IhsAdke.com

विंडोज मूवी मेकर का प्रयोग करके यूट्यूब के लिए गाने के गीतों के साथ वीडियो कैसे बनाएं

बहुत सारे लोग वीडियो बनाकर यूट्यूब पर प्रसिद्ध होना चाहते हैं, शायद यह उनका मामला भी है लेकिन किस प्रकार के वीडियो करते हैं? फिर भी पता नहीं? ऐसे वीडियो के बारे में जो गाने के गीत दिखाते हैं? क्या आप उन संगीत वीडियो को जानते हैं जो आप गीतों को गाना पढ़ते हैं? यह बहुत मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह नहीं है - यह वास्तव में बहुत आसान है यह लेख आपको दिखाएगा कि Windows मूवी मेकर में कुछ संगीत के गीत के साथ यूट्यूब के लिए एक वीडियो कैसे बनाया जाए। पढ़ते रहो!

चरणों

यूट्यूब के लिए विंडोज मूवी मेकर चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए लिटिल वीडियो बनाएं
1
यूट्यूब पर एक खाता बनाएं यदि आपके पास पहले से कोई खाता है, तो इसका उपयोग करें यदि आप चाहें, तो आप इन प्रकार के वीडियो पोस्ट करने के लिए एक नया खाता बना सकते हैं। अपने नए खाते के लिए उपयोगकर्ता नाम, गीतों के गीत वाले वीडियो से संबंधित होना चाहिए, जैसे कि LetrasIncriveis, LetrasMusicais आदि। एक उपयोगकर्ता नाम बनाएं जो वास्तव में अच्छा है और अन्य चैनलों के नाम की नकल नहीं करें इसके अलावा, याद रखें कि आप पहले से ही उपयोग किए जा रहे उपयोगकर्ता नाम का चयन नहीं कर सकते हैं - यदि आप पहले से मौजूद एक नाम चुनते हैं, तो आपको एक चेतावनी मिलेगी और आपको दूसरों को चुनना होगा।
  • यूट्यूब के लिए विन्डोज़ मूवी मेकर चरण 2 का इस्तेमाल करते हुए लिटिल वीडियो बनाएं
    2
    अपने वीडियो के लिए पृष्ठभूमि के रूप में उपयोग करने के लिए एक छवि बनाने या ढूंढें। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप कोई कॉपीराइट उल्लंघन नहीं कर रहे हैं!
  • यूट्यूब के लिए विंडोज मूवी मेकर चरण 3 का इस्तेमाल करते हुए लिटिल वीडियो बनाएं
    3
    ओपन विंडोज मूवी मेकर यह वह जगह है जहां आप अपना वीडियो बना देंगे।
  • 4
    ऑडियो / वीडियो बटन क्लिक करें अपना संगीत ढूंढें और "आयात" पर क्लिक करें। विंडोज मूवी मेकर के नवीनतम संस्करण में आपको एक शीर्षक या छवि जोड़नी होगी से पहले संगीत जोड़ने के लिए ऐसा करने के लिए, बस "वीडियो और फ़ोटो जोड़ें" बटन या स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित विकल्प मेनू में "शीर्षक" बटन पर क्लिक करें, इच्छित चित्र का चयन करें और उसे आयात करने के लिए "खोलें" पर क्लिक करें
  • 5
    क्लिक करें और अपने गीत को खींचें जहां वीडियो के टाइमलाइन या स्टोरीबोर्ड में "ऑडियो / संगीत" कहते हैं। आपकी छवि पहले से ही समयरेखा की शुरुआत में होनी चाहिए, जब तक कि आप कोई शीर्षक जोड़ने से पहले छवि को आयात न करें। पदों को बदलने के लिए, बस उस छवि को खींचें और खींचें जिसे आप स्थान बदलना चाहते हैं और इच्छित स्थान पर नीली रेखा (जो यह दर्शाती है कि छवि या वीडियो कहाँ रहेगा) को रखें।
  • 6
    आपके द्वारा चुने गए चित्र को आयात करें "फ़ोटो" बटन पर क्लिक करें, वह चित्र ढूंढें जिसे आपने चुना है और "आयात करें" बटन पर क्लिक करें यदि आप Windows मूवी मेकर के नए संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो आपने पहले ही अपना फोटो या वीडियो आयात किया है। इसके बजाय, आपको "गाना जोड़ें" बटन पर क्लिक करना चाहिए, जो "वीडियो और फ़ोटो जोड़ें" बटन के बगल में खिड़की के शीर्ष पर स्थित विकल्प मेनू में स्थित है। इसके बाद, आप अपने गीत का चयन करें और वीडियो में गाना आयात करने के लिए "ओपन" बटन पर क्लिक करें।
  • 7
    अपनी छवि को उस समय पर क्लिक करके खींचें जहां पर "वीडियो" कहलाती है या टाइमबोर्ड में। फिर, यदि आपके पास एक नया संस्करण है और पहले से ही चित्र और वीडियो डाल दिए हैं, तो अब आपको चित्रों के बजाय संगीत डालने की आवश्यकता होगी। क्योंकि नए संस्करणों में अब खिड़की के निचले भाग में गीत के साथ कोई समय रेखा नहीं है, आपके द्वारा आयात किए गए संगीत केवल उस वीडियो के स्थान पर शुरू होगा, जब आप इसे आयात करते हैं। गीत की स्थिति को समायोजित करने के लिए दो तरीके हैं। उ: आप जिस तरह से तस्वीरें शुरू कर सकते हैं, वैसे ही आप इसे वैसे भी कर सकते हैं जैसे कि आप इसे क्लिक करके खींचकर तस्वीरें खींच सकते हैं। आप इस गीत को खींच सकते हैं ताकि यह एक निश्चित स्लाइड की शुरुआत या अंत से शुरू हो, या आप किसी फ्रेम के मध्य में इसे कहीं पाने के लिए गीत खींच सकते हैं, या बी: आप देख सकते हैं कि इसमें एक बटन है संगीत उपकरण नामक विकल्प, इसे क्लिक करें इस मार्गदर्शिका के अंदर, आपके पास एक गीत के आरंभ और समाप्ति समय को मैन्युअल रूप से दर्ज करने का विकल्प होगा, और आप चाहते हैं कि आप एक सौवां सौवां तक ​​सेट कर सकते हैं। आप प्रारंभ और समापन बिंदु को बढ़ाने या घटाने के लिए तीर का उपयोग कर सकते हैं या आप सही संख्या दर्ज करने के लिए अपने कीबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं।
  • 8



