IhsAdke.com

एक फोन नंबर कैसे खोजें

क्या आप कभी भी किसी को फोन करना चाहते थे, लेकिन आपके पास व्यक्ति का फोन नंबर नहीं था? कभी पिज्जा का ऑर्डर करना चाहता था, लेकिन आपकी मां ने पिज़्ज़ेरिया के फोन से कागज़ को फेंक दिया? सौभाग्य से, आजकल यह उस फोन नंबर को खोजने में इतनी मुश्किल नहीं है, जो आपकी याददाश्त से बचता है। चाहे यह किसी की या एक दुकान की संख्या है, आप इन सरल चरणों का पालन करके संपर्क जानकारी जल्दी से प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
किसी व्यक्ति का फ़ोन नंबर ढूंढना

एक फोन नंबर चरण 1 पता लगाएँ शीर्षक चित्र
1
एक खोज इंजन का उपयोग करें ये उपयोग करने में बहुत आसान हैं, जैसे कि https://achecerto.com.br/ या https://411.com/. आपको बस इतना करना होगा कि खोज बार पर क्लिक करें और उस व्यक्ति या व्यवसाय का नाम दर्ज करें, उसका पता या शहर जहां व्यक्ति या स्टोर मौजूद है। साइट आपकी खोज और उनके फ़ोन नंबरों के लिए संभावित उम्मीदवारों को सूचीबद्ध करेगी।
  • जब तक आप उस व्यक्ति को नहीं खोजते जब तक आप उस व्यक्ति को नहीं खोजते हैं, जिसके लिए आप खोज रहे हैं। जब तक आप पूरी सूची की जांच नहीं कर लेते हैं, तब तक कॉल या एसएमएस न भेजें
  • एक बार जब आप व्यक्ति की संभावित संख्या (चार या पांच अलग-अलग नंबरों की सलाह दी जाती है) के साथ एक उचित सूची में प्रवेश कर लेते हैं, तो आप या तो कॉल कर सकते हैं या एसएमएस भेज सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या यह सही है। यदि आप कोई संदेश कॉल करते हैं या भेजते हैं, तो विनम्रता से पूछना सुनिश्चित करें कि यदि आपका चयन करने वाला व्यक्ति वह है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। उदाहरण के लिए "हैलो, मैं मारिया दास ग्रीस के साथ बात करना चाहूंगा"।
  • अगर आपको व्यक्ति का सही फ़ोन नंबर मिलता है, तो इसे अपने संपर्कों में सहेजने के लिए याद रखें ताकि आप इसे अब और नहीं गंवा सकें
  • एक फोन नंबर चरण 2 खोजें
    2
    फेसबुक पर व्यक्ति की प्रोफ़ाइल देखें आप Google पर अपना नाम टाइप करके या फेसबुक खोज बार पर जाकर खोज कर सकते हैं यदि आप किसी व्यक्ति को सर्वेक्षण में पहचानते हैं, तो प्रोफ़ाइल पर क्लिक करें: व्यक्ति के नाम के तहत आपको कई टैब मिलेंगे "इसके बारे में" पर क्लिक करें और "बेसिक और संपर्क जानकारी" विकल्प चुनें। व्यक्ति के फोन नंबर, पता, ईमेल, और अन्य सोशल मीडिया को दिखाई देना चाहिए।
    • यदि आप फेसबुक पर किसी व्यक्ति का मित्र नहीं हैं, तो आप अपनी संपर्क जानकारी, जैसे कि आपका फ़ोन नंबर, देख नहीं पाए। यदि आप चाहें, तो आप "अनुरोध फोन नंबर" पर क्लिक कर सकते हैं या मैसेंजर के माध्यम से एक संदेश भेज सकते हैं
