IhsAdke.com

पृष्ठभूमि के लिए खोज कैसे करें

सामान्य क्रेडिट चेक और सामाजिक सुरक्षा नंबर, व्यावसायिक इतिहास के विस्तृत रिकॉर्ड, पिछले घरों और आपराधिक रिकॉर्ड की तुलना में पृष्ठभूमि की जांच अलग-अलग होती है। आपके द्वारा कितना समय और पैसा खर्च करना है इसके आधार पर, पृष्ठभूमि की जांच एक आश्चर्यजनक रूप से बड़ी मात्रा में जानकारी प्राप्त कर सकती है।

कुछ बातें की जांच में विचार करने के लिए: आपराधिक रिकॉर्ड, सिविल कोर्ट के रिकॉर्ड, स्कूल रिकॉर्ड, श्रमिकों के मुआवजे रिकॉर्ड, ड्राइविंग रिकॉर्ड, दिवालियापन रिकॉर्ड, मेडिकल रिकॉर्ड, सैन्य रिकॉर्ड, संपत्ति (नौकाओं (गिरफ्तारी, प्रतिबद्धता और हिरासत सहित), विमान और अन्य संपत्ति के रिकॉर्ड), संघीय या राज्य लाइसेंस (विवाह और तलाक रिकॉर्ड), दवाओं, पिछले नियोक्ताओं, व्यक्तिगत आवास के पिछले मालिकों, यौन अपराधियों रिकॉर्ड और उपस्थिति इंटरनेट पर के साथ परीक्षण के इतिहास सहित (वेबसाइटों के माध्यम से , ब्लॉग, फ़ोरम और सोशल नेटवर्किंग साइट्स)।

चरणों

विधि 1
एक आम नागरिक के रूप में

एक पृष्ठभूमि चेक चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
इंटरनेट पर अनुसंधान करें ऐसी बड़ी संख्या में साइटें हैं जो मुफ्त (या सस्ती) खोजों की अनुमति देते हैं
  • ये कुछ उपयोगी वेबसाइटें हैं: Google.com, Pipl.com, ZabaSearch.com, Whitepages.com, Friendfeed.com, PeekYou.com, Spock.com, Facebook.com, LinkedIn.com, Twitter.com, nsopw.gov, Glassdoor.com, Fundrace.com, नेटलाइनलाइन। Com, CriminalSearches.com, VirtualGumshoe.com, ZoomInfo.com, iSearch.com, Wink.com और Searchsystems.net।
  • Google पर खोज करते समय, सुनिश्चित किए गए व्यक्तिगत नाम के चारों ओर उद्धरण अंक डालकर अन्य पहचान वाली जानकारी (जैसे "बिल गेट्स" माइक्रोसॉफ्ट)
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सार्वजनिक रिकॉर्ड खोजें यदि आप गिरफ्तारी, प्रतिबद्धता और हिरासत (आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच) के बारे में और जानना चाहते हैं, तो यह जानकारी सार्वजनिक रिकॉर्ड पर होगी। इन दस्तावेजों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए काउंटी की वेबसाइट और अन्य सरकारी वेबसाइटों पर जाएं।
    • उन सभी राज्यों में दस्तावेजों की याद रखना याद रखें जहां आप की तलाश कर रहे व्यक्ति रहता है।
    • काउंटी और शहर की वेबसाइटों पर स्थानीय अभियुक्त रिकॉर्ड खोजने के लिए मत भूलना
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें चरण 3
    3
    जानकारी के लिए सीधे पूछें बहुत सारे रिकॉर्ड हैं कि आप कानूनी तौर पर किसी व्यक्ति की अनुमति के बिना कानूनी तौर पर उपयोग नहीं कर सकते हैं, जैसे क्रेडिट रिपोर्ट, स्कूल रिकॉर्ड या सैन्य रिकॉर्ड यदि आप एक नए साथी के साथ रहने पर विचार कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, आप हाल ही में एक क्रेडिट रिपोर्ट की एक कॉपी की मांग कर सकते हैं (संयुक्त राज्य अमेरिका में हर साल वे अपनी उपलब्ध तीन एजेंसियों से अपनी क्रेडिट रिपोर्ट की प्रतिलिपि प्राप्त कर सकते हैं रिपोर्ट-इक्विएक्स, एक्स्पिरियन और ट्रांसयूनीयन)
  • एक पृष्ठभूमि चेक चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक पेशेवर किराया जमींदारों और नियोक्ताओं के विपरीत (संभावित किरायेदारों और कर्मचारियों को स्क्रीनिंग करके) - जो आम तौर पर संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) के अधिकार के तहत एक क्रेडिट एजेंसी (सीआरए) को किराए पर लेते हैं - निजी नागरिक को किसी भी कानूनी सेवा की अनुमति पृष्ठभूमि की जांच करने के लिए
    • वहाँ बहुत सारे स्कैमर हैं ऐसी कंपनियों से सावधान रहें जो इसी तरह की सेवाओं के लिए समान कंपनियों द्वारा शुल्क लगाए गए शुल्क से नीचे या उससे ऊपर का प्रभार लेते हैं।
  • विधि 2
    एक नियोक्ता के रूप में

