IhsAdke.com

नौकरी साक्षात्कार में बेताब लड़ाई से कैसे बचें

एक मुश्किल अर्थव्यवस्था में रहना, एक रिक्ति खुल जाती है, अनगिनत योग्य उम्मीदवारों को आकर्षित करती है, और आप, कुछ समय के लिए नौकरी की तलाश में, निराशा की भावना को छिपाने के लिए कई बार मुश्किल हो सकता है हालांकि, गहराई से नीचे, आप गड्ढे में गहरा हो सकता है, जीवित रहने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं, निराशा की खुशबू व्यवहार, शब्दों और व्यवहारों के माध्यम से आसानी से परिचित हो सकती है। और "छोड़ने" का एक प्रभामंडल, संभावित नियोक्ताओं को किसी और चीज़ से ज्यादा हतोत्साहित करता है, जो कि उनके सपने (या कम से कम एक स्थिर पेरोल) होने की संभावनाओं को नष्ट कर सकता है। अपनी निराशा की अहमियत ले लो और इसके बजाय संभावित नियोक्ता को अपने वास्तविक मूल्य दिखाएं!

चरणों

एक अच्छी साक्षात्कार करना

एक नौकरी साक्षात्कार चरण 1 के दौरान कार्यरत हताश से बचें
1
संतुलन रखें अपने व्यावसायिक अनुभव और साक्षात्कारकर्ता कौशल को सामने लाकर, एक दृष्टिकोण ले लो जो दिखाता है कि आपने अपने पिछले अनुभवों से कितना सीखा है और फिर भी भविष्य के बारे में आशावाद है। ऐसे शब्दों का प्रयोग करने से बचें जो अतीत और वर्तमान अनुभवों का वर्णन पूरी तरह से निंदनीय या शानदार रूप से करते हैं, क्योंकि साक्षात्कारकर्ता द्वारा अवास्तविक और असंतुलित दोनों चरम सीमाएं छूट दी जा रही हैं। अपने अनुभवों का वर्णन करने में मध्य जमीन खोजें और आप अतिशयोक्तिपूर्ण दृष्टिकोणों को एकजुट करने के लिए खोज में निराश नहीं होंगे।
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान काम करने वाले हताशा से बचें शीर्षक
    2
    जब आप साक्षात्कार कक्ष में प्रवेश करते हैं तब से अपने आप को अच्छी तरह से प्रस्तुत करें अच्छी तरह से तैयार रहें, भले ही संभावित काम के माहौल में लोग जीन्स पहनते हैं, जो रोजाना रोजाना होते हैं जितना संभव हो उतना आकस्मिक रूप से प्रतीत होता है "आप स्वयं" बनने की इच्छा के विपरीत, आप अपने आप को झुकाव की भावना देने का जोखिम बर्दाश्त नहीं कर सकते, जो आपके माथे पर "निराशा" छापती है। सुनिश्चित करें कि आपके कपड़ों को साफ किया गया है, जब कपड़े के लिए उपयुक्त हो, पारित किया गया काम के वातावरण के मानक को समायोजित किया जाए, जिसमें वह प्रवेश की अपेक्षा करता है, जहां यह आवश्यक है (और जहां से यह होना चाहिए वहां से कुछ भी नहीं) अभी भी, कि आपके बाल 100% सूखा (गीला बाल इस धारणा को देते हैं कि आपने घर के दरवाज़े को पार कर लिया है)।
    • एक फर्म हाथ मिलाना है अधिक शक्तिशाली या कमजोर नहीं - एक हैंडशेक आपके आत्मविश्वास के बारे में बताता है। विशेष रूप से, एक ढीली हाथ मिलाने से साक्षात्कारकर्ता को यह धारणा मिलती है कि आप शुरुआत से साक्षात्कार के मूड में नहीं हैं।
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान चरण 3 के दौरान कार्यरत हताश से बचें
    3
