IhsAdke.com

एक तैयारी स्कूल में एक सफल साक्षात्कार का संचालन कैसे करें

कुछ निजी स्कूलों (या महाविद्यालय प्रारंभिक पाठ्यक्रम) को संभावित उम्मीदवारों के एक साक्षात्कार की आवश्यकता होती है। चूंकि प्रत्येक स्कूल और छात्र अलग-अलग हैं, सफलता के लिए कोई जादू फार्मूला नहीं है, लेकिन यहां कुछ सुझाव हैं जो आप अनुभव को अधिक मनोरंजक और अधिक लाभदायक बनाने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार कदम 1 शीर्षक शीर्षक चित्र
1
बहुत अच्छी तरह से पोशाक यह दिखाएगा कि आप स्कूल में प्रवेश करने के बारे में ध्यान रखते हैं और पेशेवर हैं हमेशा अपने आप को कम से कम अर्द्ध औपचारिक रूप से पोशाक। जींस पहनें, चाहे कितना अच्छा या महंगा हो।
  • एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 2 में शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को परिचय वयस्क शिक्षित किशोरों से प्यार करते हैं आपको कर्मचारियों और आपकी मार्गदर्शिका (शायद एक छात्र) को सभी सम्मान के साथ स्वागत करना चाहिए। "क्या हो रहा है, भाई?" शायद शब्दों का सबसे अच्छा विकल्प नहीं है एक सरल "नमस्ते", एक हाथ मिलाने और एक मुस्कान के बाद, काम करना चाहिए।
  • एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुरक्षित रहें आप शायद अपने प्रवेश परामर्शदाता के साथ 20 मिनट से एक घंटे तक होंगे, ताकि आप आराम से रहना चाहें। आपका प्रवेश काउंसलर सोच सकता है कि आप निरपेक्ष हैं यदि आप लगातार बेचैन हो। यदि आप पहले से ही नहीं हैं, तो आपको इस समय किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को अक्षम करना चाहिए। क्या आप शर्मनाक की कल्पना कर सकते हैं यदि आपके सेलफोन ने आपके शानदार रिकॉर्ड के बारे में बात करने और बात करने के बाद "मैं जीवित रहूंगा" कहने लगेगा?
  • एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    ध्यान से सुनो साक्षात्कार के दौरान अधिकांश प्रश्न आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं, विशेष रूप से आपके स्कूल जीवन और आपके सामाजिक जीवन के बारे में सरल प्रश्न हैं। वे पकड़े जाने के लिए नहीं हैं। इसलिए, व्यापक तैयारी (और अत्यधिक तनाव) आवश्यक नहीं हैं आपके प्रवेश परामर्शदाता आपकी नौकरी को अच्छी तरह से जानता है- वह वह दिशा जानता है जो वह साक्षात्कार लेना चाहता है। जब तक आप जानते रहें, आप ठीक हो जाएंगे
  • चित्र शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 5
    5



