IhsAdke.com

कैसे जानिए अगर आपकी प्रसाधन सामग्री में लीड शामिल है

1 99 0 के दशक से, सौंदर्य प्रसाधनों में मुख्य उपस्थिति के बारे में सार्वजनिक चिंता की कई लहरें हुई हैं और ये आम तौर पर समाचार, थोक ईमेल या सोशल मीडिया पोस्ट के कारण होते हैं। सीसा का अत्यधिक सेवन एक मान्य स्वास्थ्य चिंता है और अगर आपकी लिपस्टिक की सूक्ष्म मात्रा आपके लिए चिंता करती है, तो अनलेडेड सौंदर्य प्रसाधनों को देखने के लिए सबसे अच्छा है। हालांकि, यह प्रक्रिया उतनी सरल नहीं है जितनी लगता है। क्या आप यह निर्धारित करते हैं कि आपके सौंदर्य प्रसाधनों में सीसा है या नहीं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह तय करना है कि आपके श्रृंगार में आपके संभावित श्रृंगार के बारे में चिंता करने योग्य होना चाहिए।

चरणों

भाग 1
सीसा के संभव स्रोतों को पहचानना

आपकी प्रसाधन सामग्री के बारे में जानें
1
रंग additives के लिए नेतृत्व की सीमाओं को जानते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, खाद्य एवं औषधि प्रशासन (स्वास्थ्य विभाग की संघीय एजेंसी, जिसे "एफडीए" बस जाना जाता है) उनके अधिकार सीमित है सौंदर्य प्रसाधन विनियमित करने के लिए है, लेकिन कानूनी तौर पर सौंदर्य प्रसाधनों में रंग additives (और साथ ही भोजन और दवाओं) को विनियमित कर सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में उत्पादों के उत्पादन या बेचे जाने से पहले रंगीन योजक को एफडीए की मंजूरी की आवश्यकता होती है। चूंकि ब्राजील में अधिकांश मेकअप वहां से आता है, इसलिए अमेरिकी सूचनाओं और डेटा को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।
  • हालांकि विविधताएं हैं, लेकिन रंग योजिद्र में सामान्य लीड सीमा 20 मिलियन प्रति मिलियन है, जो कि सामान्य उपयोग के अनुसार मान्यता प्राप्त मापदंडों में सुरक्षित है। एफडीए-अनुमोदित रंग योजक की एक सूची अंग्रेजी में उपलब्ध है, इस लिंक में.
  • अपने प्रसाधन सामग्री के बारे में जानें
    2
    पारंपरिक eyeliners के खबरदार कोयल, काजल और सुरमा जैसे नाम से जाना जाने वाला आईलिनर दुनिया के कई हिस्सों में लोकप्रिय हैं हालांकि, वे अधिक मात्रा में सीसा रखते हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका में बिक्री या उपयोग के लिए जारी नहीं किए जाते हैं।
    • इन उत्पादों का खतरा वास्तविक है- बच्चों में सीसा विषाक्तता के मामलों से जुड़ी हुई है।
    • इन eyeliners एफडीए में एक "महत्वपूर्ण चेतावनी" है, जिसका मतलब है कि एजेंसी उन्हें गिरफ्तार कर सकती है ताकि वे बेची या वितरित न हों।
  • आपकी प्रसाधन सामग्री के बारे में जानें
    3
    सावधानी से प्रगतिशील बाल पेंट का प्रयोग करें और निर्देश के अनुसार। ज्यादातर बाल डाई उत्पादों, विशेष रूप से प्रगतिशील लोग जो समय के साथ बाल अंधेरे करते हैं, रंग एडिटिव्स का उपयोग करें जो अभी भी एफडीए अनुमोदन का इंतजार कर रहे हैं। आम तौर पर, उनके पास सीसा एसीटेट होता है और एफडीए उन्हें रंगीन additives के लिए सामान्यतः अनुमति से अधिक उच्चतर सांद्रता रखने की अनुमति देता है।
    • एफडीए बताती है कि, जब इन्हें निर्देश दिए जाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, इन उत्पादों में उच्च लीड सामग्री को चिंता नहीं होनी चाहिए क्योंकि उत्पाद शरीर में प्रवेश नहीं करता है हालांकि, उत्पादों को उनके पैकेजिंग पर एक विशेष लेबल होना चाहिए, जिसमें बताया गया है:
      • "खतरा: ..... नेतृत्व एसीटेट शामिल बाहरी उपयोग के बच्चों की पहुँच से बाहर रखें लागू न करें अगर खोपड़ी चिढ़ है या समाप्त उपयोग घायल अगर संवेदीकरण मूंछें, पलकें, भौहें या डाई करने के लिए उपयोग नहीं निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें और उपयोग के बाद हाथों को पूरी तरह धो लें "।
  • चित्र शीर्षक 730 9 612 4
    4
    अपने लिपस्टिक विकल्पों पर विचार करें सौंदर्य प्रसाधनों में नेतृत्व के बारे में लिपस्टिक सबसे आम कारण है, क्योंकि विषय पर ई-मेल, रिपोर्ट और प्रेस विज्ञप्तियां नियमित रूप से दिखाई देती हैं।
    • एफडीए ने पर्याप्त परीक्षण किया और परिणाम चिंता का कारण नहीं था। हालांकि, लगभग सभी लिपस्टिक परीक्षण में लीड का पता चला था।
    • इस आलेख के अन्य तरीकों में लीपस्टिक्स में लीड के बारे में अधिक जानकारी है। हालांकि, संक्षेप में, गहरा (अधिकतर लाल) आपकी लिपस्टिक है, पिगमेंट में बड़ी मात्रा में लीड की संभावना अधिक है।
  • भाग 2
    प्रसाधन सामग्री में लीड ढूँढना