    किसी भी अपर्याप्तता से कभी भी उचित नहीं होगा यदि आप पाठ्यक्रम में कुछ गॉफ़्स बनाते हैं, जैसे काम या संदेहजनक घटनाओं के बिना लंबी अवधि, जो कि अनुपस्थित हो, लेकिन क्षेत्र में जाना जाता है, तो अपरिपक्व बहाने का औचित्य सिद्ध नहीं करता है। साक्षात्कार के लिए खुद को बेचने का समय है, और अपने कौशल, आत्मविश्वास या सभ्य महसूस नहीं की कमी से संबंधित टिप्पणी करने से नियोक्ता को डरा देगा - याद रखें कि इसके पास लोगों की एक विस्तृत श्रृंखला है, जिसमें से चुनने के लिए और समझना विशेष परिस्थितियां जो आप नहीं हैं, उनके लिए, प्राथमिकता
    • भर्ती सलाहकार से परामर्श करें, कोच या चिकित्सक अगर रिक्ति की तलाश आपको निराश कर रही है क्रोध, हताशा, शर्मिंदगी आदि से निपटना महत्वपूर्ण है, और इन पेशेवरों की मदद से आप इस प्रक्रिया में सहायता कर सकते हैं। वे एक फर्क कर सकते हैं, खासकर यदि आप समस्या पर निरंतर रोना शुरू कर देते हैं और इसे निराशाजनक मानते हैं।
  • एक नौकरी साक्षात्कार चरण 4 के दौरान कार्यरत हताश से बचें
    4
    उंगलियों को कभी भी न लगाएं किसी बिंदु पर सभी के लिए चीजें गलत होती हैं कभी-कभी लोग आपसे नौकरी छोड़ना चाहते हैं या आपको नौकरी खर्च करने के लिए पर्याप्त गलत हैं फिर भी, एक संभावित नियोक्ता को शान्ति नहीं लगेगा यदि आप समझाते हैं कि अब आपकी पुरानी नौकरी में रहने का कारण "एक्स ने यह किया और मेरे साथ"। एक बार जब आप दोष लगाना शुरू करते हैं या औचित्य बनाते हैं, तो आप कमजोर दिखाई देंगे, टीम कार्यकर्ता या नेता बनने की क्षमता में कमी करेंगे, और संभवत: किसी को निराश होने की छवि के साथ समाप्त होगा दूसरों को दोष देने से बचें स्थिति के बावजूद, साक्षात्कारकर्ता को कभी नहीं बताएं कि आपने अपनी नौकरी या परियोजना खो दी है क्योंकि किसी और की अक्षमता के कारण। इसके बजाए, तथ्यों की पुष्टि करने और यह समझाने में आश्वस्त रहें कि सफलता की कहानी बनाने के लिए क्या होगा (यदि आप फिर से करने के लिए सक्षम थे)।
    • सिर्फ अर्थव्यवस्था या नौकरी बाजार को दोष न दें एक बार फिर, अपराध अक्सर साक्षात्कार में गुमराह किया जाता है, खुद को जिम्मेदारी लेने के बजाय दोष देने की प्रवृत्ति का संकेतक दिखा रहा है- कुछ नियोक्ता अपने कर्मचारियों में देखना चाहते हैं आपका नियोक्ता जानता है कि अर्थव्यवस्था संघर्ष कर रही है और विभिन्न उद्योगों में रोजगार दुर्लभ हैं, इसलिए इस स्पष्ट तथ्य को इंगित करते हुए या अपने बेरोजगारी के कारण केवल आपके साक्षात्कार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
    • किसी व्यक्ति को किसी त्रुटि के लिए दोषी ठहराए जाने के लिए किसी अन्य व्यक्ति या पूर्व नियोक्ता के बारे में कभी भी बुरी बात न बोलें। "कभी भी अपने पुलों को जला नहीं" के शासन पर नियोजित करें, चाहे कितना भी कोई व्यक्ति आपको परेशान कर ले, या फिर अपने जीवन को तोड़ दिया हो। यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के बीमार बोलते हैं, तो आप ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जो रो, बुराई या बदतर, पीड़ित व्यक्ति है।
