IhsAdke.com

एक किशोरी होने के नाते रोमांस कैसे लिखें और प्रकाशित करें

इसलिए, आप एक उपन्यास प्रकाशित करना चाहते हैं, लेकिन आपको लगता है कि आप बहुत छोटी हैं आप नहीं हैं किशोर कुछ वयस्कों के मुकाबले उपन्यास बना सकते हैं, और साथ ही बेहतर नहीं कर सकते हैं तो, आप वहां बैठने के लिए क्या इंतज़ार कर रहे हैं? टाइपिंग प्रारंभ करें!

चरणों

एक किशोर होने के नाते अपना खुद का उपन्यास बनाना

एक किशोरी के चरण 1 के रूप में एक उपन्यास बनाएं और प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र
1
एक विचार, एक जुनून और एक प्रेरणा के साथ शुरू करें आप क्या कर रहे हैं के बारे में लिखें यह मायने रखता है. आपको एक अच्छा विचार की आवश्यकता है कि आपका रोमांस कैसा होगा और आपको ऐसा करने के लिए पर्याप्त जुनून चाहिए। शुरुआत में आपको पूर्ण विचार प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है - आप कुछ अक्षर और एक परिदृश्य के साथ शुरू कर सकते हैं, या शायद सिर्फ एक प्रारंभिक वाक्यांश। ऐसे कई और अधिक विशिष्ट लेख हैं जो आपको यह तय करने में मदद कर सकते हैं कि क्या लिखना है अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं।
  • एक किशोरी के रूप में एक उपन्यास बनाएं और प्रकाशित करें शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    अपनी लेखन शैली की खोज करें आपको यह पता लगाने के लिए थोड़ा परीक्षण करना होगा कि आप जिस कहानी को लिख रहे हैं उसके लिए क्या काम करता है। विभिन्न शैलियों में भूत, वर्तमान, प्रथम और तीसरे व्यक्ति, गद्य और कविता शामिल हैं यह आपके पात्रों की आवाज पर निर्भर करेगा और आप क्या व्यक्त करने की कोशिश कर रहे हैं। अपना पहला अध्याय प्राप्त करने की कोशिश करें और इसे अलग-अलग लेखन शैलियों का उपयोग करके इसे फिर से लिखना न दें, जब तक आप अपनी कहानी को सबसे अच्छा मानते हैं।
  • एक किशोरी के रूप में एक उपन्यास बनाएं और प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    प्रत्येक दिन थोड़ा लिखने की कोशिश करें हालांकि, कुछ दिनों के लिए अपनी किताब को दूर करने से डरो मत। लिखना नफरत से बेहतर करना बेहतर है कड़ी मेहनत के अलावा, किताब लिखना आपके लिए बहुत समय ले जाएगा। जब आप लेखक के ब्लॉक के साथ फंस रहे हैं, तो निराशा न करें। आपके नाकाबंदी को नष्ट करने के कई अलग-अलग तरीके हैं और सबसे ज्यादा प्रथा सिर्फ प्रतीक्षा करने के लिए है यह पास हो जाएगा प्रत्येक लेखक का एक उपन्यास लिखने का एक अलग तरीका है, इसलिए कोई भी आपको यह करने का सबसे अच्छा तरीका बता सकता है। अंत करने के लिए शुरुआत है, और अन्य वैकल्पिक से कुछ लिखने दिनों कुछ एक दिन में एक अध्याय लिख सकते हैं और दूसरों को केवल लिखने जब प्रेरणा aparece- वहाँ अपनी पुस्तक के अंत तक पहुँचने के लिए कोई निश्चित तरीका है। लेकिन किसी तरह, यदि आप समय लेते हैं और आवश्यक जुनून रखते हैं, तो आप वहां पहुंचेंगे।
  • एक किशोरी के रूप में एक उपन्यास बनाएँ और प्रकाशित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    यदि अनुक्रमिक क्रम में लिखना आपके लिए कठिन है और आपको पुस्तक के एक हिस्से में अधिक रुचि है और दूसरे दिन में, भागों में लिखें। भाग्य के साथ, आप अपनी भूखंड को अलग हिस्सों पर काम करने के लिए पर्याप्त रूप से जानते हैं और फिर भागों को एक साथ मिलाने के लिए वापस आएं। अनुक्रमिक क्रम में लेखन परेशान हो सकता है, इसलिए लिखो कि उस दिन आपको क्या रुचियां हैं। यहां तक ​​कि अगर यह एक और विचार है, तो सब कुछ अंततः फिट होगा। हालांकि, आप में आक्रोश होने का कोई खतरा है और उस हिस्से को भरने के लिए वापस जाने की इच्छा नहीं है जो लिखने के लिए अधिक उबाऊ हैं। उस बिंदु पर मत जाओ
  • एक किशोरी के रूप में एक उपन्यास बनाएँ और प्रकाशित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अपना पहला ड्राफ़्ट संपादित और समीक्षा करें आपका पहला आलोचक स्वयं होना चाहिए - आपको जो कुछ भी लिखा है उसे पढ़ना और इसे बेहतर बनाने के लिए अपने काम में संशोधन करना होगा। खासकर यदि यह आपका पहला उपन्यास है, तो आप को ठीक करने के लिए बहुत कुछ करना होगा। यह अलग करना मुश्किल है, लेकिन सही दिशा में जाने के लिए कहानी के लिए कभी-कभी एक अच्छा पाठ भी हटाया जाना आवश्यक हो सकता है अगले चरण लेने से पहले बड़े बदलाव किए जा सकते हैं।



