IhsAdke.com

एक आपराधिक फ़ाइल होने के कारण नौकरी कैसे प्राप्त करें

आपराधिक रिकॉर्ड के बिना भी नौकरी खोजना मुश्किल है, लेकिन अगर आप जेल में हैं या कानून के मुसीबत में हैं तो स्थिति भी अधिक जटिल हो सकती है। ब्राजील की जेल की आबादी 600,000 से अधिक है - अर्थात, अतीत की गलती के कारण कई लोगों को नौकरी पाने में समस्या हो सकती है। आप एक संभावित नियोक्ता के फैसलों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप जिस तरह से व्यवहार करते हैं और नौकरी खोज को चला सकते हैं उसे नियंत्रित कर सकते हैं। अपने अधिकारों को जानें!

चरणों

विधि 1
नौकरियों के लिए आवेदन

एक क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 1 के साथ नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने अधिकारों को जानें कुछ मामलों में, आपको भावी नियोक्ता को अपनी पृष्ठभूमि के बारे में बताने की जरूरत नहीं है। आपको इस मामले को स्पर्श करने की ज़रूरत नहीं है अगर:
  • उसे गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन उसे दोषी ठहराया नहीं गया है।
  • आप एक गैर-आपराधिक अपमान के कारण पूर्व-परीक्षण के माध्यम से जा रहे हैं।
  • आपने दवाओं के उपयोग से संबंधित मामूली उल्लंघन किया है।
  • आपने पुनर्वास प्रमाण पत्र के लिए अपने आपराधिक रिकॉर्ड को मंजूरी दी है।
  • युवाओं के दौरान दोषी ठहराया गया है
  • एक क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 2 के साथ नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने रजिस्ट्री में मौजूद अवरोधों को जानें अपराधों की प्रकृति बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ सजा आपको कुछ नौकरियों के लिए अयोग्य घोषित कर देगी। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी भी वित्तीय अपराध के लिए दोषी थे, तो आपको बैंकों और बीमा कंपनियों में काम नहीं करना चाहिए। आपके द्वारा किए गए अपराध के बारे में अच्छी तरह से सोचें और किस तरह के रोजगार इसके प्रभावित नहीं हैं आदर्श रूप से, इस सजा को आप जिस रिक्ति की मांग कर रहे हैं उसके संबंध में कोई संबंध नहीं है।
    • बातें सोचने से पहले कुछ शोध करें ऐसा मत सोचो कि आपका रिकॉर्ड किसी खास नौकरी के लिए आपको अयोग्य घोषित करेगा। दृढ़ विश्वास के रिश्ते के बारे में ध्यान से सोचें, जो फैसले के फैसले लेने और आवेदन छोड़ने से पहले की गई स्थिति में है।
    • उन पदों काट कर दें जिनके लिए आप तुरंत अयोग्य ठहराएंगे। आपका रिकॉर्ड आपको कुछ कार्य करने से रोक सकता है, जैसे बच्चों के साथ काम करना या वित्तीय जिम्मेदारी के साथ पदों को लेना।
  • क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 3 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने अधिकारों को जानें किसी उम्मीदवार को अयोग्य घोषित करने के लिए उसे अवैध रूप से अयोग्य बनाना है क्योंकि उसका एक आपराधिक रिकॉर्ड है। अतीत का एक बड़ा कलंक है जो आज भी हमारे समाज को प्रभावित करता है, जहां कई गरीब लोग, जो समाज द्वारा अत्यधिक अपराध कर रहे हैं, एक नीति से असंतुष्ट रूप से पीड़ित हैं जैसे कि आपराधिक इतिहास के लिए संभावित उम्मीदवारों को त्यागने।
    • यह सिद्ध होना चाहिए कि दृढ़ विश्वास नौकरी करने की आपकी क्षमता में बाधा डालता है या आपको नियोक्ता के विश्वास को खतरे में डाल देगा।
    • यह वाक्य या वाक्य के अंत से समाप्त होने वाले समय को ध्यान में रखना आवश्यक है। नियोक्ता को पुरानी सजा के आधार पर भर्ती करने से इनकार करने में अधिक मुश्किल लग जाएगी।
    • आपको इस बात को ध्यान में रखना होगा कि आप किस प्रकार की नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप हमला करने के लिए दोषी ठहराए गए थे, तो आपको शायद ही ऐसी स्थिति मिलेगी जहां आपको जनता के साथ बातचीत करना होगा।
  • एक क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 4 के साथ नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने संपर्कों से बात करें अगर कोई मित्र या रिश्तेदार को काम पर रखने या किसी को भर्ती करना है, तो सहायता प्राप्त करें। आपके पास किसी के पास बताए जाने के द्वारा आपको नौकरी मिल जाने की अधिक संभावना होगी
    • अपने वकील को संभावित नियोक्ता को अगर वे एक-दूसरे को जानते हैं तो सिफारिश के एक पत्र लिखने के लिए कहें वकील आपके चरित्र को सत्यापित कर सकता है, इस बारे में बात करें कि आप उसे कितने समय से जानते हैं और किस तरह के व्यक्ति हैं वह यह भी बता सकता है कि सजा के बाद से आप कैसे बदल गए हैं, या पिछली त्रुटि के कारण सजा को दोहराया नहीं जा सकता है।
