IhsAdke.com

अपनी खुद की प्रसाधन सामग्री लाइन कैसे बनाएँ

तो, क्या आप सौंदर्य उद्योग के बारे में भावुक हैं और उद्यमिता की एक तरह की भावना भी है? इन दो भावों को जोड़ो और आपको केवल अपनी खुद की सौंदर्य प्रसाधनों को इकट्ठा करने के लिए एक छोटी प्रतिभा की आवश्यकता होगी!

चरणों

विधि 1
आवश्यक ज्ञान प्राप्त करना

अपनी खुद की सौंदर्य प्रसाधन रेखा चरण 1 प्रारंभ करें
1
समझें कि मेकअप दुनिया कैसे काम करती है और वर्तमान रुझान क्या है यदि आप वास्तव में सौंदर्य प्रसाधन बेचने के व्यवसाय में शामिल होना चाहते हैं, तो आपको विवरण के अंदर और मेकअप-अप के लिए क्या करना चाहिए। यह अच्छी तरह से परे सिर्फ अपने खुद के चेहरे में डाल दिया हो जाता है - यह सही मायने में मेकअप उत्पादों के पीछे रसायन शास्त्र को समझने, तरीकों चेहरे की विशेषताओं और तरीके में जो सौंदर्य प्रसाधन विशिष्ट समस्याओं को हल करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं की अधिकतम कवर करने के लिए इसका मतलब है, रूसी से pimples तक अपने ज्ञान को गहरा करने के कार्य में आपकी मदद करने के कुछ तरीक़े हैं:
  • सौंदर्यशास्त्र और प्रसाधन सामग्री में ऊपरी या तकनीकी पाठ्यक्रम लें
  • उन लोगों की आत्मकथाएं पढ़ें जिनमें से कुछ सबसे प्रसिद्ध कॉस्मेटिक लाइनें, जैसे हेलेना रूबेनस्टाइन, एस्ते लॉडर और इतने पर।
  • रसायन विज्ञान में एक बुनियादी ज्ञान हो, शायद रसायन विज्ञान के क्षेत्र में कुछ पाठ्यक्रम भी करने की कोशिश करें।
  • वैकल्पिक सामग्री विकल्पों के बारे में जानें (जैविक मेकअप इन दिनों एक बड़ा सौदा है)
  • सीखने के लिए समय लें कि विभिन्न प्रकार के प्रसाधन सामग्री, जैसे कि लिपस्टिक, बेस इत्यादि को कौन सी सामग्री बनाते हैं।
  • अपनी खुद की सौंदर्य प्रसाधन रेखा चरण 2 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    घर पर प्रयोग करें अपने खुद के सौंदर्य प्रसाधन बनाने के बारे में किताबें किराए पर लें और खरीदें ये व्यावहारिक प्रयोगों, ज्ञान है कि आप प्राप्त कर रहे हैं के साथ, की मदद से आप और कैसे सामग्री एक साथ काम करने का एक अच्छा विचार इन उत्पादों की क्षमता की उम्मीद के रूप में कार्य और चिकनी त्वचा या बालों अधिक चमकदार में परिणाम के लिए है ।
    • पुस्तकालयों और बुकस्टोर्स में उपलब्ध सौंदर्य प्रसाधनों के निर्माण पर कई अच्छी किताबें हैं। वहाँ भी ऑनलाइन सुझाव के एक धसान रहे हैं, लेकिन उन्हें साथ यकीन है कि वे सुरक्षित हैं और अभी यह नहीं मानते कि वे अंतिम परिणाम आपकी अपेक्षा के अनुरूप प्रदान करेगा बनाने के लिए सावधान रहना - आप खुद के लिए इन परिणामों का परीक्षण करने की आवश्यकता होगी (क)।
    • अपने दोस्तों से पूछें कि वे आपके उत्पादों का परीक्षण करना चाहते हैं।
  • विधि 2
    अपनी प्रसाधन सामग्री लाइन के विस्तार को परिभाषित करें