  • एक किशोरी के रूप में एक उपन्यास बनाएं और प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    बाहर की मदद के लिए पूछें कुछ मित्रों या परिवार के सदस्यों से अपने मसौदे को पढ़ने के लिए कहो और आपको दिशा दी और फिर आप एक पेशेवर साहित्यिक संपादक की मदद ले सकते हैं। आप इनमें से एक ऑनलाइन, या फोन बुक में भी पा सकते हैं, और यह सुपर उपयोगी हो सकता है। हालांकि, यह पेशेवर आपको चार्ज कर सकते हैं, इसलिए यदि आपको अपने काम पर विश्वास है, तो आप पेशेवर संपादक के इस भाग को छोड़ सकते हैं। इसके अलावा, आपको यह जानना चाहिए कि प्रकाशक शायद प्रकाशित करने से पहले अपने काम की समीक्षा करना चाहता है फिर भी, आपको कम से कम एक अध्यापक या अन्य वयस्क व्यक्ति को साहित्यिक अनुभव के साथ अपना मसौदा भेजना चाहिए और जिसे आप भरोसा करते हैं किशोरावस्था और दोस्तों, हालांकि उपयोगी होते हैं, उन गलतियों से ध्यान नहीं दिया जाएगा जो शिक्षक और वयस्क पहले पाएंगे। आलोचना से डरो मत, कभी-कभी आप पूरी तरह से शर्मिंदा हो सकते हैं, लेकिन अक्सर लेखक के रूप में आपके विकास के लिए बहुत मदद मिलती है।
  • एक किशोरी के रूप में एक उपन्यास बनाएं और प्रकाशित करें शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    अपने अंतिम उत्पाद को सीधे प्रकाशक या अपने एजेंट को भेजें कृपया ध्यान दें कि हर ऑनलाइन प्रकाशक सुरक्षित और वैध नहीं है एक अच्छा एजेंट ढूंढना मुश्किल होगा, या तो कोई भी आपका एजेंट आपकी पुस्तक को उन प्रकाशकों को ले जाएगा, जो सोचते हैं कि वे अपने काम को प्रकाशित कर सकते हैं और कई प्रकाशक आजकल केवल एक एजेंट के जरिए पुस्तक के लेखक के साथ सौदा करते हैं। आपको उपलब्ध एक प्रकाशक को ढूंढना होगा और एक पत्र-क्वेरी भेजना होगा। डरो मत, अगर आपको एक के द्वारा अस्वीकार कर दिया जाए, तो अगले के लिए रवाना हों जे.के.रोलिंग को बारह बार भी खारिज कर दिया गया, जब उसने हैरी पॉटर श्रृंखला की पुस्तक प्रकाशित करने की कोशिश की।
  • एक किशोरी के रूप में एक उपन्यास बनाएं और प्रकाशित करें शीर्षक वाला चित्र 8
    8
    जब आपके एजेंट को एक प्रकाशक मिलता है, तो आप कंपनी से वहां से काम कर सकते हैं। उन्हें अपनी उम्र से आपको कमज़ोर न करें - यह स्पष्ट करें कि आप रॉयल्टी से कितना चाहते हैं, इस बारे में बात करें कि आप एल्बम कवर के लिए क्या चाहते हैं, आपकी राय व्यक्त करें आप शायद रॉयल्टी और अन्य चीजों के सलाहकार होने के लिए अपने साथ एक अनुभवी वयस्क ले जाना चाहते हैं। विभिन्न कंपनियां विभिन्न तरीकों से काम करती हैं, लेकिन वे आपको अंदर रखेंगे प्रक्रिया के साथ मज़े करो, हालांकि इसे पूरा करने में समय लगता है।
  • एक किशोरी के रूप में एक उपन्यास बनाएं और प्रकाशित करें शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    अपनी पुस्तक फैलाएं आप एक प्रकाशित लेखक हैं अपने पड़ोस में पठन सत्र, लेखक और पुस्तक कार्यक्रमों को चिह्नित करें लाइब्रेरी में एक ऑटोग्राफ सत्र बनाएं और गर्व होना। आपने कड़ी मेहनत की।
  • युक्तियाँ