  • क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 5 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    नेटवर्किंग करो कनेक्शन एक ऐसी नौकरी पाने में आपकी सहायता कर सकती है जिसके लिए आप पर विचार नहीं किया जाएगा। लिंक्डइन पर एक पेशेवर प्रोफ़ाइल बनाएं, उस उद्योग में एक संघ का पता लगाएं जिसमें आप काम करना चाहते हैं और एक सदस्य बनना चाहते हैं। जब भी संभव हो, क्षेत्र में व्याख्यान में भाग लें और लोगों से मिलें।
  • क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 6 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    रिक्तियों की तलाश करें जो आपको "पर्दे के पीछे" काम करने की अनुमति देता है। आपके पास रखरखाव की स्थिति, स्टॉक प्रतिस्थापन आदि होने का अच्छा मौका है। नौकरियों को प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है, जहां आप दूसरों के पैसे के लिए जिम्मेदार होंगे या जनता के साथ बातचीत करेंगे।
    • रेस्तरां और बार अक्सर आपराधिक इतिहास वाले लोगों को कई अवसर देते हैं।
  • एक क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 7 के साथ नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    धीरे धीरे जाओ समझें कि जब आप अपने आपराधिक रिकॉर्ड का सामना करते हैं, तो संभावित नियोक्ता आपको कई ज़िम्मेदारियों के साथ पोजीशन के लिए किराए पर लेना अनिच्छुक हो सकता है, लेकिन कम जिम्मेदारियों और कम मजदूरी वाले पदों में आपको मौका देने के लिए तैयार हो सकता है। अपने आप को एक विश्वसनीय कर्मचारी साबित करने का मौका लें!
    • एक अस्थायी एजेंसी किराया आपको उन्हें अपनी पृष्ठभूमि के बारे में सूचित करने की ज़रूरत होगी, लेकिन उन्हें भावी नियोक्ता को ऐसे डेटा पास करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है तो आपको अपनी क्षमता साबित करने का मौका मिलता है।
    • जो कुछ भी आपको शुरू करने के लिए लेता है उसे करो। आपको अपने प्रशिक्षण के नीचे की स्थिति के साथ शुरू करना पड़ सकता है अपने फिर से शुरू फिर से शुरू करने का अवसर लें
    • यदि आप थोड़ी देर के लिए फंस गए हैं, नौकरी के इतिहास में छेद के रूप में निंदा के रूप में एक बाधा बड़ा हो सकता है। इससे पहले कि आप अपने करियर में वापस आ सकें, आपको छोटे नौकरियों के साथ एक नया नौकरी का इतिहास बनाने की आवश्यकता हो सकती है
  • एक क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 8 के साथ नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    हमेशा ईमानदार रहें अगर कोई आपराधिक इतिहास है, तो पूछा जाए तो कितना झूठ बोलना होगा, संभावित नियोक्ताओं के साथ ईमानदारी होना महत्वपूर्ण है उनमें से बहुत से लोग बाहर की ऐतिहासिक जांच करते हैं- अगर उन्हें पता चल जाए कि आपने झूठ बोला है, तो आपके मौके नीचे गिरेंगे। अगर आपको काम पर रखा जाता है और सच्चाई बाद में आती है, तो शायद आपको निकाल दिया जाएगा।
    • आपराधिक इतिहास चेक पुराने या अन्य राज्यों में विश्वास नहीं मिल सकते हैं। फिर भी, यदि कंपनी बाद में पता चले कि आपने झूठ बोला था, तो आप शायद अपना काम खो देंगे।
    • अपने अधिकारों को जानें नियोक्ता को शायद आपराधिक इतिहास जांच करने के लिए अपनी प्राधिकरण की आवश्यकता होगी यदि आप किराए पर नहीं हैं, तो किसी भी गलत सूचना को ठीक करने के लिए जारी किए गए इतिहास की एक प्रति का अनुरोध करें या जो आपको अनावश्यक नुकसान पहुंचा रहा है इसके अलावा, आपको खुद का बचाव करने का मौका मिलेगा
    • कानून नंबर 9,029 / 95 के अनुसार, अनुबंध पार्टी मत करो आपको अपने आपराधिक रिकॉर्ड के साथ एक रिकॉर्ड दर्ज करने की आवश्यकता हो सकती है दूसरी ओर, वह अपने प्राधिकरण के साथ नियुक्ति कर सकता है, बशर्ते वह अनुरोध के कारणों को स्पष्ट करता है। आपका पंजीकरण, स्वयं द्वारा, आपको किराए पर लेने से रोक नहीं सकता है, जब तक अभियुक्त का इरादा वाला काम नहीं करना है
    • कुछ अनुप्रयोगों में झूठ बोलना एक अपराध है, जैसे कि सेना में प्रवेश करना, उदाहरण के लिए ईमानदार रहो!
    • यदि आपको भूतपूर्व विश्वास के बारे में पूछा गया है, तो अपने आप को समझाएं साक्षात्कार आपको इसके पीछे की परिस्थितियों को समझाने की अनुमति देता है। कई नियोक्ता अतीत की गलतियों को मिटाने के इच्छुक लोगों में दिलचस्पी रखते हैं।
  • क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 9 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    9



