सकते हैं नहीं, इतने सारे डीजे कान से बाहर एक हाथ से उनके हेडफोन का उपयोग करें, ताकि वे सुन सकते हैं क्या उनकी नज़र रखता है के बाहर क्या हो रहा है, साथ ही पहले क्या हो रहा है मिक्सर से बाहर आने के लिए संगीत
    • नोट: क्रॉसफाडर उपयोग की आवश्यकता नहीं है। आप चैनल वॉल्यूम का उपयोग करके भी मिश्रण कर सकते हैं, इस प्रकार क्रॉसफ़ाडर को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं।
    • पहली बार ट्रैक को काटने से पहले दो गीतों को एक साथ खेलते समय की लंबाई पूरी तरह से आपके द्वारा तय की जाती है। हालांकि, पार्टी गाने के सबसे कलाकारों या अचानक बदलाव की आवाज की एक संघर्ष के बारे में चिंता किए बिना पिछले सभी इस मिनट के साथ एक गीत की पहचान छोड़ना सुनिश्चित किया जा रहा है खोलने के बारे में एक मिनट के साथ किया जाता है,। यह अभ्यास के साथ आएगा और आपके गाने भी जानकर आएगा।
  • सीडी के प्रयोग से बने एक नृत्य संगीत डीजे का शीर्षक चित्र 9
    9
    डेक के बीच आगे और आगे चलते रहें। वहाँ कई तरकीबें और तकनीकों है कि इस लेख में चर्चा नहीं कर रहे थे, कर रहे हैं, क्योंकि यह केवल एक बुनियादी विवरण है पूरी तरह से रखना लोगों को, या लोगों की क्यों नरक कि पुरुष डीजे बूथ में अच्छा है तो ध्यान केंद्रित जब मिश्रण कर उत्सुक करने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी घटना से पहले अपने उपकरण का परीक्षण करें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह ठीक है यह सिस्टम को आदी बनाने के लिए भी काम करता है, अगर यह आपके घर पर मौजूद से अलग है।
    • लाउडस्पीकर जो दर्शकों के लिए संगीत खेल रहे हैं के लिए देखें। शायद अपने हेडसेट उच्च गुणवत्ता, किसी भी मात्रा में किसी भी शोर के बिना संगीत खेलने के लिए तैयार किया गया की है, लेकिन ध्वनि आप अपने हेडफोन में सुना है एक ही है कि स्पीकर पर चल रहे है नहीं है। वही रिटर्न बक्से पर लागू होता है आप अपने हेडसेट पर पूरी तरह मिश्रित सिम्फनी को सुन सकते हैं, जबकि दर्शकों को बहरापन और बुलंद शोर सुनना पड़ सकता है।
      • कई मॉनिटर विशेष रूप से इसके साथ मदद करते हैं मॉनिटर डीजे बूथ में स्पीकर हैं जो लेन के स्पीकर के समान खेलते हैं।
    • जब प्रशिक्षण, यदि आपका मिक्सर सक्षम है, तो कंप्यूटर पर अपना काम रिकॉर्ड करें (गैरेजबैंड, विंडोज के लिए ध्वनि रिकॉर्डर, वायरटैप प्रो, आदि) या रिकॉर्डर के साथ। सुधार करने की आवश्यकता है, और अगले कसरत के दौरान उस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए रिकॉर्डिंग को सुनें। जब आपको लगता है कि यह बहुत अच्छा है, एक घंटे के मिश्रण की योजना बनाएं और रिकॉर्ड करें, और फिर उसे एक प्रचार रणनीति के रूप में सीडी (एक प्रकार का व्यवसाय कार्ड) में जला दें
    • सभी प्लेलिस्ट को नियोजित करने की आवश्यकता नहीं है एक अच्छा डीजे अपने दर्शकों को समझने और डांस फ्लोर की ऊर्जा के आधार पर एक प्लेलिस्ट बनाने में सक्षम है। रात में गाने के लिए लोगों की प्रतिक्रियाओं के अनुसार गाने का चयन सुधारें
    • कई डीजे प्लेलिस्ट के बारे में बहुत अधिक चिंता करने के बिना आते हैं और अधिक सहज होते हैं - ज्यादातर डीजे इस क्षेत्र में अधिक अनुभव के साथ। ऐसा करने के लिए आपके गीतों के बहुत से ज्ञान की आवश्यकता होती है, लेकिन यह दर्शकों के साथ एक प्लेलिस्ट में अधिक योगदान देता है। अगर आप शुरुआत कर रहे हैं तो तैयार चयन करना सबसे अच्छा होगा
    • वॉल्यूम के साथ पार्टी को बहुत ज़ोर से शुरू न करें एक औसत मात्रा के साथ शुरू करो और धीरे-धीरे पार्टी का लगभग आधा हिस्सा बढ़ो।