  • नौकरी के साक्षात्कार के दौरान चरण 5 के दौरान कामकाजी निराशा से बचें
    5
    चर्चा के दौरान शांत और आत्मविश्वास रखें। साभार के दौरान घबराहट, मुश्किल सवालों और सामान्य चिंता का सामना करने का सबसे अच्छा तरीका साक्षात्कार के दौरान शांत और शांत रहना है। अतीत की समस्याओं पर ध्यान न दें। इसके बजाय, अपनी ताकत को स्कोर करें और इसे बाहर लाएं कि आप संभावित नियोक्ता की कंपनी में क्या जोड़ सकते हैं। अब और भविष्य में
    • साक्षात्कार की तैयारी में, अपनी ताकत एक कागज पर लिखें इससे आपको उनकी पहचान करने में मदद मिलेगी, साथ ही साथ उन लोगों पर ध्यान देने का मौका मिलेगा जो वास्तव में उस विशेष नौकरी के संबंध में खड़े होंगे। इन शक्तियों को कई बार पढ़ें और उनसे काम करें, ज़ोर से, जैसे कि आप पहले ही साक्षात्कारकर्ता से बात कर रहे थे। जितना अधिक आप स्वयं के इस पहलू को जानते हैं, अंदर से बाहर, आसान साक्षात्कार के दौरान अपने आप को धारण करना आसान होगा।
    • उत्तर के साथ उन्हें लिखकर आम साक्षात्कार प्रश्नों के लिए समान तैयारी करें। इसके बाद, आगे की सोच के जरिए परिदृश्यों पर कार्य करें ताकि वास्तविक प्रश्नों के समय आप पहले से ही परिचित हों, ताकि आप उनसे जवाब दे सकें। जिन लोगों के लिए आपने खुद को तैयार किया है, उससे हमेशा अलग सवाल होंगे, लेकिन आपको जो कुछ दिया गया है उसके साथ काम करने के लिए आपके पास पर्याप्त मानसिक आधार होगा।
    • कंपनी के लिए एक अच्छी माध्यमिक खोज करें, जिस पर आपने उम्मीदवार के रूप में आवेदन किया था। यदि टीम आपको पिछले साल बिक्री की राशि पूछती है, तो आपके लोगो का क्या अर्थ है, किसने कंपनी शुरू की और क्यों, कॉर्पोरेट दर्शन, आदि क्या है, आपको पता चल जाएगा कि आपने वेबपेज और रिपोर्ट पढ़ ली है कवर से कवर करने के लिए वार्षिक या अन्य समतुल्य दस्तावेज़ सर्वेक्षण के दौरान, तथ्यात्मक प्रश्नों के समाधान के लिए कंपनी से संपर्क करने में कभी संकोच न करें जिनके लिए स्पष्टीकरण की आवश्यकता होती है। आखिरी मिनट में और आतंक के बारे में जानने के लिए पहल का प्रदर्शन करना बेहतर है, मन- बोगिंग



  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान चरण 6
    6
    साक्षात्कार के दौरान "बेताब" भाषा का प्रयोग करने से बचें। ऐसे कुछ वाक्यों और भाषाएं हैं, जिन्हें आप निराशा दिखाने की इच्छा नहीं रखते हैं। इसमें शामिल हैं:
    • कहने से रोकें कि "सब कुछ करना होगा"नौकरी पाने के लिए नौकरी को संभालने के लिए उचित अनुभव या शिक्षा होने के विपरीत, नियोक्ता को यह बताते हुए कि आप इसे पाने के लिए कुछ भी करेंगे, आपको संदेहास्पद छोड़ सकते हैं इस अभिव्यक्ति से पता चलता है कि अब आपके पास विश्वसनीय कौशल नहीं हैं या आप खुद को पर्याप्त मूल्य नहीं देते हैं
