IhsAdke.com

कैसे इंटरनेट पर किसी को धोखा पकड़ने के लिए

आज की तकनीक के साथ, लोग आसानी से अपनी गतिविधियों को जोड़ सकते हैं और छुप सकते हैं। किसी साथी की गतिविधियों की जांच करने में आमतौर पर कुछ प्रकार की पर्यवेक्षण शामिल होती है, या तो व्यक्ति के व्यवहार को देखकर या उनकी गतिविधियों को ऑनलाइन देखकर आपका पार्टनर कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस से इंटरनेट तक पहुंच सकता है, जिससे कार्रवाई को मॉनीटर करना मुश्किल हो सकता है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमेशा उस पर जासूसी करने के बजाय व्यक्ति से बात करें, फिर भी यदि आप स्टिकिंग वाले छात्रों के बारे में जानकारी चाहते हैं, तो लेख पढ़ें एक साहित्यिक चोरी का पता लगाने के लिए

.

चरणों

विधि 1
अपने साथी के व्यवहार को देखकर

कैच एओन जो कि धोखाधड़ी ऑनलाइन चरण 1 शीर्षक वाला चित्र है
1
देखें कि व्यक्ति अलग तरह से काम कर रहा है। एक विश्वासघाती साथी कई तरीकों से अलग तरीके से कार्य कर सकता है, जिसमें शारीरिक रूप से दूर रहने, सेक्स करने में उदास होना, या अधिक महत्वपूर्ण, शत्रुतापूर्ण, आक्रामक या पूरी तरह से अनुपस्थित होना शामिल है। किसी व्यक्ति की ऑनलाइन गतिविधियों पर ध्यान दें, जो कुछ छिपाने का प्रयास भी बता सकता है यदि हर बार जब आप पहुंचते हैं तो ब्राउज़र को छुपाता है, जब आप अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं, तब गोपनीयता की आवश्यकता होती है, आप सो जाने या नए ईमेल खाते खोले जाने के बाद बहुत समय बिताने के लिए सावधान रहें।
  • कैच एओन जो कि धोखाधड़ी ऑनलाइन चरण 2 शीर्षक वाला चित्र है
    2
    सुनिश्चित करें कि वह केवल कुछ और नहीं कर रही है अजीब या दूर से काम करने वाला व्यक्ति जरूरी नहीं कि आपको धोखा दे सकता है हो सकता है कि वह सिर्फ एक पेशेवर या परिवार के बारे में चिंतित हैं। या, शायद, वह अन्य हानिकारक गतिविधियों जैसे कि दवा की बिक्री या ऑनलाइन जुआ में शामिल है ये गंभीर समस्याएं हैं जो नाटकीय रूप से किसी रिश्ते को प्रभावित कर सकती हैं और उनका समर्थन नेटवर्क और एक कुशल पेशेवर के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए।
  • कैच नॉन नाम वाली तस्वीर जिसका ऑनलाइन धोखाधड़ी है चरण 3
    3
