IhsAdke.com

अपनी पसंद में हाई स्कूल कैसे दर्ज करें

आप प्राथमिक स्कूल के आठवीं कक्षा में हैं, जब आपकी कक्षा में हर कोई एक अच्छा हाई स्कूल में प्रवेश करने का प्रयास कर रहा है। हालांकि, जिन सभी स्कूलों पर आप शोध कर रहे हैं वे बहुत व्यस्त हैं। आप कैसे पहुंचेंगे? यह लेख आपको दिखाएगा कि स्कूल के प्रिंसिपल छात्रों की तलाश में हैं, और आप इसे कैसे भर्ती करा सकते हैं,

चरणों

आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इटू नाम वाली छवि चरण 1
1
आपको कम से कम दो स्कूलों में नामांकन करना होगा- तीन अभी तक बेहतर है आपके पास जितने अधिक भंडार हैं, उतने ही अधिक होने की संभावना को स्वीकार किया जा रहा है हालांकि, नामांकन लागत के रूप में चार से अधिक स्कूलों में भर्ती नहीं करते हैं और आपको हर स्कूल में एक साक्षात्कार में शामिल होना होगा जहां आप पंजीकरण करते हैं।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इटू नाम वाली छवि चरण 2
    2
    जल्दी शुरू हो जाओ! जब आप पांचवें कक्षा में हों, तो आठवीं कक्षा में नहीं होना शुरू करना सबसे अच्छा है! बहुत अच्छे ग्रेड बनाएं और अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लें। यदि आप केवल आठवीं कक्षा में काम करते हैं तो आप इस धारणा को प्रभावित करेंगे कि आप सिर्फ स्कूलों को प्रभावित करने के लिए कर रहे हैं!
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    नोट्स, नोट्स, नोट्स! स्कूल आपके सातवें और आठवीं कक्षा के बुलेटिन का मूल्यांकन करते हैं महान नोट बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार है! यदि आपके पास अन्य कौशल हैं, तो उन्हें दिखाएं
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाला छवि, चरण 4
    4
    टेस्ट! आपके फिटनेस टेस्ट स्कोर को आप जिस स्कूल में प्रवेश करना चाहते हैं उसे भेजा जाएगा, इसलिए अच्छी तरह से जाना सुनिश्चित करें। इसके अलावा, ज्यादातर स्कूलों में एक प्रवेश परीक्षा है। कैथोलिक स्कूल एचएसपीटी (हाई स्कूल प्लेसमेंट टेस्ट) का उपयोग करते हैं। निजी स्कूल ISEE (स्वतंत्र स्कूल प्रवेश परीक्षा) का उपयोग करते हैं और बोर्डिंग स्कूल एसएसएटी (माध्यमिक स्कूल प्रवेश परीक्षा) का उपयोग करते हैं। न्यूयॉर्क में विद्यालयों में भी एक विशिष्ट परीक्षण होता है। अपने पसंदीदा स्कूल में परीक्षा के लिए साइन अप करें ताकि उन्हें दिखा सकें कि वे आपकी पहली पसंद हैं। हालांकि, यदि यह संभव नहीं है, तो इसे कहीं और करें और स्कूल को नोट भेजें। आपको इन परीक्षणों पर बहुत अच्छा करना चाहिए, इसलिए आप उन्हें करने से पहले बहुत अभ्यास करें। यदि संभव हो, परीक्षा से तीन महीने पहले निजी सबक ले लो। तो आपके पास सब कुछ सीखने का समय होगा जो आप आगे देख सकते हैं। आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार कक्षाएं देने के लिए ट्यूटर से पूछ सकते हैं, या आप कुछ संस्थाओं में सामान्य कक्षाएं ले सकते हैं। यदि आप सबक नहीं लेना चाहते हैं, तो एक प्रारंभिक पुस्तक खरीदें जो सभी चालें सिखाती है और अंत में एक डमी है वास्तविक परीक्षण का सामना करने से पहले कम से कम एक सिमुलेशन करें।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    फिर से शुरू करें! अपनी पसंद की गतिविधियों में भाग लेने का प्रयास करें खेल, कोरल, मार्शल आर्ट्स, संगीत, शैक्षणिक डिकैथलॉन, शतरंज, नृत्य और छात्र परिषद, इन सभी विकल्पों को स्कूलों द्वारा अच्छी तरह से देखा जाता है। हालांकि, आपको गतिविधि को पसंद करना चाहिए और केवल प्रभावित करने के लिए ऐसा नहीं करना चाहिए। साथ ही, बहुत सारी गतिविधियां न करें, क्योंकि इससे आपके ग्रेड प्रभावित हो सकते हैं।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनटू इष्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    शिक्षकों की सिफारिशों! आपके शिक्षक अपने हाथों में अपने वायदा हैं यदि आप एक छात्र हैं जो बहुत कुछ बोलता है और कभी भी होमवर्क नहीं करता, तो शिक्षक झूठ बोलने में सक्षम नहीं होगा! मैं दोहराता हूं, शुरू करना शुरू करना सबसे अच्छा होता है अपने सभी होमवर्क करें, कक्षा के दौरान बात न करें, और अगर आपको समस्याएं आ रही हैं, तो सहायता के लिए शिक्षक से पूछें शिक्षक के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करें - यदि वह पसंद करता है तो आप महान सिफारिशें कर सकते हैं!
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7