    • दूसरी ओर, अधिक बिक्री न करें। अपनी शक्तियों की पहचान करें, लेकिन अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करते समय नम्र रहें यदि आप बहुत तीव्रता से बोलते हैं, तो आप बेहद आक्रामक दिखेंगे - और शायद थोड़ा डरावना। कोई भी एक नकली narcissist के बारे में बड़बड़ा नहीं सुनना चाहता है कि कैसे वह शानदार है या कैसे, अपने दम पर, उसने कंपनी को बचाया। भाषण को यथार्थवादी रखें और हमेशा याद रखें कि टीमवर्क आपके पक्ष में उपयोग करने के लिए एक विशेषता है।
    • मॉनिटर आप कितनी बार नौकरी के लिए उपयुक्त व्यक्ति होने की रिपोर्ट करते हैं संभावित नियोक्ता को यह बताने के लिए ठीक है कि आप नौकरी पूरी तरह से फिट (नौकरी पर चर्चा की और अपनी योग्यताओं की तुलना करने के बाद) को ठीक करने के लिए ठीक है, लेकिन आपको लगता है कि आप सबसे अच्छे व्यक्ति हैं प्रत्येक कथन या टिप्पणी के बाद पोस्ट करने के लिए शब्दों को संयम में बोना - वे सुनेंगे।
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान काम करने वाले हताशा से बचें शीर्षक 7
    7
    ढीली टिप्पणियों से सावधान रहें कभी-कभी निराशा को छोटी-सी बातों में प्रदर्शित किया जाता है, जिनके बारे में आप अच्छी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं - जिन चीज़ों को आप बेहतर नहीं कहते हैं उदाहरण के लिए, आपने अभी समझाया है कि आप साक्षात्कारकर्ता के लिए रिक्ति क्यों चाहते हैं, और वे वास्तव में प्रभावित हैं और, अचानक, आप प्रकार की एक अंतिम टिप्पणी "क्योंकि मेरी वर्तमान नौकरी पागल है, और मुझे पता नहीं है कि मैं अभी भी इसमें क्यों हूं"। आपने अपने शब्दों से निकाले गए सभी अच्छे कामों को ठीक कर दिया है! ढीले टिप्पणी, यहां तक ​​कि हास्य पर एक गरीब प्रयास में, जागते घबराहट हैं। संवेदनापूर्वक, इस नर्वस टिक से बचें, क्योंकि वह उससे ठीक ही है कि साक्षात्कारकर्ता याद होगा
    • साक्षात्कारकर्ता को अपने सह-षड्यंत्रकर्ता में बदलने की कोशिश न करें आपको "आपके पक्ष में" डाल देने की कोशिश करने के लिए प्रलोभन लग सकता है, लेकिन यह तथ्य कि आपके पास साक्षात्कार के लिए अवसर है, आपको पहले ही बता देना चाहिए कि वह पर्याप्त रूचि रखते हैं। वाक्यांशों को "क्या आप जानते हैं कि मेरा क्या मतलब है?""मुझे यकीन है कि आप जानते हैं कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूँ"या फिर"मुझे यकीन है आप एक समान अनुभव था"आदि, आप एक पंक्ति पार करते हैं, औपचारिक चर्चा से अनौपचारिकता तक जा रहे हैं, साथ ही साक्षात्कारकर्ता के बारे में एक आक्रामक अनुमान का प्रदर्शन करते हुए। आप अपने दिमाग को जानने के लिए नहीं हैं - वास्तव में, उन्होंने तुम्हारा से मिलने के लिए आमंत्रित किया इस तरह से बात करने से आप एक दोस्त नहीं कमाएंगे और आपको नौकरी पर मौका मिलेगा।
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान कार्यरत हताश से बचें शीर्षक 8
    8