    रिक्ति का पाठ पढ़ें आवेदन भरने के बारे में ईमानदार रहें, लेकिन आवेदन से अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए बाध्य महसूस न करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको पूछा जाता है विशेष रूप से यदि वह पहले ही किसी अपराध के लिए दोषी ठहराया गया है, तो मामूली प्रतिबद्धता का हवाला देने की कोई आवश्यकता नहीं है।
    • कभी-कभी आवेदन का पाठ विशिष्ट अपराधों से संबंधित प्रतिबद्धता, जैसे कि नशीली दवाओं के उपयोग या यौन शोषण से जुड़े लोगों के बारे में प्रश्न कर सकता है। यदि प्रश्न बहुत विशिष्ट है, तो उन मामलों का हवाला देने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें जो प्रश्न से संबंधित नहीं हैं।
  • क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 10 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    आपराधिक रिकॉर्ड वाले व्यक्तियों को नौकरी खोजने के लिए एनजीओ और विशेष एजेंसियों से संपर्क करें। ऐसे उद्देश्य के साथ कई संगठन हैं, अपने क्षेत्र में किसी को ढूंढने के लिए कुछ शोध करें।
    • दूसरी संभावना परियोजना, उदाहरण के लिए, रिज्यूम प्राप्त करता है और विभिन्न नौकरियों के लिए पूर्व बंदियों को इंगित करता है। एनजीओ ठेकेदारों के प्रदर्शन की निगरानी भी करती है और नौकरी बाजार के लिए उम्मीदवारों को तैयार करने के लिए पेशेवर अभिविन्यास बैठकों का आयोजन करती है।
    • स्वतंत्रता में भविष्य के लिए बंदी के लिए तैयारियों की सहायता के लिए जेलों के भीतर कई कार्यक्रम हैं।
  • एक क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 11 के साथ एक नौकरी प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    11
    अपनी रजिस्ट्री को साफ़ करने का प्रयास करें। आपराधिक प्रवर्तन अधिनियम के अनुच्छेद 202 के अनुसार, सजा समाप्त हो जाने के बाद, आपके अपराधी रिकॉर्ड में कोई जानकारी शामिल नहीं की जानी चाहिए अगर आप दूसरे अपराध के लिए गिरफ्तार किए गए हैं, तो पिछले दंड पाए जाएंगे। आगे बढ़ने के तरीके के बारे में और जानकारी के लिए एक वकील से संपर्क करें
  • विधि 2
    अन्य विकल्पों के साथ प्रयोग करना

