IhsAdke.com

लोगों की जांच करने के लिए अपने कंप्यूटर का उपयोग कैसे करें

आजकल, जब पूरी तरह से अज्ञात व्यक्ति को खोजने की बात आती है, तो सभी देखभाल बहुत कम होती है। जब आप किसी को अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए किराए पर लेते हैं, इंटरनेट पर किसी को पता है, या जब आप एक संवेदनशील नौकरी की स्थिति के लिए किसी व्यक्ति को काम पर रख रहे हैं तो यह सब अधिक मान्य है। आप व्यक्ति के साथ कुछ गलत खोजने के लिए एक निजी अन्वेषक को किराए पर ले सकते हैं, लेकिन विभिन्न ऑनलाइन टूल का उपयोग करके आपको जानकारी के धन भी प्रदान कर सकते हैं और अंतर्दृष्टि

इस तरह के एक व्यक्ति के बारे में आप जो भी पढ़ते हैं, उससे ज़्यादा महत्व न दें।

चरणों

भाग 1
सार्वजनिक रिकॉर्ड खोजना

चित्र का प्रयोग करें अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल लोगों की जांच चरण 1
1
क्या उम्मीद है पता है जब आप सार्वजनिक रिकॉर्ड की तलाश कर रहे हैं, तो आप केवल सभी व्यक्ति की जानकारी का एक छोटा सा हिस्सा पाएंगे। आपको एक जेल रिकॉर्ड मिल सकता है, लेकिन यह दुर्लभ है कि विवरण शामिल हैं। रिकॉर्ड्स में अक्सर विरोधाभास होता है, क्योंकि ये अलग-अलग स्रोतों से आते हैं, विभिन्न तिथियों पर एकत्र आंकड़ों के साथ। कभी भी इस पूरी जानकारी पर पूरी तरह भरोसा नहीं करते हैं, और अन्य तरीकों के माध्यम से अपनी सटीकता को सत्यापित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
  • यहां तक ​​कि साधारण जानकारी, जैसे कि किसी व्यक्ति की पसंदीदा फिल्म या संगीत, गलत हो सकती है। यह सूची 5 साल पहले की गई हो सकती है, और इस व्यक्ति का स्वाद वर्तमान में पूरी तरह से अलग हो सकता है।
  • चित्र का प्रयोग करें अपने कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए लोगों की जांच चरण 2
    2
    समझें कि जनता को क्या जारी है सार्वजनिक जानकारी से प्राप्त आम जानकारी में नाम, पता और फोन नंबर जैसे सरल विवरण शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, जन्म, मृत्यु, विवाह और तलाक की तारीखों के रिकॉर्ड, साथ ही आपराधिक रिकॉर्ड, अदालती रिकॉर्ड और यौन उत्पीड़न कुछ क्षेत्रों में खोजा जा सकते हैं। लाइसेंस, संपत्ति की जानकारी, और कई अन्य रिकॉर्ड सरकार और कुछ संगठनों द्वारा रखे जाते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें अपने कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए लोगों की जांच चरण 3
    3
    सार्वजनिक रिकॉर्ड खोजने के लिए निशुल्क खोज इंजन का उपयोग करें। इंटरनेट पर कई वेबसाइटें हैं जो आपको निःशुल्क खोज करने की अनुमति देगा, और अन्य, शुल्क के लिए एक अधिक विस्तृत खोज। याद रखें कि सभी सार्वजनिक रिकॉर्ड अनिवार्य रूप से निःशुल्क नहीं हैं। एक परमिट और प्राधिकरण प्राप्त करने के लिए, कुछ समय की आवश्यकता है इसी तरह, कोई भी रिकॉर्ड्स जो साइट आपको देता है पुरानी या अपूर्ण हो सकती है आपकी खोज शुरू करने के लिए यहां कुछ अच्छे स्थान हैं:
    • सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज निर्देशिका - यह साइट आपको किसी भी राज्य या संघीय स्तर से सार्वजनिक रिकॉर्ड की खोज करने की अनुमति देगा। अगर खोज को खोज में नहीं लिया जा सकता, तो साइट आम तौर पर आपको सूचित करेगी कि आपको जानकारी प्राप्त करने के लिए किससे संपर्क करना चाहिए। आप जिस व्यक्ति की जांच कर रहे हैं उसके सामान्य स्थान को जानने की आवश्यकता होगी
    • आपके राज्य के प्रायश्चित्त प्रशासन विभाग की साइट - वस्तुतः प्रत्येक राज्य आपको आपराधिक रिकॉर्डों के सार्वजनिक रूप से खोज करने की अनुमति देगा। पता राज्य के अनुसार बदलता है, लेकिन "जेल प्रशासन विभाग के लिए खोज के द्वारा "आपको तुरंत सही साइट पर जाना चाहिए
  • चित्र का प्रयोग करें अपने कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए लोगों की जांच चरण 4
    4
    भुगतान खोज का उपयोग करें एक भुगतान किए गए खोज रिकॉर्ड एक निशुल्क खोज के मुकाबले अधिक परिणाम प्रदान कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि जो भी रिकॉर्ड मिले हैं वह ऑनलाइन उपलब्ध हैं: आपको उस जानकारी को प्राप्त करने के लिए विभिन्न एजेंसियों से संपर्क करने के लिए समय निकालना होगा । यदि आपके पास ऐसा करने का समय नहीं है, तो खोज के लिए भुगतान करना आपके समय और धन का उपयोग करने का एक बेहतर तरीका हो सकता है।
  • भाग 2
    वेब खोज करना