    एक पृष्ठभूमि की जांच करें चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने संभावित कर्मचारियों की जांच करने पर विचार करें सुरक्षा प्रमाणपत्र के साथ कई सरकारी नौकरियां और नौकरियां पृष्ठभूमि की जांच की आवश्यकता होती हैं। ज्यादातर निजी क्षेत्र की कंपनियों को ऐसा करने की सलाह दी जाती है
    • यदि आपके नए कर्मचारी की कार्रवाई किसी को चोट लगी है और आप अपने कर्मचारी पर पृष्ठभूमि की जांच नहीं करते हैं, तो आपकी कंपनी को काम पर रखने में लापरवाही के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। स्कैन करना आपके व्यवसाय को इस जोखिम से सुरक्षित रखने में मदद कर सकता है।
    • यदि आपका नया कर्मचारी बच्चों, वरिष्ठ नागरिकों या विकलांग लोगों के साथ काम करेगा, तो ज्यादातर राज्यों को कर्मचारी को आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच से गुजरना पड़ता है।
  • एक पृष्ठभूमि चेक चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अनुमति पूछें अन्य सभी "नया किराया" दस्तावेजों के एक अलग रूप पर, नए कर्मचारियों को एक पृष्ठभूमि जांच के लिए एक सहमति फॉर्म पर हस्ताक्षर करने के लिए कहें। यह न केवल आपको योजना के अनुसार जारी रखने की अनुमति देगा, लेकिन गोपनीयता दावों के आक्रमण से आपकी रक्षा करेगा।
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    संयुक्त राज्य अमेरिका में उपभोक्ता सूचना एजेंसी (सीआरए) के कर्मचारी पर भरोसा करें। यदि आप एक बाहरी एजेंसी का उपयोग कर एक संभावित नियोक्ता हैं, तो संघीय कानून के लिए आपको एक CRA पंजीकृत एजेंसी का उपयोग करना होगा। उपभोक्ता ऋण सूचना के प्रसार को नियंत्रित करने वाले कानून के तहत, एक सीआरए एजेंसी को कुछ डेटा संरक्षण मानकों को बनाए रखना चाहिए और पार्टियों के बीच विवादों के समाधान की पेशकश करना चाहिए।
    • क्रेडिट इतिहास, बीमा इतिहास, रोजगार इतिहास या किराये के इतिहास में विशेषज्ञता वाले लोगों से आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कई विभिन्न प्रकार के सीआरए हैं।
    • रोजगार स्क्रीनिंग कंपनियों (सीआरए का एक लोकप्रिय श्रेणी) आमतौर पर एक विशेष क्रेडिट रिपोर्ट ( "श्रम रिपोर्ट" कहा जाता है) है, जो अपने "क्रेडिट स्कोर" के अलावा एक व्यक्ति के सभी वास्तविक क्रेडिट रिपोर्ट, सूचीबद्ध करता है प्रदान करेगा । इसमें भुगतान इतिहास, पिछले पते, और पिछले नियोक्ता शामिल हैं ध्यान दें, विशिष्ट क्रेडिट रिपोर्टों के विपरीत, "रोजगार रिपोर्ट" के लिए एक आवेदन विषय के क्रेडिट स्कोर को प्रभावित नहीं करता है कम से कम नौ राज्यों (वाशिंगटन, ओरेगन, हवाई, इलिनोइस, मैरीलैंड, वरमोंट, कनेक्टिकट, कैलिफोर्निया और कोलोराडो) (जैसे, के रूप में वे नियोक्ता के पैसे के साथ सौदा होगा) एक कर्मचारी क्रेडिट जानकारी के लिए अनुरोध करने के लिए एक अच्छा कारण की जरूरत है।
    • कई सीआरए एक "उपभोक्ता जांच रिपोर्ट" प्रस्तुत करते हैं, जो कि एक पृष्ठभूमि की जांच है जिसमें पड़ोसी, सहकर्मियों और दोस्तों के साथ साक्षात्कार शामिल है ताकि समुदाय और व्यक्तिगत विशेषताओं में व्यक्ति की प्रतिष्ठा की छवि मिल सके।
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    पता है कि आप दशकों के लिए किए गए अपराधों की खोज नहीं कर सकते। संघीय कानून के तहत, सीआरए आम तौर पर सात सालों से अधिक समय से अधिक होने पर नागरिक सूट, नागरिक सूट, जेल के रिकॉर्ड, अपराधी खाते या कर विशेषाधिकार का खुलासा नहीं कर सकते हैं। यह भी संभावना नहीं है कि अगर आपको दस साल पहले से अधिक समय लगेगा तो आपको दिवालिया होने की जानकारी मिल जाएगी। आम तौर पर, सात साल की उम्र से अधिक अपराध (आपराधिक प्रकार को छोड़कर) पृष्ठभूमि की जांच पर प्रकट नहीं होंगे।
    • कुछ राज्यों में भी अधिक सुरक्षा उपाय हैं और पृष्ठभूमि की जांच में सात साल से भी ज्यादा उम्र के एक आपराधिक रिकॉर्ड को प्रकट करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
    • यद्यपि जेल के रिकार्ड आम तौर पर नि: शुल्क उपलब्ध सार्वजनिक रिकॉर्ड हैं, कुछ राज्य जेल के रिकॉर्ड को निर्णय लेने के लिए उपयोग करने की अनुमति नहीं देंगे
  • 5
    सार्वजनिक रिकॉर्ड के बारे में सावधान रहें भर्ती निर्णय लेने के दौरान कुछ सार्वजनिक रिकॉर्ड पर विचार नहीं किया जा सकता। उदाहरण के लिए, क्षतिपूर्ति के लिए दावा अक्सर सार्वजनिक रिकॉर्ड बन जाते हैं। नियुक्ति के निर्णय में यह क्षति रिकार्ड का उपयोग संभवत: अमेरिकी नागरिक अधिकार विकलांगता अधिनियम (एडीए) के तहत अवैध होगा, जब तक कि व्यक्ति की चोट आपको अपने कर्तव्यों का पालन करने से रोकेगी। इसके अलावा, एक दिवालियापन जो पहले हुआ था वह निर्णय लेने पर विचार नहीं किया जाना चाहिए।
    • आधिकारिक आपराधिक रिकॉर्ड ("रैप शीट") हमेशा सार्वजनिक रिकॉर्ड नहीं होते हैं और कुछ राज्य केवल विशेष मामलों (जैसे कानून प्रवर्तन और आवश्यक बाल देखभाल) में आधिकारिक आपराधिक रिकॉर्डों तक पहुंच की अनुमति देते हैं। इसका यह अर्थ नहीं है कि निजी जांच कंपनियां अपने स्वयं के विश्वास सूची और अन्य सार्वजनिक रिकॉर्ड से ली गई हिरासतों को संकलित नहीं कर सकती हैं।
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें चरण 10 का शीर्षक
    6
    पिछले नियोक्ता से संपर्क करें इससे पहले नियोक्ताओं को कानूनी तौर पर अपने संभावित नए कर्मचारी के पिछले प्रदर्शन के बारे में कुछ भी कहने की अनुमति दी जाती है। हालांकि, मुकदमों से बचने के लिए, ज्यादातर कंपनियों के पास आंतरिक नियम होते हैं जो उन्हें स्वीकृति से ज्यादा देने से रोकते हैं कि उनकी नई किराए की क्षमता एक कर्मचारी थी।
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें शीर्षक चरण 11
    7