    क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 12 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    फ्रीलांस के रूप में कार्य करें. यदि आप प्रयास करने के लिए तैयार हैं और अपने काम में अच्छे कौशल हैं, तो अपने स्वयं के अवसर बनाएं। खाते पर काम का लाभ आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच की कमी है।
    • एक सेवा प्रदाता बनें प्लंबर, नाई, इलेक्ट्रीशियन, आदि अच्छे विकल्प हैं कुछ व्यवसायों को एक पेशेवर लाइसेंस लेने की आवश्यकता होती है और, कई मामलों में, लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया को आपराधिक इतिहास जांच की आवश्यकता होती है निश्चिंत रहें, लेकिन निंदा करने से आपको अयोग्य ठहराया जाना चाहिए, खासकर यदि यह बहुत पहले हुआ हो और एक अलग मामला था।
    • लाइसेंस जारी करने के लिए ज़िम्मेदार पेशेवरों को यह जानना चाहिए कि उन्हें कौन-से प्रतिबद्धता से व्यवसायों का पीछा करने से रोकना चाहिए। उदाहरण के लिए, किसी को जो कॉस्मेटिक व्यवसाय में काम करना चाहता है, उन्हें शायद बच्चा दुर्व्यवहार, यौन दुर्व्यवहार या शारीरिक हमले के मामले में लाइसेंस प्राप्त करने में कठिनाई होगी क्योंकि उन्हें सीधे जनता के साथ सौदा करना चाहिए।
    • क्या आप में अच्छा कर रहे हैं के बारे में सोचो एक व्यवसाय खोलें जो आपके कौशल का लाभ उठाती है ऐसे लोग जो रखरखाव पेशेवरों को किराया करते हैं, उदाहरण के लिए, आमतौर पर काम किए जाने का निर्णय करते हैं, आपराधिक रिकॉर्ड नहीं। यदि आपने अतीत में रखरखाव के व्यवसाय में काम किया है, तो आप अपने कैरियर को जारी रखने में सक्षम हो सकते हैं।
    • आपको शायद अपनी खुद की कंपनी के साथ पहला कदम लेने के लिए अन्य नौकरी की आवश्यकता होगी।
  • क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 14 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    खुद के लिए आगे आए। यहां तक ​​कि अगर आप से शुरू करने के लिए एक भुगतान नौकरी नहीं मिलता है, तो स्वयंसेवा काम भविष्य में आपकी मदद करेगा। कई व्यवसायों के लिए, स्वयंसेवा आपके पुनरारंभ पर भरोसा कर सकता है, जो आपको नौकरी बाजार में वापस लाने में मदद करेगा। साथ में काम करने के लिए क्षेत्र में एक गैर-लाभकारी संगठन खोजें।
    • स्वयंसेवी काम आप जिम्मेदारी और विश्वास का प्रदर्शन करने की अनुमति देता है इसके अलावा, एक अच्छा पेशेवर होने पर आप अपने वरिष्ठ अधिकारियों को भविष्य में आपकी मदद करेंगे, जब आप नौकरी की तलाश करेंगे।
  • विधि 3
    गिरफ्तार होने के बाद जॉब मार्केट की तैयारी

