IhsAdke.com

स्वस्थ यात्रा कैसे करें

यात्रा एक सुखद और आराम अनुभव हो सकता है, लेकिन इससे पहले कि नियोजन और तैयार करने की तैयारी होती है, इससे प्रक्रिया बहुत ज्यादा थका जा सकती है। यदि आप पहले से फंस गए बिना कहीं जाना चाहते हैं, तो अधिक सहज यात्राएं करने का प्रयास करें यह नए अनुभवों के लिए दरवाजा खोल सकता है - जो आपके सामान्य परिस्थितियों में भी नहीं होगा हालांकि, यह भी याद रखें कि आप समय-समय पर कुछ दुर्घटनाओं का सामना कर सकते हैं, जैसे कि रास्ते में खो जाना और स्थानीय लोगों की सहायता करना।

चरणों

भाग 1
गंतव्य पर पहुंचने

चित्र शीर्षक यात्रा स्वैच्छिक चरण 1
1
तय करें कि आप कहां यात्रा करना चाहते हैं। हवाई अड्डे पर जाने और अचानक टिकट खरीदने का विचार मजेदार है, लेकिन यह बहुत महंगा है और बहुत से लोगों की वास्तविकता से दूर है। तय करें कि आप एक राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय यात्रा लेना चाहते हैं, और फिर उन स्थानों के बारे में सोचें जिन्हें आप मिलना चाहते हैं। इस समय, अपनी वित्तीय स्थिति के बारे में भी सोचें: क्या आप कितने समय तक यात्रा कर सकते हैं? आम तौर पर, अंतर्राष्ट्रीय यात्रा का राष्ट्रीय यात्रा से ज्यादा खर्च होता है, हालांकि यह सही फैसले के साथ भी सबसे असाधारण स्क्रिप्ट पर आपको पैसे बचाता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप को पता है बाहिया चाहते हैं, साल्वाडोर की तरह एक बड़े शहर में एक सप्ताह खर्च करते हैं, या इस तरह के साल्वाडोर, इलह्यूस, फ़ेरा ड सैन्टाना आदि के रूप में विभिन्न शहरों में समय को विभाजित
  • यदि आप देश से यात्रा कर रहे हैं, तो आपको गंतव्य स्थान पर वीजा की आवश्यकता हो सकती है - जो थोड़ी देर ले सकती है। यदि यह मामला है तो पता लगाने के लिए गंतव्य की सरकार की वेबसाइट पर जाएं।
  • चित्र शीर्षक यात्रा स्वैच्छिक चरण 2
    2
    तय करें कि आप अकेले या दूसरों के साथ यात्रा करना चाहते हैं स्वदेशी यात्रा काम कर सकती है और फिर भी मजेदार हो सकती है, लेकिन अकेले यात्रा करने वाले लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए और अधिक ध्यान देना पड़ता है। अपने मामले हैं, तो 24 घंटे का स्वागत के साथ एक होटल या हॉस्टल बुक चेक-इन के लिए किसी भी moment- इसके अलावा में, रात में, हमेशा सार्वजनिक और खुली जगह हो सक्षम होने के लिए। अपने मित्रों या रिश्तेदारों के लिए नियमित रूप से कॉल करें, जो घर पर रहे हैं और जो आपकी यात्रा कार्यक्रम से अवगत हैं।
    • सामान, गहने और बहुत फैंसी कपड़े पहनें, चाहे आप अकेले हों या साथ में हों इसके अलावा, समूह के प्रत्येक सदस्य को एक से अधिक आधिकारिक पहचान दस्तावेज़ (पासपोर्ट, आरजी आदि) लेना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक यात्रा यात्रा चरण 3
    3
    एक केंद्रीय क्षेत्र में बैठे आवास का चयन करें। इस प्रकार, आपको विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों और थिएटर, कॉन्सर्ट, रेस्तरां, बार, संग्रहालयों जैसे अन्य स्थानों पर पहुंच प्राप्त होगी। खोलने के बाद, तय करें कि क्या आप कुछ दिनों के लिए वहां रहना चाहते हैं या स्वैच्छिक रूप से ऊपर आने वाले समय के लिए शेड्यूल खोलना चाहते हैं। यदि आप कई शहरों या क्षेत्रों की यात्रा करना पसंद करते हैं, तो प्रत्येक गंतव्य के मध्य स्थानों में रहें।
    • जब आप केंद्र से दूर रहें, ग्रामीण इलाकों में या एक छोटे शहर में, उदाहरण के लिए, यात्रा करने के लिए स्वस्थ सांस्कृतिक स्थलों को ढूंढना अधिक कठिन होगा।
  • चित्र शीर्षक यात्रा स्वैच्छिक चरण 4
    4
    भारी सूटकेस न लें सामान की अतिरंजित मात्रा की तुलना में कोई और अधिक सहज यात्रा नहीं करता है यदि आप एक ठंडी जलवायु के लिए यात्रा कर रहे हैं, तो या उदाहरण के लिए तकनीकी उपकरणों लेने के लिए, की जरूरत है - - जब तक आप एक बहुत लेने के लिए विशिष्ट कारणों है बस एक साधारण मामला लेने के लिए और, अधिमानतः, कि विमान हाथ डिब्बे में फिट बैठता है। तो आपको सामान में जांचना होगा। आवश्यक कपड़े और जूते शामिल करें और कुछ और नहीं
    • आप केवल एक बैग ले, तो आप एक शहर से लगभग अधिक आसानी से प्राप्त कर सकते हैं, और परिवहन के किसी भी साधन का उपयोग कर सकते हैं: हवाई जहाज, ट्रेन, मेट्रो, कार किराए पर लेने, उबेर, सवारी, बाइक या यहां तक ​​कि घूमना।
  • भाग 2
    गंतव्य पर योजना सीमित करें