    अपने साथी की गतिविधियों का ट्रैक रखें जितनी भी आप कर सकते हैं उतनी गतिविधियों का ट्रैक रखें, वह क्या करता है जिसमें वह ऑनलाइन, ओवरटाइम, बैंक खाता निकासी, कॉल, ई-मेल और अधिक शामिल है यह आपके विवरणों पर ध्यान देने में आपकी मदद करेगा जो आपकी साझेदार कुछ छुपा रहे हैं, यह पहचानने में महत्वपूर्ण हो सकते हैं।
  • कैच एओन जो शीर्षक वाली तस्वीर है ऑनलाइन धोखाधड़ी ऑनलाइन चरण 4
    4
    आप क्या खोज सकते हैं के लिए तैयार हो जाओ यदि आप पाते हैं कि आपको धोखा दिया जा रहा है तो आप क्या करेंगे, इसके लिए एक योजना बनाएं। इस जानकारी को खोजना एक रिश्ते को खत्म कर सकता है - न सिर्फ आपके और व्यक्ति के बीच के रिश्ते, बल्कि परिवार के सदस्यों, बच्चों और मित्रों के बीच। विश्वासघात भी वित्तीय प्रभाव पैदा कर सकता है पता लगाएँ कि बेवफाई के बारे में आपकी सोच क्या है और सीमाएं क्या हैं आपके लिए देशद्रोह के रूप में किस तरह की शारीरिक भागीदारी है?
    • किसी के साथ बात करने के लिए है इस समय सहायता के लिए एक मित्र या परिवार के सदस्य को चुनें। यदि संभव हो, तो कोई ऐसा व्यक्ति चुनें, जिसे आपकी रोमांटिक रुचि के रूप में नहीं देखा जा सकता है, क्योंकि इस प्रक्रिया के दौरान आपके अपने रिश्तों का मूल्यांकन किया जा सकता है।
    • स्थिति से उबरने के लिए दोस्तों और परिवार के बीच समर्थन का एक स्रोत ढूंढें जब विश्वासघात होता है, तो दोस्तों और परिवार के लिए भी उतना ही विनाशकारी होता है। वे किस पक्ष को चुनना चाहिए? इस बारे में सोचें कि कौन आपका समर्थन का स्रोत हो सकता है
    • एक वकील से परामर्श करें जो परिवार के संकट या विवाह में माहिर हैं। अगर आपको अपने साथी के साथ कागज पर शादी करनी है या वित्तीय संसाधनों को साझा करना है तो संभवतः आपको कानूनी सलाह की आवश्यकता होगी।
    • एक मनोवैज्ञानिक या चिकित्सक से सलाह लें यदि आपके संदेह सही हैं, तो आपको ऐसे फैसले करने की आवश्यकता हो सकती है जो आपके जीवन को पूरी तरह बदल देंगे। एक विश्वासघात, दुख पैदा कर सकता है और एक मनोवैज्ञानिक उस मामले में आपकी मदद कर सकता है। अपने मनोविज्ञानी या चिकित्सक से मिलने वाले रेफरल के लिए पूछें जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है निर्णय लेने से पहले कुछ पेशेवरों से परामर्श करना आवश्यक हो सकता है।
  • विधि 2
    किसी भागीदार की ऑनलाइन गतिविधियों की निगरानी करना