    विषय के लिए छड़ी आप यात्रा के दौरान यथासंभव अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, लेकिन विशेष रूप से आपके साक्षात्कार के दौरान। यद्यपि monosyllabic प्रतिक्रियाओं उपयुक्त नहीं हैं, आप भी विस्तृत भाषणों से बचना चाहिए। आपको यथाशीघ्र बिन्दु पर जाना चाहिए और सभी सवालों के जवाब स्पष्ट रूप से बताएं।
  • एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    शांत रहो आपका प्रवेश काउंसलर आपको जानना चाहता है, इसलिए वह यह तय कर सकता है कि आप स्कूल के लिए एक अच्छी खरीदारी कर रहे हैं या नहीं। घबराहट सामान्य है, हिस्टीरिया नहीं है आखिरी चीज एक उच्च प्रतिस्पर्धी तैयारी स्कूल की जरूरत है एक भावनात्मक रूप से अस्थिर छात्र जो तनाव से सामना नहीं कर सकता एक प्रवेश सलाहकार मनोवैज्ञानिक का एक प्रकार नहीं है आपका साक्षात्कार किसी चिकित्सा सत्र की तरह नहीं दिखना चाहिए
  • एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    विश्वास के साथ बोलो वहां बहुत से औसत दर्जे वाले लोग हैं आपको क्या करने की ज़रूरत है आपके प्रवेश सलाहकार को समझा है कि आप सबसे अच्छे हैं, और यह कि आप सबसे अच्छे के लायक हैं उन्हें अपने आप को बेचने की ज़रूरत है ताकि वे सोच सकें कि आप अपने स्कूल के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त होंगे। अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करें, लेकिन गबा नहीं। आप विनम्र दिखाना चाहते हैं, अभिमानी नहीं। आप क्या चाहते हैं, खुद को एक व्यापक व्यक्ति दिखाएं विभिन्न गतिविधियों को एक वास्तविक प्लस कहा जाता है। चूंकि प्रत्येक स्कूल का एक अलग फोकस है, इसलिए उन विशेषताओं को हाइलाइट करें जिनके बारे में आप मानते हैं कि सबसे मूल्यवान हैं। उदाहरण के लिए, यदि एक निजी स्कूल में एक मजबूत विज्ञान विभाग है, तो पर्यावरण अध्ययनों में अपनी रुचि पर ज़ोर देना। उन चीज़ों के बारे में बात करें, जो आपको अलग बनाती हैं, आप अद्वितीय होना चाहते हैं।
  • एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 8 में शीर्षक वाला चित्र
    8
    प्रश्न पूछें अच्छे प्रश्न पूछने की क्षमता न केवल खुफिया का संकेत है, बल्कि इससे आपको रुचि दिखाई देती है सामान्य रूप से विद्यालय, विशेष रूप से उच्च विद्यालय, उन छात्रों से भरे होते हैं जो टीवी के सामने घर पर रहेंगे। तैयारी के स्कूलों से प्रेरित छात्रों को प्रतिस्पर्धी माहौल से सामना कर सकते हैं। रोचक रहें, न सिर्फ एक और उम्मीदवार दरवाजे के माध्यम से आ रहा है। उन सभी में से जो आपके संभावित प्रवेश का मूल्यांकन करेंगे, आपका साक्षात्कारकर्ता केवल एक ही व्यक्ति होगा, जो वास्तव में आपसे व्यक्तिगत रूप से मिले, इसलिए आपको उसके लिए लड़ने की ज़रूरत है
  • चित्र एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार कदम 9 है
    9
    कर्मचारियों का धन्यवाद फिर, वयस्कों को शिक्षित किशोरों का प्यार है अपने प्रवेश परामर्शदाता को यह बताने के लिए याद रखें कि आपने अपनी यात्रा का कितना आनंद लिया यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि चीजें बहुत अच्छी तरह से नहीं गई हैं, तो आप एक अच्छा प्रभाव के साथ छोड़ना चाहते हैं। अपने साक्षात्कारकर्ता को एक धन्यवाद-पत्र लिखें उनके समय के लिए उनका धन्यवाद करते हुए एक नोट भेजें मेल द्वारा! यहां तक ​​कि अगर आपके पास ई-मेल है, तो पत्र से भेजना ऐसा लगता है कि आपने खुद को और समर्पित कर दिया है। अपने नाम के साथ स्कूल को नोट मेल करें
  • युक्तियाँ

    • संकाय के साथ आँख संपर्क बनाए रखें * हमेशा सम्मान के साथ उन्हें इलाज।
    • पिछले लेकिन निश्चित रूप से कम से कम नहीं: मज़े! यदि आप नाखुश हैं तो लोग जान लेंगे
    • आप अपने सबसे अच्छे, मानसिक और शारीरिक रूप से रहना चाहते हैं न्यूनतम 8 घंटे नींद और एक पौष्टिक नाश्ता अद्भुत काम कर सकते हैं
    • राजनीति या वित्त जैसे मुद्दों से बचा जाना चाहिए। आपका साक्षात्कार न तो समय है और न ही शेयर बाजार या इराक में युद्ध के बारे में बात करने के लिए सही जगह है।
    • बोलने से पहले सोचो
    • उपयुक्त कपड़ों का सुझाव दिया गया है। अधिक परंपरागत स्कूलों के मामले में, इसमें लड़कों के लिए एक सूट और टाई शामिल है और स्कर्ट के साथ ब्लाउज या लड़कियों के लिए ड्रेस अधिक उदार स्कूलों को इस तरह की औपचारिक पोशाक की आवश्यकता नहीं हो सकती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को अग्रिम रूप से सूचित करें।
    • आपका साक्षात्कार आपके प्रवेश के लिए केवल एकमात्र कारक नहीं है।

    चेतावनी

    • विश्वास और अहंकार के बीच अंतर है आपको अपनी क्षमताओं पर विश्वास होना चाहिए, और अभिमानी न हों
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक योग्य उम्मीदवार की तरह दिखना चाहते हैं, तो आपको अपनी उपलब्धियों के बारे में कभी झूठ नहीं होना चाहिए। यह झूठ तुम्हारे खिलाफ हो सकता है। गंभीरता से।
    • मॉडरेशन सफलता की कुंजी है। आप रुचि दिखाना चाहते हैं, लेकिन अति उत्साही-शिक्षित नहीं हैं, लेकिन झूठ नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com