    चेतावनी

    • किसी भी नाम डीजे द्वारा बनाया गया "डीजे बॉक्स" न खरीदें क्या आपके पास शायद बेकार बकवास है संगीत की दुकानों पर उपकरण के लिए देखो ( "खरीदें 2 Numark एक्सिस 9 नंबर के पत्तों और एक डीजे मिक्सर Numark डीएम जीत - आधी कीमत पर 10 चैनल 2" ... या कुछ और)।
    • यदि आप अपने उपकरण का महत्व रखते हैं, तो वॉल्यूम नीचे छोड़ें। अधिकांश स्पीकर एम्पलीफायर सिस्टम में बिल्ट-इन डिवाइसेज़ हैं जो अधिकतम वॉल्यूम सेट करते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप मात्रा बढ़ाना जारी रख सकते हैं, क्योंकि इससे विरूपण बढ़ेगा, और संगीत की आवाज़ भयानक होगी।
    • देखें कि आप अपना पेय कहाँ छोड़ते हैं स्पिल तरल से किसी भी क्षति से बचने के लिए हमेशा अपनी पीढ़ी को डीजे टेबल से दूर रखें।
    • यदि आप अपनी सुनवाई की देखभाल करते हैं, सुनवाई रक्षक में निवेश करें! ऐसी कंपनियां हैं जो रक्षक को आपके कान फिट करने के लिए कस्टमाइज़ करती हैं, और यह आपके कान में प्रवेश करने से सभी उच्च आवृत्तियों और आंतरिक ऊतक को हानि पहुंचाने से रोकता है। उच्च मात्रा में खेला जाने वाला संगीत और क्या करता है Vai यदि आपकी सुनवाई सीमा से परे है तो आपकी सुनवाई को कम करें सब के बाद, एक अच्छा डीजे एक है जो बहरे नहीं है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके ट्रैक की मात्रा का स्तर है। अन्यथा, प्रत्येक गाने की मात्रा अलग होगी, और यह आपको एक बुरी डीजे की तरह दिखती है, और आप लगातार शिकायतें प्राप्त करेंगे कि यह बहुत ज़ोर से या बहुत कम नहीं है
      • बेहतर सटीकता के साथ विशेष पटरियों के स्तर को सही करने के लिए मिक्सर के लाभ का उपयोग करें। वे इसे फिट करते हैं
    • वास्तव में, आपके पास गाए जाने वाले अधिकारों का अधिकार "है" या कम से कम, उन्हें सार्वजनिक रूप से खेलने का अधिकार है ECAD के रूप में ज्यादा शोर कर के रूप में नहीं किया जा सकता पहले से ही डाउनलोड किए गए संगीत के संबंध में किया, लेकिन अगर आप में चल रहे गीत अवैध रूप से कॉपी किया पकड़े, प्रतिष्ठा, उपकरण, रोजगार, उनके संगीत और इसे वापस होने की संभावना नष्ट हो जाती है । यहां तक ​​कि जब कानूनी तौर पर कॉपी किया जाता है, तो अपने स्वयं के कॉपीराइट उल्लंघन के लाइसेंस के बिना गाने गाए जाते हैं सुरक्षित रूप से चलाएं
      • नोट: यदि आप एक वाणिज्यिक सेटिंग में खेल रहे हैं, तो इस तरह के एक क्लब के रूप में, आप अपने गाने या पटरियों कि "प्रोमो" के रूप में डीजे को बेच रहे हैं या चलाने के लिए लाइसेंस है या नहीं के लिए एक पेशेवर लाइसेंस की आवश्यकता है। आपके द्वारा सीडी खरीदने के लिए वाणिज्यिक प्रयोजनों के लिए उपयोग करने की अनुमति नहीं है

    आवश्यक सामग्री

    • एक ही संगीत शैली के साथ सीडी का एक अच्छा संग्रह
    • यदि आप व्यावसायिक प्रतिष्ठान में खेल रहे हैं तो अपने संगीत को चलाने के लिए लाइसेंस।
    • 2 पेशेवर डीजे खिलाड़ियों।
    • एक 2 चैनल डीजे मिश्रक
    • उच्च गुणवत्ता वाले हेडफ़ोन (जिसका अर्थ है कि वे उच्च मात्रा में विरूपण उत्पन्न नहीं करते हैं। यह आपको सुनने के लिए कि आपके हेडफोन पर जो बोल रहे हैं, जोर से बोलने की अनुमति देगा)।
      • "डीजे प्रकार" हेडफ़ोन "डीजे प्रो" हेडफ़ोन जैसी चीज नहीं हैं आपको अच्छा हेडफ़ोन ढूंढने के लिए संगीत स्टोर पर जाना होगा, और किराने की दुकान या सड़क विक्रेता को नहीं जाना होगा।
    • एक सभ्य ध्वनि प्रणाली में वक्ताओं, उप वूफर, पर नज़र रखता है और अगर वक्ताओं को सुसज्जित नहीं किया जाता है, तो एक प्रवर्धक
    • सीखने और सुधारने की इच्छा (इसमें दूसरों से रचनात्मक आलोचना स्वीकार करना शामिल है, क्योंकि आप उन्हें अपने आप में सुधार के लिए उपयोग कर सकते हैं)। एक अच्छा डीजे न केवल संगीत को बजाता है, वह यह भी जानता है कि कैसे सुनो।
    • धैर्य और अभ्यास
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com