    • कभी-कभी, फेसबुक पर किसी के साथ भी मित्र होने के नाते, आपके पास कुछ जानकारी तक पहुंच नहीं हो सकती है। आप "अनुरोध फ़ोन नंबर" पर क्लिक कर सकते हैं या मैसेन्जर का उपयोग करके फेसबुक का उपयोग कर संपर्क कर सकते हैं।
  • एक फोन नंबर चरण 3 पता लगाएँ शीर्षक चित्र
    3
    व्यक्ति के लिंक्डइन प्रोफ़ाइल पर एक नज़र डालें बस Google पर उस व्यक्ति का नाम दर्ज करें और पता करें कि उनका प्रोफ़ाइल लिंक्डइन पर है (यदि उनके पास एक है, तो)। लिंक्डइन आगंतुकों को सूचीबद्ध व्यक्ति से संपर्क करने के कई तरीके प्रदान करता है, जैसे कि उनका व्यक्तिगत और व्यावसायिक फ़ोन नंबर, ईमेल पता, फेसबुक प्रोफ़ाइल, और इसी तरह।
    • यदि व्यक्ति की संख्या उसके लिंक्डइन में नहीं है, लेकिन प्रोफ़ाइल के माध्यम से संचार का एक और रूप है, तो उससे संपर्क करने का प्रयास करें फेसबुक पर व्यक्ति के साथ संवाद करना संभव है और व्यक्ति को टेलीफोन नंबर के लिए पूछें।
    • व्यावसायिक संख्या भी अच्छे विकल्प हैं यदि आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि आपको निजी फ़ोन मिल गया है। कंपनी को कॉल करें जहां व्यक्ति व्यवसाय के घंटे के दौरान काम करता है और लिपिक से पूछता है कि अगर उस व्यक्ति से संपर्क करने के लिए टेलीफोन नंबर है जो बोलना चाहता है
  • एक फोन नंबर चरण 4 को ढूंढें चित्र
    4
    फोन बुक में देखें यद्यपि यह विधि थोड़ी पुरानी है, फिर भी यह बहुत अच्छी तरह से काम कर सकता है, खासकर होम फ़ोन के लिए। क्षेत्र से फोन बुक करें और व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर ढूंढें। देखें कि क्या आप इसे पता से ढूंढ सकते हैं, जो आमतौर पर पुस्तक में उस व्यक्ति के नाम के तहत लिखा जाता है।
    • यदि आप अभी भी उसी नाम के साथ दो या तीन के मध्य में व्यक्ति को अलग नहीं कर सकते हैं, तो सभी नंबरों को कॉल करने का प्रयास करें विनम्रता से पूछें अगर आप सही संख्या कहते हैं
    • आप अधिक आधुनिक तरीके से कोशिश कर सकते हैं साइट https://102busca.com.br/busca/home.asp ब्राजील में कुछ राज्यों से कुछ टेलीफोन निर्देशिकाएं हैं
  • एक फोन नंबर चरण 5 का पता लगाएं
    5
    उस व्यक्ति के फोन नंबर से सीधे उसे पूछें यह बहुत स्पष्ट लग सकता है, लेकिन अगर आपको तत्काल व्यक्ति के फोन की ज़रूरत नहीं पड़ती है, तो अगली बार जब तक आप उसे ढूंढ लेंगे तब तक प्रतीक्षा करें। उसके पास जाओ और विनम्रता "? मुझे अपना नंबर दे सकते हैं, कृपया" पूछना एक conversa- कहीं नहीं, अप्रस्तुत रास्ता की संख्या पूछ से बचने के दौरान।
    • यह भी जानने के लिए अपने दोस्तों से यह पूछने की कोशिश करें कि क्या उनके पास उस व्यक्ति का फोन नंबर है जिसे आप से बात करना चाहते हैं।
    • यदि आपके पास व्यक्ति का ईमेल है, तो उन्हें फोन नंबर के लिए पूछे ईमेल भेजें। लेकिन एक से अधिक मत भेजें - उसे जवाब देने के लिए प्रतीक्षा करें
  • विधि 2
    व्यावसायिक फ़ोन नंबर ढूंढना