    छवि शीर्षक 8581983 5
    1
    प्रतिदिन केवल एक ईवेंट पर जाने की योजना बनाएं। एक विशिष्ट योजना के बिना एक अज्ञात जगह में रहने का विचार बहुत सारे लोगों को डराता है इसलिए एक दिन की यात्रा की अग्रिम योजना करें और यदि संभव हो तो, योजना के बिना एक या दो चीज़ें करें। इस तरह, आप ओवरलोडिंग के बिना यात्रा के दिनों को संरचित करने में सक्षम होंगे।
    • प्रत्येक दिन अधिक सार्थक सांस्कृतिक अनुभव की योजना बनाएं। यदि आप रोम में हैं, उदाहरण के लिए, कालीज़ीयम पर जाएं - अगर आप पेरिस में हैं, तो लौवर संग्रहालय पर जाएं।
    • उसके बाद, कुछ सहज और दिलचस्प कार्य करें: एक कैफे के पास जाकर देखने transeuntes- एक निकट संग्रहालय द्वारा एक spot- बाजार टहलने जाएँ एक और अधिक प्राकृतिक जगह आदि का पता लगाने
  • चित्र शीर्षक यात्रा यात्रा चरण 6
    2
    स्थानीय लोगों को सुझाव और सलाह के लिए पूछें यदि आप किसी विशेष शहर या क्षेत्र में गतिविधियों को खोजने के लिए या एक अधिक विशिष्ट यात्रा के अनुभव चाहते हैं,, स्थानीय निवासियों, जो बता सकते हैं क्या पड़ोस का दौरा करने के लिए सिफारिशों के लिए पूछना अगर कोई "गुप्त" की खोज के लायक या अगर कोई निर्धारित किया जाता है और अधिक लोकप्रिय गंतव्य हैं निवेश के लायक या नहीं कुछ कहें:
    • "मैं यहां कुछ दिन बिताने जा रहा हूं और मेरे पास एक विशिष्ट स्क्रिप्ट नहीं है। आप सबसे स्पष्ट पर्यटक आकर्षण के अलावा किन स्थानों की सिफारिश करते हैं?"
    • यदि आप क्षेत्र में किसी भी सहज अनुभव में भाग लेने के इच्छुक हैं, तो स्थानीय लोगों से पूछें कि उनकी पसंदीदा गतिविधियां क्या हैं (यदि मौसम खुला है)। ये लोग बता सकते हैं कि उन्हें निशान, मछली, तैरना, पक्षी घड़ी या पसंद करना पसंद है।