    इंटरनेट पर प्रोफाइल खोजें निजी ब्लॉग, फेसबुक संदेश, ट्विटर ट्वीट्स और बहुत कुछ, आपको और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इंतजार कर रहे हैं और आपको उस व्यक्ति के अतीत और वर्तमान के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं।
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें चरण 12
    8
    अपने नए किराए पर सीधे पूछें यद्यपि बहुत सारी जानकारी है कि सूचना एजेंसियों को प्रदान करने की अनुमति नहीं है, वहां अक्सर ऐसा कुछ नहीं होता है जो आपको संभावित रूप से आपके संभावित नए भर्ती के उत्तरों की मांग करने से रोक देगा। उदाहरण के लिए, "क्या आपको कभी गिरफ्तार किया गया है?" एक स्वीकार्य प्रश्न है (हालांकि CRAs को केवल आपराधिक इतिहास के पिछले सात सालों में रिपोर्ट करने की अनुमति है)।
  • विधि 3
    एक स्वामी के रूप में

    एक पृष्ठभूमि की जांच करें चरण 13
    1
    तथ्यों को इकट्ठा मकान मालिक संभावित किरायेदार के क्रेडिट इतिहास में अधिक रुचि रखते हैं क्रेडिट इतिहास की जांच के लिए किराये के नाम, पता, जन्म तिथि और सामाजिक सुरक्षा नंबर (या अन्य कर पहचान संख्या) को इकट्ठा करना आवश्यक है। उसी समय, आपको कमाई और / या मजदूरी, कार, पालतू जानवर, धूम्रपान, काम के घंटे, अतीत से पट्टेदार, पिछले रोजगार, वर्तमान रोजगार और आवास से संबंधित संबंधित सामान्य किरायेदार डेटा एकत्र करना चाहिए। आप गिरफ्तारी, प्रतिबद्धता या गिरफ्तारी के बारे में भी पूछ सकते हैं।
  • एक पृष्ठभूमि की जाँच करें चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    अनुमति प्राप्त करें कानून के तहत उपभोक्ता ऋण सूचना (एफसीआरए) के प्रसार को नियंत्रित करता है, आप अपने लिखित प्राधिकरण के बिना किसी पर क्रेडिट चेक नहीं कर सकते। अन्य सभी आवेदन दस्तावेजों से अलग कागज के बारे में जानकारी प्रिंट करना एक अच्छा विचार है, ताकि आवेदकों को पूरी जानकारी हो कि वे इस तरह की सहमति पर हस्ताक्षर करेंगे।
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें शीर्षक चरण 15
    3
    इसमें शुल्क शामिल है क्रेडिट चेक लागत पैसे अधिकांश राज्य आपको चेक चलाने की लागत को कवर करने के लिए एक उचित शुल्क देने की अनुमति देते हैं (हालांकि कुछ को आपको यह शुल्क आपके ऑपरेटिंग लागतों के हिस्से के रूप में देना पड़ता है)। यदि आवेदक क्रेडिट चेक के लिए भुगतान करता है, तो सुनिश्चित करें कि वे समझते हैं कि आप क्रेडिट चेक चलाने के लिए धन का उपयोग करेंगे (और वह धनवापसी जमा नहीं है)।
  • एक पृष्ठभूमि की जाँच करें चरण 16 को शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्कैन चलाने की अनुमति प्राप्त करें यह कोई भी नहीं है जो क्रेडिट चेक कर सकता है। संभवत: आपको क्रेडिट ब्यूरो या क्रेडिट रिपोर्टिंग एजेंसी (सीआरए) से मकान मालिक के रूप में स्वीकृति मिलनी होगी, उन्हें अपनी पहचान साबित करना होगा और यह कि आपकी एक किराये इकाई है सीआरए ऑन-साइट निरीक्षण करने के लिए अपनी संपत्ति के लिए एक निरीक्षक भी भेज सकता है।
  • एक पृष्ठभूमि की जाँच करें चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    5
