IhsAdke.com

रात के दौरान त्वचा को कैसे साफ करें

कभी-कभी जब एक रीढ़ दिखाई देता है और आपके पास अगले दिन बड़ी योजनाएं हैं, तो आप जो भी करना चाहते हैं, उसे रातोंरात खत्म करना है। मुंह को खत्म करने के लिए कुछ उपाय करना संभव है, शायद रात भर भी, हालांकि इस तरह के तरीकों में सभी प्रकार के मुँहासे या सभी प्रकार की त्वचा के लिए गारंटीकृत प्रभाव नहीं है।

चरणों

विधि 1
सही सफाई दिनचर्या को अपनाना

आपकी त्वचा रातों रात चरण 1 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने चेहरे को अत्यधिक से धोने से बचें आप यह भी देख सकते हैं कि रात भर एक दाना को खत्म करने के लिए, आपको पहले दिन त्वचा को रोक दिए बिना छूटना चाहिए। हालांकि, बहुत अधिक धोने से त्वचा सूख सकती है और परेशान हो सकती है। सफाई के प्रयासों से त्वचा बहुत सूखी हो जाती है, तो अगले दिन अधिक खरपतों के साथ जागना बहुत संभव है। इसे साफ़ करने के लिए दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें।
  • हालांकि रीढ़ की हड्डी में काफी वृद्धि नहीं हुई है, उचित मात्रा में चेहरे को साफ करने के स्थान पर लालसा कम हो जाती है, जिससे मुँहासे के रूप को छिपाने में मदद मिलती है। दूसरी ओर, अतिरिक्त धोना शुष्क त्वचा को अधिक लाल और चिड़चिड़ापन बनने का कारण बनता है
  • आपकी त्वचा रात भर चरण 2 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक हल्के, तेल मुक्त सफाई जेल का उपयोग करें। शुद्धियों की सही संख्या का सम्मान करने के अलावा, आपको एक उपयुक्त सफाई जेल का भी उपयोग करना होगा। कणों या आक्रामक रसायनों के साथ तरल साबुन भी त्वचा को सूख सकते हैं। इस तरह, तेल का उत्पादन क्षतिपूर्ति करने के लिए बढ़ता है, जो कि मुंह की संख्या में वृद्धि कर सकता है और दूसरी तरह से नहीं। एक हल्के उत्पाद को प्राथमिकता दें जिसमें चमड़े के तमाम विशेषज्ञों जैसे कि बेंज़ोइल पेरोक्साइड या सैलिसिलिक एसिड की कोई तेल और एक घटक शामिल नहीं है।
    • बस जा रहा है के अलावा "मुक्त तेल" सफाई जेल भी कहा जा सकता है "गैर comedogenic।" इन निर्देशों का कोई भी रूप में दोनों का मतलब उत्पाद अवरुद्ध नहीं है कि pores कार्य करता है।
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 3 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    त्वचा उजाड़ने के लिए साफ उंगलियों का उपयोग करें। चेहरे के तौलिए, स्पंज या अन्य एक्सफ़ोलीटिंग आइटम में जलन और लालिमा पैदा हो सकती है क्योंकि मुँहासे की प्रवृत्ति के साथ कुछ त्वचा प्रकारों के लिए वे काफी घर्षण हैं। इस तरह के विकल्पों के साथ त्वचा को रगड़ने से बचें और उस उद्देश्य के लिए पूरी तरह से साफ किए गए उंगलियों का उपयोग करना पसंद करें, परिपत्र आंदोलनों को बनाये रखें। आपको आपकी त्वचा को साफ तौलिया के साथ धीरे-धीरे दोहन करके इसे सूखने के बजाय सूखना चाहिए, जो आगे के क्षेत्रों को चिड़चिड़ापन के साथ परेशान कर सकता है
    • Abrasives के अलावा, कई स्पंज और साफ़ आइटम नम हो जाओ और बाथरूम स्टाल से लटका, जो बैक्टीरिया के लिए एक आश्रय बन सकता है। उन का उपयोग करने से आप एक ही रोगाणु के साथ दूषित हो सकते हैं जो कि आप को समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • आपकी त्वचा रात भर चरण 4 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    मुँहासे विरोधी क्रीम के साथ मौके पर इलाज करें यहां तक ​​कि अगर चेहरे पर बहुत गहन उपचार से बचने के लिए आवश्यक है, तो संभव है कि स्पाइन के विशिष्ट क्षेत्र को समाप्त करना जो एक को समाप्त करना चाहता है पैकेज सम्मिलन में दिए गए निर्देशों के अनुसार, मुंह के उपचार के लिए एक विशिष्ट बेंजोयल पेरोक्साइड क्रीम खरीदें और साइट पर इसे सीधे लागू करें। अपनी साफ उंगलियों या एक कपास झाड़ू के साथ त्वचा को साफ करने के बाद सीधे आवेदन करें
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 5 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें बेंज़ोइल पेरोक्साइड क्षेत्रों को स्पर्श किए बिना चेहरे के अन्य हिस्सों में एक मॉइस्चराइज़र लागू करें यदि सफाई के बाद त्वचा बहुत शुष्क हो जाती है आपको मॉइस्चराइजिंग लोशन को "गैर-कॉमेडोजेनिक" के रूप में वर्णित किया जाना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उत्पाद छिद्र नहीं करता है और अधिक द्रोही पैदा करता है। कई दुकानों मुँहासे से लड़ने मॉइस्चराइजर्स बेचते हैं
  • विधि 2
    त्वचा को साफ और आराम से रखते हुए

