IhsAdke.com

प्रवेश में टेबल्स लिंक कैसे करें

माइक्रोसॉफ्ट एक्सेस आपको तालिकाओं और डेटाबेस को एक दूसरे से कनेक्ट करने की अनुमति देता है यह क्षमता आपकी दक्षता में वृद्धि कर सकती है और विभिन्न विभागों या रिपोर्टों के लिए आवश्यक जानकारी को आसानी से फैला सकता है। आप मूल तालिका में और लिंक की गई तालिका में परिवर्तन कर सकते हैं जो एक्सेस डाटाबेस में दोनों परिवर्तन पैदा करेगा।

चरणों

भाग 1
इसे जोड़ने से पहले एक डेटाबेस तैयार करना

चित्र शीर्षक में लिंक टेबल्स एक्सेस चरण 1
1
पता लगाएं कि आपके और दूसरे कंप्यूटरों का एक्सेस किस संस्करण में चल रहा है Microsoft Office में एक दस्तावेज़ खोलें और मदद टैब का चयन करें। ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें और "माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के बारे में" चुनें।
  • आप उस वर्ष को देख सकते हैं जो आपके एक्सेस का संस्करण तैयार किया गया था, जैसे 2007 या 2013
  • एक्सेस स्टेप 2 में लिंक टेबल्स शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    सुनिश्चित करें कि आप एक तालिका के साथ काम कर रहे हैं, न कि एक रिपोर्ट या फ़ॉर्म जिसे आप लिंक करने का प्रयास कर रहे हैं आप केवल प्रवेश 2.0 आयात कर सकते हैं और एक्सेस टेबल्स, क्वेरीज़, और मैक्रोज़ एक्सेस 2007 या बाद में कर सकते हैं। अन्य मद जैसे कि फॉर्म, रिपोर्ट या मॉड्यूल को लिंक नहीं किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक में लिंक टेबल्स एक्सेस चरण 3
    3
    उन डेटाबेस को सहेजें जिन्हें आप एक सुलभ स्थान में लिंक करना चाहते हैं। यह सुनिश्चित करें कि वे निम्न फ़ाइल प्रकारों में से एक हैं: एमडीबी, एमडीई, एसीसीडीबी, या एसीसीडीई
  • चित्र चरण 4 में लिंक टेबल्स शीर्षक
    4
    सुनिश्चित करें कि आप पासवर्ड जानते हैं यदि डेटाबेस पासवर्ड सुरक्षित हैं यदि लागू हो तो लिंकिंग प्रक्रिया के दौरान कार्यक्रम इस पासवर्ड के लिए पूछेगा। ध्यान रखें कि आप केवल-पढ़ने के लिए डेटाबेस का उपयोग नहीं कर पाएंगे - सभी अनुमतियों की आवश्यकता होगी
  • चित्र में लिंक टेबल्स शीर्षक में प्रवेश चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आप पहले से एक अलग स्थान से कनेक्ट होने वाली तालिका बाँध करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। आप मूल स्रोत में केवल तालिकाओं को लिंक कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक में लिंक टेबल्स एक्सेस चरण 6
    6
    डेटाबेस को बंद करें जिसमें तालिका है जिसमें आप नए डेटाबेस से लिंक करना चाहते हैं।
  • भाग 2
    प्रवेश में टेबल्स जोड़ना




    चित्र शीर्षक में लिंक टेबल्स एक्सेस चरण 7
    1
    नया एक्सेस डेटाबेस खोलें जहां आप टेबल की जानकारी जोड़ते हैं जिस तालिका को आप लिंक करना चाहते हैं उसे क्लिक करें यह मौजूदा डेटाबेस या एक नया हो सकता है जिसमें कोई सूचना नहीं होती है।
  • चित्र में लिंक्ड टेबल्स शीर्षक चरण 8
    2
    समान नाम वाली तालिका या अपने अन्य डेटाबेस में लिंक की गई सारणी के समान नाम का नाम दें। इससे डेटा को गठबंधन रखने में मदद मिलेगी।
  • चित्र में प्रवेश लिंक टेबल्स शीर्षक चरण 9
    3
    डेटाबेस को सहेजें और तालिकाओं को जोड़ने के लिए तैयार। क्षैतिज टूलबार पर "पहुंच" बटन पर क्लिक करें। "बाहरी डेटा प्राप्त करें" वाला एक संवाद बॉक्स दिखाई देगा।
  • चित्र शीर्षक में लिंक टेबल्स एक्सेस चरण 10
    4
    उस मौजूदा तालिका को ढूंढने के लिए ब्राउज़र बटन का उपयोग करें जिसमें आप से लिंक करना चाहते हैं। उस डेटाबेस के भीतर तालिका का चयन करें जिसे आप लिंक करना चाहते हैं। जब आप स्थित हों तो "ठीक" पर क्लिक करें
  • चित्र शीर्षक में लिंक टेबल्स एक्सेस चरण 11
    5
    बटन का चयन करें जो "एक लिंक की गई तालिका बनाकर डेटा स्रोत से बाँध" कहता है "ओके" पर क्लिक करें इस समय पासवर्ड का अनुरोध किया जा सकता है।
  • चित्र में लिंक टेबल्स का एक्सेस चरण 12
    6
    तालिका को प्रदर्शित होने के लिए प्रतीक्षा करें जब आप लिंक होते हैं, तो आप अपने नए डेटाबेस में डेटा बदल सकते हैं, और मूल तालिका भी बदल जाएगी। मूल फ़ाइल में बदलाव के लिए यह भी सच है
  • पिक्चर शीर्षक से लिंक टेबल्स एक्सेस 13 में कदम
    7
    प्रक्रिया को दोहराएं। आप एक ही समय में कई तालिकाओं को लिंक कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • माइक्रोसॉफ्ट एक्सेस में आयात और लिंकिंग दो अलग-अलग कार्य हैं I आप "लिंक" बटन के बजाय "आयात करें" बटन का चयन करके "बाहरी डेटा प्राप्त करें" संवाद बॉक्स के साथ तालिकाओं से डेटा आयात करने की एक समान प्रक्रिया का अनुसरण कर सकते हैं। आयातित डेटा मूल डेटाबेस से संचार नहीं करेगा, इसलिए किसी के लिए किए गए परिवर्तन दूसरे को नहीं किए जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com