    चित्र का प्रयोग करें अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल करने के लिए लोगों की जांच चरण 5
    1



    लोगों को खोज इंजन का उपयोग करें कई खोज इंजन हैं जो विशेष रूप से अपने सार्वजनिक सोशल नेटवर्किंग प्रोफाइल और ऑनलाइन गतिविधियों में किसी व्यक्ति की जानकारी एकत्र करने पर केंद्रित हैं। ये सर्वे आम तौर पर नि: शुल्क हैं, लेकिन कुछ और उन्नत लोगों को शुल्क की आवश्यकता होती है। सभी जानकारी को पार करने के लिए कई सेवाओं का उपयोग करने से आपको व्यक्ति के बारे में बेहतर विचार प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। कुछ बेहतरीन विकल्प हैं:
    • Pipl - यह साइट सामाजिक नेटवर्किंग जानकारी, उम्र और स्थान को पूरी तरह से निःशुल्क दिखाएगी। आपको केवल एक नाम दर्ज करना होगा, लेकिन आप परिणामों को सुधारने के लिए स्थान रख सकते हैं। पता है कि अगर आप आम नाम की खोज करते हैं तो आपको हजारों परिणाम मिलेंगे।
    • 123people - यह साइट सामाजिक नेटवर्क पर उपलब्ध जानकारी भी खोजती है, लेकिन आपको सशुल्क खोज साइटों और आपराधिक टिकट खोज के लिंक भी प्रदान करेगा।
    • ZabaSearch - यह एक और साइट है जो आपको समान जानकारी प्रदान करेगा, साथ ही भुगतान किए गए सर्वेक्षणों, फोन नंबरों और पते के त्वरित लिंक प्रदान करेगा।
  • चित्र का प्रयोग करें अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल करने के लिए लोगों की जांच चरण 6
    2
    कुछ अलग खोज इंजनों का उपयोग कर खोज करें यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन आपको इंटरनेट पर त्वरित खोज करने वाले व्यक्ति के बारे में बहुत सारी जानकारी मिल सकती है जितना आप इस तरह के व्यक्ति के बारे में जानते हैं, उतना अधिक परिणाम जो आप खोज में प्राप्त करते हैं। अधिक परिणाम ढूंढने के लिए एकाधिक खोज इंजन का उपयोग करें, जो अन्य नहीं कर सकते हैं
    • नाम से खोजें यह मूल खोज इंजन है, जो आम तौर पर आपको सोशल नेटवर्किंग प्रोफाइल और किसी भी लेख में बताएगा जहां व्यक्ति का उल्लेख किया गया है।
    • ईमेल द्वारा खोजें उस व्यक्ति के ईमेल पते की खोज करने से उन साइटों से परिणाम मिल सकते हैं जिनके पास यह पता उनके डेटाबेस में है, लेकिन उनका नाम नहीं है। आप इस खोज पद्धति के साथ बहुत कुछ नहीं ढूंढ सकते हैं, जो सभी के बाद, आपको कुछ जानकारी ढूंढने में सहायता कर सकते हैं।
    • उपयोगकर्ता नाम के आधार पर खोजें डोमेन के बिना व्यक्ति के ईमेल पते की खोज करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि विषय का ईमेल है [email protected], तो केवल "गैटोलेगल 74" के लिए खोजें कुछ अवसरों पर, लोग केवल उनके सामान्य उपयोगकर्ता नामों का उपयोग करके मंचों और वेबसाइटों के लिए साइन अप करेंगे। इससे आप मंचों पर पदों को ढूंढने में मदद कर सकते हैं, जिससे आप उस व्यक्ति के बारे में सोच सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल करने के लिए लोगों की जांच करें चरण 7
    3
    अपने परिणामों के संदर्भों को पार करें आपके प्रश्नों को बनाने के दौरान शायद आपको कई खोज परिणाम मिलेंगे। याद रखें, यह ध्यान रखना हमेशा सबसे अच्छा होता है कि आपके द्वारा मिली जानकारी गलत या अपूर्ण है। अपने परिणामों की एक दूसरे के साथ फिर से तुलना करें और देखें कि किस प्रकार के पैटर्न और सुसंगतता मिलें। इससे आप यह सुनिश्चित करने में सहायता कर सकते हैं कि आप जो भी तलाश कर रहे हैं, जितना संभव हो, विश्वसनीय।
  • भाग 3
    सीमा तक जा रहे हैं

