IhsAdke.com

गिनीज बुक कैसे दर्ज करें

क्या आप गिनीज रिकॉर्ड चाहते हैं, लेकिन आपको यह नहीं पता कि इसका विश्लेषण करने के लिए क्या करना है? चाहे आप पिछले रिकॉर्ड को तोड़ने या एक नया रिकॉर्ड बनाने की योजना बना रहे हों, इसे समीक्षा के लिए भेजने और अनुमोदन प्राप्त करना मुश्किल नहीं है। इसके अलावा, यह मुफ़्त है (जब तक कि आप किसी ठेकेदार की मदद नहीं मांगते, जो कि एक छोटा शुल्क होगा)। कोई भी एक रिकॉर्ड भेज सकता है, लेकिन जो लोग उम्र से कम हैं वे माता-पिता या अभिभावकों के अनुमोदन के पास होने चाहिए। अपने खुद के रिकॉर्ड को प्रस्तुत करने और एक शीर्षक के धारक होने की संभावना को बढ़ाने के तरीके जानने के लिए लेख पढ़ें।

चरणों

गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 1
1
पता लगाएं कि आप किस तरह का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं कुछ दूसरों की तुलना में आसान हैं क्या आपके पास एक असामान्य बायोटाइप है? क्या आप कुछ खास कर रहे हैं? हो सकता है कि आपका विशाल हास्य पुस्तक संग्रह एक रिकॉर्ड तोड़ सकता है! यह समय के पारित होने से उन्हें दूर करने के लिए आम बात है पुस्तक को पढ़ें और देखें कि कौन टूट सकता है
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 2
    2
    अपना रिकॉर्ड प्रकाशित करने के लिए आपको guinnessworldrecords.com पर वेबसाइट पर जाने की आवश्यकता होगी। "अभी लागू करें" फ़ील्ड है, जहां आपको यह बताना चाहिए कि आप किस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं आपको जवाब देने के लिए उन्हें लंबे समय तक इंतजार करना पड़ सकता है (यह तीन महीने से अधिक समय लग सकता है) याद रखें: आपके जैसे बहुत सारे लोग हैं, जो भी एक निशान को मारने की कोशिश कर रहे हैं।
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 3
    3
    अगर वे रिकार्ड को पसंद करते हैं तो वे तोड़ने की योजना बनाते हैं, वे आपको नियम और दिशानिर्देशों को ई-मेल करेंगे। ध्यान से सब कुछ पढ़ें जो आप प्राप्त करते हैं।
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 4
    4



    यदि आप किताब में अपना नाम रखना चाहते हैं, तो चुने हुए गतिविधि का अभ्यास करें, भले ही आप इसे बहुत अच्छे हों।
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 5
    5
    जब आप ब्रांड को तोड़ने की कोशिश करते हैं, तो आपको कम से कम दो लोग अपने साथ रहना होगा। एक कैमरा लें और फिल्म को पूरी प्रक्रिया अपने समाप्त होने के बाद गवाहों को छोड़ दें न! उन्हें प्रमाण पत्र दस्तावेज पर हस्ताक्षर करना होगा।
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 6
    6
    उन्हें फुटेज, तस्वीरें, प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर और ईमेल द्वारा भेजे गए दिशानिर्देशों में और क्या अनुरोध किया गया था।
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 7
    7
    एक और इंतजार के बाद, यदि आपने पिछले रिकॉर्ड को पीटा है, तो आपको एक प्रमाण पत्र प्राप्त होगा! और अगर वह काफी प्रभावशाली है तो शायद गिनीज बुक रिकॉर्ड्स में शामिल हो!
  • युक्तियाँ

    • यह जरूरी नहीं कि एक विश्व रिकॉर्ड तोड़ना होगा पहली बार अविश्वसनीय कुछ करने से किताब में दिखाई दे सकता है। उदाहरण के लिए, "पहली रोबोटिड दाई" या "प्रथम स्पाइडर वेब इन स्पेस" पुस्तक में आधिकारिक रिकॉर्ड हैं।
    • कैमरे के सामने यह करने से पहले प्रशिक्षण के हिस्से के रूप में विश्व रिकार्ड को हरा करने का प्रयास करें इससे आपको बेहतर तैयार किया जाएगा
    • अपने विचार के बारे में अन्य लोगों (मित्रों, परिवार, आदि) से पूछें अगर बहुत सारे लोग आपकी सहायता करते हैं, तो संभावना है कि आप रिकॉर्ड बुक में प्रवेश कर सकेंगे। इसके अलावा, ध्यान में समय ले लो। यदि आप बहुत समय लेते हैं तो आप अपना मौका खो सकते हैं, इसलिए जल्दी हो, सावधान रहें और आनंद लें!

    चेतावनी

    • गिनीज किसी के रिकॉर्ड को स्वीकार नहीं कर सकते हैं यदि वे इसे बहुत खतरनाक या अनावश्यक मानते हैं तुम्हारा भी जोखिम भरा, उबाऊ या क्रूर होना चाहिए। उदाहरण के लिए, जानवरों के वजन पर रिकॉर्ड स्वीकार नहीं किया जाता क्योंकि वे ज्यादा खा सकते हैं, जो स्वस्थ नहीं है (जाहिर है)। अपने रिकॉर्ड भेजने से पहले अपने बारे में मुश्किल सोचो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com