    शरीर की भाषा और आवाज़ की स्वर से सावधान रहें शारीरिक भाषा (व्यवहार) और भाषण भयावह रूप से खुलासा कर सकते हैं, जिससे आप निराश हो सकते हैं। एक दर्पण के सामने एक साक्षात्कार का अभ्यास करना, बैठना गौर करें कि अपनी उपस्थिति इस तरह तुम क्यों काम करना चाहता वर्णन करते हुए कंपनी के इतिहास के बारे में बात और मानक सवाल (या नहीं) के रूप में जवाब देने के लिए कुछ बातें, कहने के लिए है। आप अपने कंप्यूटर से भी शूट कर सकते हैं प्रयोग किए जाने वाले विधि के बावजूद, विश्वास या निराशा के शारीरिक और व्यवहारिक लक्षणों की तलाश करें उदाहरण के लिए, एक आश्वस्त साक्षात्कारकर्ता सीधे खड़े होंगे, लेकिन कठोरता के बिना, साक्षात्कारकर्ता की तरफ थोड़ा झुकाएगा और दूसरों की तुलना में अधिक बार मुस्कुराएगा एक बेताब साक्षात्कारकर्ता बेहोश दिखाई देगा, नीचे देखेगा, कुर्सी को हल्के से वापस धक्का देगा और थोड़ा सा आँख संपर्क करेगा
    • भाषण के दौरान नियमित रूप से और धीरे-धीरे साँस लें निराशा और चिंता के मुख्य लक्षणों में से एक बहुत जल्दी से बात कर रहा है या अपने आप को ध्वनि बना रहा है जैसे कि आप जितनी जल्दी हो सके जितनी अधिक जानकारी को निचोड़ना चाहते हैं (ऐसा मत भूलना)। पूरी तरह से स्पष्ट होने के बिना, बोलने से पहले एक गहरी सांस लेते हैं और जानबूझकर गति को नियंत्रित करने का प्रयास करते हैं, जिस पर शब्द आपके मुंह को छोड़ देते हैं यदि आपको कोई श्वेत लगता है या घबराहट का अनुभव करता है, तो अपने संयम को बहाल करने के लिए एक पल के लिए पूछना ठीक है।
    • कभी भी बाधा न करें और साक्षात्कारकर्ता से ऊपर कभी भी बात न करें या प्रश्नों का उत्तर बहुत जल्दी से करें आप उत्साही हो सकते हैं और साक्षात्कारकर्ता को यह जानने के लिए तैयार कर सकते हैं कि आप योग्य हैं, और आपको जो कहा जा रहा है, उसके बारे में बोलने का मोहक हो सकता है। या, इससे पहले कि यह पूरा हो जाए, आप शायद किसी प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास कर सकें। यह साक्षात्कारकर्ता को चिंतित करेगा, जिससे आपको लगता है कि आप अधीर हैं, सुनने में असमर्थ हैं या बस कठोर हैं। इसे आसान ले लो - आप अभी भी दिए गए समय में सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं के माध्यम से चलेंगे।
    • धीरे से अपने हाथों को अपने पैरों पर रखो और आराम करो। यह विचार यह है कि यदि आप आराम से लेकिन आत्मविश्वास प्रकट करते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता आपको एक व्यवहार्य उम्मीदवार के रूप में देखेंगे जो कंपनी के लिए सहायक हो सकता है। आराम करने वाले लोग दूसरों को आराम देते हैं तो, सबसे ऊपर, आत्मविश्वास से आराम से दिखने पर काम करें
    • सीधे बैठो, लेकिन कठोर किसी की तरह दिखने से बचें मुद्रा एक व्यक्ति के आत्म मूल्य के भाव का एक महत्वपूर्ण अवचेतन संकेतक है। बहुत दूर झुकना या गिरना न करें - उनमें से कोई भी आपको गलत प्रभाव से गुज़रता है कि आप निराश हैं या आप बस छोड़ देते हैं
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान कार्यरत हताश होने से बचें चित्र 9
    9
    भी उपलब्ध नहीं दिखते फिर से, बैठकों के नियम लागू होते हैं यह बताए बिना कि आप अन्य कंपनियों के साथ साक्षात्कार कर रहे हैं, संभावित नियोक्ता को यह धारणा दें कि दूसरों - संभवत: प्रतियोगियों - आप का पीछा कर रहे हैं (भले ही वे नहीं हैं)।