    अपनी खुद की सौंदर्य प्रसाधन रेखा चरण 3 प्रारंभ करें
    1
    तय करें कि आप सौंदर्य प्रसाधनों के किस क्षेत्र पर अपने सौंदर्य प्रसाधन लाइन पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। शब्द "कॉस्मेटिक" बाल, त्वचा और चेहरे के उत्पादों सहित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला को शामिल करता है। यह टूथपेस्ट और दुर्गन्ध जैसे उत्पादों को भी शामिल करता है, इसलिए यह जानना अच्छा है कि आप किस क्षेत्र को शुरू में ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं यदि आप इसे जल्द ही प्रतिबंधित करते हैं तो आपका व्यवसाय अधिक सफल होगा उदाहरण के लिए, पोस्ता लिपस्टिक प्रसिद्ध दुनिया भर में, सबसे अधिक संभावना है, क्योंकि वह भी पोस्ता, पोस्ता शैम्पू और त्वचा प्रकाशक पोस्ता की छाया, सभी को एक बार नहीं था ... पर ध्यान दें जो क्षेत्र आपको सबसे अधिक रूचि रखते हैं, आपको पता है कि आप अच्छी तरह से करेंगे और आप जानते हैं कि आज के समय में आपके पास बाजार है।
    • जब अपने कारोबार शुरू करने और अधिक स्थान बनाने के लिए शुरू करते हैं, आप अपने मौजूदा लाइन के लिए नई लाइनें जोड़ सकते हैं। तब तक, किसी दिए गए पंक्ति में सबसे अच्छा किया जा रहा है पर ध्यान केंद्रित। अपने उत्पाद को बिल्कुल सही बनाएं और अपना नाम बनाएं, और नए अवधारणाओं को लॉन्च करने के लिए आपको सम्मान हासिल करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • अपनी खुद की सौंदर्य प्रसाधन रेखा चरण 4 प्रारंभ करें
    2
    कुछ विपणन कौशल जानें प्रसाधन सामग्री एक ऐसा क्षेत्र है जो पहले से ही अपने उत्पादों के लिए होनहार लोगों से भरा हुआ है। पैकेजिंग कि युवाओं सूत्र वादा, आप सही हुक अपने भविष्य के ग्राहकों को आकर्षित करने खोजने के लिए - क्या सबसे सफल सौंदर्य प्रसाधन बाहर खड़ा है बहुत ज्यादा विपणन है। और अपने आप से कठिन प्रश्न पूछें:
    • दूसरों की तुलना में आपके उत्पाद के बारे में इतना खास या अलग क्या है?
    • उपभोक्ता अपनी लाइन की कोशिश क्यों कर रहे हैं और दूसरी पंक्ति का उपयोग करना छोड़ दें, जिसे वह पहले से ही आदी है?
    • किस तरह की पैकेजिंग एक ब्रांड बनाती है जिसे मान्यता दी जाती है और इसमें एक उत्पाद में एक गंभीर और विश्वसनीय ब्रांड का अंतर कारक है?
    • क्या सामग्री या विशेष कारक आप पर दांव लगा रहे हैं? कई उत्पादों है कि वे इस तरह के "जैविक", "प्राकृतिक" के रूप में अपनी विशेष जगह के रूप में बेचने के लिए कुछ चुनते हैं, "सार गुलाब", "मैकाडामिया के गुणों मॉइस्चराइजिंग", या जो कुछ भी! और तुम, वैज्ञानिक तथ्यों कि उनके दावे साबित होता है कि उनके उत्पाद तुम क्या संभावनाएं हैं क्या करेंगे है?
  • विधि 3
    आपके व्यवसाय की स्थापना

    अपनी खुद की कॉस्मेटिक लाइन स्टाइल स्टाइल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5