    कैच अचुअल नामक चित्र जिसका ऑनलाइन धोखा है चरण 5
    1
    कृपया अपना ब्राउज़िंग इतिहास देखें इससे आपको यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि कौन सा साइटें विज़िट कर रही हैं। प्रत्येक ब्राउज़र का अपना इतिहास है यदि आपका साथी कुछ छुपा रहा है, तो यह बहुत संभावना है कि इतिहास को हटा दिया गया है, जिससे ऑनलाइन गतिविधियों को ट्रैक करना मुश्किल हो जाता है
  • कैच अचुअल नामक चित्र जिसका ऑनलाइन धोखा है चरण 6
    2
    व्यक्ति के ईमेल की जांच करें यदि आप अपने साथी के ईमेल के पासवर्ड को जानते हैं, तो उसके द्वारा किए गए संदेशों की जांच करें। यदि आपके पास पासवर्ड नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि यह ब्राउज़र में सहेजा गया है एक ईमेल खाते पर हमला करने से पहले इलेक्ट्रॉनिक गोपनीयता उल्लंघन के बारे में जागरूक रहें, हालांकि
    • कंप्यूटर कुकीज़ सक्षम करें यदि ईमेल पासवर्ड ब्राउज़र में सहेजा नहीं गया है, तो कुकी अक्षम हो सकती हैं अपनी ब्राउज़र सेटिंग्स पर जाएं और कुकीज को सक्षम करें, जो रिकॉर्ड जानकारी और पासवर्ड रिकॉर्ड करता है। कंप्यूटर आपके साथी की जानकारी को अगली बार जब वह उसे इस्तेमाल करेगा, तो स्टोर करेगा।
  • कैच नॉन नामक चित्र जिसका ऑनलाइन धोखा है चरण 7
    3
    एक छद्म नाम के माध्यम से अपने साथी के साथ सहभागिता करने का प्रयास करें अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर चैट रूम या फ़ोरम में शामिल है, तो उन्हें भी दर्ज करें, लेकिन एक छद्म नाम का उपयोग करें। अपने साथी से बात कर या छेड़खानी करके पता चलता है कि वह क्या कर रहा है और अगर वह वास्तव में विश्वासघाती है
    • कुछ लोग अपने सहयोगियों पर जासूसी करने के लिए फेसबुक पर नकली खाते बनाते हैं, हालांकि आपको इस दृष्टिकोण के बारे में सावधान रहना चाहिए क्योंकि इससे आपके रिश्ते और आपके बीच विश्वास को अपूरणीय नुकसान हो सकता है।
  • कैच एओन जो शीर्षक वाली तस्वीर है ऑनलाइन धोखाधड़ी है चरण 8
    4
    एक स्थापित करें keylogger आपके साथी के कंप्यूटर पर ये प्रोग्राम कीबोर्ड पर टाइप किए गए सभी चीजों को रिकॉर्ड करते हैं, साथ ही साथ स्क्रीनशॉट और रिकॉर्डिंग क्लिक भी लेते हैं। इस प्रकार, आप उन उपयोगकर्ता और पासवर्ड की खोज करेंगे जो ईमेल खातों और वेबसाइटों के लिए उपयोग करते हैं। इन प्रकार के कार्यक्रम गुणवत्ता में काफी भिन्न होते हैं। कुछ मुफ्त के लिए उपलब्ध हैं, जैसे फ्री किलॉगर प्रो, जबकि अन्य भुगतान किया जाता है जैसे कि ऑल इन वन केलॉगर, द बेस्ट कीलॉगर या कुल स्पाइच और 100 से 250 रिएस या उससे ज्यादा खर्च कर सकते हैं।
  • कैच अचुअल नामक चित्र जिसका ऑनलाइन धोखा है चरण 9
    5
    अपने साथी के कंप्यूटर या सेल फोन पर एक निगरानी कार्यक्रम का उपयोग करें कई विकल्प उपलब्ध हैं जो कंप्यूटर और मोबाइल फोन दोनों के लिए गुणवत्ता, लागत और प्रभाव में भिन्नता है। ये प्रोग्राम, जैसे कि वेबडैचर, चुपके जिनी, या स्पेक्टर प्रो, गतिविधियों और उनके स्थान (एक मोबाइल फोन के मामले में) रिकॉर्ड कर सकते हैं। इन कार्यक्रमों में से कई सोशल नेटवर्किंग मॉनिटरिंग, ई-मेल कॉपी, वार्तालाप इतिहास, और अन्य फीचर पेश करते हैं। कीमत अलग-अलग होती है, लेकिन वे लगभग 270 से 300 रिएस हैं।
    • इस प्रकार की गतिविधि में शामिल होने से पहले निगरानी और गोपनीयता पर कानूनों की जांच करें।
  • विधि 3
    अपने साथी की मोबाइल गतिविधियों की जांच कर रहा है