    • ईमानदार जैसा कि आप अपने एजेंट के साथ रहना चाहते हैं, आपकी उम्र को बताने के लिए सबसे अच्छा नहीं है आप कितने लेखकों (यहां तक ​​कि वयस्कों) पर आश्चर्यचकित होंगे जो अपनी उम्र उनके एजेंटों को नहीं बताते हैं आप अपने पत्र पांडुलिपि काफी अच्छी तरह से लिख सकते हैं और करते हैं, तो अधिकारियों उनके शब्दों को खुद के लिए बोलते हैं और ही नहीं चलता कि आप तेरह, चौदह या एक हजार और सत्रह रहे करने देगा। यदि उन्हें यह पसंद है, तो वे आपको बुलाएंगे, चाहे उनकी उम्र और उनकी योग्यताएं हों
    • एक रात में किताब समाप्त करने की कोशिश कर रहे हर रात देर तक मत रहो। यह होने की संभावना नहीं है और यह केवल आपको बहुत थक गया होगा। समय के साथ यह रवैया, आपके काम और आपके विचारों को बाधित करेगा पर्याप्त नींद लें, नाश्ते खाएं, स्कूल जाना, इत्यादि। आप किताब पूरी कर लेंगे - भले ही एक साल लग जाए, आप इसे पूरा करने में सक्षम होंगे यदि आप उस पर काम करते हैं। चीजें जल्दी करने की कोशिश करने से आपके लेखन में सुधार नहीं होगा, इसके विपरीत, यह भी बदतर बना सकता है
    • जब आप किशोर होते हैं, स्कूल, होमवर्क, दोस्तों, पार्टियों और विकर्षण के साथ लिखते हैं, पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समय निकालना बहुत मुश्किल है। यहां हमेशा कुछ मिनट होते हैं और मैं इसे पढ़ता हूं। अंतिम परिणाम इसके लायक होगा
    • जब कोई एजेंट आपको कॉल करता है - और यह कनेक्शन है - खुश रहें। विनम्र, विनम्र रहें और आपने जो लिखा है उसे पढ़ने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। नम्र रहें- अपने काम की तुलना सर्वश्रेष्ठ विक्रेताओं या अन्य पुस्तकों के साथ न करें, या किसी भी अन्य नौकरियों के साथ करें। यह बुरा है आप प्रश्न पूछ सकते हैं - यहां तक ​​कि साहित्यिक एजेंट भी सब कुछ नहीं जानते पेशेवर रहें और जब वह आपकी उम्र पूछता है, अगर वह आपकी उम्र पूछता है, बहुत परिपक्व हो और कहें कि आपकी उम्र कितनी है झूठ बोलना बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा, अगर आप अठारह वर्ष से कम हो तो आप एक अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते हैं - झूठ केवल अपने आप को नुकसान पहुंचाएगा।
    • अगर एजेंट आपको किसी तरह से असहज महसूस करता है, तो बातचीत को यथासंभव शीघ्र समाप्त करें। उसे आप का लाभ न दें। "हाँ, बहुत बहुत धन्यवाद, लेकिन मैं अन्य प्रस्तावों लिया है (आप भले ही, अभी भी उसका उपयोग नहीं करते। यह विनम्र है, यह एक सफेद झूठ है और यह एक बुरा एजेंट के साथ बांटना और एक अच्छा एजेंट के लिए इंतजार करना, बुरा एजेंट के बाद से नहीं बेहतर है आप में मदद मिलेगी।) और प्रस्तावों का मूल्यांकन करना चाहते हैं। मैं अपने समय के लिए धन्यवाद। मैं मैं अगर मैं तय मैं तुम मुझे का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं से संपर्क करना चाहिए, या हम कुछ और के बारे में सोच चाहिए? "। या कुछ और एक बुरा एजेंट आपको कहीं भी नहीं मिल रहा है
    • अपने रोमांस में इतनी पकड़ न लें कि आप बाकी सब के बारे में भूल जाते हैं लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करें, मुस्कुराएं, तकिया युद्ध करें, इतना कैंडी खाएं कि आप गलत होते हैं। चीज़ें करें, खेलें खेलें, होमवर्क करें, और अन्य पुस्तकों को पढ़ें। एक लेखक को जीवन की हर अवस्था का पूर्ण रूप से अनुभव करने की जरूरत है ज्यादातर समय, ऐसा करने से विचारों की संख्या बढ़ जाएगी और ये काम आपके काम के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं।
    • समय लेने के लिए याद रखें यदि आप अपने उपन्यास में एक बिंदु तक पहुंच गए हैं, जहां आप फंस गए हैं, तो इसे समय दें और किसी अन्य समय को फिर से लिखिए। निराशा आपका एकमात्र इनाम होगा यदि आप वापस बैठते हैं, अपने साथ संघर्ष कर रहे हैं और ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं जो आप नहीं कर सकते। एक अच्छी किताब या श्रृंखला को पूरा करने में समय लगता है। जे। के। रोलिंग ने हैरी पॉटर श्रृंखला पूरी करने के लिए 17 साल पूरे किए। अपने आप को समय दीजिए और लंबे समय में यह इसके लायक होगा
    • बहुत कुछ पढ़ें जितना आप लिखते हैं उतना पढ़ें सभी शैलियों को पढ़ें, न कि आपके लिखने वाले - केवल कविता, कल्पना, गैर-कथा, जीवन-कथाएं, वेशभूषा, शब्दकोश ... ये आपको एक महान कहानी बनाने में मदद करेगा।
    • भयभीत मत हो आप सक्षम हैं तुम्हारी उम्र में आपकी रुचि नहीं है वास्तव में, यदि आप किशोरों के लिए एक उपन्यास लिख रहे हैं, तो आपकी उम्र आपके पाठकों की आयु से जुड़ती है।
    • दूसरों को बताएं कि आपकी किताब कैसे लिखी जानी चाहिए। आप लेखक हैं यहां तक ​​कि अगर एक पेशेवर प्रकाशक आप सुझाव दे रहा है - आप उनके द्वारा पालन कर सकते हैं या नहीं

