IhsAdke.com

कैसे एक PHP आगंतुक काउंटर बनाएँ

आगंतुक काउंटर डेवलपर्स, नौसिखिए और अनुभवी दोनों के बीच एक लोकप्रिय विशेषता है। वहाँ कई अलग अलग तरीकों से अपने पेज पर एक हिट काउंटर शामिल करने के लिए कर रहे हैं, लेकिन इस लेख PHP में लागू करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है। यह माना जाता है कि आप एक दीप पर्यावरण (लिनक्स, अपाचे, MySQL, PHP) में काम कर रहे हैं और सर्वर पर एक निश्चित नियंत्रण है। अगर ऐसा नहीं है, तो आप अपने विशेष परिवेश के लिए इन निर्देशों को अनुकूलित करने की आवश्यकता हो सकती। नेटसे विधि का उपयोग किए गए डेटाबेस क्वेरी अनुभाग में हैं डेटाबेस क्वेरीज़.

चरणों

विधि 1
डेटाबेस को कॉन्फ़िगर करना

चित्र बनाओ एक हिट हिट काउंटर चरण 1.पीएनजी
1
एक नया डेटाबेस बनाएँ यदि आपके पास पहले से डेटाबेस, एक उपयोगकर्ता नाम और एक पासवर्ड है, तो इस चरण को छोड़ दें। यदि आप एक MySQL टर्मिनल के लिए पहुँच नहीं है, तो आप phpMyAdmin या अन्य ऑनलाइन उपकरण में क्वेरी निष्पादित करना होगा। हालांकि, अगर होस्टिंग प्रदाता पहले से ही एक उपयोगकर्ता नाम और एक डेटाबेस प्रदान करता है (और आप दूसरों के निर्माण पर कोई नियंत्रण नहीं), उन्हें इस्तेमाल और इस कदम को छोड़।
  • चित्र बनाओ एक हिट हिट काउंटर चरण 2. पीएनजी
    2
    एक डेटाबेस उपयोगकर्ता बनाएँ आप इतनी दूर मिल गया है, यह आशा की जाती है कि पहले से ही एक रूट खाते के साथ MySQL से जुड़ा है और हिट काउंटर तक पहुँचने के लिए एक अलग उपयोगकर्ता खाता बनाना चाहते है। यदि यह मामला नहीं है, तो डेटाबेस का उपयोग करने के लिए पहले से ही उपलब्ध किसी उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करें। अपने स्वयं के प्रमाणिकता का उपयोग करना याद रखें, इस उदाहरण में नहीं। आगे, डेटाबेस के लिए उपयुक्त उपयोगकर्ता अनुमति दें।
  • चित्र बनाओ एक हिट हिट काउंटर चरण 3.पीएनजी
    3
    Hit_counter सारणी बनाएं यह पृष्ठ पर आए हिट की संख्या का ट्रैक रखेगा। चित्र में दिखाया गया संरचना का उपयोग करें
  • विधि 2
    हिट काउंटर बनाना

    1
    "HitCounter.php" नामक एक नई फ़ाइल बनाएं इस फाइल में एक ऐसी क्लास होगी जिसमें अन्य PHP लिपियों में शामिल किया जा सकता है, अगर आप किसी विज़िट को पंजीकृत करना चाहते हैं
  • चित्र बनाओ एक हिट हिट काउंटर चरण 5.पीएनजी
    2
    HitCounter क्लास के मापदंडों को पूरा करें अपने क्रेडेंशियल्स और डाटाबेस कनेक्शन डेटा के साथ स्थानीय सदस्य बनाएं
  • 3
    कार्यक्रम निर्माता इसमें, आपको डेटाबेस कनेक्शन स्थापित करना होगा और हिट काउंटर को शून्य पर प्रारंभ करना होगा
  • पिक्चर शीर्षक से एक हिट हिट काउंटर चरण 7.jpg
    4
    कार्यों को लिखें सार्वजनिक. इन विधियों को किसी अन्य स्क्रिप्ट से बुलाया जा सकता है जो HitCounter क्लास को इनिशियलाइज़ करता है।
    • विचार संसाधित करने के लिए एक विधि जोड़ें। यह प्रत्येक पृष्ठ लोड पर चलाया जाएगा जो इसे विज़िट के रूप में भरोसा कर सकता है
    • कुल दृश्य पिकअप शामिल करें जहां आप दृश्यों की कुल संख्या दिखाना चाहते हैं, वहां वह चलती है।
    • इसके अलावा एक अनन्य क्लिक पिकर भी डालें जब भी आप दृश्यों की कुल संख्या को देखना चाहते हैं, यह उपकरण चल जाएगा।