    कैच नॉन नामक चित्र जिसे ऑनलाइन धोखा दे रहा है, चरण 10
    1
    पता करें कि संख्या अज्ञात है। यदि आपके साथी के पास आपके सेल फोन के इतिहास या फ़ोन इतिहास में एक अज्ञात संख्या है, तो उसे पहचानने के लिए एक खोज करें अज्ञात ईमेल पते के साथ ऐसा ही करें।
  • कैच नॉन नाम वाली तस्वीर जिसका ऑनलाइन धोखाधड़ी है चरण 11
    2
    आपके साथी द्वारा भेजे गए संदेशों की जांच करें यदि आपको अज्ञात प्राप्तकर्ता के साथ विचारोत्तेजक संदेश मिलते हैं, तो यह धोखाधड़ी का संकेत हो सकता है यह निर्धारित करने के लिए संदेश इतिहास की जांच करें कि यह कितनी देर तक चल रहा है। यह संभव है, हालांकि, आपके साथी को संदेशों को हटाने या संग्रह करने की आदत है।
  • कैच नॉन नाम वाली तस्वीर जिसका ऑनलाइन धोखाधड़ी है चरण 12
    3
    अपने साथी के सेल फोन पर एक जीपीएस ट्रैकिंग कार्यक्रम स्थापित करें। ऐसे कई प्रोग्राम हैं जो आजकल जीपीएस के माध्यम से एक डिवाइस को ढूंढ सकते हैं। इस तरह, आप उन स्थानों को ट्रैक कर सकते हैं जो आपके पार्टनर में उपस्थित होते हैं, साथ ही मौजूदा स्थान अगर वह उपकरण के साथ है या नहीं। उन स्थानों की तुलना करें जिनसे उसने आपको सूचित किया है यदि मतभेद हैं, तो यह संभावना है कि वह झूठ बोल रहा है।
  • कैच अचुअल नामक चित्र जिसका ऑनलाइन धोखा है चरण 13
    4
    पर्यवेक्षी तकनीक का उपयोग करें जो आपके फोन में एक दूरस्थ माइक्रोफ़ोन को सक्रिय करता है। कुछ प्रोग्राम दूरस्थ रूप से डिवाइस के माइक्रोफ़ोन को सक्षम करने में सक्षम होते हैं ताकि आप जो कुछ कहा गया हो उसे सुन और रिकॉर्ड कर सकें। सेल फोन अनिवार्य रूप से सभी वार्तालापों और ध्वनियों को प्रसारित करेगा जो इसके बगल में कैप्चर किए गए हैं।
  • कैच नॉन, जो कि ऑनलाइन धोखाधड़ी कर रही है, शीर्षक वाला पिक्चर 14