    सत्यापन का अनुरोध करें आप सीधे तीन प्रमुख क्रेडिट ब्यूरो (इक्विफ़ैक्स, ट्रान्निऑनियन या एक्स्पिरियन) में से किसी एक से क्रेडिट चेक प्राप्त कर सकते हैं या आप किसी तीसरी पार्टी एजेंसी को रख सकते हैं
    • सीआरए अक्सर आपको "क्रिमिनल हिस्ट्री चेक" और "क्रेडिट रिपोर्ट" पर एक शुल्क के लिए "डंप रिपोर्ट" जोड़ने का विकल्प देगा।
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    6
    ध्यान से क्रेडिट रिपोर्ट की समीक्षा करें। क्रेडिट रिपोर्ट कार ऋण, शैक्षिक ऋण, क्रेडिट कार्ड, मेडिकल बिल और कई अन्य ऋणों पर देर से भुगतान दिखाएगी। आप आवेदक की आय की तुलना में एक महान कर्ज की तलाश कर रहे हैं।
    • याद रखें कि क्रेडिट रिपोर्ट में केवल पिछले सात वर्षों से जानकारी होगी (या कुछ स्थितियों के लिए 10 साल)
    • कुछ रिपोर्ट में एक "एफआईसीओ" प्रोग्राम द्वारा गणना की गई एक स्कोर भी शामिल होगी जो 300 से 900 के बीच है। स्कोर जितना अधिक होगा उतना बेहतर होगा मध्य 600 के ऊपर के कोई भी अंक आम तौर पर कम जोखिम के रूप में देखा जाता है।
    • यदि आप क्रेडिट रिपोर्ट के बारे में जानकारी के लिए किसी आवेदक को अस्वीकार करते हैं, तो आपको उस एजेंसी की संपर्क जानकारी प्रदान करना चाहिए (एक "प्रतिकूल कार्रवाई" पत्र) जिसे आप इस रिपोर्ट को प्राप्त करते थे, यदि वे प्रदान की गई जानकारी को चुनना चाहते हैं उम्मीदवार तब एजेंसी की क्रेडिट रिपोर्ट की एक नि: शुल्क प्रतिलिपि प्राप्त कर सकते हैं, जब तक वे 60 दिनों के भीतर सूचना का चुनाव करते हैं।
  • एक पृष्ठभूमि की जाँच करें चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    7
    रिपोर्ट को फेंक दें आपके पास इसके लिए वैध उपयोग नहीं होने के बाद आपको कानूनी तौर पर किसी उम्मीदवार की क्रेडिट रिपोर्ट की एक प्रति रखने की अनुमति नहीं दी जाती है लेकिन, क्योंकि संघीय कानून के तहत आवेदक भेदभाव के आधार पर दो साल के भीतर आपके खिलाफ एक आवास शिकायत दर्ज कर सकते हैं, आपको क्रेडिट रिपोर्ट को कम से कम दो साल तक रखना चाहिए। ध्यान दें कि कुछ राज्यों में आवास दावे को दो साल से अधिक पहले दर्ज करने की अनुमति दी गई है, इस मामले में आपको रिपोर्ट को अधिक समय तक रखना चाहिए।
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें चरण 20 का शीर्षक
    8
    अपने अतीत को बढ़ाएं अपने किराये के फैसले को बनाने के लिए आपको क्रेडिट चेक पर पूरी तरह से भरोसा नहीं करना चाहिए इसके बजाय, व्यक्तिगत संदर्भ, मालिकों से रेफरल, और नौकरी संदर्भों के लिए पूछें। फिर आगे बढ़ो और इन संदर्भों को कॉल करें चरित्र, प्रतिष्ठा और वित्तीय जिम्मेदारी (और स्थिरता) के बारे में पूछें घर के मालिकों के लिए, पूछें: क्या उन्होंने पड़ोसियों के साथ समस्याएं पैदा की हैं? क्या वे देर से भुगतान करते थे? क्या वे पैसे देने हैं? क्या उन्हें वापसी जमा का पूरा मूल्य प्राप्त हुआ था? क्या होगा अगर वह उन्हें फिर से किराए पर लेगा?
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें चरण 21
    9
    आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच करें
  • चेतावनी