    चित्र शीर्षक एक आपराधिक रिकॉर्ड के साथ एक नौकरी प्राप्त चरण 15
    1
    भविष्य के लिए विकल्पों के बारे में सोचो, जबकि आप अभी भी फंस गए हैं। सबसे सुधारक संस्थानों में शैक्षिक अवसर उपलब्ध हैं। मूल अध्ययन को पूरा करने या तकनीकी और उच्चतर पाठ्यक्रमों को लेने के लिए कैद की अवधि का लाभ उठाएं। अच्छी तैयारी महत्वपूर्ण है, खासकर उन लोगों के लिए जो लंबे समय तक फंसे रहेंगे। यदि आपके पास ज्यादा पेशेवर या शैक्षिक अनुभव नहीं है, तो आपको कई काम विकल्पों के बिना जेल से रिहा किया जाएगा। कुछ मामलों में, यहां तक ​​कि अनुभव के साथ, मौजूदा कैरियर को फिर से शुरू करना संभव नहीं होगा
    • उदाहरण के लिए, यदि आपने किसी बैंक में काम किया है और चोरी की सजा दी है, तो आप शायद अब वित्तीय उद्योग में काम नहीं कर पाएंगे।
  • एक क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 16 के साथ नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जेल से रिहा किए गए लोगों के लिए समर्थन समूहों से संपर्क करें। वे उन नौकरियों के लिए आवेदन करने में आपकी मदद कर सकते हैं जिनसे साफ साफ रिकॉर्ड की आवश्यकता नहीं होती है। इस तरह के एक समर्थन समूह को खोजने के लिए इंटरनेट पर खोज करें
    • दूसरी संभावना परियोजना आपको नौकरी बाजार में वापस लाने में मदद कर सकती है। इसे संपर्क करने के लिए, क्लिक करें यहां.
  • एक क्रिमिनल रिकॉर्ड चरण 17 के साथ नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जेल से रिहा होने के बाद प्रशिक्षण और शिक्षा कार्यक्रमों का आनंद लें। विभिन्न सरकारी एजेंसियों और गैर-सरकारी संगठनों ने अपनी पढ़ाई पूरी करने और नौकरी के बाजार में प्रवेश करने वालों के लिए अवसर प्रदान किए हैं।
    • कार्यप्रणाली जैसे कार्यप्रणाली, अच्छी तरह से वांछित, कोपेरेसो, मॉड्यूल का सम्मान करें और क्लिक करके किसी भी व्यक्ति को मिलें यहां. आपको निश्चित रूप से मदद की ज़रूरत होगी
    • श्रम बाजार में पूर्व कैदियों को फिर से शामिल करने के लिए कई तरह की निजी और सरकारी पहलियां हैं, प्रशिक्षण और कार्यशालाओं के साथ-साथ कई क्षेत्रों में उपयोगी कौशल सिखाने के लिए।
    • सीखे गए सबक और ऐसी पहल में विकसित कौशल आपके नौकरी खोज की सफलता में बहुत बड़ा अंतर कर सकते हैं। कई कंपनियों को प्रशिक्षण के अंत के बाद एक स्थान मिलाने में भी आपकी मदद मिलेगी। सबसे विविध एजेंसियों से बात करें कि उन्हें क्या पता चलाना है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको अपनी सजा के कारण गलत तरीके से भेदभाव किया गया है, तो एक वकील से परामर्श करें और कंपनी के खिलाफ औपचारिक शिकायत करें।
    • जेल को छोड़ने के बाद आप अपने बचाव के लिए जो वकील नियुक्त किया है, वह निश्चित रूप से आपकी मदद कर सकता है शायद उन लोगों के संपर्क होते हैं जो नौकरी पाने में उनकी मदद कर सकते हैं

    चेतावनी

    • यह एक काम हाल ही में जेल से बाहर हो गया लगता है और अधिक कठिन हो सकता है लेकिन हतोत्साहित नहीं है। कई अध्ययनों से पता चलता है कि लोग हैं, जो जारी किया जा रहा करने के बाद पूर्णकालिक नौकरियों कम जेल में लौटने की संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com