    अपने प्रसाधन सामग्री के बारे में जानें
    1
    उम्मीद मत करो कि लीड को सामग्री में सूचीबद्ध किया जाए। आपकी लिपस्टिक में संरचना के बिना इसका नेतृत्व किया जा सकता है, क्योंकि यह एक घटक नहीं माना जाता है। यही है, निर्माताओं ने जानबूझकर विनिर्माण प्रक्रिया में सीसा नहीं रखा है। लीड को "दूषित" माना जाता है जो कि उत्पाद को बनाने वाले मूल सामग्रियों और रंगों के निशान में मौजूद होता है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, सौंदर्य प्रसाधनों से लीड जैसे पदार्थों की पहचान और प्रतिबंध लगाने के लिए एफडीए के पास बहुत सीमित अधिकार है। इसके अलावा, एजेंसी ने मामले का अध्ययन किया और फैसला किया कि सौंदर्य प्रसाधनों में सीसा की मात्रा स्वास्थ्य संबंधी चिंता का विषय नहीं है।
  • अपने प्रसाधन सामग्री के बारे में जानें
    2
    मौजूदा सूचियां और डेटा देखें जब एफडीए ने 2010 में सौंदर्य प्रसाधनों में सीसा के विषय से संपर्क किया, तो उसने 400 अलग-अलग उत्पादों पर विस्तृत परीक्षण के लिए अधिकृत किया। यदि आपकी चिंता आपके सौंदर्य प्रसाधनों में किसी भी तरह की सीसा है (भले ही एफडीए चिंता न करें हो), तो बुरी खबर यह है कि प्रत्येक उत्पाद को तत्व के निशान का पता चलता है अच्छी खबर यह है कि सभी परिणामों की सूची इंटरनेट पर इंटरनेट पर उपलब्ध है।
    • उपभोक्ताओं से लीड और अन्य संभावित विषाक्त पदार्थों को खत्म करने के लिए आप संगठनों द्वारा ज्यादातर सूचियों और डेटा को बनाए रख सकते हैं।
    • याद रखें कि कॉस्मेटिक योगों नियमित रूप से और बिना किसी चेतावनी के बदल सकता है इसलिए साथ ग्यारह (33) उत्पादों है कि 2007 में सुरक्षित प्रसाधन सामग्री के लिए अभियान का निरीक्षण बीत चुके हैं सूची शायद पुराना हो चुका है। जब भी संभव हो, हाल की जानकारी देखें