    • नियोक्ता को काम पर रखने के फैसले में निम्नलिखित जानकारी का उपयोग नहीं कर सकते हैं: दिवालियापन कार्य दुर्घटना रिकॉर्ड्स (जब तक कि कर्मचारी की चोट व्यक्ति की काम करने की क्षमता के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं), मेडिकल रिकॉर्ड्स (यद्यपि आप सूचना के आधार पर प्राप्त कर सकते हैं काम करने के लिए व्यक्ति की क्षमता) और जेनेटिक सूचना इसके अलावा, निम्नलिखित रिकॉर्ड की आवश्यकता होती है व्यक्ति की सहमति पहुँचा जा रहे हैं: स्कूल रिकॉर्ड, क्रेडिट रिपोर्ट, साथ ही सैन्य रिकॉर्ड (हालांकि इस तरह के नाम, पद और वेतन के रूप में बुनियादी जानकारी सहमति के बिना खुलासा किया जा सकता)।
    • पृष्ठभूमि की जांच करने के लिए कम सम्मानित ऑनलाइन डेटा एजेंटों को भर्ती करने से सावधान रहें। नियोक्ता (और मालिक) जोखिम को चलाते हैं कि इस तरह के एजेंट को जानकारी प्राप्त करने के प्रकार या स्रोत के बारे में संघीय या राज्य के कानूनों के अनुपालन में नहीं होगा इसके अलावा, ये कंपनियां अविश्वसनीय और अनिश्चित स्रोतों से डेटा निकाल सकते हैं।
    • मकान मालिकों को सभी संभावित किरायेदारों पर एक पृष्ठभूमि की जांच करनी चाहिए (जो कि केवल संदिग्ध नहीं हैं)। यदि आप चुनते हैं और चुनते हैं कि पृष्ठभूमि जांच की जा रही है, तो आप संभावित रूप से अपने आप को भेदभाव प्रक्रियाओं को उजागर कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com