IhsAdke.com

किसी व्यक्ति की मकबरे को कैसे खोजें

कोई सरकारी संगठन एक डेटाबेस प्रदान नहीं करता है जिसमें यह बताया गया है कि जहां लोग निधन हो गए हैं उन्हें दफन कर दिया गया है। आप एक कब्र को खोजने के लिए चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि कब और कहाँ विचाराधीन व्यक्ति की मृत्यु हो गई। मृत्यु प्रमाण-पत्र का पता लगाकर अपनी खोज आरंभ - कि आप बता सकते हैं, जो ज़िम्मेदार और जहां शिकार के शरीर दफन है। यह खोज ज्यादातर देशों में जटिल है, क्योंकि दफन रिकॉर्ड रखने के लिए आम नहीं है

चरणों

एक व्यक्ति को खोजें शीर्षक वाला चित्र` class=
1
नेशनल सोशल सिक्योरिटी इंस्टीट्यूट (आईएनएससी) की जानकारी के लिए किसी व्यक्ति की मौत की तारीख और जगह पता लगाएं। लगभग हर ब्राजील के शहर में संगठन का "आधार" है - उन्नीसवीं शताब्दी तक पैदा हुए लोगों पर डेटा पेश करने में सक्षम। भाग्य के साथ, आप शहर का नाम पता कर सकते हैं और उस स्थिति में जहां प्रश्न में व्यक्ति बीत चुका है।
  • मृत्यु प्रमाण पत्र की प्रति के लिए INSS अधिकारी से पूछें। लागत - यदि कोई हो - कम हो जाएगी आपको पीड़ित का पूरा नाम और अपने करीबी रिश्तेदारों (या आपके सीपीएफ़ नंबर) के नामों को पता होना चाहिए।
  • एक व्यक्ति को खोजें शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    उस शहर में उस व्यक्ति के मृत्यु प्रमाण पत्र को ढूंढें जहां वह मर गई यह दस्तावेज़ आम तौर पर उस कार्यकर्ता का नाम इंगित करता है, जहां व्यक्ति को दफन किया जाता है और उसकी दफ़न की तिथि। अन्य जानकारियां, जैसे मौत का आधिकारिक कारण और जो डॉक्टर उस वक्त उपस्थित थे, जो प्रमाण पत्र में शामिल हो सकते थे।
    • शहर के सिविल रजिस्ट्री कार्यालय से संपर्क करें जहां व्यक्ति की मृत्यु हो गई। वह आपको प्रमाण पत्र की एक प्रति भेज सकते हैं।
  • एक व्यक्ति को खोजें शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    सरकारी वेबसाइट पर जाएं, जो यह डेटा प्रदान कर सकते हैं (भले ही थोड़े समय तक)। हालांकि इस तरह की जानकारी का इस तरह खुलासा नहीं किया जा सकता है, ऑनलाइन दस्तावेज़ में कब्रिस्तान का भी संकेत मिलता है जहां वह व्यक्ति है।



  • एक व्यक्ति को खोजें शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    कब्रिस्तान की संपर्क जानकारी के लिए इंटरनेट खोजें उनमें से बहुत से नेटवर्क पर आसानी से स्थित नहीं हैं और केवल टेलीफोन द्वारा (टेलीफोन निर्देशिकाओं के माध्यम से) संपर्क किया जा सकता है
  • एक व्यक्ति को खोजें शीर्षक वाला चित्र` class=
    5
    आने से पहले कब्रिस्तान को बुलाओ उस व्यक्ति के बारे में ज़िम्मेदार व्यक्ति से पूछिए जिसे आप ढूंढ रहे हैं। व्यवसाय के घंटे (सोमवार से शुक्रवार या शनिवार) के दौरान जाओ।
    • पुष्टि करें कि व्यक्ति की कब्र वास्तव में प्रश्न में कब्रिस्तान में है
  • एक व्यक्ति को खोजें शीर्षक वाला चित्र` class=
    6
    जब आप पहुंचें तो प्रभारी व्यक्ति के लिए नक्शे या निर्देश मांगें कब्रिस्तान अक्सर नाम और जगहों के विस्तृत रिकॉर्ड रखती हैं जहां लोगों को दफन किया जाता है
  • युक्तियाँ

    • कब्र खोजना आपको अन्य उपयोगी वंशावली संबंधी जानकारी प्राप्त करने में मदद करता है, जैसे कि किसी व्यक्ति के माता-पिता के नाम, उनके स्थान की उत्पत्ति, और उनके रिश्तेदारों के व्यवसाय। अन्य रिश्तेदारों को भी उसी कब्रिस्तान के आसपास दफन किया जा सकता है।
    • एक प्रसिद्ध व्यक्ति की कब्र खोजना अक्सर "अनाम" कब्रों को खोजने के लिए आसान है कुछ वेबसाइटें आम तौर पर उन स्थानों की सूची करती हैं जहां हस्तियों को दफन किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com