IhsAdke.com

रिश्तेदारों या दोस्तों को ऑनलाइन खोजना

अपने बचपन के दोस्तों या रिश्तेदारों को देखने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करना आसान है आपको केवल एक ब्राउज़र और कुछ खाली समय की आवश्यकता है।

चरणों

एक प्रोफेशनल राइटर चरण 5 के रूप में आपका वेल्यू वर्ड चित्र शीर्षक
1
हाथ में कुछ बुनियादी विवरण हैं इससे पहले कि आप खोजना शुरू करें, उस व्यक्ति के बारे में सोचें जिसे आप ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं। किसी व्यक्ति की व्यक्तित्व जैसे शौक, अभिव्यक्ति की शैली, मध्य नाम या जन्म स्थान के बारे में कोई भी विवरण पर विचार करें, क्योंकि वे खोज में आपकी सहायता कर सकते हैं। व्यक्तित्व के विशिष्ट विवरणों के बारे में सोचें, जैसे व्यक्ति को पसंद किया गया या नफरत है, उन्माद आदि।
  • खोया ग़लत रिश्तेदार ऑनलाइन खोजें चरण 2
    2
    फिर अपनी पसंद का ब्राउज़र खोलें और google.com पर जाएं। उस व्यक्ति के पूर्ण नाम, उपनाम और किसी भी अन्य रूपांतरों के लिए खोज करें जो इसके लिए हो सकता है आप उन जगहों को जोड़ने का प्रयास भी कर सकते हैं जो व्यक्ति रहते थे या खोज परिणामों को बढ़ाने के लिए काम किया था।
  • खोई हुई यादें रिश्तेदारों के ऑनलाइन चरण का पता लगाएं चित्र 3
    3
    आप खोज के साथ संतोषजनक परिणाम नहीं मिल रहे हैं, तो डोमेन बाहर छोड़ रहा है, एक पुराने ईमेल पता है कि व्यक्ति को पहनने के लिए इस्तेमाल किया दर्ज करें। यह उसी पते को रखने के लिए लोगों की एक आदत है, जैसे किसी अन्य प्रदाता या डोमेन के साथ। यदि आप एक ही नाम के कई लोगों को ढूंढते हैं, तो साइटों पर क्लिक करें और देखें कि क्या आपको परिचित कुछ मिले कभी-कभी लोग अपने व्यक्तित्व को इंटरनेट पर लेते हैं, यहां तक ​​कि अनजाने में भी।
  • चित्र 550`x शीर्षक
    4
    यदि आपको लगता है कि व्यक्ति उस प्रकार का है जो कुछ सोशल नेटवर्क पर एक प्रोफ़ाइल होगा, तो साइट यो नाम (yoname.com), एक निशुल्क खोज उपकरण की जांच करें जो प्रोफ़ाइल के साथ कई साइटों पर खोज करता है, वे विवरण जो आप प्रदान कर सकते हैं अपने खोए हुए मित्र के बारे में (ईमेल, पूर्ण नाम या जो भी) सामान्य नाम या उपनाम वाले लोगों के लिए, आपको सभी परिणामों को देखने के लिए कुछ समय लग सकता है हालांकि, साइट अच्छी तरह से संगठित है और आम तौर पर परिणाम के भाग के रूप में छवियां उपलब्ध कराती है जिससे मदद मिलती है यदि आपके पास एक पुराना (या निश्चिंत) सेल फोन नंबर फोन खोज साइट का उपयोग करते हैं



  • एक प्रोफेशनल राइटर चरण 7 के रूप में आपका वैल्यू बहस वाली तस्वीर
    5
    यदि आप "लोगों को ढूंढें," "लोगों की तलाश करें" या किसी भी समान वाक्यांश की खोज करते हैं, तो आपको अधिक लोगों-खोज टूल वाले साइट मिलेगी
  • खो ग़लत रिश्तेदार ऑनलाइन खोजें चरण 6
    6
    अगर आपको संदेह है कि आप किसी भी संगठन या कक्षा अंग का हिस्सा हैं, तो आप विशिष्ट वेबसाइटों (सीआरएम, ओएबी, आदि) पर रिकॉर्ड खोज सकते हैं।)। अधिकांश लोगों के पास शौक का कोई प्रकार भी है उदाहरण के लिए, यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो गिटार बजाते हैं, तो संगीतकारों और बैंड की वेबसाइटों पर खोज करें। हो सकता है कि आप जिस व्यक्ति को खोज रहे हों, उस नाम के बैंड का नाम या कुछ जगह का पता लगाएं जहां वह प्रदर्शन करेगी। शायद उस व्यक्ति ने शिक्षा में कैरियर का पीछा किया है या फुटबॉल खेलता है - संभावनाएं अनंत हैं
  • एक नौकरी कौशल विकास योजना चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच करने पर विचार करें आप अपने राज्य के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • बिड और उद्धरणों के जरिए नौकरियां बनाएं या व्यवसाय शुरू करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    8
    सशुल्क सेवा का उपयोग करने पर विचार करें ऐसी कई सेवाएं हैं जो एक निश्चित राशि के लिए लोगों की तलाश करते हैं Google में फैले कई एजेंसियां ​​हैं घोटालों से बचने के लिए चुने हुए खोज कंपनी से संदर्भ देखें
  • युक्तियाँ

    • याद रखें, व्यक्ति की अतीत के बारे में कोई भी जानकारी आपकी खोज को परिष्कृत करने और परिणाम सुधारने के लिए उपयोग की जा सकती है।
    • याहू जैसे अन्य खोज इंजनों का उपयोग करने की कोशिश करो! या बिंग
    • हार न दें!
    • ध्यान रखें कि व्यक्ति ने शादी कर ली है और उसका नाम बदल दिया है।

    चेतावनी

    • सावधान रहें भुगतान सेवाओं पर पैसे बर्बाद न करें यदि आपके पास उस व्यक्ति की सही जानकारी नहीं है जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com