    • साक्षात्कार (जो "प्रतिबद्धताओं" से भरा होना चाहिए) के लिए अपने एजेंडा लाएं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपका साक्षात्कारकर्ता यह नहीं सोचता कि आपका डांस कार्ड रिक्त है
    • यदि साक्षात्कारकर्ता कॉल वापस करता है, तो पहले कॉल का जवाब देने के लिए जल्दी मत करो। संयोग से, जवाब देने की मशीन पर पहले कॉल रोकें। उसे क्या कहना है सुनो और फिर कुछ घंटों के भीतर कॉल वापस आएँ। अगर आप फोन का जवाब देते हैं, तो प्रस्ताव पर विचार करने के लिए हमेशा कुछ समय मांगें।
    • इस धारणा को करें कि आप ऑफ़र का अध्ययन कर रहे हैं। साक्षात्कारकर्ता को क्या पेशकश करने और कहने के लिए ध्यान से सुनो यदि वह आपको एक ऑफ़र प्रदान करता है, तो उसे धन्यवाद और पूछें कि क्या आप दिन में बाद में संपर्क वापस कर सकते हैं। बहुत लंबा इंतजार न करें, या वह सोच सकता है कि रिक्ति में आपकी कोई रुचि नहीं है। हालांकि, ऑफ़र प्रस्तुत किए गए "हां" मिनट के साथ कूद न करें। आप अभी भी खुद के लिए सर्वश्रेष्ठ दृश्यों को प्राप्त करना चाहते हैं
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान चरण 10 के दौरान कार्यरत हताश होने से बचें
    10
    अपने साक्षात्कारकर्ता से संपर्क करें, लेकिन इसके कारण में। उसे अभी भी गाड़ी में बुला रहे हैं, बातचीत के पांच मिनट बाद, निश्चित रूप से उसे बेताब दिखेंगे। जब कोई संपर्क वापस करने की बात आती है, तो आमतौर पर डेटिंग के लिए आरक्षित कुछ नियम लागू करें:
    • साक्षात्कार के 48 घंटों के बाद अपने साक्षात्कारकर्ता से संपर्क करें, एक धन्यवाद कॉल और एक संक्षिप्त ग्रीटिंग कार्ड के साथ। तुरही तुरन्त स्पर्श न करें, लेकिन संपर्क बहुत लंबा न खींचें। एक दो दिवसीय ट्रेडिंग अवधि आपको दिलचस्पी दिखाने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करेगी, लेकिन निराश नहीं है फिर भी, यह है कि आप पुरस्कार जीत जाने वापसी के दो किनारों कोई प्रश्न साक्षात्कारकर्ता होगा और कार्ड है, जो आप दूसरों से आगे रखा जाएगा जवाब देने के लिए मौखिक बातचीत कर रहे हैं।
    • आप को नौकरी मिलनी चाहिए, यह पुष्टि करने से बचें इसके बजाय, ध्यान दें कि आपने साक्षात्कार और साक्षात्कारकर्ता का आनंद क्यों लिया। संभवत: उसे मौके पर उनकी इच्छा (साक्षात्कार के आधार पर) के कारणों को पता है, इसलिए वापसी के दौरान उनकी पुष्टि करने के लिए उन्हें हताश लग सकता है। इसके बजाय, दोहराएं कि आप उन्हें मुलाकात करने का आनंद लेते हैं और यह उल्लेख करते हैं कि साक्षात्कार के दौरान आप किसी भी खुला सवाल के लिए खुले हैं।