    "शीर्षक और क्रेडिट" बटन पर क्लिक करें, फिर "चयनित क्लिप में शीर्षक" पर क्लिक करें और गीत के पूरे गीत दर्ज करें। नवीनतम संस्करण के उपयोगकर्ताओं के लिए, आपको विकल्प मेनू के होम टैब पर शीर्षक और क्रेडिट बटन मिलेंगे या तो विकल्प काम करेगा, हालांकि बहुत से लोग पाते हैं कि क्रेडिट बेहतर काम करते हैं। यहां से, आप कई तरीकों से अपना वीडियो बना सकते हैं। # * सबसे पहले, आप इस पाठ बॉक्स में पूरे गीत के गीत टाइप कर सकते हैं। हालांकि यह अनुशंसित नहीं है, क्योंकि एक उच्च संभावना है कि गीत को गीत के साथ सिंक्रनाइज़ नहीं किया जाएगा। एक और विकल्प प्रत्येक एक या दो छंद के लिए क्रेडिट का एक बॉक्स जोड़ना है। आप इसे कैसे समायोजित करें, इसके बारे में अधिक जानकारी खोज सकते हैं।
  • चित्रचित्र यूट्यूब के लिए विन्डोज़ मूवी मेकर चरण 9 का प्रयोग करके लिटिल वीडियो बनाएं
    9
    अपना वीडियो जांचें सुनिश्चित करें कि पत्र सही और सिंक्रनाइज़ है।
  • यूट्यूब के लिए विंडोज मूवी मेकर चरण 10 का इस्तेमाल करते हुए लिटिल वीडियो बनाएं
    10
    गीत के साथ कई अन्य वीडियो बनाओ दिन के सबसे लोकप्रिय गीतों के लिए वीडियो बनाना भी एक अच्छा विचार है, यहां तक ​​कि जिन लोगों को आप पसंद नहीं करते हैं
  • यूट्यूब के लिए विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करते हुए पटकथा शीर्षक चित्र चित्र 11
    11
    परिचित हो जाओ!
    • अपनी स्वयं की वेबसाइट बनाएं आपकी साइट पर, अपने सभी वीडियो और गीतों को पोस्ट करें जिनके लिए आप भविष्य में वीडियो बनायेंगे।
    • फेसबुक, ट्विटर और माइस्पेस पर खाते बनाएं अपने प्रशंसकों को आप क्या कर रहे हैं इसके अंदर छोड़ दें
  • यूट्यूब के लिए विंडोज मूवी मेकर चरण 12 का उपयोग करते हुए चित्र के शीर्षक वाले चित्र बनाएं
    12
    कोशिश करो! आपके वीडियो को कस्टमाइज़ करने के कई तरीके हैं कई गाइड हैं जो आपको अपने वीडियो को समायोजित करने और इसमें कुछ व्यक्तित्व डाल सकते हैं। आप फ़ॉन्ट, पाठ रंग, टेक्स्ट आकार, पृष्ठभूमि रंग, पाठ प्रभाव, पाठ एनिमेशन (स्क्रीन से कैसे शब्द दिखाई देते हैं या ज़ूम आउट), छवि संक्रमण, छवि प्रभाव, कितनी देर तक प्रत्येक वाक्यांश या कविता स्क्रीन पर रहती है, कई अन्य चीजों के बीच। अपने परिवर्तनों को अक्सर सहेजने के लिए मत भूलो, इसलिए आपको कुछ खोने का जोखिम नहीं है!
  • युक्तियाँ

    • एक मूल उपयोगकर्ता नाम बनाएँ
    • सुनिश्चित करने के लिए अपने वीडियो को ध्यान से देखें कि आपने कोई गलती नहीं की है।
    • सुनिश्चित करें कि गीत सही हैं या लोग बुरा टिप्पणी करेंगे।
    • मज़ा लो!
    • एक नया बनाने के लिए आपको अपने पुराने खाते को हटाने की आवश्यकता नहीं है।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि आपके द्वारा चुने गये गाने और तस्वीरें कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन नहीं करते हैं।
    • एक मूल नाम बनाएं, जिसमें कॉपीराइट नहीं है। यदि आप समस्याएं नहीं कर सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • नोटबुक / कंप्यूटर
    • हेडफ़ोन (वैकल्पिक)
    • विंडोज मूवी मेकर
    • यूट्यूब खाते (या जीमेल खाते)
    • गाने और गीत
    • वीडियो की पृष्ठभूमि में उपयोग करने के लिए चित्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com