    एक फोन नंबर चरण 6 पता लगाएँ शीर्षक चित्र
    1



    वेबसाइटों और खोज इंजन ऑनलाइन का उपयोग करें कंपनी की वेबसाइट ढूंढने का सबसे सरल तरीका यह है कि Google, Yahoo! या बिंग हालांकि, कुछ और विशेष साइटें जैसे जैसे https://pt.foursquare.com या https://yelp.com.br आपको अपने खोज परिणामों को बेहतर फ़िल्टर करने में मदद कर सकता है
    • कंपनियों के नाम के परिणाम दिखाई देंगे। कम से कम पहले खोज परिणामों को देखें और विकल्पों को अधिक से अधिक फ़िल्टर करना देखें
    • यदि आप उस व्यवसाय नंबर को ढूंढते हैं जिसे आप अभी तलाश रहे हैं, तो आगे बढ़ें और उन्हें फोन करने का प्रयास करें। यदि आप एक से अधिक संभावित कंपनी में संदेह रखते हैं, तो सबसे अधिक संभावनाएं कॉल करें और प्रयास करें। बस क्लर्क से पूछें, "क्या यह [कंपनी का नाम] के लिए फोन नंबर है?" या "क्या आप [उत्पाद का नाम] बेचते हैं?"
    • एक बार जब आप सही फोन नंबर मिल जाए, तो उसे भविष्य के उपयोग के लिए अपने संपर्कों में जोड़ना याद रखें।
  • एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक 7 चित्र
    2
    एक ऑनलाइन मूल्यांकन वेबसाइट खोजें ऐसी कई ऐसी साइटें हैं जो ग्राहकों की कुछ कंपनियों के वर्णन की समीक्षा करती हैं। सबसे लोकप्रिय समीक्षा साइटों में से दो हैं https://yelp.com.br और https://pt.foursquare.com. इन साइटों पर, कंपनी का नाम, पता और फोन नंबर आमतौर पर सूचीबद्ध होते हैं।
    • अगर किसी कारण से फोन नंबर कंपनी के विवरण में प्रकट नहीं होता है, तो ग्राहक रेटिंग्स के लिए देखें। आमतौर पर, शिकायतों या नकारात्मक रेटिंग में कंपनी से संपर्क करने के लिए फोन नंबर शामिल होते हैं।
  • एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक चित्र 8 कदम
    3
    Facebook या Twitter का उपयोग करके अपने व्यावसायिक नंबर की खोज करें आज, ज्यादातर कंपनियां सोशल मीडिया में मौजूद हैं, क्योंकि यह सार्वजनिक रूप से पहुंचने और लोगों के साथ बातचीत करने का सर्वोत्तम तरीका है। इसलिए फेसबुक और / या ट्विटर पर पृष्ठों को अपने विज्ञापन बढ़ाने और अधिक ग्राहकों तक पहुंचने के लिए कंपनियों द्वारा बनाया जा रहा है। फेसबुक और ट्विटर दोनों में टॉप-ऑन-लाइन खोज बार हैं जो आपको किसी व्यक्ति या कंपनी के नाम पर टाइप करने की इजाजत देते हैं।
    • अगर आपको इन सोशल नेटवर्किंग साइटों का उपयोग करने में परेशानी हो रही है, तो Google "Facebook [company name]" या "Twitter [company name]" में टाइप करें।
  • एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक 9 चित्र
    4
    एक व्यावसायिक फ़ोन नंबर खोजने के लिए LinkedIn का उपयोग करें। यद्यपि लिंक्डइन लोगों के लिए पेशेवरों को खुद को बढ़ावा देने के लिए है, कई कंपनियां उनकी प्रोफाइल में काम करती हैं। इस तरह, आप लिंक्डइन खोज बार में जो कंपनी खोज रहे हैं उसका नाम दर्ज कर सकते हैं इससे कंपनी, पता, फोन नंबर और कर्मचारियों ने अतीत में काम किया होगा।
    • अगर फोन नंबर कंपनी के लिंक्डइन पेज पर प्रदर्शित नहीं होता है, तो कर्मचारी प्रोफाइल देखें वे संभवत: उन कंपनियों के फोन नंबर को जोड़ देंगे, जिनके लिए उन्होंने काम किया था।
  • एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक चित्र 10 कदम
    5
    अपने घर में भेजे गए बिल या यात्रियों को देखें हर दिन, कंपनियां अपनी सेवाओं को प्रकाशित करने वाले घरों को पर्चे भेजती हैं। आपके द्वारा प्राप्त की गई सामग्रियों पर नज़र डालें - आमतौर पर इन यात्रियों में फोन नंबर हाइलाइट किया जाता है खातों में, कंपनी फोन आमतौर पर शीर्ष पर दिखाई देती है
    • इनवॉइस या आपके द्वारा प्राप्त खरीदारियों के प्रमाण पर एक नज़र डालें यह देखने के लिए मुद्रित जानकारी देखें कि क्या उन्होंने संपर्क फ़ोन नंबर छोड़ा है या नहीं।
    • आप उत्पादों की पैकेजिंग भी देख सकते हैं। अगर किसी भी उत्पाद को आपको भेज दिया गया था, तो कंपनी शायद मेल के लिए पार्सल या लिफाफे पर फोन नंबर ऊपर रखती थी
  • एक फोन नंबर पता लगाएँ शीर्षक चित्र 11 कदम
    6
    स्थानीय दुकानों पर जाएं हालांकि कुछ कंपनियां, जैसे कि अमेज़ॅन, अंतर्राष्ट्रीय हैं और इनमें भौतिक भंडार नहीं हैं, कई स्थानीय कंपनियां ग्राहकों को प्राप्त करती हैं यदि आपके पास समय है, तो एक यात्रा का भुगतान करें और देखें कि क्या स्थापना की दुकान खिड़की या कुछ चीज़ों में फ़ोन नंबर दिखाई दे रहा है या नहीं।
    • यदि आप स्टोर में प्रवेश करते हैं, तो सामने की मेज की जांच करें कि उनके पास फ़ोन नंबर सूचीबद्ध होने के साथ एक व्यावसायिक कार्ड है। आप कार्ड उठा सकते हैं और इसे भविष्य में उपयोग के लिए वॉलेट में रख सकते हैं।
    • यदि आपको फोन नंबर कहीं भी नहीं मिल सकता है, तो दुकान के फोन नंबर के लिए रिसेप्शनिस्ट से पूछें।
  • युक्तियाँ