    1
    नाम के बारे में सोचो यह आपके व्यवसाय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा क्योंकि यह लाइन और साथ ही व्यापार को निर्धारित करेगा। कुछ मामलों में, आप अपने खुद के नाम को पर्याप्त के रूप में मान सकते हैं दूसरों में, आप एक उबाऊ नाम Quartodosfundos INDUSTRIA ई Comercio Ltda की तरह उन कंपनी पसंद कर सकते हैं।, सभी प्रशासनिक कार्य को कवर करने के लिए, या इस तरह के आकाशगंगाओं की चेहरे का पाउडर के रूप में एक रोमांचक लाइन नाम, किया है।
  • अपनी खुद की सौंदर्य प्रसाधन रेखा चरण 6 शुरू करने वाली तस्वीर
    2
    यह निर्णय लें कि क्या आप अपने व्यवसाय को अपने घर में शुरू करना चाहते हैं या आप एक जगह किराए पर लेंगे। पहले स्थान पर एक अंतरिक्ष किराए पर बहुत महंगा हो सकता है एक सुरक्षित, सूखी जगह - - बिक्री के स्थानों के लिए भेजने से पहले एक विकल्प एक औद्योगिक रसोई घर में या एक प्रयोगशाला परीक्षण करने और अपने उत्पादों को बनाने के लिए और उत्पादों स्टोर करने के लिए एक जगह करने के लिए एक अंतरिक्ष किराए के लिए हो सकता है। यदि आप एक जगह किराए पर, खर्च को कम रखने और एक महंगी क्षेत्र के लिए ले जाने की कोशिश नहीं करते हैं करना चाहते हैं - नीचे से ऊपर शुरू करने और एक और अधिक महंगी क्षेत्र आपके पास पर्याप्त पूंजी है केवल जब पर स्विच करें।
  • अपनी खुद की सौंदर्य प्रसाधन रेखा चरण 7 प्रारंभ करें
    3
    व्यवसाय स्थापित करने के दौरान वित्तीय और कानूनी सलाहकार से बात करें उन्हें बीमा, पेटेंट और ट्रेडमार्क जैसे पहलुओं को कवर करना होगा, सौंदर्य प्रसाधनों के उत्पादन के लिए सुरक्षा मानकों का पालन करना होगा ( आप इन नियमों को भी जानना आवश्यक है) और अन्य चीजों जैसे पट्टों, परिसंपत्तियों का सुरक्षित भंडारण और कर्मचारियों के रोजगार अनुबंध / मजदूरी
    • आपके कॉस्मेटिक्स कंपनी को विवरण के बाद पंजीकरण करें
  • विधि 4
    अपने उत्पादों को बढ़ावा देना

    अपनी खुद की कॉस्मेटिक लाइन शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    1
    हर संभव तरीके से अपने कॉस्मेटिक्स लाइन को बेचें इस विभाग के स्टोर पर जाकर सीधे, अपने सौंदर्य प्रसाधन स्टोर करने के लिए उन्हें पूछना ऑनलाइन बेचते हैं, अपनी खुद की दुकान में और नीलामी या खेप के माध्यम से और यहां तक ​​कि जिन लोगों को आप सौंदर्य प्रसाधन दिखाने के बीच भी शामिल है।
  • अपनी खुद की कॉस्मेटिक्स लाइन प्रारंभ करें
    2
    जीभ की नोक पर मुख्य बिक्री रणनीतियां हैं अपने कॉस्मेटिक लाइन अविश्वसनीय है और एक कोशिश के लायक क्यों के बारे में लोगों को सूचित करने के लिए मन के बारे में पांच प्रमुख कारण हैं। ईमानदारी से रहो और इस कारण के पीछे कहानी बताओ जिससे आपको इस व्यवसाय को शुरू किया गया।
    • उदाहरण के लिए, आप लोगों को है कि आपके लिपस्टिक दूसरों की तुलना में उज्जवल है, क्योंकि आप Opfíala फूल आधी रात तेज पर काटा के उज्ज्वल आभा शामिल बता सकते हैं। आप जब वह तीन साल पहले काउंटी ग्रोव Opfíala गर्मियों के दौरान में चला गया, अपने जीवन में एक समय के दौरान जब आप कभी एक लिपस्टिक है कि रात में बाहर जाना नहीं था पाने की निराश विचार आया ... और इतने पर, आप ले जिस तरह से!
  • युक्तियाँ

    • अपने कॉस्मेटिक उत्पादों का प्रयास करने के लिए स्वयंसेवकों को ढूंढें उन्हें बताएं कि एलर्जी के मामले में सामग्री क्या हैं उन्हें कुछ उत्पाद के बारे में सोचना चाहिए जो वे उपयोग नहीं करना चाहते हैं, ग्राहक हमेशा पहले आता है।
    • तय करें कि आप अपने कॉस्मेटिक्स लाइन के लिए लक्ष्य बाजार के रूप में किस उम्र की सीमा चाहते हैं। यह आपको पूरे उत्पाद उपस्थिति, पैकेजिंग और विज्ञापन को परिभाषित करने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • जानवरों पर अपने उत्पादों का परीक्षण न करें। यह हाल के वर्षों में एक गंभीर निषेध बन गया है और संभावित ग्राहकों को उनके सौंदर्य प्रसाधनों की लाइन से दूर कर सकता है।
    • यदि आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं और कॉस्मेटिक्स के कारण होने वाले किसी भी दुर्घटना को कवर करना चाहते हैं, तो बीमा लेना आवश्यक है। भोजन की तरह, सौंदर्य प्रसाधन जलन, एलर्जी पैदा कर सकते हैं और बैक्टीरिया के विकास के लिए अनुकूल वातावरण बना सकते हैं। आप बीमा किए बिना मुकदमा दर्ज नहीं करना चाहेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com