IhsAdke.com

लोगों के बारे में जानकारी ढूंढना

किसी और को देखने के लिए कई कारण हैं इंटरनेट खोज उपकरण आज हमने यह काम आसान बना दिया है, लेकिन लगभग सभी आपको उन क्षेत्रों तक ले जायेंगे जिनके लिए आपको भुगतान करना होगा। आप उन लोगों के बारे में जानकारी पा सकते हैं जो आपके अतीत या रिश्तेदारों का हिस्सा थे जिनके साथ आप लंबे समय से संपर्क कर चुके थे। आप ऐसे व्यक्ति की तलाश भी कर सकते हैं जो आपको पैसे देते हैं या नौकरी तलाशने वाले की आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच कर सकते हैं।

चरणों

लोगों के बारे में जानकारी ढूंढने वाले चित्र चरण 1
1
व्यक्ति के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए Google या Bing जैसे खोज इंजन का उपयोग करें। व्यक्ति के नाम और शहर / राज्य में दर्ज करके एक सरल खोज के साथ आरंभ करें, जहां आप जानते हैं कि वे पिछली बार रहते थे
  • उन साइटों की एक सूची सहेजें जिन्हें बाद में देखने के लिए एक फ़ोल्डर में भुगतान किया जाता है सभी मुफ्त जानकारी प्राप्त करें जिन्हें आप पहले प्राप्त कर सकते हैं।
  • फेसबुक जैसी महान सामाजिक नेटवर्किंग साइटों का विश्लेषण करें (https://facebook.com) और देखें कि आपका लक्ष्य वहां मौजूद है या नहीं।
  • Ancestry.com का उपयोग करें (https://ancestry.com) यदि आप अपने लक्ष्य के किसी भी रिश्तेदार के बारे में सोच सकते हैं उनकी जानकारी आपको उस व्यक्ति के लिए कनेक्शन प्रदान कर सकती है जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
  • छवि शीर्षक वाले चित्र लोगों पर चरण 2 खोजें
    2
    अधिक प्रत्यक्ष खोजों के लिए अनुसरण करें कुछ साइटों पर फोकस करें जो लोगों को खोजने का वादा करता है, जैसे कि स्पोकाओ डॉट और इंटेलियस (https://intelius.com)। ये साइट आपको मूल नाम और पता जानकारी देंगे, लेकिन आपको अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए गहन खोज और शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • लोगों के बारे में जानकारी ढूंढने वाले चित्र चरण 3



    3
    सार्वजनिक रिकॉर्ड साइट्स को एक्सेस करने के लिए संवेदनशील जानकारी प्राप्त करने के लिए उपयोग करें यदि आप ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो आपको पैसे देना चाहते हैं, या यहां तक ​​कि किसी भी व्यक्ति को काम पर रखने की सोच रहे हैं आपको उस देश या काउंटी को जानना होगा जिसमें वह रहती है ताकि वह शुरू कर सके।
    • उस नाम को ढूंढने के लिए काउंटी जन्म रिकॉर्ड की जांच करें, जिसे आप ढूंढ रहे हैं। जन्म का वर्ष या एक अवधि बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन आप इसके बिना कितना प्राप्त कर सकते हैं यह देखें।
    • किसी विशिष्ट समय अवधि के लिए जेल के रिकॉर्ड का विश्लेषण करें।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों के बारे में सूचना खोजें चरण 4
    4
    एक कंप्यूटर फ़ाइल या नोटबुक पर आपके द्वारा दी जाने वाली जानकारी को पारित करना यह अभी महत्वपूर्ण नहीं लग सकता है, लेकिन बाद में यह उपयोगी होगा।
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा खोजी जाने वाली कई साइटें आपको शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता होगी। संतुलन को उस व्यक्ति को खोजने के महत्व को और उस पर प्रभाव डालें जो पैसा संवितरण लाएगा। कहने की जरूरत नहीं है, आप हर किसी का भुगतान नहीं करना चाहेंगे।

    चेतावनी

    • हमेशा संभावना है कि आपको ऐसी जानकारी मिल जाएगी जो आपके जीवन या दूसरों के जीवन में बाधा उत्पन्न करती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com