    चित्र का प्रयोग करें अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल करने के लिए लोगों की जांच करें चरण 8
    1
    एक नकली फेसबुक प्रोफाइल बनाएँ यह विधि गंदे और अनुशंसित नहीं है, लेकिन आप एक नकली प्रोफ़ाइल बना सकते हैं (आदर्श रूप से एक शांत, आकर्षक फ़ोटो है) और उस व्यक्ति के साथ दोस्त बनने का अनुरोध करें। यदि आपके पास कुछ दोस्तों में आम है, तो इससे मदद मिलेगी जब व्यक्ति मित्र अनुरोध स्वीकार करता है, तो आपके पास उसकी सभी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंच होगी, जो केवल मित्र ही देख सकते हैं।
    • बहुत से लोगों को यह एक बड़ा गोपनीयता आक्रमण माना जाएगा, इसलिए ऐसा केवल तभी करें जब आपको लगता है कि यह बिल्कुल आवश्यक है। गंभीर नतीजे का सामना करने के लिए तैयार रहें और इसे लेबल करें शिकारी या विकृत अगर खोजा
  • चित्र का प्रयोग करें अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल करने के लिए लोगों की जांच करें चरण 9
    2
    व्यक्ति से बात करें 100% सच्चाई के साथ जानकारी को सत्यापित करने का एकमात्र तरीका सीधे व्यक्ति को बात कर रहा है। यदि आप नौकरी के लिए इंटरव्यू करने जा रहे हैं, तो शायद आप उसे शक नहीं किए बिना किसी भी मुद्दे का समाधान करने में सक्षम होंगे। यदि आप व्यक्तिगत स्तर पर किसी की जांच करने जा रहे हैं, तो आपको इस मुद्दे को संबोधित करने में थोड़ी अधिक कुशलता होनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • सार्वजनिक रिकॉर्डों की तलाश में आप की लागत बहुत कम हो सकती है आप एक अन्वेषक को भी किराए पर ले सकते हैं, जो संभवत: इस नौकरी के लिए उपयुक्त है, लेकिन इससे भी अधिक खर्च होंगे।
    • अधिकांश रिकॉर्ड राज्य या प्रांतीय स्तर पर किए जाते हैं। प्रत्येक राज्य में अलग-अलग रिकॉर्डों के लिए विभिन्न स्तरों का उपयोग होता है। "* राज्य का नाम *, * रिकॉर्ड का प्रकार, रिकॉर्ड के लिए खोज" टाइप करके एक खोज इंजन का उपयोग करने की कोशिश करें (उदाहरण के लिए: "साओ पाउलो में जन्म रिकॉर्ड खोजें")।
    • अधिकांश स्थानीय पुलिस विभागों में सार्वजनिक देखने के लिए रिकॉर्ड उपलब्ध हैं। हालांकि, उनमें से ज्यादातर ऑनलाइन उपलब्ध नहीं हैं राज्य और संघीय सरकार आम तौर पर इंटरनेट पर रिकॉर्ड की खोज करती है
    • प्रत्येक डेटाबेस को केवल व्यक्ति के अंतिम नाम का उपयोग करने का प्रयास करें (अगर यह सामान्य नाम नहीं है, जैसे सौजा या सिल्वा)
    • पूर्वजों की साइट में कई वंशावली डेटाबेस हैं जिन्हें खोजा जा सकता है।
    • सभी महत्वपूर्ण चीजों की एक सूची लिखें जिन्हें आप जानते हैं और व्यक्ति के बारे में नहीं जानते एक सूची बनाने की कोशिश करें या, दूसरे शब्दों में, व्यक्ति के बारे में पर्याप्त जानकारी रखने वाले व्यक्ति का एक दस्तावेज बनाएं

    चेतावनी

    • तथाकथित "जासूसी स्थलों" पर पंजीकरण करते समय सावधान रहें क्योंकि वे महंगा हो सकते हैं। आपके द्वारा अनुरोध किए गए पूछताछ की मात्रा के आधार पर, एक अतिरिक्त शुल्क बाद में चार्ज किया जा सकता है।
    • जब कानूनी मामलों का एजेंडा होता है, तो अधिकारियों को इसका ध्यान रखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com