  • चित्र बनाओ एक हिट हिट काउंटर चरण 8.पीएनजी
    5
    शेष सहायक विधियों को पूरा करें। वे हिट काउंटर नौकरी के सबसे ज्यादा भाग के लिए ज़िम्मेदार हैं। इन उपकरणों को निजी रूप से केवल आंतरिक रूप से उपयोग किए जाने के लिए रखा जाता है
    • getData () विचारों का कुल मूल्य लेता है अगर कोई डेटा नहीं है, तो संख्या शून्य रहेगी।
    • isNewVisitor () यह निर्धारित करता है कि विज़िटर उसी सत्र में पृष्ठ को दूसरी बार देखता है या नहीं।
    • यात्रा () कुल यात्राओं में वृद्धि, और यदि उपयोगकर्ता ने अभी तक वर्तमान सत्र में पृष्ठ का दौरा नहीं किया है, तो अद्वितीय आगंतुकों का मूल्य भी बढ़ता है।
  • विधि 3
    हिट काउंटर का उपयोग करना

    1
    हिट काउंटर का उपयोग करने के लिए एक नई फ़ाइल बनाएं। इसमें एक वास्तविक पृष्ठ शामिल होगा जो विज़िटर द्वारा देखा जाएगा। यदि आपके पास पहले से कोई पृष्ठ है, तो यह प्रारंभिक PHP स्क्रिप्ट (आमतौर पर index.php) होगी। दूसरे शब्दों में, किसी भी PHP फ़ाइल इंटरनेट से सुलभ है और आप इसे विज़िट की मात्रा को अपडेट करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक हिट हिट काउंटर चरण 10.jpg
    2
    HitCounter क्लास वाले फाइल को शामिल करें। यह उपयोग करने के लिए सिफारिश की है require_once के बजाय शामिल.
  • एक पीएचटी हिट काउंटर स्टेप 11.jpg शीर्षक वाला चित्र
    3
    दृश्यप्रोसेसर चलाएं यह प्रदर्शित मूल्य को अपडेट करने के लिए काउंटर को बताएगा। इसके अलावा, वर्तमान संख्या हमेशा अद्यतन होना चाहिए।
  • एक पीएचटी हिट काउंटर चरण 12.jpg शीर्षक वाला चित्र
    4
    विज़िट गणना देखें आप या तो दर्शकों की कुल संख्या या केवल अद्वितीय दृश्य दिखाने के लिए चुन सकते हैं। यह विकल्प एचटीएमएल कोड और PHP स्क्रिप्ट के लिए कनेक्शन के साथ किसी भी स्थान में एम्बेड किया जा सकता है।
  • एक पीएचटी हिट काउंटर चरण 13.jpg शीर्षक वाला चित्र
    5
    हिट काउंटर का परीक्षण करें। पृष्ठ अब विज़िट किए जाने पर गिनती सही तरीके से बढ़ जाएगी। यदि आप इसे अपडेट करना जारी रखते हैं, तो कुल गणना में वृद्धि होगी, लेकिन अद्वितीय दृश्यों की संख्या समान रहेगी। यह एक अच्छा संकेत है
  • विधि 4
    डेटाबेस क्वेरीज़

    एक नया डेटाबेस / * बनाना * / डाटाबेस hit_counter बना सकते हैं - / * hit_counter संदर्भ डेटाबेस * / उपयोग hit_counter स्थापना - / एक नया उपयोगकर्ता * बनाना * उपयोगकर्ता wikiHow द्वारा "अपना पासवर्ड" पहचान बनाएं / - / * देते डेटाबेस * / अनुदान के लिए अनुमति की सभी wikiHow पर hit_counter - / * हिट काउंटर की एक तालिका * / तालिका बनाने के `hit_counter` (total_hits`` पूर्णांक (11) अहस्ताक्षरित नहीं NULL डिफ़ॉल्ट बनाना `0`,` unique_hits` पूर्णांक (11) अहस्ताक्षरित नहीं शून्य डिफ़ॉल्ट `0`) -

    युक्तियाँ

    • यदि आपको चेतावनी मिलती है कि $ _SESSION [`विज़िट`] का मूल्य अपरिभाषित है, यह सामान्य है आप इसे जोड़कर निष्क्रिय कर सकते हैं त्रुटि_रेपोर्टिंग (E_ALL ^ ​​E_NOTICE) - PHP फ़ाइल के शीर्ष पर
    • कुछ मामलों में, आप यात्रा की गणना को रीसेट करना चाह सकते हैं। आप निम्न प्रविष्टि के साथ ऐसा कर सकते हैं: अद्यतन hit_counter SET total_hits = 0, unique_hits = 0-।
    • आप session_destroy () (session_start () कॉल के बाद किसी भी बिंदु पर) PHP स्क्रिप्ट के साथ सत्र समाप्त कर सकते हैं या अपने अंत सिर्फ ब्राउज़र को पुनः प्रारंभ से।
    • एक हिट काउंटर को जनता के लिए बनाया जाता है, डेवलपर के लिए नहीं। यदि आप अपने पृष्ठ को ट्रैफ़िक को बेहतर माप उपकरण के साथ देखना चाहते हैं, तो Google Analytics का उपयोग करना बेहतर हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com