    5
    देखें कि आपका पार्टनर एक से अधिक फ़ोन नंबर का उपयोग कर रहा है या नहीं। अलग सिम कार्ड अलग-अलग जानकारी स्टोर कर सकता है, जैसे अन्य संपर्क सूचियों, बिना फोन बदलने की आवश्यकता है, और इसलिए संदेह बढ़ाएं
  • कैच अचुअल नामक चित्र जिसका ऑनलाइन धोखा है चरण 15
    6
    अपने साथी के ब्राउज़िंग इतिहास की जांच करें अगर यह एक स्मार्टफोन का उपयोग करता है, तो संभवत: एक ब्राउज़िंग इतिहास हो। नोट करें कि कौन सा साइटें अक्सर उपयोग की जाती हैं हालांकि, हो सकता है कि उसे इस जानकारी को मिटा देने की आदत है, जो उसकी जांच में बाधा डाल सकती है।
  • विधि 4
    ऑनलाइन अज्ञात लोगों के लिए खोज रहे हैं

    कैच अोन जो शीर्षक वाली तस्वीर है ऑनलाइन धोखाधड़ी ऑनलाइन चरण 16
    1
    पता करें कि अज्ञात ईमेल कहां से आ रहे हैं यदि आपके साथी को किसी ऐसे व्यक्ति से संदेश प्राप्त हुए हैं जो आप नहीं पहचानते, तो रिवर्स खोज करें। फ़ोन नंबरों के लिए रिवर्स लुकअप करना भी संभव है।
  • कैच अचुअल नामक चित्र जिसका ऑनलाइन धोखा है चरण 17
    2
    ऑनलाइन नाम खोजें अगर आपको संदेह है कि आपका साथी किसी विशिष्ट व्यक्ति के साथ आप पर धोखा दे रहा है या कोई नाम मिला है, तो ऑनलाइन खोज टूल में अधिक जानकारी ढूंढने का प्रयास करें। यह व्यक्ति के हितों, उनकी पेशेवर पृष्ठभूमि, परिवार और वित्तीय स्थिति की खोज के लिए भी उपयोगी है।
  • कैच अचूनेशन नामक चित्र जिसका ऑनलाइन धोखा है चरण 18
    3
    पेशेवर खोज के लिए भुगतान करें कभी-कभी मानक खोजों में बहुत सारी जानकारी नहीं होती है, इसलिए आप उस व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी एकत्र करने के लिए भुगतान कर सकते हैं। कीमतें आम तौर पर सस्ती हैं, जिनमें से 45 से लेकर 120 रिएस या इससे ज्यादा है। इनमें से कुछ सेवाओं में दूसरों की तुलना में बेहतर प्रतिष्ठा है, इसलिए इसे भर्ती करने से पहले प्रश्न में सेवा पर शोध करें।
  • विधि 5
    एक निजी जासूस किराए पर लेना

    कैच एओन जो कि धोखाधड़ी ऑनलाइन है, शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    1
    निर्धारित करें कि आपको एक निजी अन्वेषक किराया करने की आवश्यकता है कुछ मामलों में, पेशेवरों को अनुसंधान छोड़ने के लिए सबसे अच्छा यह है यदि आप स्वाभाविक रूप से जलन, भावनात्मक रूप से असुरक्षित, पागल, या उदास व्यक्ति हैं, तो कुछ स्थितियों में अतिरंजित होने की प्रवृत्ति के साथ किसी को अपने साथी को ट्रैक करने के लिए किराए पर लेना उपयोगी हो सकता है।
  • कैच अचूनेशन नामक चित्र जिसका ऑनलाइन धोखाधड़ी है चरण 20
    2
    अपने साथी को ऑनलाइन और व्यक्तिगत रूप से देखने के लिए एक पेशेवर सेवा का किराया अच्छे संदर्भ के साथ एक शोध पेशेवर की तलाश करें और कानून के अनुसार कार्य करें। यदि आपको जांचकर्ता के माध्यम से इकट्ठा किए गए सबूतों के आधार पर अदालत के मामले दर्ज करना है, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उन्हें एक कानूनी तरीके से एक साथ लाया गया है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है यदि सबूत ऑनलाइन निगरानी के माध्यम से एकत्र किया गया है इलेक्ट्रॉनिक गोपनीयता कानून भ्रामक हो सकते हैं और एक पेशेवर अन्वेषक को इस विषय में अधिक अनुभव और समझ होती है। वह निष्पक्ष टिप्पणियां प्रदान करने में सक्षम होंगे, जो इस मामले पर तर्कसंगत निर्णय लेने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • कैच अचूनेशन नामक चित्र जिसका ऑनलाइन धोखा है चरण 21
    3
    भुगतान करने की व्यवस्था करें निजी जांचकर्ता सस्ते नहीं हैं और 600 घंटे या उससे अधिक तक चार्ज कर सकते हैं। अच्छी तरह से निर्दिष्ट समय वह अपने मामले को समर्पित होना चाहिए की राशि। यह भी ध्यान में रखें कि आप इस सभी के लिए कितना भुगतान करना चाहते हैं। क्या हमें अनुसंधान को गुप्त रखने की आवश्यकता है? उदाहरण के लिए, अगर आपके पास एक संयुक्त बैंक खाता है तो यह आपके साथी से छिपाकर मुश्किल हो सकता है।
  • पटकथा कैसी है जो कि ऑनलाइन धोखाधड़ी है
    4
    लागत कम करें और अपने खुद के शोध करें। उदाहरण के लिए, अपने ब्राउज़िंग इतिहास या ईमेल खाते को चेक करके अपने पार्टनर की ऑनलाइन गतिविधियों के बारे में जानकारी एकत्र करें। अन्वेषक को कुछ पृष्ठभूमि जानकारी दें ताकि वह समस्या की जड़ में आने से पहले कुछ चीजों की खोज में इतना समय बर्बाद न करें।
  • विधि 6
    अपने साथी का सामना करना