    • केवल एक बार संपर्क दोबारा, लेकिन सुनिश्चित करें कि उसने एक सकारात्मक (हताश ​​नहीं) छाप छोड़ दिया है यदि आप दो दिन बाद ऐसा करते हैं, लेकिन एक या दो दिन के लिए कुछ भी नहीं सुनते हैं, तो प्रश्न को एक तरफ छोड़ दें। इस समय तक, साक्षात्कारकर्ता जानता है कि आपको नौकरी में दिलचस्पी है, और अगर आप फोन करना या उससे संपर्क करते हैं, तो उसे परेशान हो सकता है फिर भी, जब कोई कॉल वापस आती है तो हंसमुख और प्रत्यक्ष रहें। साक्षात्कारकर्ता को बताएं कि आप मौजूद किसी भी अतिरिक्त प्रश्न का उत्तर देने के लिए तैयार हैं, और आपके द्वारा साझा की गई जानकारी के सकारात्मक आदान-प्रदान के बारे में कुछ का उल्लेख करें।
  • युक्तियाँ

    • साक्षात्कार से पहले अपना होमवर्क करें यह न केवल आप किसी को तैयार नहीं पर लाभ दे देंगे, साथ ही ज्ञान आप विश्वास और दृष्टि जिस तरह अपनी प्रतिभा कंपनी के लिए मूल्यवान होगा के लिए सम्मान के बारे में की शक्ति प्रदान करेगी। जिन कंपनियों को आप नफरत करते हैं, आपकी नीतियां या आपके कार्य के प्रकार के साथ साक्षात्कार आयोजित करने का समय बर्बाद मत करो। यदि आप उन्हें में कोई दिलचस्पी नहीं कर रहे हैं वे आप की तरह किसी की तलाश नहीं करते हैं, और एक बुरा संयोजन समय और प्रयास के लायक नहीं - वे कोई है जो उनमें से अच्छी तरह से और लायक काम पर रखा जा रहा है सोचता है कि किराया होगा।
    • खुद पर विश्वास करके अपने सच्चे व्यक्तित्व को प्रकट करें आप वास्तव में कौन सा साक्षात्कारकर्ताओं के साथ अच्छे संबंध सुनिश्चित करेंगे यदि यह आपके लिए सही काम है तो, आराम करो और चमक दो। दूसरी ओर, "स्वयं" न हो, जैसा कि इसे घर पर महसूस करने के लिए स्वीकार्य माना जाता है और विलक्षणताएं, निजी व्यक्तियों और गहन नापसंदों को उड़ा देता है बैलेंस और सजावट आपके सभी गंदा कपड़ों को उजागर करने से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं (कुछ ऐसा जो आपको जीवन के सभी क्षेत्रों में उदास और दुखी दिख सकता है)।
    • सावधानी के साथ साक्षात्कार करने के लिए कंपनियों और रिक्तियों का चयन करें व्यक्तिगत कारणों के लिए उन्हें चुनें, उनके बारे में कुछ करने के लिए, वास्तविक कारणों से कंपनी को पसंद करें। भावना शायद आपसी होगी।
    • नियोक्ता को उन चीजों के बारे में पूछें जो अच्छे हैं - उन्हें बताएं कि आप बेहतर काम के माहौल की तलाश कर रहे हैं यदि यह एक आकस्मिक जगह की तरह दिखता है या यदि आप "मानसिक रूप से स्वस्थ काम के माहौल"। यदि वह जोर और व्यस्त लगता है, तो जोर दें कि आप एक तीव्र, शीघ्र कार्य के लिए कितना देख रहे हैं। अपने आप को वास्तविक रूप से केंद्रित रखें, लेकिन प्रत्येक उत्तर में एक और चीज़ जोड़ें इससे आपको यह संदेह मिलेगा कि आप कई अन्य कंपनियों पर कंपनी का चयन कर रहे हैं, और यह काफी अच्छा है कि आप निर्णय ले लेंगे।
    • साक्षात्कारकर्ता के प्रश्न पूछने के लिए याद रखें - उन्हें पता होना चाहिए कि आप यह तय करने के लिए भी कंपनी का साक्षात्कार कर रहे हैं कि क्या यह आपके लिए उपयुक्त है। उन्हें पहले से तैयार करें, वास्तविक साक्षात्कार में तुरंत विचारों को खोजते रहने से बचें। फिर, आपके शोध से आपको अच्छे प्रश्नों के विकास में सहायता मिलनी चाहिए।
    • प्रश्नों का उत्तर दें या संक्षिप्त और संक्षिप्त वाक्यों के साथ अंक प्राप्त करें - साक्षात्कार के दौरान ब्लाब्रिंग से बचें।
