IhsAdke.com

मूवी मेकर में पृष्ठभूमि संगीत कैसे जोड़ें

विंडोज मूवी मेकर आपके यूजर को ऑडीओ फाइलों को बैकग्राउंड म्यूजिक के रूप में इस्तेमाल करने देता है। जब आप ऐसा करते हैं, आयातित ऑडियो को संपादित करने के लिए एक टाइमलाइन जोड़ा जाता है जो फ़ाइलों का समर्थन करता है, उनमें से अधिकांश। एमपी 3, .एमपीए,। वाव, और अर्थोपाय अग्रिम फ़ाइलें हैं। यह आलेख वीडियो या विंडोज मूवी मेकर स्लाइड शो में पृष्ठभूमि संगीत के रूप में उपयोग करने के लिए ऑडियो फाइलों को कैसे आयात करें, आपको विस्तार से दिखाएगा।

चरणों

विधि 1
मूवी मेकर को ऑडियो फाइल आयात करना

मूवी मेकर चरण 1 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
1
"संग्रह" फ़ोल्डर में एक ऑडियो फ़ाइल आयात करें बाईं ओर स्थित "कार्य" मेनू में "ऑडियो या संगीत" विकल्प पर क्लिक करें "ऑडियो आयात करें" संवाद बॉक्स खुलता है ऑडियो फ़ाइल को ढूंढें और उसे फिल्म निर्माता में "संग्रह" फ़ोल्डर में आयात करने के लिए दो बार क्लिक करें।
  • सुनिश्चित करें कि फ़ाइल "संग्रह" फ़ोल्डर में दिखाई गई है, समयरेखा के ऊपर स्थित और "कार्य" मेनू और पूर्वावलोकन बॉक्स के बीच।
    मूवी मेकर चरण 1 बुलेट 1 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र

विधि 2
मूवी मेकर में वीडियो फ़ाइल आयात करना

मूवी मेकर चरण 2 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
1
"संग्रह" फ़ोल्डर में फाइल को जोड़कर प्रोजेक्ट में कोई वीडियो फ़ाइल आयात करें "बाईं ओर स्थित" आयात "मेनू" में "वीडियो" विकल्प चुनें।
  • वीडियो फ़ाइल को ढूंढें और इसे विंडोज मूवी मेकर में जोड़ने के लिए उसे डबल-क्लिक करें। तैयार! वीडियो को प्रोग्राम में आयात किया गया है और "संग्रह" फ़ोल्डर में दिखाई देगा।
    मूवी मेकर चरण 2 बुलेट 1 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र

विधि 3
टाइमलाइन दृश्य मोड पर स्विच करें

मूवी मेकर चरण 3 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
1
अधिक विस्तृत संपादन की अनुमति के लिए, समयरेखा दृश्य चुनें। "दृश्य" मेनू पर क्लिक करें और "टाइमलाइन" विकल्प चुनें।
  • ध्यान दें कि खिड़की के नीचे तीन क्षैतिज बार दिखाई देंगे। ये सलाखों को आपकी क्लिप की समय-सीमाएं हैं, जिनमें प्रत्येक के पास समय शासक के अलावा एक नाम (वीडियो, ऑडियो / संगीत, और शीर्षक ओवरलैप) है। समय शासक सिंक्रनाइज़ करने या ऑडियो और वीडियो समय सेट करने के लिए अच्छा है।
    मूवी मेकर चरण 3 बुलेट 1 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र

विधि 4
समयरेखा में वीडियो फ़ाइल डालने

मूवी मेकर चरण 4 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
1
समयरेखा पर वीडियो अपलोड करें ऐसा करने के लिए, माउस को "वीडियो" नामक टाइमलाइन के साथ "संग्रह" फ़ोल्डर से वीडियो फ़ाइल खींचें अब आप वीडियो फ़ाइल को संपादित कर सकते हैं, और समय शासक के ऊपर बाईं ओर स्थित "प्ले" बटन क्लिक करके परिवर्तनों का पूर्वावलोकन कर सकते हैं।

