IhsAdke.com

विंडोज 7 लॉगिन स्क्रीन की पृष्ठभूमि कैसे बदलें

यह लेख विंडोज 7 लॉगिन स्क्रीन की पृष्ठभूमि को बदलने के तरीके के बारे में बताता है। प्रवेश स्क्रीन पृष्ठभूमि पृष्ठभूमि है जो आपके उपयोगकर्ता खाते में प्रवेश करने से पहले Windows 7 में दिखाई देती है।

चरणों

सबसे पहले, समझें कि हम क्या बदलेंगे। अगर आपको यह निश्चित नहीं है कि यह क्या है, तो अपने कंप्यूटर को लॉक करने के लिए Windows + L कुंजी दबाएं। आपको एक पूरी स्क्रीन छवि दिखाई देगी जिसे यहां विंडोज 7 लॉगिन पृष्ठभूमि के रूप में संदर्भित किया गया है। यहां नोट करने के लिए एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि विंडोज 7 लॉगिन पृष्ठभूमि कंप्यूटर के सभी उपयोगकर्ताओं को दिखाई देगी। इस तरह, आपको बदलाव करने के लिए व्यवस्थापक अधिकारों की आवश्यकता होगी।

पटकथा का नाम बदलें विंडोज 7 लॉगिन पृष्ठभूमि चरण 1
1
मुख्य MurGee.com होमपेज से विंडोज 7 लॉग-ऑन नियंत्रक डाउनलोड करें। Windows 7 लॉग-ऑन नियंत्रक को स्थापित करें और इसे शुरू करें (उपयोगकर्ता खाता नियंत्रण (यूएसी) अनुरोध प्रशासक अधिकारों के लिए दिखाई देगा, आवश्यक डेटा प्रदान करें, और जारी रखें)
  • पटकथा का नाम बदलें विंडोज 7 लॉगिन पृष्ठभूमि चरण 2
    2
    अब मुख्य स्क्रीन पर आप अपने डेस्कटॉप पृष्ठभूमि के लिए मौजूदा छवियों के कई थंबनेल चित्र देखेंगे।



  • पटकथा का नाम बदलें विंडोज 7 लॉगिन पृष्ठभूमि चरण 3
    3
    इसे अपने विंडोज 7 लॉगिन पृष्ठभूमि के रूप में सेट करने के लिए किसी भी थंबनेल पर क्लिक करें। माउस कर्सर कुछ घंटे के लिए एक घंटे के घंटे में बदल जाएगा और फिर आपकी लॉगिन स्क्रीन के नीचे चयनित चित्र में बदल दिया गया है।
  • पटकथा का शीर्षक बदलें विंडोज 7 लॉगिन पृष्ठभूमि चरण 4
    4
    अब नई लॉनिन स्क्रीन पृष्ठभूमि की जांच के लिए "लॉक कंप्यूटर" पर क्लिक करें। यही है, यदि आप चाहते हैं तो आप फिर से पृष्ठभूमि को बदल सकते हैं।
  • 5
    सॉफ्टवेयर उपयोगिताओं में उपलब्ध अन्य विकल्पों का अन्वेषण करें।
  • युक्तियाँ

    • लॉगिन स्क्रीन पृष्ठभूमि वह पृष्ठभूमि है जो Windows 7 पर चलने वाले कंप्यूटर पर लॉग इन करने से पहले दिखाई जाती है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने कौन से परिवर्तन किए हैं, अपने कंप्यूटर को लॉक करने से पहले आप अपना लॉगिन पासवर्ड जानते हैं।
    • लॉगिन स्क्रीन पृष्ठभूमि को बदलने के लिए, आपके पास व्यवस्थापक अधिकार होना चाहिए।
    • यह उपयोगिता पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हो सकती है यदि आप अपने कंप्यूटर की स्थिरता के बारे में चिंतित हैं तो स्क्रीन की पृष्ठभूमि को बदलने के अन्य तरीके हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com