    • यह सच है कि आप कई संभावनाओं से चुन रहे हैं। उन कंपनियों को सीधे कॉल करने का प्रयास करें जिनकी नौकरी चाहती है काम की परिस्थितियों का प्रकार, वेतन पैमाने, कर्तव्यों का लिंग, वांछित नौकरी मिशन, और ऐसे पदों की उपलब्ध कंपनियों के लिए खोज करें। अगर आपको एक निश्चित कंपनी, टेलीफोन के बारे में कुछ पता चल गया है और पता लगाना है कि क्या रिक्त पदों उपलब्ध हैं यदि नहीं, तो पूछें कि क्या वे कंपनी की फ़ाइल में अपना फिर से शुरू रख सकते हैं। यह आपको भविष्य की नौकरी की पेशकश से पहले नौकरी दे सकता है। कुछ और पहले फोन करने और फिर से शुरू करने के बाद आप केवल पेशेवर और मुखर रहे हैं और याद रखें: दसियों और सैकड़ों स्थानों पर कॉल करें उनमें से ज्यादातर नहीं कहेंगे हालांकि, जब आप केवल उस खुले स्थान को खोजते हैं, तो वे एक विज्ञापन रखने और सैकड़ों लोगों के साक्षात्कार के बजाय तेज़ी से आपको किराए पर ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • किसी भी नौकरी के लिए आवेदन न करें जो आप नफरत करते हैं ऐसी नौकरी है जो आपको पसंद करती हैं। जब तक आप उन लोगों को नहीं खोजते रहें, जिनके साथ आपके पास काम करने का कोई व्यक्तिगत कारण है यह आपके और उस कंपनी के लिए बुरा होगा जो आप अपने आप से नफरत करते हैं - हर किसी के लिए नुकसान निराश नहीं होना (कोई फर्क नहीं पड़ता कि सही मिलान खोजने के लिए कितना समय लगता है) हताश नहीं दिखने का सबसे अच्छा तरीका है
    • समूह में सभी काम के वातावरण मूल्य सद्भाव नहीं हैं - कुछ लोग टीम के सदस्यों को व्यापार के फायदे के लिए अधिक सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए दूसरों के खिलाफ भी डालते हैं। उस स्थिति में, यह दिखाते हुए कि कैसे बोलने वाले स्वामी को बोलने से टीम के खिलाफ अपने बयानबाजी को रोकने की बजाय, हर किसी के प्रश्नों को महत्व देना महत्वपूर्ण हो सकता है। बेशक यह एक दुर्लभ मामला होगा, और जैसा कि आप का एहसास होना चाहिए प्रकृति पिछले शोध से पर्यावरण का (वास्तव में, यह शायद यही कारण है कि आपने शुरुआत से आवेदन किया है)। अंत में, एक साथ काम करने का सम्मान करते हुए समझाने की बात आती है कि आपने नौकरी क्यों छोड़ी है - दूसरों पर अपने नुकसान को भुनाकर आमतौर पर निराशा की बदबू आती है
    • कंपनी के मूल्य को दिखाने के प्रयास में अहंकारी दिखने की क्षमता का सावधानी बरतें याद रखें कि सकारात्मक होना ठीक है, लेकिन अपने आप को विनम्र रखना आपकी उपलब्धियों के संबंध में सकारात्मक पुष्टिओं को संतुलित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है दूसरों के लिए प्रशंसा के साथ उतना ही उदार होना - पिछले प्रबंधकों और नियोक्ताओं, साक्षात्कारकर्ता, कंपनी जिसे आप साथ काम करना चाहते हैं। आप इस जगह पर काम करना चाहते हैं, इसलिए इस बारे में बात करें। कारण, किसी भी समय, "मैं बेताब हूँ और मैं पेरोल के लिए कुछ भी करूँगा"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com