    आपकी त्वचा रातों रात चरण 6 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    मुर्गे को निचोड़ मत करो यह समय पर एक दाना कम करने के लिए संभव है, लेकिन एक बात है कि दिन के लिए रात से गायब नहीं होता हो, तो चोट लगी है कि ऊपर आता है। फट या एक दाना निचोड़ करने के लिए, बैक्टीरिया है कि यह में रहते हैं बिखरे हुए हैं और उसका चेहरा चोट है, बहुत लंबे समय तक लेने चंगा करने के लिए अपने दम पर गायब हो जाते हैं दाना से।
  • आपकी त्वचा रात भर कदम 7 साफ शीर्षक चित्र
    2
    भारी कॉस्मेटिक्स से जितना संभव हो उतना दूर रहें। यदि आज आपको पता है कि आप अगले दिन स्वच्छ त्वचा चाहते हैं, सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग करने से बचें। आप लपेटक के बिना नग्न महसूस कर सकते हैं जो रीढ़ को छिपाने के लिए उपयोग करते हैं, लेकिन त्वचा को ठीक होने की अधिक संभावना है अगर यह साफ हो जाता है और कुछ भी नहीं के साथ पहले से संभव के रूप में।
    • एक सामान्य नियम का पालन करने कि कॉस्मेटिक अड्डों और मलाईदार blushes साथ अवरुद्ध करने के लिए pores, जबकि प्रकाश और पाउडर उत्पादों, पानी आधारित या खनिज होते हैं, इस प्रवृत्ति नहीं है। सफाई जेल के मामले में के रूप में, आप सौंदर्य प्रसाधन कि कर रहे हैं "तेल से मुक्त" या के लिए खोज कर सकते हैं "गैर comedogenic।" हालांकि, सबसे अच्छा विकल्प थोड़ी देर के लिए मेकअप का उपयोग कर आप तत्काल परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो रोकने के लिए अब भी है।
    • यदि आप पहले दिन सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग बंद नहीं कर सकते, तो जितनी जल्दी हो सके अपने चेहरे से किसी भी मेकअप के निशान को हटाने के लिए त्वचा को अच्छी तरह से मिटा दें। हालांकि आप बहुत थक गए हैं, बिस्तर पर जाने से पहले अपना चेहरा पोंछना सुनिश्चित करें क्योंकि श्रृंगार में सोते हुए अभी तक अधिक चिड़चिड़ापन के साथ जागने के लिए कार्य करता है।
    • बस एक्सफ़ोलीइंग वस्तुओं के मामले में, मेकअप अपोजक अक्सर कई रोगाणु होते हैं। Applicator को बांटने और जब भी आप कर सकते हैं मेकअप लागू करने के लिए कपास स्वाद या कपास झाड़ू का उपयोग करें। यदि आप एक applicator का उपयोग करने की आवश्यकता है, इसे नियमित रूप से धो लें और इसे बार-बार बदलें



