IhsAdke.com

प्रवेश में एक इन्वेंटरी डाटाबेस कैसे बनाएं

माइक्रोसॉफ्ट (एमएस) एक्सेस एक डाटाबेस बनाकर इन्वेंट्री ट्रैकिंग टूल बनाने का एक बहुमुखी तरीका प्रदान करता है जो आसानी से इन्वेंट्री नंबर दिखाएगा। आंतरिक संसाधन, जैसे ट्यूटोरियल, उपयोगकर्ताओं को एक्सेस में डेटाबेस बनाने में मदद कर सकते हैं, लेकिन कुछ बुनियादी कदम अभी भी लागू होते हैं। प्रवेश में एक इन्वेंट्री डेटाबेस बनाने के लिए इन प्रमुख चरणों का उपयोग करें

चरणों

1
व्यापार की जरूरतों का विश्लेषण करें
  • एमएस एक्सेस में एक इन्वेंट्री डेटाबेस की तैनाती शुरू करने से पहले इस उपकरण को गैर-तकनीकी दृष्टिकोण से देखना चाहिए।
    पटकथा का शीर्षक एक्सेस 1 बुलेट 1 में एक इन्वेंटरी डाटाबेस बनाएं
  • इन्वेंट्री डेटाबेस को कार्यान्वित करने के लिए स्केचेस, टेम्प्लेट और अन्य संसाधन बनाएं। उन मुख्य विवरणों के बारे में सोचो जिनके लिए आवश्यक होगा और वहां से कार्यक्रम-योजना का उपयोग कौन करेगा? इसमें बुद्धिशीलता शामिल है, जो सूची के पहलुएं सबसे उपयुक्त हैं। उदाहरण के लिए, आप यह विचार कर सकते हैं कि आइटम की आयु उसके आउटपुट को प्रभावित कर सकती है या उत्पादों के छोटे अंतर को दर्ज करने की आवश्यकता है या नहीं।
    पटकथा का शीर्षक एक्सेस 1 बुलेट 2 में एक इन्वेंटरी डाटाबेस बनाएं
  • समग्र सॉफ्टवेयर आर्किटेक्चर के बारे में सोचते हुए अपने एमएस एक्सेस टूल को कैसे कार्यान्वित करें कभी-कभी बादल या सास सेवाओं वाली कंपनियां इस बारे में सोचने की जरूरत होती हैं कि उनके एमएस एक्सेस डाटाबेस अन्य कार्यक्रमों के साथ कैसे बातचीत करेंगे। अनुभवी सूचना प्रौद्योगिकी कर्मचारियों का उपयोग करें, जब आवश्यक हो, इस मुद्दे पर काम करें।
    पटकथा का शीर्षक एक्सेस 1 बुलेट 3 में एक इन्वेंटरी डाटाबेस बनाएं
  • चित्र शीर्षक में एक प्रवेश डेटाबेस में प्रवेश चरण 2 बनाएँ
    2
    अपनी इन्वेंट्री डेटाबेस बनाने के लिए एमएस एक्सेस स्थापित या खरीदें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास आवश्यक कंप्यूटर और उपकरण हैं और यह कि आप जानते हैं कि डेटाबेस कैसे संग्रहीत किया जाएगा - आपके कंप्यूटर पर, आंतरिक सर्वर पर या तीसरे पक्ष द्वारा
      पटकथा का शीर्षक एक्सेस 2 बुलेट 1 में एक इन्वेंटरी डाटाबेस बनाएं
  • 3
    अपने एमएस एक्सेस डेटाबेस को माउंट करें
    • आवश्यकतानुसार विशिष्ट फ़ील्ड जोड़ें इन्वेंट्री के लिए एमएस एक्सेस डाटाबेस के आम परिवर्धन दिनांक और मात्रात्मक फ़ील्ड हैं जैसे "इकाइयों का आदेश दिया" और "यूनिट प्राप्त"। जैसा कि ऊपर टिप्पणी की गई है, उत्पादन स्थान या उत्पाद विवरण भी आवश्यक हो सकते हैं।



      पटकथा का शीर्षक एक्सेस 3 बुलेट 1 में एक इन्वेंटरी डाटाबेस बनाएं
    • मौजूदा कागज या डिजिटल दस्तावेजों से उपयुक्त जानकारी के साथ फ़ील्ड को पूरा करें। यदि कोई जानकारी अनुपलब्ध है, इसके लिए खोजें और फ़ील्ड में जोड़ें।
      चित्र शीर्षक में एक इन्वेंटरी डाटाबेस बनाएँ चरण 3 बुलेट 2
  • चित्र शीर्षक में एक प्रवेश डेटाबेस को एक्सेस करें चरण 4
    4
    अपने नोट्स और अन्य दिशानिर्देशों के अनुसार इसे समायोजित करके एमएस एक्सेस डाटाबेस को बढ़ाना समाप्त करें
    • क्षेत्रों के बीच संबंध स्थापित करें इस बारे में सोचें कि डेटाबेस का उपयोग करते समय उपयोगकर्ता को किस डेटा को बताया जाना चाहिए और उन्हें संगृहीत करने के लिए एक रणनीतिक तरीका बना दिया जाए। विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कई क्षेत्रों में डुप्लिकेट डेटा न हो। इसके बजाय, खोज के साथ एक से अधिक फ़ील्ड को पुनर्प्राप्त करने का एक तरीका ढूंढें।
      चित्र शीर्षक में एक इन्वेंटरी डाटाबेस बनाएँ चरण 4 बुलेट 1
  • पटकथा शीर्षक में एक इन्वेंटरी डाटाबेस एक्सेस करें चरण 5
    5
    अपने डेटा के साथ इन्वेंट्री डेटाबेस को पूरा करें
  • शीर्षक से चित्र एक्सेस 6 में एक इन्वेंटरी डाटाबेस बनाएं
    6
    अन्य सिस्टम के साथ एमएस एक्सेस इन्वेंटरी डेटाबेस को लिंक करें यदि आवश्यक हो कुछ उन्नत डेटाबेस मैनेजर MySQL या अन्य डेटाबेस टूल जैसे खोजों को ढांचा बनाने के लिए तकनीक का उपयोग करते हैं यह आपकी स्थिति पर या लागू नहीं हो सकता है
    • आवश्यक होने पर विशेष डेटाबेस प्रबंधकों को उन्नत गतिविधियां नियुक्त करें कई कंपनियां इन लोगों को अधिक उन्नत डेटाबेस फ़ंक्शन का प्रबंधन करने के लिए उपयोग करती हैं। सुनिश्चित करें कि आपके अंतिम उत्पाद को ठीक से प्रबंधित करने के लिए एक सही कार्य वितरण मौजूद है।
      पटकथा का शीर्षक एक्सेस 6 बुलेट 1 में एक इन्वेंटरी डाटाबेस बनाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com