विधि 5
पृष्ठभूमि संगीत ऑडियो को समयरेखा में डालना

मूवी मेकर चरण 5 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
1



समयरेखा में पृष्ठभूमि संगीत ऑडियो लोड करें ऐसा करने के लिए, "कलेक्शंस" फ़ोल्डर से ऑडियो फ़ाइल को समय-समय पर खींचें ताकि माउस का उपयोग करके "ऑडियो" नाम का उपयोग किया जा सके। तैयार! समयरेखा में पृष्ठभूमि संगीत ऑडियो डाला गया था

विधि 6
वीडियो ऑडियो म्यूट करना

मूवी मेकर चरण 6 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
1
यदि आप किसी वीडियो फ़ाइल के ऑडियो ट्रैक को म्यूट करना चाहते हैं, तो "+" आइकन ढूंढें, जो टाइमलाइन के बाईं ओर "वीडियो" नाम के करीब है वीडियो ऑडियो ट्रैक की समयरेखा "वीडियो" समयरेखा के ठीक नीचे खुल जाएगी
  • वीडियो के ऑडियो ट्रैक की समय-रेखा पर राइट-क्लिक करें, जो "वीडियो" के ठीक नीचे है और "म्यूट" पर क्लिक करें।
    मूवी मेकर चरण 6 बुलेट 1 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
  • मूवी मेकर चरण 7 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    2
    वीडियो के ऑडियो ट्रैक की मात्रा समायोजित करें ऐसा करने के लिए, "संग्रह" फ़ोल्डर के अंदर वीडियो फ़ाइल पर राइट क्लिक करें, और "वॉल्यूम" पर क्लिक करें। खुलने वाली विंडो में, स्लाइडर के माध्यम से वॉल्यूम एडजस्ट करें, फिर "ओके" पर क्लिक करें वीडियो के ऑडियो ट्रैक की मात्रा को समायोजित किया गया है।
  • विधि 7
    पृष्ठभूमि संगीत मात्रा में वृद्धि या घटाना

    मूवी मेकर चरण 8 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पृष्ठभूमि संगीत होने के लिए चुने गए ऑडियो की समय-रेखा पर राइट-क्लिक करें, फिर "वॉल्यूम" चुनें। खुलने वाली विंडो में, स्लाइडर के माध्यम से वॉल्यूम एडजस्ट करें, फिर "ओके" पर क्लिक करें पृष्ठभूमि संगीत की मात्रा को समायोजित किया गया है।

    विधि 8
    पृष्ठभूमि संगीत को संक्रमण प्रभाव जोड़ना

    मूवी मेकर चरण 9 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पृष्ठभूमि के संगीत को फीका करना या प्रभाव को समाप्त करना ऐसा करने के लिए, पृष्ठभूमि संगीत की ऑडियो फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और "फेड इन" या "फ़ेड आउट" चुनें। "फेड इन" असर के कारण संगीत की मात्रा धीरे-धीरे बढ़ जाएगी, जबकि "फ़ेड आऊट" विपरीत काम करेगी, ऑडियो वॉल्यूम धीरे-धीरे कम हो जाएगी।

    विधि 9
    पृष्ठभूमि संगीत गति बदलें

    1. मूवी मेकर चरण 10 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
      1
      समयरेखा में पृष्ठभूमि संगीत की स्थिति को समायोजित करें जब गीत शुरू और अंत होगा, बदलने के लिए, क्लिक करें और ऑडियो क्लिप बाईं या दाईं ओर अपनी संबंधित समय रेखा पर खींचें तुरंत ऑडियो शुरू करने के लिए, ऑडियो क्लिप को बाईं ओर खींचें जब तक आप समयरेखा की शुरुआत तक नहीं पहुंच जाते।
      • बैकग्राउंड संगीत पर 5-सेकंड की देरी डालें, उदाहरण के लिए, ऑडियो क्लिप को क्लिक करके और खींचें जब तक कि इसकी शुरुआत समयरेखा शासक पर 5-सेकंड के निशान पर न हो। यदि आप समयरेखा पर 5-सेकंड का चिह्न नहीं देख सकते हैं, तो बटन पर क्लिक करके ज़ूम इन करें, जिनके आवर्धक कांच आइकन एक प्लस चिह्न है, जो टाइमलाइन के शीर्ष बाईं ओर स्थित है।
        मूवी मेकर चरण 10 बूलेट 1 में पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com