    कैच एओन जो शीर्षक वाली तस्वीर है ऑनलाइन धोखाधड़ी ऑनलाइन चरण 23
    1
    अगर आपको विश्वासघात मिल जाए, तो अपने साथी का सामना करें विश्वासघात की खोज करने के लिए सबसे सीधे तरीकों में से एक व्यक्ति को सीधे पूछना है हर कोई ईमानदार नहीं है और यह संभव है कि वह झूठ जारी रहें। ऑनलाइन पर जासूसी आप दोनों के बीच दुश्मनी की भावनाओं में योगदान कर सकते हैं, साथ ही विश्वास के किसी भी निशान को समाप्त कर सकते हैं जो अभी भी रुक सकता है।
  • कैच एओन जो कि धोखाधड़ी ऑनलाइन है, शीर्षक वाली तस्वीर 24
    2
    बात करने के लिए सबसे अच्छा समय चुनें एक समय चुनें जब दोनों उपलब्ध हैं और बात करने को तैयार हैं। आप अपने साथी को पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन वह सबसे अधिक उत्पादक दृष्टिकोण नहीं हो सकता है
  • कैच अचुअल नामक चित्र जिसका ऑनलाइन धोखा है चरण 25
    3
    अपने प्रश्नों में आक्रामक या अभियोगात्मक न हो। अपने साथी को यह बताने के बजाय ईमानदार उत्तर पाने के लिए बातचीत के दौरान गंभीर और शांत रहें कि आप ने क्या किया है या किसके साथ आप हैं
  • कैच अचूनेशन नामक चित्र जिसका ऑनलाइन धोखा है चरण 26
    4
    अपने साथी को सुझाव दें कि आप एक जोड़ों के चिकित्सक की यात्रा करते हैं अपने विश्वसनीय मित्रों के संदर्भ के लिए पूछें या ब्राजीलियाई सोसाइटी ऑफ़ साइकोलॉजी के पृष्ठ को खोजें। सभी जोड़ों के चिकित्सक आपके मामले के लिए आदर्श नहीं होंगे और आपको सबसे अच्छे से मिल जाने तक कुछ लोगों की यात्रा करना पड़ सकता है। इस प्रक्रिया के दौरान अपने साथी के साथ धैर्य रखें, खासकर अगर वह आपको धोखा देने के लिए स्वीकार करता है यदि दोनों पार्टियां रिश्ते का काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो वे दोनों खुद को देने और माफ करने के लिए तैयार होंगे।
  • चेतावनी

    • अपने इरादों के आधार पर किसी की डाक एक्सेस करना और पढ़ना अवैध हो सकता है। इस प्रकार की गतिविधि में शामिल होने से पहले कानून इलेक्ट्रॉनिक इलेक्ट्रॉनिक निगरानी और स्टेपलिंग बातचीत के बारे में क्या करें। वैवाहिक संबंधों और जासूसी सुरक्षा में गोपनीयता के संबंध में कुछ न्यायालय दूसरों की अपेक्षा कठोर हो सकते हैं।
    • जब एक साथी या पति या पत्नी पर जासूसी करते हैं तो आप जोखिम में अपने बीच का विश्वास डाल रहे हैं, खासकर अगर आपको कुछ गलत नहीं लगता है
    • अपने कंप्यूटर या अपने साथी के कंप्यूटर पर जासूसी कार्यक्रम डाउनलोड करते समय सावधान रहें कई वायरस होते हैं और आपके कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव को बर्बाद कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com