    • लोगों की फ़ोन नंबरों की खोज करते समय, अपने पहले और अंतिम नाम अलग करें कभी-कभी आपके पास बेहतर परिणाम हो सकते हैं यदि आप दोनों नामों के बजाय उपनाम से ही खोज करते हैं
    • यदि आप व्यवसाय फोन की तलाश में हैं, तो व्यवसाय के प्रकार की तलाश करें। उदाहरण के लिए, यदि आप अमेज़ॅन फोन की तलाश में हैं, तो Google में "साइटें जो किताबें बेचती हैं" टाइप करें अगर आपको "अमेज़ॅन" का नाम नहीं याद है
    • अपने फोनबुक और अपने संपर्कों में देखें यह हो सकता है कि आप यह भूल गए हैं कि आपने पहले ही प्रवेश किया है और सहेजे गए नंबर है, या आपके पास गलत नंबर पर उल्लिखित सही संख्या है

    चेतावनी

    • हमेशा विनम्रता से एक ईमेल नंबर, फेसबुक संदेश या ट्वीट द्वारा फोन नंबर मांगते हैं। कुछ लोग चिंतित या परेशान हो सकते हैं जब अज्ञात व्यक्ति कुछ के लिए अपना फोन नंबर पूछता है।
    • फ़ोन की खोज करने के लिए कई खराब साइटें हैं इस लेख में उद्धृत लोगों का उपयोग करने की कोशिश करें, या जिन्हें आप और आपके मित्र जानते हैं, वे उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com