  • आपकी प्रसाधन सामग्री के बारे में जानें
    3
    कृपया निर्माता से संपर्क करें हालांकि, उनके सौंदर्य प्रसाधनों के निर्माता अपने उत्पादों में सीसा के निशान की सूची के लिए आवश्यक नहीं हैं, हालांकि उन्होंने तत्व की उपस्थिति का निर्धारण करने के लिए परीक्षण (या ज्ञान के बारे में) बना सकते हैं। निर्माता को आपको यह जानकारी प्रकट करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह पूछने योग्य है
    • बढ़ती कॉस्मेटिक कंपनियों ने गर्व से घोषणा की है कि उनके उत्पादों में "सीसा नहीं होता है" लेकिन उस संकेत की कोई स्पष्ट परिभाषा नहीं है। सीसा गणनाओं का कोई निशान? कितने टेस्ट किए जाएंगे? किसने परीक्षा ली? आप ऐसे उत्पादों के साथ अधिक सहज महसूस कर सकते हैं जिन्हें इस तरह विज्ञापित किया गया है, लेकिन स्थापित और सामान्य मानकों की कमी के बारे में सुनिश्चित करने का कोई तरीका नहीं है।
  • आपकी प्रसाधन सामग्री के बारे में जानें
    4
    अपना खुद का परीक्षण करें यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पसंदीदा लिपस्टिक या फेस क्रीम में सीसा होता है, तो सबसे सटीक परिणाम एक प्रयोगशाला से आएंगे जो शिप किए गए किसी उत्पाद के विस्तृत परीक्षण कर सकते हैं। ऐसी कुछ प्रयोगशालाएं हैं जो इस प्रकार की सेवा का विज्ञापन करती हैं, इसलिए कुछ लोगों को इसका उपयोग करना चाहिए।
    • एक अन्य विकल्प कई स्रोतों से एक घर परीक्षण करने के लिए एक किट खरीदने के लिए है, लेकिन उनकी सटीकता की गारंटी नहीं है।
    • वहाँ एक घर का तरीका भी है जो उपयोगी हो सकता है या नहीं हो सकता (राय के आधार पर)। इस पद्धति में चुने हुए उत्पाद को साफ सतह पर गुजारना पड़ता है और फिर सोने, कांस्य, जस्ता या चांदी के एक टुकड़े के साथ स्क्रबिंग करना शामिल है सिद्धांत यह है कि नेतृत्व की उपस्थिति के कारण उत्पाद को गहरा धारियाँ या ब्लर के साथ घुलना होगा। हालांकि, इस विधि की प्रभावकारिता की पुष्टि नहीं हुई थी।
  • भाग 3
    समस्या को समझना

