IhsAdke.com

सेल फ़ोन कॉल इतिहास कैसे प्राप्त करें

एक मोबाइल फोन से कॉल इतिहास दस्तावेज है जो डिवाइस द्वारा किए गए और प्राप्त किए गए कॉल को दिखाते हैं, जो व्यक्ति द्वारा चुने गए ऑपरेटर द्वारा प्रदान किया गया था। अपना कॉल इतिहास प्राप्त करना अपेक्षाकृत आसान काम है। हालांकि, किसी अन्य व्यक्ति के डिवाइस से इस दस्तावेज़ तक पहुंच प्राप्त करने के लिए, जैसे कि रिश्तेदार या पति या पत्नी जिनकी आपको बेवफाई पर संदेह है, उतना आसान नहीं होगा यदि आपको ऐसे दस्तावेजों की आवश्यकता है तो यह लेख आगे बढ़ने की व्याख्या करेगा।

चरणों

विधि 1
अपने मोबाइल रिकॉर्ड तक पहुंच

छवि शीर्षक छवि 1 6
1
खातों की जांच करें यदि आपको मासिक बिल प्राप्त होता है, तो संभवतः अंतिम बिलिंग चक्र से सभी कॉल और टेक्स्ट संदेश शामिल होंगे
  • अगर आपको तत्काल फोन इतिहास की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको लगता है कि आप भविष्य में, उन्हें किसी सुरक्षित स्थान पर रख सकते हैं।
  • इतिहास में कुछ बुनियादी जानकारी, जैसे तारीख, कॉल समय और अवधि, और कुछ मामलों में, कॉल के दौरान हुई परिचालन (उदाहरण के लिए, कॉल रिकॉर्डिंग) शामिल होना चाहिए।
  • सेल फोन रिकॉर्ड्स चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    ऑनलाइन कनेक्शन रिकॉर्ड खोजें। अधिकांश फोन कंपनियां आपको एक ऐसी जानकारी तक पहुंचने की अनुमति देती हैं जो भौतिक खाते में ऑनलाइन आती हैं - हालांकि, इतिहास तक पहुंचने के लिए वाहक की वेबसाइट पर एक खाता होना जरूरी है।
    • वाहक की वेबसाइट पर एक खाता पंजीकृत करें यदि आपके पास पहले से नहीं है आपको एक अनन्य उपयोगकर्ता नाम बनाने की आवश्यकता हो सकती है (कुछ आपको फ़ोन नंबर या ईमेल पते का उपयोग करने की अनुमति देते हैं) और पासवर्ड अगर आपकी खाता जानकारी हाथों में है तो यह प्रक्रिया तेजी से हो सकती है
    • साइन इन करते समय, "कॉल विवरण" या "कॉल रिकॉर्ड्स" नामक विकल्प ढूंढें। यदि वे होम स्क्रीन पर उपलब्ध नहीं हैं, तो आपको "लाइन उपयोग" या इसी तरह के शब्दों के साथ टैब या अनुभागों की खोज करने की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, यह समझें कि कुछ कंपनियां आपको केवल कॉल किए जाने की सूचना देंगे यदि आपको एक पूरा फोन रिकॉर्ड की आवश्यकता है - इनकमिंग कॉल, जिसमें अधिकतर योजनाएं अधिक नहीं चार्ज हैं - तो उपयोग इतिहास ऐसी जानकारी नहीं प्रदान कर सकता है
  • सेल फोन रिकॉर्ड्स चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    कृपया अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें। यदि आपने इतिहास खो दिया है जिसे आपको भेजा गया है या ऑनलाइन खोजने में असमर्थ है, तो सबसे अच्छा विकल्प आपके सेवा प्रदाता से संपर्क करना है। कानून के अनुसार, उन्हें इन अभिलेखों को रखना चाहिए और संभवतः उनको प्रदान करेगा जो यह साबित कर सकें कि वे खाते के प्राथमिक स्वामी हैं।
    • व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करने के लिए तैयार रहें, जो ग्राहक सेवा प्रतिनिधि को आपके खाते की संख्या, सेल फोन नंबर, वर्तमान आवासीय पता और संभवतः आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर के आखिरी 4 अंक समेत आपके खाते की पहचान करने में सहायता करेगा।
    • क्योंकि आपके वाहक को यह जानकारी आपको मासिक वापसी पर प्रदान करनी चाहिए, इसके लिए शुल्क वापस लेने का शुल्क लिया जा सकता है
  • सेल फोन रिकॉर्ड्स चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    एक "जाल" तैयार करें यदि आप यह पहचानने की कोशिश कर रहे हैं कि कॉल के लिए कौन जिम्मेदार है, जहां कोई भी बोलता है या नहीं, लेकिन संख्या प्रतिबंधित है तो कॉलर आईडी अवरुद्ध हो रही है। संख्या, वास्तव में, अधिकांश इतिहास में भी दर्ज नहीं की जाएगी। इस स्थिति में, अपनी टेलीफोन कंपनी से संपर्क करें और कॉलर को अपने डिवाइस में जोड़ना कहें ताकि सभी आने वाली कॉल कॉलर का नंबर दिखा सकें। अब, वे इतिहास में दिखाई देंगे (पहले, यह "अज्ञात" के रूप में दिखाई दे सकता है)।
  • विधि 2
    किसी अन्य व्यक्ति के फोन रिकॉर्ड तक पहुंच