  • पिक्चर शीर्षक से यात्रा सहजता से चरण 7
    3
    समीक्षा साइटों पर भरोसा मत करो TripAdvisor जैसी साइटों एक बहुत मदद कर सकते हैं, लेकिन यह जब एक सहज यात्रा कर उन्हें न करना ही बेहतर है - या अनुभव अधिक मजबूर किया और विनियमित हो जाएगा, और आप पर्यटकों के आकर्षण के रूप में दिलचस्प या ज्वलंत नहीं हैं करने के लिए जा खत्म कर सकते हैं।
    • इन समीक्षा साइटों से बचने के लिए, आप सुखद आश्चर्य के लिए और अधिक खुले होंगे, क्योंकि यह आपके अंतर्ज्ञान का पालन करेगा और ठंडे स्थानों को खोजने के लिए स्थानों के सुझावों का पालन करेगा।
    • कभी-कभी पर्यटन स्थलों की "फोर्ज" की समीक्षा उनकी लोकप्रियता और आगंतुकों को बढ़ाने के लिए करती है इसलिए, सकारात्मक समीक्षा हमेशा वैध नहीं होती है
    • अधिक छिपे हुए स्थानीय खजाने का पता लगाने के लिए स्थलों पर जाएं इन स्थानों का सबसे बड़ा लाभ यह है कि स्थानीय लोग (वेटर, टूर गाइड, होटल और हॉस्टल टीम, स्मारिका विक्रेताओं, ड्राइवर आदि) उम्मीद विदेशी लोगों से मिलने - और आम तौर पर अच्छे सुझाव देने का तरीका पता है
  • पिक्चर शीर्षक से ट्रैवल स्पोंटेनियरी स्टेप 8
    4
    आखिरी मिनट के अवसर ढूंढने का प्रयास करें सहज यात्रा का एक अन्य लाभ जब भी आप अच्छे अवसरों और सस्ते आकर्षण को समायोजित करना चाहते हैं, तो यात्रा कार्यक्रम को बदलने में सक्षम है। Groupon जैसे साइटें एक या दो बार (जब भी आप इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं, निश्चित रूप से देखें) और कुछ अच्छा खोजने की कोशिश करें भाग्य के साथ, आप पैसे बचाने और अनूठे घटनाओं पर जाने का मौका भी प्राप्त कर सकते हैं।
    • आप आखिरी मिनट के होटल और छात्रावासों को विशिष्ट उद्देश्य से बुक करने की कोशिश भी कर सकते हैं, जैसे कि त्रिवगो और जैसे।
  • भाग 3
    सहज यात्रा के फैसले करना