    साक्षात्कार! साक्षात्कार प्रवेश प्रक्रिया का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आपके पास एक अच्छा फिर से शुरू, महान ग्रेड, एक अच्छा परीक्षण परिणाम है, और अच्छी सिफारिशें हैं, तो स्कूल का समय है कि आप व्यक्ति में मिलें और देखें कि क्या आप संस्था के प्रोफाइल में फिट हैं। वे आपके हैंडशेक, आपकी आँख से संपर्क आदि देखते हैं। अपनी प्रतिक्रियाओं के दौरान आपके द्वारा किए जाने वाली गतिविधियों का उल्लेख करने का प्रयास करें। यहां चुनौती को अहंकारी दिखाना नहीं है। याद रखें, हमेशा सही रहें यदि आप ढोंग करते हैं, तो वे ध्यान देंगे! यदि आप पूछें कि वह स्कूल आपकी पहली पसंद है, तो MINTA! वे इसे स्वीकार नहीं करेंगे यदि आप उन्हें बता दें कि वे आपकी पहली पसंद नहीं हैं! अगर आप स्वीकृत होना चाहते हैं, तो आपको यह कहना चाहिए कि वे आपका पहला विकल्प हैं! यह दिखाने का प्रयास करें कि आप कितने अनूठे हैं, और आप स्कूल और समुदाय को कैसे योगदान दे सकते हैं। बेहद विनम्र रहें, आरामदायक कपड़े न पहनें और बहुत परेशान न हो। याद रखें कि यह एक महत्वपूर्ण कदम है, साक्षात्कार कुल अंक के केवल 1/5 है!
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इन्टो नाम वाली छवि चरण 8
    8
    स्कूल की घटनाओं में भाग लें! स्कूल द्वारा आयोजित सभी घटनाओं पर जाएं, इसलिए संस्थान में रुचि दिखाने के अलावा, आपको पहले से यह पता चलेगा कि पर्यावरण कैसे है।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में प्रवेश करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    समय पर सभी अनुप्रयोगों और सिफारिशों के पत्र भेजें। कुछ स्कूलों में, शिक्षकों ने छात्रों के लिए इसका ध्यान रखा है, लेकिन कुछ स्कूलों में वे नहीं करते हैं। अधिकांश उच्च विद्यालय अंग्रेजी और गणित के शिक्षकों से सिफारिशों के लिए पूछते हैं, लेकिन आप अन्य शिक्षकों से व्यक्तिगत सिफारिशों के लिए भी पूछ सकते हैं।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल के गेट इटू में शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    प्रविष्टियां और सिफारिशें आमतौर पर दिसंबर में बनाई जाती हैं। योग्यता परीक्षण जनवरी या फरवरी की शुरुआत तक सबसे अधिक किया जाना चाहिए। हालांकि, आप केवल मार्च के शुरूआती परिणामों को ही जान पाएंगे। ज्यादा चिंता के साथ समय और ऊर्जा बर्बाद मत करो! अच्छे ग्रेड बनाएं और कुछ अतिरिक्त-पाठ्यक्रम गतिविधियों में संलग्न हों। अपनी दूसरी तिमाही के ग्रेड के साथ आराम न करें - कुछ स्कूलों की प्रतीक्षा सूची है और प्रवेश अच्छे ग्रेड बनाए रखने पर सीधे निर्भर करता है।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    यदि आपको स्कूल में भर्ती नहीं किया गया है जो आपकी पहली पसंद होगी, तो परेशान मत हो शायद यह आपके लिए सही जगह नहीं है कई स्कूल आपको मार्च के अंत तक अपनी प्रतिक्रिया प्रस्तुत करने की अनुमति देते हैं, इसलिए आपको स्वीकार करने वाले पहले व्यक्ति को "हां" कहने की जल्दी मत कहो। यदि आपने लॉग इन नहीं किया है, तो आप प्रतीक्षा सूची में हो सकते हैं, इसलिए कृपया निर्णय लेने से पहले मार्च के अंत तक प्रतीक्षा करें।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में प्रवेश प्राप्त करने वाली छवि, स्टेप 12
    12
    यदि आप अपनी पहली पसंद स्वीकार किए जाते हैं, बधाई हो! अपनी प्रतिक्रिया तुरंत भेजें, इसलिए उन्हें पता है कि आप वहां जा रहे हैं "नहीं धन्यवाद!" भेजें जितनी जल्दी हो सके अन्य सभी स्कूलों में, इसलिए प्रतीक्षा सूची पर एक व्यक्ति को उस लम्बे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि 13
    13
    एक स्कूल में स्वीकार किए जाने के बाद भी खुद को समर्पित करना सुनिश्चित करें यदि यह पूरी प्रक्रिया एक छात्र के रूप में आपके लिए बेहतर आदतें लाती है, तो उन्हें रखें! आपके द्वारा दर्ज किया गया स्कूल शायद बहुत मुश्किल होगा, इसलिए बाकी की अपनी प्राथमिक शिक्षा का आनंद लें, क्योंकि आपको ये सब कुछ सीखना होगा!
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को रहो यदि आप पुष्ट हैं, लेकिन शैक्षिक नहीं हैं, तो छिपाने की कोशिश न करें। आप सोचेंगे कि स्कूल इस तरह एक छात्र नहीं चाहता है, लेकिन क्या यह वास्तव में एक अच्छा विचार है कि आपका जीवन चार साल बिता रहा है?

    चेतावनी

    • यह लेख उन लोगों के लिए है, जो निजी स्कूलों में प्रवेश करना चाहते हैं। यदि आप एक पब्लिक स्कूल में प्रवेश करना चाहते हैं, तो ये परिषदएं सेवा नहीं कर सकतीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com