  • आपकी त्वचा रात भर चरण 8 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अन्य तेल उत्पादों के उपयोग से बचें अन्य उत्पादों जिसमें तेल, विशेष रूप से बाल उत्पाद होते हैं, जो चेहरे के संपर्क में आते हैं वे मुँहासे से क्षेत्रों को खराब कर सकते हैं या एक दिन से अगले दिन तक अधिक मुंह पैदा कर सकते हैं। चिकना केशिकाओं का उपयोग जितना संभव हो उतना संभव नहीं रहें और तारों को स्प्रे या जेल लगाने से चेहरे की रक्षा करें।
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 9 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने चेहरे पर बाल गिरने न दें हालांकि बाल साफ है और बिना उत्पादों, यह प्राकृतिक तेलों है कि pores रोकना कर सकते हैं। यह पूरे दिन बाल के पीछे छिपा रहने के लिए आकर्षक हो सकता है, खासकर यदि आप मेकअप जल्दी से त्वचा साफ करने की कोशिश करने के लिए बिना कर रहे हैं, लेकिन दूसरे के लिए एक दिन से रीढ़ की हड्डी को नष्ट करने के लिए सबसे अच्छा शर्त बाल चेहरे से दूर जाने के लिए भी है।
  • आपकी त्वचा रात भर चरण 10 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपना चेहरा छूने से बचें हमेशा आप दिन भर pimples प्रहार करना चाहते है, लेकिन उंगलियों में तेल और गंदगी वर्तमान पिछले चीजें हैं जो एक रीढ़ की हड्डी के साथ संपर्क में प्राप्त करना चाहिए, तो अपने हाथ अच्छी तरह से चेहरे से दूर रखने के प्रयास कर रहे हैं। यह टिप सेल फोन पर भी लागू होता है बहुत से लोग समय इसे ध्यान में नहीं है, लेकिन हम गंदा उंगलियों पूरे दिन के साथ मोबाइल फोन पर खेला और जेब और गंदे बैग है, जो बैक्टीरिया के तहत कर रहे में रहते हैं। जब आप अपने चेहरे पर सेल फोन को छूते हैं, तो बैक्टीरिया आइटम से त्वचा तक जाती है। स्पीकरफोन पसंद करते हैं या यदि आप जल्दी से एक दाना को खत्म करने और दूसरों के उद्भव से बचना चाहते हैं पाठ संदेश भेजें।
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 11 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    धूप सेंकना मत करो यह एक मिथक है कि यूवी किरणों को सूखा मुंह होता है और यह चमत्कार का इलाज एक दिन से अगले दिन तक हो सकता है, इसलिए आपको स्नान करने की आवश्यकता नहीं है। सबसे अधिक, सूरज एक्सपोजर या कमाना तेलों के कॉमेडोजेनिक प्रभाव के कारण अत्यधिक पसीने से आप को समाप्त करना चाहते हैं उस समस्या को बढ़ा सकते हैं।
    • यदि आपके पास पहले से ही एक त्वचा विशेषज्ञ है जिसने एक उपाय संकेत दिया है, विशेषकर कुछ रेटोनीड्स के साथ, त्वचा सामान्य से यूवी किरणों के प्रति अधिक संवेदनशील है, जो इस विकल्प को कम सलाह देता है।
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 12 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    टूथपेस्ट से बचें बहुत से लोग कहानी है कि टूथपेस्ट एक दाना के लिए एक चमत्कार इलाज नहीं है सुना है, लेकिन यह जानकारी सिर्फ एक मिथक नहीं है। घोल ऐसे सोडियम बाइकार्बोनेट या हाइड्रोजन पेरोक्साइड के रूप में कुछ सामग्री है, जो समस्या को कम करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन उसकी कोई उस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से तैयार की एक सफाई जेल और बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड क्रीम से अधिक प्रभावी है। इसके अलावा, पेस्ट और अन्य सामग्री का पीएच त्वचा में जलन पैदा कर सकते हैं, आप जिस क्षेत्र के इलाज के लिए कोशिश कर रहे हैं और संभवतः सबसे अधिक दिखाई रीढ़ छोड़ने में लालिमा जैसी।
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 13 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    रात भर आठ घंटे सो जाओ नींद शरीर के लिए बहाली का एक स्वाभाविक रूप है। अध्ययन बताते हैं कि सेल पुनर्निर्माण नींद में आठ गुना तेज है, इसलिए एक अच्छी रात होने से pimples को खत्म करने का एक बढ़िया तरीका है।
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 14 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    त्वचा देखभाल दिनचर्या का पालन करें यहां तक ​​कि अगर आप अगले दिन जाग रहे हैं और रीढ़ अभी भी वहां है, तो चिंता मत करो उनकी धारणा किसी अन्य व्यक्ति की तुलना में एक हजार गुना अधिक है और रीढ़ की हड्डी दुनिया का अंत नहीं है। इस अनुच्छेद में दिए गए सफाई दिनचर्या का पालन करना जारी रखें, और यदि त्वचा तीन महीनों में पूरी तरह से साफ नहीं हो, तो अधिक त्वचा मुँहासे उपचार के लिए अपने त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं।
  • युक्तियाँ

    • एक असंतुलित आहार त्वचा पर तेल का उत्पादन करने वाले ग्रंथियों को प्रभावित कर सकता है। हालांकि, यह एक मिथक है कि चिकना या मीठे खाद्य पदार्थ अपने आप से मुँहासे का कारण बनता है। दुर्भाग्य से, त्वचा को साफ करने के लिए एक दिन में शरीर को विसर्जित करने की कोशिश में ज्यादा प्रभाव नहीं देना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com