    चित्र शीर्षक यात्रा यात्रा चरण 9
    1
    अप्रत्याशित घटनाओं और आखिरी मिनट के बदलावों के लिए तैयार करें अनायास यात्रा करने के लिए, यदि आप कुछ अनपेक्षित लिए अतिसंवेदनशील होते हैं: केवल रात के अंत में दर्ज कराने मिल जाए, एक रेस्तरां एक स्थानीय द्वारा सिफारिश से निराश होने के लिए, एक आकर्षण का दौरा करने के लिए प्रयास करें और पाते हैं कि यह बंद कर दिया है आदि अवसरों के रूप में इन निराशाजनक परिस्थितियों का सामना करें, समय बर्बाद नहीं करें
    • उदाहरण के लिए यदि एक रेस्तरां की तरह नहीं, बाहर निकलना और शहर के खाद्य क्षेत्र की खोज कुछ बेहतर है अगर तुम, दिन खर्च नहीं कर सकते पैर पर प्रकृति की खोज एक कार किराए पर और आंतरिक पता करने के लिए आदि मिल लगाने के लिए शुरू
    • स्वस्थ यात्रा करने के सबसे अच्छे भागों में से एक को अचानक योजना बदलना पड़ता है इस रोमांच को जीवित रहने के लिए तैयार रहें और अवसर पर आगे बढ़ें।
    • अगर यात्रा के बारे में आपको अधिक लचीला मिलता है, तो आप समय को अनुकूलित कर सकेंगे। जो लोग बहुत विशिष्ट योजनाओं का पालन करते हैं वे हमेशा खुद को और अधिक दिलचस्प स्थानों पर नहीं समर्पित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक यात्रा यात्रा चरण 10
    2
    अपने आप को उद्देश्य पर हार और आनंद लें शहर या स्थानीय ग्रामीण जिले के नए क्षेत्रों की तलाश में कुछ समय व्यतीत करें। आप बाजार, दुकानों, रेस्तरां और विशेष विचार प्राप्त कर सकते हैं - जो आपको एक विशेष रोडमैप का पालन नहीं करते हैं। अप्रत्याशित चीजों को रहने और स्वतंत्र महसूस करने के लिए तैयार हो जाओ
    • यदि आप खो जाते हैं समान, निराशा मत करो ऐसे क्षेत्रों से बचें जो खतरनाक या असुविधाजनक लगते हैं और अपना रास्ता खोजने के लिए फोन या मानचित्र का उपयोग करें। यदि आप एक व्यस्त शहर में हैं, तो सेल फोन पर एक कैब (या किसी को कॉल करने के लिए कहें) या एक ऊबर कॉल करें।
    • विदेशी क्षेत्रों या शहरों की खोज करते समय सुरक्षा पर नज़र रखें यदि आप कहीं भी असहज महसूस करते हैं, तो अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें और दूर चलें। हमेशा होटल या हॉस्टल से कार की दूरी के बारे में जागरूक रहें और ऐसे क्षेत्रों में खो जाने से बचें, जहां टेलीफोन या इंटरनेट सिग्नल नहीं है
  • चित्र शीर्षक ट्रैवल स्पोंटेनियस स्टेप 11
    3
    स्थानीय घटनाओं और त्योहारों का लाभ उठाएं स्थानीय अख़बारों और पुस्तिकाओं में इन घटनाओं के बारे में पता लगाएं, जो शो की सूचियों, फिल्म शो, नाटकीय शो और अन्य अनन्य मनोरंजन को लेकर आते हैं। इस प्रकार की बात शायद ही पर्यटकों को आकर्षित करती है - इसलिए यह यात्रा अधिक सहज और प्रामाणिक बना सकती है।
    • ये स्थानीय घटनाएं विभिन्न प्रकार के हो सकते हैं: संगीत कार्यक्रम और संगीत समारोह, क्षेत्रीय छुट्टियों (जैसे डेड ऑफ डेड) और धार्मिक उत्सव, भोजन उत्सव, खेल आयोजन आदि।
    • दूसरी ओर, सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं, त्योहारों और तिथियों में वृद्धि की लागत और यातायात की भीड़ बढ़ सकती है। स्थानीय आबादी में अस्थायी वृद्धि के साथ, होटल और हॉस्टल की कीमतों में भी काफी बढ़ोतरी हुई है।
  • चित्र शीर्षक यात्रा यात्रा चरण 12
    4
    समूह यात्रा के लिए संभव अवसरों का अन्वेषण करें कई जगहों और आकर्षणों जैसे होटल, थिएटर, स्टेडियम और खेल एरेनास, निर्देशित पर्यटन और जैसे, दोस्तों के साथ यात्रा करने वालों के लिए छूट की पेशकश करते हैं। जब आप गंतव्य शहर या क्षेत्र में पहुंचते हैं, तो स्थानीय समाचार पत्रों या पुस्तिकाओं की जांच करें कि क्या उपलब्ध प्रकार के कुछ भी उपलब्ध हैं।
    • अच्छी योजना के साथ, आप वेबसाइटों के होटलों में समूहों के लिए या होटल के आधिकारिक पृष्ठों में भी छूट का लाभ ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक क्षेत्र की यात्रा करने से पहले मौसम का पूर्वानुमान देखें, जिसे आप नहीं जानते। अन्यथा, आप अपरिवर्तित गंतव्य तक पहुंच सकते हैं और बहुत ही हानिकारक मौसम की स्थिति में आ सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com