    अपने प्रसाधन सामग्री के बारे में जानें
    1
    नेतृत्व के खतरों को स्वीकार करें लीड एक तत्व है कि सदियों के लिए उपयोगी प्रयोजनों और अधिक पेंट करने के लिए किया गया है पाइपलाइन से, है, लेकिन शरीर में नेतृत्व के अत्यधिक स्तरों के खतरों हाल के दशकों में स्पष्ट हो गई हैं। लीड एक न्यूरोटॉक्सिन है जो व्यवहार, विकास और सीखने की कठिनाइयों का कारण बन सकता है। इसलिए, यह विशेष रूप से बच्चों के लिए खतरनाक माना जाता है, जिनके दिमाग अभी भी विकसित हो रहे हैं।
    • स्वास्थ्य पोर्टल वेबसाइट में सीसा के बारे में विस्तृत जानकारी है, यह शरीर में कैसे प्रवेश करती है, इसके प्रभाव और अन्य डेटा यहां उपलब्ध है.
  • आपकी प्रसाधन सामग्री के बारे में जानें
    2
    स्थिति बढ़ाना मत हाँ, 2010 में एफडीए द्वारा परीक्षण किए गए सभी 400 सौंदर्य प्रसाधनों में सीसा (और एक अन्य बड़े अध्ययन में 100% परिणाम भी था) था और हाँ, यह एक जहरीले पदार्थ है। हालांकि, लीड एक्सपोज़र के खतरनाक स्तरों के संभावित स्रोतों में, उनके सौंदर्य प्रसाधन सूची के निचले भाग में अच्छे हैं। उत्पादों का उपयोग कर शायद आपके शरीर में नेतृत्व राशि पर बड़ा असर नहीं होगा जारी रखें, और अपने सभी सौंदर्य प्रसाधन का बहिष्कार मतलब यह नहीं है कि आप अधिक संभावित स्रोतों द्वारा नेतृत्व के संपर्क में नहीं किया जाएगा।
    • यह अधिक पानी है कि पुराने पाइप के माध्यम से गुजरता द्वारा नेतृत्व के उच्च स्तर के संपर्क में होने की संभावना है, मकान औद्योगिक साइटों के पास हवा में रंग और धूल छीलने, उदाहरण के लिए के साथ 1978 से पहले का निर्माण किया।
    • अक्सर अच्छे इरादों के साथ, व्यक्ति या समूह सौंदर्य प्रसाधन से लीड के सभी निशान हटाने के लिए भय की सैन्य रणनीति का उपयोग करते हैं। शायद आपको पहले से ही ऐसे ईमेल प्राप्त हुए हैं जो कहते हैं कि कॉस्मेटिक कंपनियां जानबूझकर सीसा का उपयोग अपनी लागत कम करने के लिए करती हैं और यह नेतृत्व कैंसर का कारण बनता है।
    • वास्तव में, सौंदर्य प्रसाधनों में सबसे ज्यादा सीसा प्राकृतिक प्रदूषण से आता है और लीड एक्सपोजर और कुछ कैंसर के बीच संभावित संबंध अभी भी अस्पष्ट हैं।
  • अपने प्रसाधन सामग्री के बारे में जानें
    3
    बहस के दोनों ओर देखें एक तरफ, ऐसे संगठन हैं जैसे एफडीए ने घोषणा की है कि सौंदर्य प्रसाधनों में पाए जाने वाली छोटी मात्रा में लीड स्वास्थ्य संबंधी चिंता नहीं है। दूसरी ओर, आतंकवादी समूह और कुछ शोधकर्ता जो इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि सीसा एक जहरीले पदार्थ होता है, और कहता है कि जब भी संभव हो, किसी भी राशि से बचा जाना चाहिए।
    • सौंदर्य प्रसाधनों में सीसा के खिलाफ आतंकवादियों का मानना ​​है कि एफडीए हर दिन एक दिन में कई बार लिपस्टिक जैसे उत्पादों के पुन: उपयोग के संचयी प्रभाव पर सही तरीके से विचार नहीं करता है। उनके अनुसार, इस निर्माण को "सुरक्षित" सीमा से ऊपर उठाने के लिए नेतृत्व किया जा सकता है, खासकर बच्चों के लिए
    • दुर्भाग्य से, सौंदर्य प्रसाधनों में सीसा के प्रभाव पर कोई सहमति नहीं है
  • चित्र 730 9 12 12 शीर्षक
    4
    कॉस्मेटिक्स द्वारा नेतृत्व के लिए जोखिम कम करने के लिए व्यावहारिक कदम उठाएं आपकी लिपस्टिक में लीड की मात्रा शायद एक ऐसी समस्या नहीं है जिसके कारण चिंताओं का कारण होना चाहिए। हालांकि, अगर आप उन उत्पादों को खोजते हैं जो आपके लिए अच्छे हैं और उनमें सीसा नहीं है, तो उनका उपयोग करना सबसे अच्छा हो सकता है। यह भी विचार करें:
    • बच्चों द्वारा सौंदर्य प्रसाधनों के उपयोग की सीमा, विशेष रूप से लिपस्टिक और अन्य होंठ उत्पादों को पुनः प्राप्त करने का हिस्सा।
    • लिपस्टिक और अन्य होंठ उत्पादों को केवल तभी आवश्यक करें जब संभव हो, खासकर दिन में छह बार से ज्यादा नहीं।
    • लिपस्टिक और श्रृंगार के हल्के रंगों का चयन करें क्योंकि वे कम सीसा लेते हैं।
    • अनलेडेड उत्पादों की तलाश करें या अपने सौंदर्य प्रसाधनों का परीक्षण करें, जैसा कि लेख में पहले कहा गया था।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com