    चेतावनी

    • कभी भी अपनी पांडुलिपि किसी प्रकाशक को न भेजें, जब तक कि आपने इसकी उपयुक्तता नहीं खोजी हो।
    • एक किशोर लेखक के रूप में, आपको विश्वविद्यालय या कॉलेज के रूप में किसी के रूप में गंभीरता से नहीं लिया जाएगा। उस ने कहा, प्रकाशकों को अपनी पांडुलिपि पर चर्चा और प्रस्तुत करने के दौरान आपको पेशेवर और गंभीर होना होगा।
    • अपने काम को साहित्यिक एजेंट के पास न भेजें जब तक कि आपने अपनी पांडुलिपि समाप्त न कर दी हो। व्यावसायिकता को निरूपित न करने के अलावा, एक एजेंट को वह लिखना चाहिए जो आपको लिखना है (भले ही कभी ऐसा लगता है कि ऐसा कभी नहीं होगा, अविश्वसनीय रूप से होता है) और जब वह रूचि रखता है, तो वह पूरी पांडुलिपि के लिए पूछेगा। इसमें कोई गारंटी नहीं है कि इसे खत्म करने के लिए इंतजार करते हुए यह आपके काम को पकड़ में छोड़ देगा। यह हो रहा होने की संभावना बहुत कम है, जब तक कि आप सुपर टिपिस्ट नहीं हैं और एक दिन पृष्ठों और पेज लिख सकते हैं, लेकिन फिर से, यह बहुत कम संभावना नहीं है।
    • साहित्यिक उत्पादन स्थलों पर अपनी कहानी ऑनलाइन मत डालें यह बहुत अच्छा लग सकता है, लेकिन यह कॉपीराइट की गारंटी नहीं देता है जब तक कि आपने इसे पहले से प्रकाशित नहीं किया है।
    • बहुत सपना है, लेकिन इतना नहीं। इस तरह, यदि आप राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध लेखक नहीं बनते हैं, तो आप अभी भी लिख सकते हैं और किसी को भी आपको बताना नहीं छोड़ सकते हैं।
    • अपने आप पर हार न दें एक प्रकाशक द्वारा स्वीकार करने के लिए महीनों और महीनों लग सकते हैं, लेकिन उनमें से एक संख्या वहां मौजूद है। यह सही प्रकाशक खोजने की बात है
    • सुनिश्चित करें कि आप पाते हैं कि एजेंट या प्रकाशक भरोसेमंद है। आपको अन्य पुस्तकों की खोज करना चाहिए जो उन्होंने किया था ऐसे कई लोग हैं जो पहली बार एक किशोर लेखक को बेवकूफ़ बनाते हैं जो पहले कभी नहीं किया है।
    • आलोचना प्राप्त करना सीखें कोई भी अच्छा लेखक उनके बिना लंबे समय तक जीवित रहे।
    • हमेशा कम से कम दो बार अपना काम संपादित करें कम से कम दो बार आप शायद कुछ याद करेंगे

    किशोरों द्वारा लिखी गई किताबें

    • स्टोन्स की भविष्यवाणी फ्लाविया बुजर द्वारा,
    • चोकर हम्ब्रिक कालीब राष्ट्र का,
    • एरगोन, सबसे बड़ी, ब्राज़िर और विरासत क्रिस्टोफर पाओलिनी द्वारा (वह 15 वर्ष की थी जब उन्होंने एरगॉन लिखना शुरू कर दिया था।)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com