    सेल फोन रिकॉर्ड्स चरण 5 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र



    1
    कानूनी सीमाओं को समझें आप आसानी से किसी के फोन इतिहास को भी नहीं प्राप्त कर सकते हैं - यहां तक ​​कि आपके पति भी - अगर आपका खाता आपके नाम से जुड़ा नहीं है। यदि आप खाता धारक की सहमति के बिना रिकॉर्ड प्राप्त करते हैं, तो इसे अदालत में अयोग्य साक्ष्य के रूप में रखा जाएगा।
  • चित्र शीर्षक छवि 2 10
    2
    प्राप्त खातों में रिकॉर्ड की जांच करें अगर कोई व्यक्ति आपको कॉल के माध्यम से परेशान कर रहा है या यदि आपको कोई संदेह है जो आपके खाते को आपके साथ साझा करता है तो आप अनुचित कॉल कर रहे हैं, तो आपको फोन बिल में रिकॉर्ड मिलना चाहिए।
    • कभी-कभी, प्राप्त इतिहास को आउटगोइंग और इनकमिंग कॉल से विभाजित किया जाएगा। कुछ कंपनियां दो प्रकार के कॉल में शामिल हो सकती हैं, लेकिन फिर भी वह फोन नंबर सूचीबद्ध करेगा जो आप प्राप्त कर रहे हैं या कॉल कर रहे हैं।
  • सेल फोन रिकॉर्ड्स चरण 7 प्राप्त करें
    3
    ऑनलाइन इतिहास खोजें फिर से, वाहक के पास आने वाले और आउटगोइंग कॉलों का पूरा रिकॉर्ड होना चाहिए जो आपके मोबाइल प्लान में या आपके द्वारा किए गए किसी भी व्यक्ति द्वारा किए गए हैं। चाहे आप एक शिकारी की पहचान करने की कोशिश कर रहे हों या यह देख सकें कि आपके बच्चे या पति या पत्नी कह रहे हैं, कंपनी को खुद ही चाहिए और आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • इतिहास तक पहुंचने के लिए आपको वाहक की वेबसाइट पर एक ऑनलाइन खाता बनाने की आवश्यकता हो सकती है
    • प्रवेश करने के बाद, "कॉल विवरण" या "कॉल लॉग" नामक जानकारी देखें
  • सेल फोन रिकॉर्ड्स चरण 8 प्राप्त करें
    4
    अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें इतिहास के दूसरे तरीके से पूछें, अगर इसे खोजने का कोई अन्य तरीका नहीं है। कानून के अनुसार, उन्हें इन अभिलेखों को रखना चाहिए और संभवतः उनको प्रदान करेगा जो यह साबित कर सकें कि वे खाते के प्राथमिक स्वामी हैं।
    • व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए तैयार रहें जो ग्राहक सेवा प्रतिनिधि की सहायता करेगी, जिसमें खाता संख्या, सेल फोन नंबर, वर्तमान आवासीय पता और संभवतः आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर के अंतिम 4 अंक शामिल होंगे।
  • चित्र सेल फोन रिकॉर्ड्स चरण 9 प्राप्त करें
    5
    सट्टेबाजी के माध्यम से ऐतिहासिक प्राप्त करें एक सपाने दाखिल करते समय एक विचित्र पत्नी के रिकॉर्ड प्राप्त किए जा सकते हैं। फोन रिकॉर्ड प्राप्त करने का यह अच्छा तरीका है, जिसे अदालत में आपके वकील द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • मुकदमा का एक हिस्सा है, जो केवल फोन रिकॉर्ड दर्ज करना संभव है - जो कि एक मुकदमा या तलाक है। आम तौर पर एक न्यायाधीश द्वारा अनुमोदन की आवश्यकता होती है, हालांकि यह प्रक्रिया के अनुसार अलग-अलग होगी
    • एक शख्स के बजाय, आप एक डेटा दलाल से इतिहास खरीद सकते हैं, जो उन्हें प्राप्त करने के लिए शुल्क लेते हैं। ये दलाल आमतौर पर कानूनी रूप से संदिग्ध सौदों (इतिहास प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधियों के आधार पर) संचालित करते हैं, और अधिकतर मामलों में अदालत में स्वीकार्य नहीं हैं।
  • चेतावनी

    • डेटा ब्रोकर प्रायः फोन इतिहास को बेचने के लिए धोखाधड़ी के तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, जिसमें "बहाना" के रूप में जाना जाने वाली एक प्रक्रिया शामिल है, जिसमें एक वाहक को उस व्यक्ति का भरोसा करने का फोन किया जाता है जो वे रिकॉर्ड प्राप्त करना चाहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com