IhsAdke.com

कैसे एक निजी अन्वेषक किराया करने के लिए

इतने सारे विकल्प उपलब्ध होने के साथ, सही निजी अन्वेषक को भर्ती करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य की तरह लग सकता है यह लेख आपको किसी को सम्मानित और भरोसेमंद चुनने में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1
एक निजी अन्वेषक का चयन

चित्र शीर्षक से एक निजी अन्वेषक कदम 1
1
संभावित निजी जांचकर्ताओं की एक सूची बनाएं आप Google या पीले पन्नों पर नामों के लिए खोज कर शुरू कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने से कोई गारंटी नहीं है कि आप भरोसा कर सकते हैं। कुछ सुरक्षित पाने के लिए, किसी को सन्दर्भ प्राप्त करें यदि आपके पास ऐसे कोई मित्र नहीं हैं जिनके पास पहले से ही एक निजी अन्वेषक की आवश्यकता है, तो निम्न में से किसी एक व्यक्ति के लिए सिफारिशों के लिए विचार करें:
  • एक पुलिस अधिकारी
  • एक शेरिफ विभाग कमांडर
  • आपराधिक रक्षा वकील
  • एक स्थानीय एफबीआई एजेंसी
  • चित्र शीर्षक से एक निजी अन्वेषक कदम 2
    2
    सुनिश्चित करें कि अन्वेषक का लाइसेंस है एक बार जब आप संभावित जांचकर्ताओं की सूची बनाते हैं, तो जांच लें कि किसके लाइसेंस हैं "निजी अन्वेषक" कहा जाने वाला प्रतिबंध राज्य से भिन्न होता है यह जानना सुनिश्चित करें कि आपके राज्य की आवश्यकता क्या है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने राज्य के उपभोक्ता संरक्षण विभाग के लाइसेंसिंग डिवीजन से संपर्क कर सकते हैं यह देखने के लिए कि आपका संभावित निजी जांचकर्ता लाइसेंस प्राप्त है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक से एक निजी अन्वेषक चरण 3
    3
    निजी अन्वेषक की पृष्ठभूमि को देखो क्या उनका सम्मानजनक रिकार्ड है? वह किस प्रकार के तकनीकी ज्ञान है? क्या आप जानते हैं कि लोगों के साथ प्रभावी ढंग से कैसे बातचीत करें? आपकी सूची से उन सभी उम्मीदवारों को निकालें जो आपके लिए आवश्यक विशेषता के लिए नए हैं।
    • आपको पता होना चाहिए कि आपके ग्राहक कितने संतुष्ट हैं इंटरनेट पर खोज करें या निजी जांचकर्ताओं के राज्य संघ को फोन करके पता करें कि क्या उनके पास शिकायत दर्ज की गई है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक से एक निजी अन्वेषक कदम 4
    4
    पता लगाएँ कि क्या जांचकर्ता अदालत में गवाही देने के लिए तैयार है। सुनिश्चित करें कि वह आपके पक्ष में काम करने के लिए अदालत प्रणाली को समझता है यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपको अदालत में जाना नहीं पड़ता है, तो यह अच्छा है कि आपके निजी अन्वेषक के पास इन कौशलों की सुरक्षा हो।



  • विधि 2
    पहला परामर्श

    चित्र शीर्षक से एक निजी अन्वेषक चरण 5
    1
    सुनिश्चित करें कि निजी अन्वेषक एक कार्यालय में काम करता है। यदि वह आपको सार्वजनिक स्थानों पर या पागल में मिल जाए, तो फ़ोन पर आपसे बात करें, अगर वह आपके पैसे से भाग लेता है तो उसे ढूंढना असंभव होगा। जब आप अपने कार्यालय में प्रवेश करते हैं, तो ध्यान दें कि सब कुछ कैसे व्यवस्थित है यह हमेशा मामला नहीं होता है, लेकिन एक असंगठित कार्यालय आपको निजी जांचकर्ता की गुणवत्ता का भाव दे सकता है।
  • एक निजी अन्वेषक चरण 6 में किराए पर शीर्षक वाला चित्र
    2
    जानें कि आपकी आवश्यकताओं को लगातार कैसे समझा जाए सभी आवश्यक जानकारी और दस्तावेज प्रदान करें आपको उन प्रश्नों को भी लिखना चाहिए जो आपके पास हो सकते हैं ताकि आप बैठक के दौरान मत भूल जाएं।
  • चित्र शीर्षक से एक निजी अन्वेषक कदम 7
    3
    निजी अन्वेषक से शुल्क के बारे में पूछें आप क्या चाहते हैं, यह समझा जाने के तुरंत बाद, बजट के लिए पूछें कि यह आपको कितना खर्च करेगा वह समय पर एक अनुमान प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। इस प्रक्रिया के दौरान, आपको बिना परामर्श के मूल्य को कभी भी बढ़ाना चाहिए आपको याद रखना चाहिए कि आपका पहला परामर्श शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए!
  • चित्र शीर्षक से एक निजी अन्वेषक कदम 8
    4
    निजी अन्वेषक के व्यक्तिगत कौशल का मूल्यांकन करें दूसरों के साथ प्रभावी रूप से संवाद करने में सक्षम होने के अलावा, निजी अन्वेषक का आपके साथ एक अच्छा संबंध होना चाहिए। पहली यात्रा से अपने इंप्रेशन का मूल्यांकन करें और अगर आपको लगता है कि कोई अच्छा कनेक्शन नहीं है, तो किसी और को देखें याद रखें कि आपको व्यक्तिगत जानकारी को उस व्यक्ति के साथ साझा करना होगा, इसलिए आपको ऐसा करना सहज महसूस करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com